क्रिएशनिस्ट परिप्रेक्ष्य से विकास और बुद्धिमान डिजाइन के सिद्धांत को कैसे अलग करना

आप धार्मिक सवाल पूछने या निर्माणवादी विचारों विचार कर रहे हैं, पता है कि इस लेख के रूप में विकास के सिद्धांत के इलाज के लिए इरादा नहीं है, बल्कि अपने जीवन की दृष्टि या निर्माणवादी वैज्ञानिकों को गहरा करने के "रूढ़िवादी" जो बाइबिल सृजन के इतिहास को वैज्ञानिक दृष्टिकोण से मान्य होने पर विचार करते हैं, लेकिन वैज्ञानिकों के दर्शन के बिना, एक विशेष धार्मिक वर्तमान और स्पष्ट रूप से भरोसा किए बिना "उदारवादी"।

इसलिए, इस बिंदु को देखें नहीं जीवाश्मों से शुरू होने वाले विकास या किसी अन्य खोज को बताते हैं

इसके बजाए, रचनाविदों के धार्मिक दृष्टिकोण के आधार पर विकास के सिद्धांत को स्पष्ट करना है, जिन्होंने बुद्धिमान डिजाइन की अवधारणा को विकसित किया है।

धार्मिक विचारों और भाषण (बुद्धिमान डिजाइन या सृष्टिवाद सहित) की स्वतंत्रता कई देशों में सुरक्षित है रचनाकारों के लिए यह तर्कसंगत है कि विकास कुछ निश्चित नहीं है, लेकिन केवल एक सिद्धांत है। इस लेख में आपको बुद्धिमान डिजाइन (या बस के संबंध में विकास के सिद्धांत के कुछ संदर्भ मिलेगा डिज़ाइन) और सृष्टिवाद के लिए।

