कैसे वूडू बनाने के लिए

वूडू, भी लिखित "जादू का", अफ्रीकी शब्द से प्राप्त होता है "vodun" इसका अर्थ है "आत्मा"। वूडू योरोबा की जनसंख्या के कारण है, जो 18 वीं और 1 9वीं शताब्दी में बेनिन, नाइजीरिया और टोगो के वर्तमान क्षेत्रों में रहते थे। इस धर्म की जड़ों, हालांकि, वापस 6000-10,000 साल पहले की तारीख वूडू अफ्रीका के कुछ हिस्सों जिसमें से यह निकलती है हैती और संयुक्त राज्य अमेरिका में लुइसियाना के कुछ हिस्सों में, साथ ही, क्षेत्र के लिए क्षेत्र से अलग अलग रूपों ले जाने में प्रचलित है। वूडू विश्वास और प्रथाएं आपको फिल्मों में जो देखते हैं और एक आध्यात्मिक संरचना के आधार पर बहुत अलग हैं।

कदम

भाग 1

वूडू की आध्यात्मिक संरचना को समझना
डो वूडू स्टेप 1 नामक छवि
1
एक सर्वोच्च देवता में विश्वास करें हालांकि जादू एक बहुधमी धर्म माना जाता है, यह वास्तव में एक सर्वोच्च दिव्य इकाई है जो प्राकृतिक और अलौकिक शक्तियों का आदेश देती है। बेनिन जनजातियों में देवता को माउ कहा जाता है, जबकि अमेरिका में इसे बॉन्डिये या बॉन दियू के नाम से जाना जाता है। हालांकि, ईसाई भगवान के विपरीत, वूडू सर्वोच्च देवता यह खास तौर से ट्रान्सेंडैंटल आंकड़ा नहीं सीधे अपने वफादार के साथ अपने बिचौलियों के माध्यम से छोड़कर, सूचना का आदान प्रदान यानी आत्माओं (voduns) देखा जाता है।
  • इस सर्वोच्च अस्तित्व को अन्य नामों से भी बुलाया जाता है, जो ईश्वर के अनुसार संबोधित होता है। निर्माता के रूप में, माउ / बॉन दियू को दादा सेगबो के नाम से भी जाना जाता है। जीवन के एक अवतार के रूप में, इसे गीबेडिटो के नाम से जाना जाता है, जबकि एक दैवीय अस्तित्व के रूप में इसे सैमेंडो कहा जाता है।
  • अन्य स्रोतों के अनुसार, "Mawu" चाँद का नाम है, जो सूर्य के साथ (लिसा) नाना बलूकू नामक निर्माता के जुड़वाओं की जोड़ी बनाता है।
  • डो वूडू स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जादू जादू के दो रूपों को पहचानें वूडू द्विवार्षिक धर्म का एक धर्म है जिसमें बल और उदासी, अच्छे और बुरे का प्रतिनिधित्व करने वाले बल हैं। नतीजतन, जादू दो रूपों लेता है: "बन्दरगाह" और "पेट्रो"।
  • "Rada" यह एक अच्छा या सफ़ेद जादू है जिसने एक अभ्यास किया है "houngan" (पुजारी / जादू का राजा), या "मैम्बो" (पुजारियों / विडो रानी) जादू "बन्दरगाह", जो वुडुइ का प्रमुख स्वरूप है, जिसे जड़ी-बूटियों या विश्वास के माध्यम से उपचार के लिए भक्ति की विशेषता है, लेकिन इसमें सपनों की भविष्यवाणी और भविष्य की भविष्यवाणी भी शामिल है।
  • "पेट्रो" या "कांगो" यह बुरा जादू या काला है (या अधिक सही ढंग से लाल)। जादू के इस फार्म का एक द्वारा अभ्यास किया जाता है "bokor" (जादूगर / चुड़ैल चिकित्सक) जादू "पेट्रो" यह orgies, मृत्यु के शाप और लाश के निर्माण की विशेषता है। "पेट्रो" यह कम से कम में प्रयोग किया जाता है "बन्दरगाह", लेकिन यह ऐसा रूप है जिसे हम अक्सर हॉलीवुड की फिल्मों में देखते हैं।
  • डो वूडू स्टेप 3 नामक छवि
    3
    वीनेरा i "लोआ"। "लोआ", भी लिखा "Iwa", यह आत्माओं है कुछ loa माउ / बॉन Dieu के वंशज हैं, जबकि अन्य विश्वासियों के पूर्वजों की आत्माओं हैं अच्छे अक्षरों को आर्कान्गेल्स और संतों (या उन ईसाई प्रतीकों का उपयोग करके पूजा की जा सकती है जो वे सबसे अधिक निकटता से मिलते हैं) के बराबर हैं - जबकि बुरा शैतान राक्षसों और शैतानों के बराबर हैं। मुख्य लोका नीचे सूचीबद्ध हैं - कुछ अफ्रीकी वोडन के लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं, जबकि अन्य हैती और न्यू ऑरलियन्स के जादू प्रथाओं में एक अधिक प्रमुख भूमिका निभाते हैं
