कैसे आप का असली हिस्सा बनाने के लिए उभरने

अपने व्यक्तित्व का सच्चा और अनूठा हिस्सा दिखाने के लिए जानें उस मास्क से निकल जाओ और व्यस्त हो जाओ!

कदम

विधि 1

वर्तमान लाइव
छवि द बैल द रिअल आप चरण 1
1
एहसास है कि जीवन वर्तमान में हर पल में रहना चाहिए। आपके जीवन का एक बड़ा हिस्सा पिछले घटनाओं से संबंधित घटनाओं और कार्यों जो कुछ हुआ है वह आपके शरीर और आत्मा पर अविश्वसनीय रूप से अंकित है। यह एहसास करना महत्वपूर्ण है कि यह हमारा दृष्टिकोण है, और अतीत नहीं, जो कि भविष्य के कार्यों का निर्धारण करने वाला कारण है! इसी तरह, जीवन नहीं यह सपने या कल की कल्पनाओं से बना है इसके बजाए, यह क्षणिक क्षणों में, आप अपने आप को जीवित रहने के लिए, उस समय की एक श्रृंखला है जो आप इस समय लेते हैं।
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 2
    2
    अपने विचारों को आवाज दो। अन्य लोगों के लिए आपको मंजिल देने के लिए इंतजार न करें ऐसा लगता है कि आपको क्या लगता है कि व्यक्त करने का एक और मौका नहीं होगा। यदि आप कुछ से असहमत हैं, तो यह करें, लेकिन सम्मान के साथ। याद रखें कि आपका लक्ष्य एक समस्या को हल करना है, नया बनाना नहीं है
  • छवि द बैल द रिअल आप स्टेप 3
    3
    अपने साथियों द्वारा उठाए गए दबावों को हटा दें सच्चे दोस्त सच बोलने से डरते नहीं हैं, चाहे कितना दर्दनाक हो, लेकिन वे इसे प्यार से करते हैं। दूसरी तरफ, वे ऐसे लोग हैं जो आप के साथ एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं या चाहते हैं। ये सब अच्छा है जब तक कि आप कुछ गलत न करें या अपने विश्वासों के खिलाफ न जाएं। सच्चे दोस्त आपको परेशान करने की स्थिति में नहीं डालते, लेकिन आपको संभवत: सर्वोत्तम तरीके से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • छवि का शीर्षक है द रियल आप चरण 4
    4
    दूसरों के साथ पारदर्शी रहें एक मुखौटा पहनना मत खुद का सही हिस्सा दिखाने से डरो मत। खुला और ईमानदार रहें
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 5
    5
    अपने व्यक्तित्व को स्वीकार करें आप अद्वितीय हैं! सभी निजी पहलुओं की एक सूची लिखें, जो आपको पसंद हैं और जो आपको बनाती हैं केवल. आप उन विशेषताओं की एक सूची भी संकलित कर सकते हैं, जिन्हें आप परिष्कृत करना चाहते हैं और आप इसे परिपक्व करना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि यह काम आपको सबसे अच्छा कदम उठाने में मदद करता है, आलोचना और दमन करने के लिए नहीं।
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 6
    6
    धोखा मत करो लोग बेवकूफ़ नहीं बनाया जायेगा और जो लोग महसूस नहीं करते हैं वे इसे समझेंगे या इसे जल्द या बाद में जानते हैं। अंत में, सच्चाई की सतह होगी और यह दर्दनाक होगा। झूठ में रहते हुए खुद के सबसे कठिन भाग के लिए उचित नहीं है
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 7
    7
    जिस तरह से दूसरों की तरह काम नहीं करते एक बार जब आप समझते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं, तो कुछ ऐसा करने के लिए जो आपको स्वीकार करता है, आपको अच्छा व्यक्ति की तरह दिखाई नहीं देगा।
  • छवि शीर्षक से द रियल आप चरण 8
    8
    अपने प्राकृतिक कौशल विकसित करें वह पियानो पढ़ता है या पेंटिंग की खेती करता है एक नृत्य कक्षा के लिए साइन अप करें अपनी इच्छाओं का पालन करें और जो करना है वह हमेशा करना है।
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 9



