अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ स्कूल वर्ष कैसे जीना

पिछले साल आप अपनी कक्षा में काले भेड़ थे और आपने कुछ भी नहीं किया लेकिन आपको परेशानी में ले जाया? या बस आपके पिछले साल के स्कूल उस महान नहीं था? तो यह लेख आपके लिए सही है!

कदम

सबसे अच्छा स्कूल साल कभी कदम 1 है शीर्षक छवि
1
गर्मियों से अपने स्कूल वर्ष की योजना शुरू करें इस वर्ष के बारे में सोचें कि आप इस वर्ष कैसे बनना चाहते हैं। अजीब बात है? बुद्धिमान? आप क्या बदलना चाहते हैं? एक नकारात्मक रिपोर्ट कार्ड? कुछ अतिरिक्त पाउंड? एक बार जब आप तय कर लें कि आप क्या चाहते हैं, तो अपने लक्ष्यों को पूरा करने के तरीके के बारे में सोचें और अपने स्कूल वर्ष को आसान या अधिक मज़ेदार बना लें। अधिक अध्ययन कर रहे हैं? क्या अधिक दोस्त हैं? इसके बारे में ध्यान से सोचने के बाद, माँ और / या पिता से बात करें। वे आपकी सहायता कर सकते हैं
  • छवि सर्वश्रेष्ठ शीर्षक है सर्वश्रेष्ठ स्कूल साल कभी चरण 2
    2
    घर पर भी आयोजित करने का प्रयास करें चारों ओर एक स्वच्छ वातावरण होने से बहुत मदद मिलती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका डेस्क साफ है एक आरामदायक और स्वच्छ वातावरण में अध्ययन करना आवश्यक है। सुनिश्चित करें कि आपका कमरा क्रम में भी है! भ्रम के बीच हर सुबह उठना अच्छा नहीं है।
  • सबसे अच्छा स्कूल साल पहले चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यवस्थित रहें हमेशा किए जाने वाले कार्यों और डिलीवरी की तारीख को नोट करना सुनिश्चित करें उसी दिन आपको अपना होमवर्क सौंपा गया है, इसलिए आप पीछे नहीं गिरेंगे अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो सहायता के लिए पूछना याद रखें शिक्षकों की तरह जब छात्र अपनी सलाह मांगते हैं और इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप परीक्षा के समय फंस न आ जाए।
  • छवि का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक है, सर्वश्रेष्ठ स्कूल साल कभी चरण 4
    4
    स्कूल वर्ष को सर्वोत्तम तरीके से शुरू करने के लिए एक अच्छी गर्मी के लिए आवश्यक है गर्मी की छुट्टियां कितनी भयावह होती हैं, इसके बारे में लगातार शिकायत करने में यह कोई मदद नहीं होगी। मज़े की कोशिश करो छुट्टी पर जाएं, दोस्तों के साथ बाहर जाएं, अपने कमरे में बदलाव करें, अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें या एक नए शौक में अपने हाथ की कोशिश करें। जब स्कूल में वापस जाने का समय आता है और आपके शिक्षक आपको अपनी छुट्टियों के दौरान खर्च करने के बारे में पूछेंगे, आपको पसंद के लिए खराब कर दिया जाएगा!
  • सबसे अच्छा स्कूल साल कभी कदम 5 है शीर्षक छवि
    5
    अच्छी गुणवत्ता वाले सामान चुनें चुनने पर कि नए स्कूल वर्ष के लिए क्या खरीदना है, सावधान रहें और कुछ अच्छी चीजों का चयन करें। सामान्य पेंसिल खरीदने के बजाय, एक मज़ेदार मॉडल चुनें, अपनी पसंद का एक काल्पनिक साथ किसी भी शासक को खरीदने के बजाय, एक गुना ले लो। जब आप अपना बैकपैक चुनते हैं, तो एक ऐसा मॉडल लें, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं: आपको इसे साल भर पहनना होगा। नोटबुक के लिए, एक सुंदर कल्पना या अपने पसंदीदा जानवर की छवि के साथ एक खरीदते हैं।
  • छवि का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक है जो कि सर्वश्रेष्ठ स्कूल वर्ष है चरण 6
    6
    उपयुक्त कपड़े चुनें बदसूरत या बचकाना कपड़े पहनने से आपका स्कूल वर्ष एक वास्तविक दुर्घटना हो सकता है! वे कपड़े चुनें जिन्हें आप वास्तव में पसंद करते हैं फैशन अपने आप को अभिव्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका है, इसलिए अपने दोस्तों की शैली या स्कूल की सबसे लोकप्रिय लड़की की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश मत करो, क्योंकि अगर यह आपके व्यक्तित्व से मेल नहीं खाता है तो यह भी अच्छा नहीं लगेगा। यदि आप अपनी शैली के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो फैशन पत्रिकाओं के माध्यम से ब्राउज़ करें या टीवी देखने के लिए देखें कि दूसरों ने क्या पहना है। यदि आप एक प्रकार की पोशाक पसंद करते हैं, तो इसे पसंद करें। याद रखें कि सामान और जूते आपके उपस्थिति का एक अभिन्न हिस्सा हैं।
  • सबसे अच्छा स्कूल साल कभी कदम 7 है शीर्षक छवि
    7
    स्कूल के अपने पहले दिन, अपने पसंदीदा संगठन पहनें। इस तरह आप अपने बारे में सहज और आत्मविश्वास महसूस करेंगे। एक रात पहले बहुत आराम करना सुनिश्चित करें: थका हुआ होना स्कूल वर्ष शुरू करने का सही तरीका नहीं है! सभी को नमस्ते कहो, अपने आप को परिचय दें और नए दोस्त बनाने की कोशिश करें अपने शिक्षकों को भी जानने की कोशिश करें अगर आपको पहले दिन स्कूल में खाना पड़ता है, तो घर से कुछ लेकर आओ। यहां तक ​​कि अगर आपको बुरी सुबह बिताना पड़े, तो कम से कम आपके पास कुछ सुखद होगा!