कदम

कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिज़ाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप से पूछें कि एक सृष्टिवादी क्या करेगा, और जब आप ईश्वर की सृष्टि को समझने की कोशिश करते हैं, तो पिछले घटनाओं के उत्तरागण की तुलना बुद्धिमान डिजाइन से करते हैं, जिसमें रॉक संरचनाओं और जीवाश्मों से शुरू होता है "विकास के सिद्धांत" अभी भी खुला
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 2 नामक छवि
    2
    यह जांच करता है: हजारों परस्पर निर्भर प्रणालियों में प्राकृतिक घटनाएं आधारित हैं "मामले पर" या कुछ और?
  • , छोटे gnats या मच्छरों द्वारा उड़ान भरने की क्षमता के बारे में अद्भुत आत्म नियंत्रण और आत्म-नियंत्रण के साथ हवा में मँडरा, वे एक दूसरे पर निर्भर गतिविधियों बनाने के लिए प्रबंधन, यह संभव है कि इस तरह की क्षमता एक बुद्धिमान डिजाइन की या कि काम है कि जैसे एक वृत्ति क्या यह मौके से संचारित था? रचनाकारों का कहना है कि यह एक बुद्धिमान डिजाइन है, मामला नहीं।
  • मस्तिष्क आसन्न खतरे से बचें। "क्या खतरा है? अगर वे मौका का नतीजा है तो वे क्यों प्रतिक्रिया करते हैं? क्या कारण के लिए नहीं एक डिजाइन के लिए?"
  • सरल शारीरिक आंदोलनों का समन्वय करने के लिए इंद्रियों के सटीक उपयोग के लिए, जैसे कि रेंगने और घूमना, या अधिक संगठित, जैसे दृष्टि, "वहां मौजूद ऐसी क्रियाएं क्यों हैं जो कम से कम किसी उद्देश्य को प्रकट करती हैं, जैसे कि चलती, चलती, भोजन करने, पचाने, प्रजनन और इतने पर? क्या उन्हें एक अच्छी तरह से परिभाषित डिज़ाइन किया गया है?" सृजनकर्ताओं के अनुसार, यह संभव है।
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 3 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    अध्ययन और वैज्ञानिक प्रयोगों की कुछ विशिष्ट अवधारणाओं पर विचार करें: वास्तविकता और प्रकृति मानव या नैसर्गिक, अवैतनिकता, प्रेक्षण और प्रेक्षण के माध्यम से अवलोकन और गंधवाद की अनुपस्थिति के द्वारा उत्पादित है। ये कुछ ऐसे तथ्य हैं जो तथ्य या सिद्धांत के रूप में विकास का समर्थन करते हैं।
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सिद्ध और दोहराया जैविक घटनाओं द्वारा उत्क्रांति का अनुभव पूरी तरह से नहीं किया गया है: निश्चित रूप से यह कुछ की दृष्टि के बारे में है यह अनुशंसाओं से संबंधित है और लगभग कट्टरपंथी लगता है। विकास के विचार के अन्य बिंदुओं के संबंध में प्राप्त आंकड़ों को सत्यापित करने के लिए जब खोज की बात आती है तब भी इसका विकास अपने स्वयं के वैज्ञानिक मानकों का सम्मान नहीं करता है।
  • 5
    आप कार्य करें: यदि आप विकास में विश्वास करते हैं (निर्माता में नहीं), (ए) कुछ अभी भी मौजूद है या (बी) कुछ जाहिरा तौर पर कहीं से आया है, और:
  • तो, आदेश गड़बड़ी से आया;
  • प्रतीत होता है जीवन गैर-जीवन से उत्पन्न हुआ (और गैर-जीवन में कोई आनुवंशिकी या कोशिका विभाजन नहीं है);
  • बहुलता समान कारकों से आता है;
  • इंटेलिजेंस किसी भी तंत्रिका तंत्र से प्राप्त नहीं होता है;
  • नैतिकता अनैतिकता से या मूल्यों की कोई अवधारणा से नहीं आती है।
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उनका सुझाव है एक मच्छर के रूप में जितना छोटा हो सकता है तंत्रिका तंत्र, सभी को शामिल कर सकते हैं. यह मौलिक रूप से, आकस्मिक उत्परिवर्तन द्वारा एक साधारण त्रुटि से, एक महत्वपूर्ण बल द्वारा पूरी तरह से उत्पन्न हुआ है। स्रोत क्या है? हाइड्रोजन की एक गेंद या ऊर्जा के एक असामान्य द्रव्यमान से कुछ भी नहीं? यह क्या है?
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    देखें कि मच्छरों और अन्य छोटे प्राणियों के लाखों या अरबों परस्पर निर्भर कोशिकाएं ऊर्जावान तरीके से समान रूप से एक दूसरे पर निर्भर प्रणाली को सक्रिय करती हैं। क्या वे कभी भी जागरूकता, एक योजना या तर्क के अभाव में इस तरह के एक संपूर्ण जैविक संरचना से बनते हैं?
  • 8
    यह अजीब विकासवादी प्रक्रियाओं है कि अपने अस्तित्व के बारे में पता नहीं हो सकता है, लेकिन नई संस्थाओं पुन: पेश करने जीवित जीवन को जन्म दिया है करने के लिए और इस तरह से जारी रखा, जोड़ने या पिछले आनुवंशिक प्रणाली के (उत्परिवर्तन) विफलताओं की वजह से मर रहा है कहा जाता है, लग रहा है , गुणा और एक तार्किक तरीके से संचारित ज्यादातर विभिन्न प्रकार के दोष जो इस तरह के कॉम्पैक्ट रूप में गठबंधन करते हैं, जिससे मौत लगभग प्रति निश्चित हो जाती है, इससे पहले भी पुनरुत्थान का मौका हो सकता है!
  • 9
    ऐसी प्रक्रिया पर विचार करें जिसमें कोई दिशा नहीं है।.. क्या यह बल द्वारा विद्यमान होगा? कोई अन्य विकल्प नहीं हैं? पारस्परिक निर्भरता के माध्यम से जीवन के हर स्तर पर मार्गदर्शन के बिना जटिल एक दूसरे पर निर्भरता एक दूसरे से निकट से जुड़ी हो सकती है "अगर इन सभी में उन्मुख होने का कोई कारण नहीं है"?