  • Sakpata माउ / बॉन Dieu का सबसे बड़ा बेटा है, वह एक है "आइ वोदुन" या पृथ्वी की भावना सकपाता सभी बीमारियों का नेता है और उसके बच्चे कुष्ठ रोग और त्वचा की स्थिति और दर्द जैसी रोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • एक्सवियोसो (एक्सबियोसो) माउ / बॉन दियू का दूसरा बेटा है, वह लो है "jivodum" या स्वर्ग की आत्मा और न्याय। Xêioso आग और बिजली के माध्यम से खुद को प्रकट होता है और अक्सर एक मेढ़े और एक डबल कुल्हाड़ी के साथ प्रतिनिधित्व किया है
  • अगबे (आगा, हू) माउ / बॉन दियू का तीसरा बेटा है, वह है "tovodun" या समुद्र की भावना अग्बे को जीवन का एक स्रोत माना जाता है और एक साँप (जिसे डंबल्लाह / डंबल्लाह और ले ग्रैंड जोब्बी के नाम से भी जाना जाता है) के द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है।
  • गु (ओगू, ओगू, ओगुन) माउ / बॉन दियू का चौथा पुत्र है और युद्ध, लोहा और प्रौद्योगिकी की भावना है - इसके अलावा, वह बुराई और अपराधियों के स्रोत का प्रतिनिधित्व करता है।
  • एगू माउ / बॉन दियू का पांचवां पुत्र है और यह जंगल और कृषि की भावना है और पृथ्वी के जानवरों पर शासन करता है।
  • जो माउ / बॉन दियू का छठा पुत्र है और हवा की भावना है। जो अदृश्य है
  • लेंबा माउ / बॉन दियू का सातवां पुत्र है और जीवन की अप्रत्याशित प्रकृति की भावना है और कई लोगों के लिए वह सेंट पीटर की तरह जीवन और मृत्यु की दुनिया के संरक्षक भी हैं। उनके समकक्ष "पेट्रो" यह Kalfu है लेगबा को अक्सर बूढ़े व्यक्ति के रूप में दर्शाया जाता है, हालांकि कुछ मामलों में उन्हें युवा व्यक्ति के रूप में प्रतिनिधित्व किया जाता है
  • गीड (गदे) सेक्स, मौत और उपचार की भावना है, जो अक्सर एक कंकाल की तरह एक टोपी और धूप का चश्मा के साथ एक जोकर के रूप में प्रतिनिधित्व किया जाता है यह लेग्बा के समान हो सकता है
  • Erzulie (Ezili, Aida Wedo / Ayida Wedo) प्यार की भावना है, सौंदर्य, पृथ्वी और इंद्रधनुष उनकी क्षमता सपने से भविष्य की भविष्यवाणी करना है, और उनकी तरह और देखभाल व्यक्तित्व के लिए प्रसिद्ध है। Erzulie मैडोना के अनुरूप कर सकते हैं
  • कुछ लो नामों को लोए समूहों द्वारा परिवार के नाम के रूप में उपयोग किया जाता है। इनमें से एर्जुली / एज़ीली, गेडे और ओगू
  • डो वूडू स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने पूर्वजों का सम्मान करें वे मर चुके हैं या सिर्फ यह है कि वे कबीले (Toxwyo) वे रहने वाले के हैं के संस्थापक हैं कि क्या वूडू धर्म, पूर्वजों की पूजा भी शामिल है।
  • वूडू चिकित्सकों का मानना ​​है कि प्रत्येक व्यक्ति की दो आत्माएं हैं सबसे महत्वपूर्ण आत्मा, "ग्रोस-बॉन-Ange" (महान दूत), मौन के तुरंत बाद शरीर को छोड़ने के लिए म्यूनिख / बिन दियू में गिनेन जाने से पहले, "महासागर के नीचे का द्वीप"। एक वर्ष और मृत्यु के एक दिन बाद "ग्रोस-बॉन-Ange", व्यक्ति के वंशज इसे याद कर सकते हैं और इसे में डाल सकते हैं "ग़ोवि", मिट्टी की एक छोटी सी बोतल, एक बैल या किसी अन्य अनमोल जानवर के बलिदान के अनुसार (कांगो के लिए शब्द "ग्रोस-बॉन-Ange", "nbzambi", शब्द की उत्पत्ति पर है "ज़ोंबी")।
  • मामूली आत्मा, इस "ti-बॉन उम्र" (छोटी परी), यह अधिक या कम चेतना के समतुल्य है, और यह माना जाता है कि मृत्यु के तीन दिन बाद यह शरीर में रहता है। इस अवधि में, ऐसा लगता है कि एक "bokor" को समझाने में सक्षम हो "ti-बॉन उम्र" कि शरीर मृत नहीं है, यह लाश के रूप में इसे चेतन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • भाग 2

