विश्वास के रास्ते का पालन कैसे करें

पवित्र शास्त्र बताते हैं कि ईसाइयों को चाहिए "विश्वास में चलना और दृष्टि में नहीं" (2 कुरिन्थियों 5: 7)। हालांकि, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि विश्वास की एक यात्रा की आवश्यकता क्या है।

कदम

भाग 1

पहला कदम क्या करें
छवि शीर्षक वॉक द्वारा विश्वास चरण 1
1
उन वादों पर भरोसा करें जो आप नहीं देख सकते हैं उनमें से अधिकांश वादों का पालन करने वालों में परमेश्वर उनको बना देता है जो मूर्त नहीं होते हैं, इसलिए आप अपनी आंखों के साथ अपनी प्रतिबद्धता का सबूत नहीं देख पाएंगे। आप विश्वास के एक कार्य के द्वारा विश्वास करना चाहिए कि भगवान उन्हें रखेंगे, जो आप देखते हैं उस पर भरोसा करने के बजाय।
  • जैसा कि जॉन 3: 17-18 में बताया गया है, "वास्तव में, भगवान ने दुनिया को निंदा करने के लिए पुत्र को दुनिया में नहीं भेजा, बल्कि इसलिए कि दुनिया उसके माध्यम से बच जाती है 18 जो उस पर विश्वास करता है, उसे निंदा नहीं की जाती है - परन्तु जो भी विश्वास नहीं करता है, उसे पहले से ही निंदा कर दिया गया है, क्योंकि वह ईश्वर के एकमात्र पुत्र के नाम पर विश्वास नहीं करता है"।
  • संक्षेप में, मसीह को अपने उद्धारकर्ता और परमेश्वर के पुत्र के रूप में स्वीकार करना आपको उद्धार के लिए प्रेरित करेगा।
  • जैसा कि मैथ्यू 16:27 में बताया गया है, "मनुष्य का पुत्र अपने स्वर्गदूतों के साथ अपने पिता की महिमा में आने वाला है, और फिर वह अपने कार्यों के अनुसार हर एक को सौंप देगा"..
  • यदि आप ईश्वर की इच्छा के लिए धन्यवाद करते हैं - अर्थात, विश्वास में और विश्वास के द्वारा चलकर - आप मसीह के विश्वासियों और अनुयायियों के प्रति वचनबद्ध उद्धार प्राप्त करेंगे।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ चरण 2
    2
    गौर करें कि जब आप दृष्टि में चल रहे हैं तो सीमाएं क्या हैं चलना "दृष्टि में" दृश्य का उपयोग करने के लिए आप अपने अनुभव को सीमित कर सकते हैं। एक बार जब आपको यह पता चलता है कि यह दृष्टिकोण कैसे कम हो, तो विश्वास में चलने का लाभ बहुत स्पष्ट हो जाएगा।
  • कल्पना कीजिए जीवन क्या होगा अगर आप अपने बेडरूम की खिड़की से देख सकते हैं कि परिदृश्य से परे यात्रा करने का विचार नहीं किया जा सकता है। आप बहुत दूर नहीं जाएंगे और आप दुनिया को सब कुछ देना होगा जो आपको देना होगा
  • उसी तरह, यदि आप भौतिक दायरे से परे यात्रा करने का इरादा नहीं करते हैं, तो आप बहुत दूर नहीं जाएंगे और आध्यात्मिक राज्य को आपको पेश करने वाली सभी चीजें खो देंगे
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 3
    3
    डर छोड़ दें दुनिया एक डरावनी जगह हो सकती है, और कभी-कभी आप ईश्वर की इच्छा के विरोधाभास के डर से एक इशारा कर सकते हैं। अगर आप विश्वास में चलते हैं, तो आपको भगवान के भय को छोड़ देना चाहिए और उस मार्ग को स्वीकार करना चाहिए जिसके लिए वह आपको आगे बढ़ता है।