  • सबसे अच्छा स्कूल साल पहले चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कभी भी सर्वश्रेष्ठ क्लास फोटो है! एक सूट पहने हुए जिसके लिए कई लोगों ने आपको बधाई दी है या विशेष अवसरों के लिए आरक्षित किया है (लेकिन यह सुनिश्चित नहीं होना चाहिए कि बहुत सुरुचिपूर्ण हो: एक डांस ड्रेस या टक्सोदो निश्चित रूप से सबसे अच्छा विकल्प नहीं है)। दर्पण के सामने मुस्कुराहट करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें, ताकि संभव हो सके आने के लिए। कंबल अच्छी तरह से
  • ह्यूज द बेस्ट स्कूल साल कभी चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    सबक के दौरान लगे समय के लिए अपना होमवर्क करें, ध्यान दें, ध्यान दें ... अगर आपको कोई संदेह है, तो अपने शिक्षक से पूछें और बहुत सारे सवाल पूछें। इस तरह से आप एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं और आपके शिक्षक निश्चित रूप से आपके प्रयासों और आपकी प्रतिबद्धता की सराहना करेंगे। यदि आपको कुछ चाहिए तो स्वयं को स्वयंसेवा प्रदान करें यदि आप वास्तव में प्रभावित करना चाहते हैं, तो अधिक कार्य करें इस तरह आप निश्चित रूप से इसे जीतेंगे।
  • सबसे अच्छा स्कूल साल पहले चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अधिक अनौपचारिक गतिविधियों में भाग लेना संभव है न केवल आप कुछ मज़ा करेंगे, लेकिन आप बहुत सारे दोस्त बना सकते हैं कुछ अतिरिक्त गतिविधियों भी आपके भविष्य के कैरियर के लिए उपयोगी हो सकती है!
  • छवि का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक है, सर्वश्रेष्ठ स्कूल साल पहले चरण 11
    11
    भोजन के मामले में अच्छा स्वाद लेने की कोशिश करें जब आप खाने के लिए कुछ खरीदते हैं, तो आप वास्तव में कुछ पसंद करें! भोजन ख़रीदना व्यक्तिगत तौर पर सिर्फ जिम्मेदारी का संकेत नहीं है, बल्कि आपको यह चुनने की अनुमति होगी कि क्या खाएं।
  • छवि का सर्वश्रेष्ठ शीर्षक है, सर्वश्रेष्ठ स्कूल साल कभी चरण 12
    12
    सुबह जल्दी उठो (लेकिन बहुत जल्दी नहीं, एक घंटा / एक घंटे और एक आधे से पहले आपको बाहर निकलना होगा) और समय लेने के लिए तैयार हो जाओ, अपने दाँत ब्रश करें, नाश्ते को दूर ले जाएं और आगे बढ़ें। एक बार तैयार हो जाने के बाद, कुछ ऐसे विषयों का अध्ययन करने या समीक्षा करने का प्रयास करें जो आपको दिन के दौरान की आवश्यकता होगी और अपना बैकपैक तैयार करें। जब आपके माता-पिता आपको पूछने के लिए आते हैं कि क्या आपने बैकपैक बना दिया है और आप अपने दांतों को ब्रश कर चुके हैं, तो अपने सकारात्मक उत्तर में अपने चेहरे को आश्चर्यचकित करें!
  • छवि का शीर्षक है सर्वश्रेष्ठ स्कूल साल पहले चरण 13
    13
    स्कूल की समाप्ति का आयोजन करें स्कूल वर्ष के अंत में, अपने वर्ग (और अपने शिक्षकों) को पार्टी में आमंत्रित करें, या पार्टी का आयोजन करें। यदि आप पूरे वर्ग को आमंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम अपने करीबी दोस्तों को अपने स्थान पर सोने के लिए आमंत्रित करें। सब के बाद, इस साल आप वास्तव में अच्छा कर रहे हैं और अपने माता पिता हाँ कहने के लिए होगा। पजामा पार्टी में मज़ा लो: आप इसके लायक हैं।
  • टिप्स