    वूडू कल्चर समारोह का आयोजन
    डो वूडू स्टेप 5 नामक छवि
    1
    बाहर ज़ोर से बाहर वूडू मंदिर, जो कि के रूप में जाना जाता है "hounfors" या पेरिस्टिलि, किसी एक ध्रुव के केंद्र में खड़ा किए जाते हैं "पोटो माइटान"। मंदिर में छत भी हो सकती है, लेकिन यह अभी भी एक आउटडोर सेटिंग है।



  • डो वूडू स्टेप 6 नामक छवि
    2
    ताल के बाद नृत्य दोनों"houngan" कि "मैम्बो" जो सेवा का नेतृत्व करते हैं और मण्डली समारोह में सक्रिय रूप से भाग लेते हैं। पूजा का एक अच्छा हिस्सा एक के अनुरोधों के अनुसार खेले गए ड्रम की ताल में गीतों और नृत्यों की विशेषता है "hounganikon", सफेद कपड़े पहने महिलाओं की सहायता से, कहा जाता है "hounsi"।
  • समारोह के दौरान,"houngan" या "मैम्बो" एक खड़खड़ शेक सकता है, कहा जाता है "ason" और फ्लास्क स्क्वैश के साथ बनाया गया है, या कॉल हाथ घंटी बजाना "Clochette"।
  • यह सेवा कई घंटों तक रह सकती है, जिसके दौरान प्रत्येक गीत को अपने गीत के साथ आशीर्वाद दिया जाता है, शुभ कृपा से शुरू होता है और बुराई के साथ समाप्त होता है।
  • डू वूडू चरण 7 नामक छवि
    3
    साँप को संभालना जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, सांप लोका का प्रतीक है, जिसे डंबल्लाह / डंबल्लाह, अगबे या ले ग्रैंड झोंबी के रूप में जाना जाता है। सर्प सृजन, बुद्धि और बुद्धि की अवधारणा से जुड़ा हुआ है, और कुछ चिकित्सकों का तर्क है कि यह युवा, रक्षाहीन, विकृत और विकलांग लोगों के रक्षक हैं। कुछ सर्प लोए को बाद के जीवन के रक्षक के रूप में पहचानते हैं, जैसे लेग्बा या गेडे।
  • एक "houngan" या "मैम्बो" लोए साँप के पास आमतौर पर बोलने की बजाए अपनी भाषा होती है
  • डो वुडू चरण 8 नामक छवि
    4
    पास हो। सेवा के दौरान, एक या एक से अधिक चिकित्सकों को लोका द्वारा (माउंटेड) रखा जा सकता है वे आम तौर पर सबसे समर्पित चिकित्सक हैं (के रूप में जाना जाता है "serviteurs") के स्वामित्व में होना चाहिए लोए के व्यक्तित्व के दौरान, भक्त नाम और लो के लिंग के साथ पहचाना जाता है।
  • जब loa भक्त का शरीर छोड़ता है, भक्त को कपड़े धोने के लिए एक अनुष्ठान के अधीन किया जा सकता है ("लेट टीएटी") अगर यह पहले कभी नहीं था
  • अगर एक बुराई व्यक्ति किसी व्यक्ति का कब्ज़ा कर लेता है, तो उसे सेवा की आंखों को देखकर पहचाना जा सकता है, जो लाल हो जाएगा
  • डो वूडू स्टेप 9 नामक छवि
    5
    जानवरों का त्याग करें जादू में, पशु त्याग के दो उद्देश्यों हैं:
  • एक समारोह के दौरान, जानवरों के बलिदान द्वारा जारी ऊर्जा से उसे शक्ति प्राप्त होती है जिससे वह माव / बॉन डाययू को अपनी सेवा जारी रखने की अनुमति देता है।
  • समारोह के बाद, उनके बीच की कड़ी को प्रोत्साहित करके बलिदान किया जाने वाला जानवर वफादार द्वारा खाया जाता है।
  • सभी व्यू चिकित्सकों ने जानवरों को त्याग नहीं किया वास्तव में, कई अमेरिकी चिकित्सक शौचालयों के लिए तैयार भोजन की पेशकश करना पसंद करते हैं - कुछ शाकाहारियों में भी हैं
  • टिप्स