  • ज़ाहिर है की तुलना में यह आसान है, ज़ाहिर है। शायद आप अपने सभी भय को हिला नहीं सकेंगे, परन्तु आप बहादुर हो सकते हैं और ईश्वर की इच्छा के अनुसार कार्य करना सीख सकते हैं, तब भी जब आपको डर है कि आप क्या चाहते हैं।
  • भाग 2

    मार्ग दर्ज करें
    छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 4
    1
    उन चीजों पर ध्यान दें जो एक अनन्त अर्थ हैं। धन, संपत्ति और सब कुछ सहित पृथ्वी पर जीवन के पहलुओं पर फंसे करना आसान है हालांकि, वे नश्वर शरीर से गायब हो जाते हैं और उनके पास कोई स्थायी आध्यात्मिक मूल्य नहीं होता है।
    • एक बड़े घर या लक्जरी कार वस्तुएं हैं जो भौतिक दुनिया में मूल्य होती हैं, लेकिन यह परमेश्वर के राज्य में कोई फर्क नहीं पड़ता
    • पृथ्वी की सफलता बुराई से संबंधित नहीं है आप एक सुंदर घर में एक सुंदर घर में एक अच्छी नौकरी के साथ जी सकते हैं, और निश्चित रूप से, विश्वास में चलना समस्या इस प्रकार के पास नहीं है, बल्कि आत्मा से संबंधित मामलों पर सांसारिक सफलता के प्रतीकों को प्राथमिकता देना है।
    • आपके सामने जीवन पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, यीशु और स्वर्ग जैसे अदृश्य वास्तविकताओं पर ध्यान केंद्रित करें यह इन पर आपके अस्तित्व का पता लगाता है, जो दृश्यमान है और सांसारिक दुनिया से गुज़र रहा है, उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।
    • पृथ्वी के खज़ाने के बारे में बेकार की चिंता किए जाने के बजाय, मत्ती 6: 1 9 -20 में बताए अनुसार, परमेश्वर की इच्छा पूरी करने के लिए स्वर्ग के खजाने को रखें।
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 5
    2
    बाइबल और परमेश्वर के आदेशों का पालन करना ईश्वर पर विश्वास के अनुसार जीवन जीने का मतलब है कि परमेश्वर के नियम को मनुष्य के तरीकों से पहले रखना चाहिए।
  • परमेश्वर के नियम अपने वचन के अध्ययन के माध्यम से सीख और समझा जा सकते हैं।
  • एहसास है कि आप क्षणों को पल लेंगे जब दुनिया आपको भगवान के कानून द्वारा मनाई गई चीज़ों को स्वीकार करने के लिए समझाने की कोशिश करेगी। मनुष्य पृथ्वी पर दुनिया के तरीकों का पालन करना चाहता है, लेकिन विश्वास में चलना, परमेश्वर के तरीकों का पालन करना आवश्यक है आप अपने आसपास के लोगों के कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन जहां तक ​​आपकी जिंदगी का सवाल है, आपको उस ईश्वर के अनुसार जीना चाहिए जो सही और ईमानदार है।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ चरण 6
    3
    मूर्खतापूर्ण देखने के लिए तैयार हो जाओ उन लोगों के लिए जो दृश्य का उपयोग करके चलते हैं, विश्वास में चलने वाले व्यक्ति की कार्यवाही और विश्वास मूर्खतापूर्ण दिखाई दे सकते हैं। आपको किसी भी आलोचना के बावजूद सीधे खींचना सीखना होगा, जो आपको अपने आस-पास के लोगों से मिलेगा।
  • परमेश्वर के मार्ग मनुष्य के तरीके नहीं हैं यह आपके लिए स्वाभाविक है कि आप अपने विवेक और दर्शन जो कि मानव वास्तविकता में शासन करते हैं, परन्तु ऐसा करने में आपको उस पथ पर मार्गदर्शन नहीं दिया जाएगा, जिसे भगवान आपसे पालन करना चाहते हैं। नीतिवचन 3: 5-6 बताता है " अपने सारे दिल से भगवान पर भरोसा करें और अपनी बुद्धि पर भरोसा न करें - उसे अपने सभी चरणों में पहचानो और वह आपके पथ को सुगम बना देगा"।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ चरण 7