    • अच्छे दोस्त + अच्छे ग्रेड + अच्छे शिक्षक = एक महान स्कूल वर्ष के लिए एकदम सही नुस्खा!
    • सब कुछ खुद मत करो, अपने दोस्तों को भी शामिल करने की कोशिश करो! एक साथ आप एक शानदार स्कूल वर्ष हो सकता है जितना तुम हो उतना ही बेहतर होगा।
    • अच्छी चीजें रखने के ठीक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि लोग आपके साथ जो भी आपके मालिक हैं, उनके लिए आप के साथ नहीं होना चाहते हैं।
    • स्कूल के अखबार में नामित करने का प्रयास करें (यदि आपका कोई है) "कम से कम" एक बार! क्या ये बहुत अच्छा नहीं होगा कि हर कोई आपका नाम जानता है?
    • अपने स्कूल के दोस्तों के साथ बाहर जाने की कोशिश करो! एक नए दोस्त बनाने का सबसे अच्छा तरीका उसे अपने घर में आमंत्रित करना है जब आप दोनों तैयार हो जाते हैं, तो उन्हें आपसे सोते हैं!
    • का आनंद लें!
    • अपने माता-पिता को अपने लक्ष्यों में शामिल करें! यदि वे समझते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो वे आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • बहुत सारे वादे न करें जो आप नहीं रख सकते उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने स्कूल के बाद उनकी मदद करने के लिए एक शिक्षक का वादा किया था, लेकिन साथ ही, आप अपने दोस्तों से भी बाहर जाने के लिए सहमत हुए हैं। संभवतः आप शायद अपने दोस्तों के साथ बहस करेंगे या शिक्षक के समर्थन को खो देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com