कैसे एक सजा के Fretta में खुद को मुक्त करने के लिए

अपने माता पिता को न दें, तो आप घर छोड़ कर, टेलीविजन देखने, या मैं थोड़ी देर के `के लिए हिरासत में आप डाल देता हूँ इन सुझावों आप समय छोटा करने के लिए कोशिश कर सकते हैं का पालन करके। माता-पिता अक्सर क्रोध के एक पल में दिए गए सजा को जल्दी से पछताते हैं और इसे कम करने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। अपने गौरव आप बंद हो जाता है यहां तक ​​कि अगर, सबसे प्रभावी तरीका परिणाम आप चाहते हैं कि आप अपने परिवार के लिए उन्हें दिखा रहा है कि आप अपने आप को व्यवहार करने के लिए सीखने के द्वारा खुश करने के लिए कर रहे हैं पाने के लिए।

कदम

विधि 1

अपने माता-पिता की सहमति को याद करें
छवि का शीर्षक दंड ऑफ द कंसल्टेशन इयरली स्टेप 1
1
खुद को कुछ घर का काम करने के लिए स्वयंसेवक प्रदान करें अपने माता-पिता की सहायता के लिए खुद को उपलब्ध कराएं: उनका क्रोध बहुत तेज़ हो जाएगा और आपके साथ कम गंभीर हो जाएगा। व्यंजन धोएं, कचरा फेंक या अपने छोटे भाई या अपनी छोटी बहन की देखभाल करें।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना प्रारंभिक चरण 2
    2
    विद्रोही मत करो अगर आप वास्तव में सजा से छुटकारा चाहते हैं, तो आपको अपने माता-पिता द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करना चाहिए। अगर उन्हें लगता है कि आप आज्ञाकारी नहीं हैं, तो वे और भी गुस्से में आ सकते हैं और उस समय को लम्बा कर सकते हैं जब आपको कुछ करने की अनुमति नहीं दी जाती है
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक स्टेप 3
    3
    हर किसी के लिए अच्छा न हो, न सिर्फ अपने माता-पिता के साथ। आपके माता-पिता आपके परिवार के अन्य सदस्यों, पुराने रिश्तेदारों और उनके दोस्तों के प्रति अपने व्यवहार को देख रहे हैं, यह देखने के लिए कि क्या आपने बेहतर व्यवहार करने के लिए सीखा है इसलिए, हर किसी के प्रति दयालु और विनम्र रहें, यहां तक ​​कि अपने दोस्तों के साथ बात करने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 4
    4
    अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें यदि आप अपने कमरे में बंद हो जाते हैं और रोना शुरू करते हैं, तो आपके माता-पिता आपके साथ और भी नाराज होंगे। यदि आप वास्तव में यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि आप सुधार करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको परिवार की गतिविधियों में रुचि दिखाने की जरूरत है, उदाहरण के लिए दोपहर का भोजन या रिश्तेदारों की यात्रा। अगर आपको लगता है कि आप उन लोगों के साथ एक गतिविधि करने के अपने प्रयासों से अभी भी नाराज़ हैं जिन पर लंबे समय तक बातचीत की आवश्यकता नहीं है, उदाहरण के लिए एक साथ मूवी को देखकर।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ़ द डेजिमेन्ट प्रारंभिक चरण 5
    5
    अपने माता-पिता से सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें ऐसा हो सकता है कि आपका यह समझ गया है कि आप केवल बहुत ही अच्छा व्यवहार कर रहे हैं क्योंकि आप दी गई दंड की जल्दी ही मुक्त करना चाहते हैं। अधीर न हो, आपको उपलब्ध और दयालु दिखाते रहें, कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें, खासकर यदि यह दीर्घावधि सजा है यदि आप जानते हैं कि कैसे प्रतीक्षा करें और स्थिर रहें, तो अधिक संभावनाएं हैं जो आपके माता-पिता को आश्वस्त होंगे।
  • विधि 2

    सजा को कम करने के लिए कहें
    छवि का शीर्षक दंड ऑफ दीज़िमल आरंभिक चरण 6
    1
    अपने माता-पिता में से किसी एक से बात करने की कोशिश करें व्यक्तिगत रूप से एक-दूसरे से बात करना आसान हो सकता है, खासकर यदि आपके माता-पिता में से एक अधिक सख्त होता है जबकि दूसरा थोड़ा नरम होता है।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 7
    2