    4
    रास्ते में परीक्षणों का सामना करने की अपेक्षा करें हर पथ में इसकी कठिनाइयां हैं, और अब आप जो सामना करना चाहते हैं, वह कोई अपवाद नहीं है। हालांकि, आप जो साक्ष्यों का समर्थन करेंगे, वे यात्रा के दौरान ताकत बांट सकते हैं और अपनी यात्रा को अर्थ दे सकते हैं।
  • यह संभव है कि आप ऐसे लोग होंगे जो सबूत लेते हैं या बाद में आप पर निर्भर नहीं होते हैं।
  • आप ठोकर खा सकते हैं और आपको जो भी पता है उसे करने के लिए प्रलोभन देते हैं। फिर आप अपने कार्यों के परिणामों से निपटने में कुछ परेशानी होगी फिर भी, भगवान आपको छोड़ नहीं करेंगे यह आपके खुद के लिए प्रतिकूल परिस्थितियों का भी उपयोग कर सकता है, यदि आप इसे अनुमति देते हैं
  • दूसरी ओर, आप एक प्राकृतिक आपदा या कुछ अन्य अप्रत्याशित और अनियंत्रित बल का शिकार हो सकते हैं। हालांकि, जब तक आप इस परिस्थिति के लिए खुले हैं तब तक भगवान अधिक से अधिक त्रासदियों के लिए इसी तरह त्रासदियों का उपयोग कर सकते हैं और करेंगे।
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा विश्वास चरण 8
    5
    एक एपिफेनी के लिए इंतजार करना बंद करो आप क्षणों में पश्चात करेंगे जब आप बहुत तेज़ तरीके से भगवान की उपस्थिति महसूस करेंगे, लेकिन ऐसे अन्य लोग होंगे जहां आप अपने और उसके बीच एक निश्चित दूरी महसूस करेंगे। आपको एक अंधेरे समय में एक ईपीएफ़नी या चमत्कार के लिए इंतजार किए बिना विश्वास में चलना जारी रखना चाहिए। जो आपके मार्ग को उजागर करता है
  • एहसास है कि भगवान हमेशा तुम्हारे साथ है, भले ही आप उनकी उपस्थिति महसूस नहीं करते हैं या आप अपने जीवन में एक विशेष त्रासदी या आपदा का उपयोग कैसे कर सकते हैं समझ में नहीं आता है। छोड़ दिया जाने की भावना एक मानवीय धारणा है, सच्चाई का प्रश्न नहीं।
  • भगवान आत्मा के साथ बोलते हैं, लेकिन हालांकि आप अभी भी शारीरिक रूप हैं, ऐसे समय होंगे जब शरीर की धारणाएं आत्मिक भावनाओं को दम कर देती हैं।
  • जब आपको अब कोई आशा नहीं है या भगवान की उपस्थिति महसूस करने में सक्षम हैं, तो शास्त्रों के वादों पर भरोसा करें और विश्वास के आपके पिछले अनुभवों को ताकत मिल जाए प्रार्थना करते रहें और परमेश्वर की तरफ से जिस तरह से वांछित हो।



  • वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    हर चीज में परमेश्वर की महिमा करो आपको विश्वास में चलने और ईश्वर की महिमा करने के लिए एक प्रसिद्ध इंजीलवादी बनने की आवश्यकता नहीं है। सर्वोत्तम संभव तरीके से कार्य करना, अपने आप को उन कार्यों और परिस्थितियों के अनुकूल बनाना जो भगवान ने आपको सौंपा है
  • कुरिन्थियों 10:31 के लिए पहला पत्र बताते हैं, "इसलिए, चाहे आप खाते हैं या पीते हैं या कुछ भी करते हैं, सब कुछ भगवान की महिमा के लिए करते हैं"।