  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    कुछ विकासवादियों के रूप में अपने आप से पूछें गंभीरता से जिसके अनुसार सिद्धांत प्रस्तावित कर सकते हैं रासायनिक तत्वों, बेजान, अंतरिक्ष में फैल, अर्ध-पारगम्य झिल्ली के बिना, या कोशिका द्रव्य और, वास्तव में, किसी भी सेलुलर पर्यावरण के बिना, यादृच्छिक त्रुटियों और से उत्पन्न होते की एक चक्करदार श्रृंखला अराजकता। पूछें, वास्तव में, इस तरह के एक समूह को आनुवंशिक रूप से सहस्राब्दियों तक जीवित रहना होगा? यह कैसे संभव है कि विकास की एक बाँझ तंत्र से प्रतिरक्षा नहीं है "यादृच्छिक अराजकता"? विकासवादी तर्क दे सकते हैं कि प्रत्येक सुविधा, की दिशा, परियोजना और उद्देश्य रहित है, क्योंकि वहाँ लगातार पीढ़ियों से फैलता है (यह मानते हुए स्रोत अनियोजित)। अनुकूल या चाहे नहीं, वहाँ के रूप में आनुवंशिक प्रणाली की प्रक्रिया के बारे में जागरूकता है, कैसे एक शरीर, एक पैर या एक अल्पविकसित मस्तिष्क के शामिल हो गए भागों अभी भी श्रेणीबद्ध तत्वों आज स्वतंत्र म्यूटेशन के, अरब हो सकता है "विफलताओं" पिछली आनुवांशिक प्रक्रियाओं में हुई, जो कि भ्रष्ट है "विकार" पहले दिन से घातक क्या यह सोचने के लिए तर्कसंगत नहीं है कि जीवित परिवेश की अत्यधिक कठोरता के कारण सभी म्यूटेशनों को पूरी तरह से संचरित और बुझाया गया है? कुछ कैसे बच सकता है?
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    इस बात पर विचार करें कि किस हद तक "प्राकृतिक चयन", जिसे जीवन और विकास के लिए आवश्यक कहा जाता है, इसका कारण होता है "चुनिंदा दबाव" (अनियमितता)। प्राकृतिक चयन पर विचार करता है, मूल में, कि प्रजनन आनुवंशिकी सामग्री जीवन, कारण या प्रक्रिया में जाना जाता है, क्योंकि यह पाचन और ऊर्जा खपत के माध्यम से वास्तविक जीवन शुरू कर दिया है की पूरी तरह से विहीन के लिए आवश्यक हो गया है। आधुनिक विज्ञान इस घटना निभाई है नहीं (यह बुनियादी आइटम है कि एक पिछले जीवन के द्वारा आपूर्ति नहीं कर रहे हैं से काम कर एक जीवित सेल, आनुवंशिकी का गठन नहीं किया गया है,), लेकिन प्राचीन काल में भूमि, पानी से भी हो सकता है और यादृच्छिक चीजों से?

    ~ समझें कि हजारों, अगर लाखों नहीं, एक-दूसरे से जुड़े प्रक्रियाओं (अपरिहार्य) को छोटे विवरणों के साथ-साथ मौजूद रहें जीवन के अनियोजित निर्माण से पहले उसके सृजन को ट्रिगर किया जा सकता है। सब कुछ स्वस्थ रूप से विकसित हुआ (बिना और कैसे जानने के)। और फिर उन्हें बिना किसी दिशा और उद्देश्य के, स्वयं के साथ स्वयं का समर्थन करना पड़ा। फिर भी, उसे संतोषजनक रूप से अस्तित्व में रखना था (अनजाने में जीवित रहना और अज्ञात या अनुचित तरीकों के माध्यम से खुद को पुन: पेश करना)। फिर आनुवंशिक योजनाएं बदल गईं, स्वस्थ रूप से, और उत्परिवर्तन के नाम को ले लिया, वह है "विफलताओं" पिछली आनुवांशिक प्रक्रियाएं, नक्शे या योजनाएं, जो काम करती थीं ("भी अच्छा")।
  • चुनिंदा दबाव का अध्ययन करें जो हमें आज तक लाया है! क्या यह चयन में एक कारक है, जिसने अरबों बार अपने कार्य का प्रयोग किया है? यह मस्तिष्क के बिना किसी प्रकार की मां प्रकृति की तरह लगता है, बिना विचार: "वह आविष्कार" विचारों के बिना - उन्होंने महसूस किया "योजनाओं" आनुवंशिक रूप से किसी भी प्रकार की सरकार या क्षमता के बिना, जैसे कि यह एक बालवाड़ी में था, अपने स्वयं के हाथों से आकर्षित करने की कोई क्षमता के बिना। "उन्होंने इस्तेमाल किया" सिर्फ थोड़ी `बाँझ लावा, यह सूखने वाली जमीन, बेजान और पानी, एसिड और बुनियादी तत्वों, लवणों और स्थैतिक बिजली में जोड़ने से पहले इसे नष्ट कर देता है। धरती, बाँझ मां प्रकृति से जीवन के रहित एक रासायनिक तत्व, हर जगह प्रचुर मात्रा में पानी और निष्क्रिय शोरबा पैदा करता है, जो अविश्वसनीय रूप से परस्पर निर्भर प्रक्रियाओं के साथ जीवन में बदल गया। तब जीवन को करना था "सीखना" आत्म-संरक्षण, क्रम में फ़ीड, पचाने, पुनरुत्पादन, सहज ज्ञान की व्यवस्था करने के लिए। मूल रूप से से शुरू "लावा और पृथ्वी से बना शोरबा", ज्वार घाटियों में या महासागरों के गर्म पानी में, आदिम और अराजक दबाव का गठन किया "जीवन"। यह मामला है: यह देखने की कोशिश करें कि यह कैसे काम करता है, धूल और राख से शुरू होता है।
  • 12
    विकासवादी जटिल प्रश्नों पर पहुंच सकते हैं या उन निष्कर्षों के अंत में स्वीकार कर सकते हैं जो अवैयक्तिक और अनमोटिव सिद्धांतों से संबंधित हैं।
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट परिप्रेक्ष्य चरण 13 शीर्षक वाला छवि
    13
    एक अंग या पंख की जांच करें यह माना जाता है कि यह एक छोटे से फैलाने वाली हड्डी के साथ शुरू हुआ, या एक्सोस्केलेटन, जो तब स्वाभाविक रूप से विकसित हुआ था। इस प्रकार, जोड़ों को आनुवांशिकी द्वारा डिजाइन किया गया था, उनके विकास के दौरान पैर या पंख के ऊपरी और निचले हिस्से के लाभ के आकार का। समय के साथ वे एक अंग बनाने के लिए आए, चाहे छाती, पंख या फर-पंक्तिवाला। अगर इसी तरह की एक अभिव्यक्ति थोड़ा गलत या स्थान से बाहर किया गया था, है ना कोई सफलता, वास्तव में, पक्षी या स्तनपायी जानवरों के साथ एक चरम कठिनाई होगी, हालांकि वह मोड़ और चल सकता था।
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिज़ाइन से लेकर क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव चरण 14 नाम की छवि
    14
    इसे समझें "निर्माण" किसी भी प्रकार की अभिव्यक्ति पर लागू होता है, जैसे पंजे, हाथ, उंगलियां, पैर और अधिकांश प्राणियों में अंगूठे का विरोध "उन्नत" ("क्या हम चूहों या पुरुष हैं?")। संक्षेप में, यह सब एक तंत्रिका तंत्र, उच्च समरूपता, गतिशीलता, संतुलन और समन्वय करने की क्षमता की आवश्यकता होगी।
  • 15
    कुछ जीवाश्मों का शोध करें जो कि एक प्राणी से संबंधित हो सकते हैं "मध्यम"। "क्या वे स्पष्ट रूप से अगले रूप से कनेक्ट करते हैं?"
  • कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव के चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    16
    विचार करें कि यहां तक ​​कि मध्यवर्ती जीवाश्म भी हो सकते हैं, इन हजारों जीवन रूपों में, अब जीवाश्म, विकास के विभिन्न चरणों के बाद बदल सकता था। "ये चरण कहां हैं और कितने हद तक वे निश्चित हैं, जैसा कि कई विकासवादी दावा करते हैं?"
  • टिप्स