    इसके बारे में बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें माता-पिता से पूछिए कि क्या वह भाषण शुरू करने से पहले व्यस्त है। इसे स्पष्ट करें कि आप सजा के बारे में बात करना चाहते हैं यदि आप देखते हैं कि उनकी अभिव्यक्ति तनावपूर्ण है या विचलित हो जाती है, तो इसका मतलब है कि यह सही समय नहीं है, इस मामले में पूछें कि क्या आप बाद में वापस आ सकते हैं
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना आरंभिक चरण 8
    3
    बहाना के लिए पूछें अपने गर्व को अलग रखें, भले ही यह कठिन हो (खासकर यदि आपको लगता है कि आपने कोई गलती नहीं की है) यदि आप अपने माता-पिता को नहीं दिखाते हैं कि आपको खेद है कि वे सजा को कम करने या रद्द करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना प्रारंभिक चरण 9
    4
    बहाने मत बनो जैसा कि आप किसी और पर दोष डाउनलोड करने से बचने के लिए माफी मांगते हैं संक्षेप में बताएं कि क्या हुआ है और केवल उन कार्यों के बारे में बात करें जिनके लिए आप ज़िम्मेदार हैं।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना प्रारंभिक चरण 10
    5
    सजा के प्रभावों की व्याख्या करने के लिए पहले व्यक्ति में बोलें आप कैसे महसूस करते हैं, इस बारे में बात करें और "आप" और "आप" शब्दों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि ये आरोप लग सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "मुझे लगता है कि अगर मैं घर से दूर नहीं जा सकता, तो मुझे बाहर निकलकर आराम करने की आवश्यकता है" या "मुझे पता है कि मैं ग़लत हूं लेकिन मुझे यकीन है कि यह सजा मुझे यह दिखाने का अवसर देती कि मैं समझ गया "त्रुटियों।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 11
    6
    अपने विशेषाधिकारों को धीरे-धीरे पुनः प्राप्त करने की संभावना का सुझाव दें यह सलाह विशेष रूप से काम करती है अगर यह दीर्घकालिक सजा है, जो सप्ताह या महीनों तक रह सकती है उदाहरण के लिए, जल्दी गड्ढे, अगर तुम अपने आप को एक स्थिति समझौतों अपने माता पिता है कि आप विश्वसनीय हैं और सजा को समाप्त करने का निर्णय कर सकें समझ जाएगा का सम्मान करने में दिखाई देंगे होने के बावजूद घर छोड़ने के लिए सक्षम होने के लिए पूछना।
  • कुछ अनुभवी शिक्षकों ने यह सुझाव दिया है कि माता-पिता इस रणनीति को अपनाने के लिए, लेकिन सावधान रहें कि यह स्पष्ट रूप से आपके बताए न हो, वे शायद इस तथ्य को पसंद नहीं करेंगे कि आप उन्हें बताएंगे कि क्या करना है।
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 12
    7
    वैकल्पिक सजा का सुझाव आपके माता-पिता आपकी वर्तमान सजा को दूसरे के साथ बदलने के लिए तैयार हो सकते हैं। स्थिति पर निर्भर करते हुए, आप अपने परिवार को अधिक घरेलू काम करने के लिए कह सकते हैं, किसी निश्चित अवधि के लिए टीवी या कंप्यूटर का उपयोग न करें, या अध्ययन में अधिक संलग्न हों और अपना होमवर्क करने में आपकी मदद करने के लिए किसी को ढूंढें।
  • आपके माता-पिता को निश्चित रूप से पता है कि आपको सबसे अधिक सजा क्या होती है और आप किसके साथ अच्छी तरह से प्रबंधन कर सकते हैं, अगर आप इसे समझाना चाहते हैं कि उन्हें असली विकल्प नहीं दिखते हैं और कमियां नहीं हैं
  • छवि का शीर्षक दंड ऑफ द डेजिशन प्रारंभिक चरण 13
    8
    अगर ये काम नहीं करता है, तो कुछ दिनों के बाद फिर से प्रयास करें अपनी प्रतिक्रिया का पालन करें, अगर वे आपके सुझावों को स्वीकार नहीं करते हैं, पूछना जारी रखें और विनम्र तरीके से बातचीत को बंद करने का प्रयास न करें। यदि आप उनके विचारों का विरोध करते हैं और उनका विरोध करते हैं, तो आपकी सजा थोड़ी देर से हो सकती है। अगर यह एक दीर्घकालिक सजा है, तो दोबारा कोशिश करने से पहले कम से कम कुछ दिन प्रतीक्षा करें, अपने माता-पिता को शांत होने दें।
  • टिप्स

    • सज़ा आपके द्वारा रद्द कर दिए जाने के बाद भी सबसे अच्छी तरह से व्यवहार करें माता-पिता आपको देखने के लिए देख रहे हैं कि क्या उन्होंने सही फैसला किया है।
    • रोना मत करो, दृश्य न बनाएं और अपमान न करें, यदि आप अपने माता-पिता को और भी अधिक परेशान नहीं करना चाहते हैं "मैं एक भयानक व्यक्ति हूँ, मैं इसके लायक हूं, मैं खुद से नफरत करता हूं" जैसे वाक्यांशों से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com