  • अगर भगवान की महिमा के लिए कुछ सरल, भोजन और पीने की तरह किया जा सकता है, तो भगवान की महिमा करने के इरादे पर आधारित जीवन के और अधिक जटिल पहलुओं को विनियमित करना भी संभव है।
  • यदि आप स्कूल या विश्वविद्यालय में जाते हैं, तो गंभीरता से अध्ययन करें और हमेशा बेहतर बनाने की कोशिश करें। यदि आप किसी कार्यालय में काम करते हैं, तो एक जिम्मेदार कर्मचारी बनने की कोशिश करें, काम नैतिक और मेहनती के प्रति ध्यान रखें। अपने परिवार के साथ संबंधों में एक पुत्र, बेटी, मां, पिता, बहन, भाई के रूप में अपने आप में सुधार करें
  • भाग 3

    अपनी खुद की आत्मा को दूध पिलाने
    छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 10
    1
    जीवन के सभी चरणों में प्रार्थना करो प्रार्थना आपको परमेश्वर के साथ संवाद करने के लिए एक प्रत्यक्ष चैनल प्रदान करता है। विश्वास की यात्रा में व्यस्त रहने के लिए, अच्छे और बुरे समय में दोनों के साथ परमेश्वर से बात करना जारी रखना आवश्यक है।
    • यदि आप प्रार्थना करने के लिए भूल जाते हैं, तो प्रार्थना के लिए एक विशिष्ट समय को समर्पित करने की कोशिश करें - जब आप सुबह, दोपहर के भोजन के दौरान, नींद से पहले या किसी अन्य समय में जब आप कुछ मिनट चुप्पी और एकांत होते हैं
    • आप खुशहाल समय में भगवान की स्तुति और धन्यवाद करने के लिए भूल सकते हैं, भले ही आपको परेशानी के समय में मदद करने के लिए उसे कोई समस्या न हो। विपरीत भी हो सकता है यदि प्रार्थना के प्रति आपके दृष्टिकोण में कमजोरी है, तो इसे मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करें
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा विश्वास चरण 11
    2
    सुनो और समझें कि दिशा क्या है ज्यादातर समय आप जीवन में आगे बढ़ेंगे और निर्णय लेंगे कि परमेश्वर कौन है और वह आपके लिए क्या चाहता है। अपना दिमाग खुले रखो, यद्यपि, प्रभु द्वारा भेजे गए संदेशों और संकेतों की व्याख्या करने में सक्षम होने के लिए।
  • आपको यह जानने के बिना भी एक दिशा मिल सकती है जब आप अपनी नौकरी खो देते हैं, तो यह भगवान से एक संकेत हो सकता है जो आपको एक बेहतर पथ के लिए निर्देशित करता है। जब कोई रिश्ते समाप्त होता है, तो यह भगवान का एक और संकेत हो सकता है जो आपको एक स्वस्थ रिश्ते या लक्ष्य के लिए निर्देशित करता है जिसे आप उस व्यक्ति के साथ रहने पर हासिल नहीं कर पाए।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 12
    3
    भगवान के कार्यक्रम का पालन करें यहोवा आपकी प्रार्थनाओं का उत्तर देगा, लेकिन जब आप उनसे अधिकतर अपेक्षा करते हैं तो उत्तर नहीं आएंगे। इसी तरह, भगवान आपके लिए सही तरीके से खुल जाएगा, लेकिन पथ केवल तुम्हारे लिए प्रकट होगा जब भगवान का फैसला है कि सबसे अच्छा समय के लिए आप इसे देखने के लिए आ गया है।
  • यह विशेष रूप से कठिन हो सकता है जब रोजमर्रा की ज़िंदगी की ज़रूरतें बढ़ रही हैं शायद आपको भगवान के कार्यक्रम में विश्वास करने में कठिनाई होगी, उदाहरण के लिए, आपको नौकरी नहीं मिल सकती है और आपके पास मिलने के लिए विभिन्न समय-सीमाएं हैं। हालाँकि, परिस्थितियों में कितना मुश्किल हो सकता है, प्रभु को अपने साथ सभी प्रतिकूल परिस्थितियों में याद रखने की कोशिश करें और कौन आपको अपनी योजनाओं पर आधारित कहां स्थित करेगा।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 13