    • हॉलीवुड की फिल्मों के लिए जादू की प्रतिष्ठा बढ़ गई है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि उनकी प्रसिद्धि हाईटियन क्रांति (17 9 1 से 1804 तक) के कारण हुई, जो एक जादू के समारोह से शुरू हुई जो दासों को फ्रेंच औपनिवेशिक नियमों के विरूद्ध विद्रोह करने की ताकत दे।
    • संप्रदाय के अनुसार जादू और ईसाई धर्म के बीच का रिश्ता भिन्न होता है। तिथि करने के लिए, जादू का कैथोलिक ईसाई के अनुरूप है - जो मूलतः जादू आधारित प्रथाओं को खत्म करने की कोशिश करता था। इसके अलावा, इन भावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए, कैथोलिक चिह्नों के इस्तेमाल से कुछ लोका और इस तथ्य का प्रतिनिधित्व किया जाता है कि नर लैस और "houngans" वे कहते हैं "पापा", एक शब्द के समान है "पिता" (पुजारी), जबकि महिलाओं को कहा जाता है "Mamon", के समान "मां"। हालांकि प्रोटेस्टेंट, वूडू को शैतान की पूजा के रूप में देखते हैं और अपने चिकित्सकों को हर मौके पर बदलने की कोशिश करते हैं।
    • यद्यपि ऐसा लगता है कि वूडू चिकित्सकों के पास अलौकिक शक्तियां हैं, उनमें से बहुत से अस्थायी शक्ति से लाभ होता है एक "मैम्बो" लुइसियाना Marie Laveau, बहुत प्रसिद्ध है क्योंकि दिन वह एक नाई के रूप में काम करते हुए न्यू ऑरलियन्स में कंपनी सुपीरियर के लिए उपयोग होने और बीमार और जरूरतमंद मदद करने के लिए अपनी शक्तियों का उपयोग कर बन गया। कई लोगों को यकीन है कि मैरी का बहुत लंबा जीवन रहा है - लेकिन शायद इसलिए कि उन्होंने अपनी बेटी को बुलाया (एक भी "मैम्बो") अपने ही नाम के साथ
    • बहुत से लोगों को भी लाश में परिवर्तन के द्वारा चकित किया जाता है। अनुष्ठान पीड़ित को मछली से प्राप्त न्यूरोटॉक्सिन वाले पदार्थ के साथ लहराता से शुरू होता है "FUGO" (जापान में भस्म हो जाने वाली मछली जिसे निगलने के कुछ मिनट बाद जीभ का ऐंठित करता है)। ये विषाक्त पदार्थ पीड़ितों के जूते में रखे जाते हैं जिन्हें तब दफन किया जाता है जब अभी भी जीवित होता है और कुछ दिनों बाद उन्हें दफन किया जाता है। इस बिंदु पर, पीड़ित को हेलूसिनोजेन दिया जाता है, जो कि के रूप में जाना जाता है "ज़ोंबी खीरे", उसे भ्रष्ट करने और एक नौकर के रूप में कर्तव्यों का पालन करने के लिए उसे मजबूर करने के लिए। इस पद्धति का उपयोग हैती में किया जाता है ताकि वेडू समुदाय के अंदर अपराधियों को दंडित किया जा सके।
    • विडु गुड़िया का एक यातना पद्धति के रूप में उपयोग बहुत प्रसिद्ध है। हालांकि, गुड़िया का इस्तेमाल किसी रंग को अलग-अलग रंगों के साथ सुइयों का उपयोग करने के लिए भी किया जा सकता है। यह संभवतः किसी व्यक्ति को संभवतः प्रेमी से जुड़े कपड़ों के बालों या टुकड़ों के इस्तेमाल से प्यार में गिरने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • वूडू गुड़िया बुला हुआ ताबीज का हिस्सा है "ग्रिस-ग्रिस", यह कपड़े का एक टुकड़ा या एक चमड़े का बैग है, जिस पर कुरान की छंदें उत्कीर्ण होती हैं, जिसमें उस व्यक्ति के साथ जुड़े संख्याएं होती हैं जो इसे पहनेंगी। यह विधि अच्छी किस्मत लाने, बुरी आंख को दूर करने और कुछ मामलों में गर्भावस्था को रोकने के लिए कार्य करती है। लुइसियाना में अक्सर इस विधि का उपयोग किया जाता है

    चेतावनी

    • जादू जादू की प्रथा हमेशा परिणाम है, विशेष रूप से प्रेम मंत्र का संबंध है। यह सलाह दी जाती है कि आप ऐसे व्यक्ति के साथ ही ऐसे मंत्र का उपयोग करें, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, क्योंकि उसकी आत्मा हमेशा तुम्हारी से जुड़ी होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com