    9
    लोगों के साथ खुलें अगर आपको कठिन समय हो रहा है या यदि आपको कुछ स्थितियों से निपटने में समस्याएं आ रही हैं तो किसी से पूछें, लेकिन फिर से, सम्मान के साथ ऐसा करें समझने की कोशिश करो कि कैसे चीजें सुधारें और निष्क्रिय न हों।
  • छवि द बैल द रिअल आप स्टेप 10
    10
    अपने आप को होने के लिए प्रवृत्तियों के पैटर्न को तोड़ना यदि आप अच्छा महसूस नहीं करते हैं या अपनी शैली या जीवन के अपने दर्शन को प्रतिबिंबित नहीं करते तो दूसरों को क्या पहनना न पहनें। अपने आप को पागल मत होने दें, जैसे ड्रग्स या अल्कोहल का दुरुपयोग करना, पार्टी में जाने, टैटू प्राप्त करना और इसी तरह, यदि आप बाद में इसे पछताए जाने का जोखिम चलाते हैं। यह बहुत संभावना है कि यह आवेग द्वारा निर्धारित इशारा है और जिसके बारे में आप गर्व नहीं कर सकते।
  • विधि 2

    अतीत को पार करना
    छवि द बैल द रिअल आप चरण 11
    1
    अतीत को पछतावा बंद करो और वर्तमान पर ध्यान देना शुरू करें, जिन क्षणों का आप अब अनुभव कर रहे हैं यदि आप लगातार इशारों का आह्वान करते हैं जिन पर आप गर्व नहीं करते हैं, तो यह एक निरंतर तनाव होगा आप पिछली घटनाओं के पाठ्यक्रम को बदल नहीं सकते हैं, इसलिए अपनी यादों को एक तरफ रख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं, भरोसेमंद है कि भावी कार्रवाइयां आपको अनुभव से जो कुछ सीखें हैं, वह प्रतिबिंबित करेंगे। अपने आप को खुद पर भरोसा करने की कोशिश करो!
  • छवि द बैल द रिअल आप स्टेप 12
    2
    क्या आपको खुश करता है गाओ, नृत्य करें, अपने बच्चों के साथ खेलते हैं या अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं अपने साथी और अपने दोस्तों के साथ चैट करें सक्रिय होने और जीवन में आकर्षक बनाने की कोशिश करें
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 13
    3
    सहज रहें और हर पल की ऊर्जा को आकर्षित करें कुछ करने से पहले बहुत ज्यादा मत सोचो यदि आप किसी विचार को छूते हैं, बिना विश्लेषण के विश्लेषण और तर्क के बिना काम करें मत सोचो: क्या यह काम करेगा? क्या मुझे यह करना है? अब और हमेशा के लिए किसी भी समय आपके लिए क्या सही है यह चुनने की आपकी क्षमता में विश्वास करें
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 14
    4
    याद रखें कि लोगों को आपके बारे में निश्चित विचार नहीं है। लोग सोते हैं कि आप एक अप्रिय, बदसूरत या बेवकूफ व्यक्ति हैं बिस्तर पर मत जाओ। यदि आप कुछ शर्मनाक करते हैं तो वे हँसते हैं, लेकिन पांच मिनट के बाद, वे दुर्घटना के बारे में भूल जाते हैं और आपकी आत्मा, आपका सार, उस शून्य को भरने के लिए वापस आता है। हर कोई अपनी जिंदगी है, और, अधिक बार नहीं, उस पर केंद्रित है। इसलिए, पूरी तरह से और बिना पछतावा रहते हैं। दूसरों को तुम्हारी इस विशेषता की सराहना करेंगे और इन यादों को अपने दिल में रखेंगे
  • छवि द बैल द रिअल आप चरण 15
    5
    अभ्यास दूसरों के लिए अच्छा है लोग उस बल का गठन करते हैं जो आपकी आत्मा को ऊर्जा और प्रेरणा देता है। अपने आप को उदार लोगों (चार अच्छे दोस्त भी) के साथ चारों ओर भली भांति और समझने का संचार करें। भरोसा करें कि आपके द्वारा भेजे जाने वाली सकारात्मक लहरें आपके दिशा में वापस आ जाएंगी और आप दयालुता और विचार के अपने रास्ते पर अधिक विश्वास के साथ आगे बढ़ने की अनुमति देंगे।
  • छवि का शीर्षक है द रियल आप चरण 16
    6
    एक उद्यमी बनने की कोशिश करें, दर्शक नहीं। सक्रिय रूप से जीवन में व्यस्त रहें और आनंद देने वाले लाभों से लाभ उठाएं हमेशा लोगों की बात करने और उनसे जुड़ने पर प्रतिक्रिया देने का प्रयास करें, जो आपको कोई गतिविधि या विचार प्रदान करता है। सोचें कि हर अनुभव आपके भविष्य में सुधार होगा।
  • टिप्स

    • आप लोगों को देखकर और अखबारों और पत्रिकाओं के माध्यम से पत्ते करके कुछ विचार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन दूसरों की शैली या व्यक्तित्व की नकल नहीं करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com