    • "भगवान चीजों में माहिर हैं जिन्हें असंभव माना जा सकता है"कई धार्मिक लोगों के अनुसार, जो कहते हैं: "असंभव की अपेक्षा करें"।

    चेतावनी

    विकासवादी द्वारा कल्पना की गई दुनिया के दृष्टिकोण पर तर्क

    1. भगवान के अस्तित्व के बारे में जवाबों पर विचार करें "हम इसे क्यों नहीं सुनते? हम इसे क्यों नहीं देखते हैं?"
    2. एहसास है कि, कुछ के अनुसार, बाइबिल में स्पष्ट विरोधाभास शामिल हैं इन विरोधाभास को देखते हुए, हम यह कैसे सही विश्वास कर सकते हैं? कई ईसाई अंदर की रिपोर्ट की गई बातों पर सहमत नहीं हैं!

    कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट पर्सपेक्टिव के चरण 18 शीर्षक वाली छवि
  • ध्यान रखें कि जीवाश्म की प्रक्रिया को कई सालों तक लग जाता है। ग्रह के सभी जीवाश्मों को ध्यान में रखते हुए, पृथ्वी केवल 6,000 साल पुरानी कैसे हो सकती है?
  • ग्रांड कैन्यन पर विचार करें यह काफी गहरा है और चट्टानें भी गहरी उतरती हैं। एक गहरी घाटी का गठन नहीं हो सका, जैसा कि रचनाकारों का कहना है, केवल कुछ ही दिनों में, जैसा कि सार्वभौमिक बाढ़ का वर्णन है
  • एहसास है कि सृष्टिवाद है "कट्टर", आमतौर पर एक तरह से माना जाता है "स्टाफ़"। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: "विज्ञान के कानूनों के खिलाफ क्या हो जाता है, यह वैज्ञानिक कैसे हो सकता है?"।
  • ध्यान रखें कि सृजनकर्ता आम तौर पर धार्मिक दृष्टिकोण से बात करते हैं। अपने आप से पूछें: मैं इस विषय में विश्वास करना चाहता हूं।

    कंट्रास्ट इवोल्यूशन और इंटेलिजेंट डिजाइन से क्रिएशनिस्ट परिप्रेक्ष्य चरण 22 के शीर्षक वाला छवि
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com