    4
    धन्यवाद। भगवान ने तुम्हें दिया आशीर्वाद के लिए आभारी रहो अतीत और वर्तमान के सभी सुंदर चीजों को ध्यान में रखने के लिए समय खोजने के द्वारा, आप अपने विश्वास को मजबूत कर सकते हैं और यात्रा को सुविधाजनक बना सकते हैं जब मार्ग अनिश्चित हो।
  • निस्संदेह अच्छी चीजों के लिए धन्यवाद करना काफी आसान हो सकता है, लेकिन आपको जिस तरह से आने वाले परीक्षणों और बाधाओं के लिए धन्यवाद भी देना चाहिए। भगवान केवल आपके लिए सबसे अच्छा चाहता है, भले ही अंत में, आपके खुद के अच्छे के लिए समस्याएं मौजूद हों
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 14
    5
    उन चीजों का ख्याल रखना जो परमेश्वर आपको देता है अपने जीवन में सभी सुंदर चीजों का इलाज करें जैसे कि वे आशीर्वाद थे ध्यान रखें कि इस चेतावनी में दृश्यमान आशीर्वाद और उन दोनों को शामिल किया गया है जो प्रायः दिए गए हैं।
  • यदि आप लंबे समय से बेरोजगार हैं और अचानक सही काम प्राप्त करें, यह एक दृश्यमान आशीर्वाद हो सकता है इसलिए, आपको इस मौके की उपेक्षा नहीं करना चाहिए, लेकिन कड़ी मेहनत और अपनी पूरी कोशिश करें।
  • एक स्वस्थ और सक्रिय शरीर एक बहुत बड़ा वरदान है, अक्सर, बहुत से लोगों ने दी इसे अच्छी तरह से खाकर और अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए आप सभी कर सकते हैं।
  • छवि वॉक बाय आफ़िथ स्टेप 15
    6
    दूसरों की सेवा करें मसीह के चेले के रूप में, आप पर दूसरों के बीच मसीह के प्रेम की सेवा और प्रचार करने का आरोप लगाया गया है। यह एक प्रतिबद्धता है जो ईश्वर को प्रसन्न करता है और उन लोगों के लिए आध्यात्मिक रूप से समृद्ध हो सकता है जो इसका सम्मान करते हैं।
  • दूसरों की सेवा करने के लिए धन, भोजन, कपड़े और अन्य भौतिक वस्तुओं को जरूरत के मुकाबले दान करना एक तरीका है।
  • दूसरों की सेवा करने का मतलब यह भी है कि आप अपने आस-पास के लोगों को मदद करने के लिए अपना समय देना चाहते हैं - प्रियजनों, अजनबियों और यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप सराहना नहीं करते हैं
  • छवि शीर्षक वॉक द्वारा आस्था चरण 16
    7
    अन्य विश्वासियों की कंपनी के लिए देखो कोई भी आपके लिए यह रास्ता नहीं ले सकता है हालांकि, यह एक ऐसा मार्ग है जिसे आप अच्छी कंपनी की उपस्थिति में कम कठिनाई के साथ पालन कर सकते हैं।
  • दोस्तों और साथी की तलाश में चर्च जाना। यदि आप अधिक तीव्र अनुभव की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो बाइबल अध्ययन के एक समूह में शामिल होने या समान हितों का विकास करने का प्रयास करें।
  • अन्य विश्वासियों तुम जिम्मेदार हो सकते हैं और सही रास्ते पर जारी रखने में मदद कर सकते हैं। आप उनके साथ ऐसा कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com