आपका जन्मदिन उपहार कैसे चुनें

जब आपका जन्मदिन आता है, तो अक्सर यह होता है कि आप यह नहीं जानते कि किस उपहार को चुनना है आपको नहीं पता कि तुम्हारी दादी को क्या जवाब देना है जो आपसे पूछने के लिए कह रहे हैं कि आप क्या चाहते हैं? आप अपनी रुचि के आधार पर उपहार विचारों की एक सूची बना सकते हैं अगर आप यह तय नहीं कर सकते कि आप कौन से उपहार चाहते हैं, तो यह लेख आपको कुछ उपयोगी सुझाव दे सकता है!

कदम

भाग 1

उपहार विचार
अपने जन्मदिन के चरण 1 के लिए निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने शौक के बारे में सोचें उन चीज़ों की सूची लिखें जिन्हें आप मज़ेदार पसंद करते हैं, फिर उन गतिविधियों की सूची बनाएं जिन्हें आप उन गतिविधियों के लिए उपयोग करेंगे। आपके पसंदीदा उपहार चुनें और अपनी इच्छा सूची में जोड़ें। यहां कुछ विचार हैं:
  • यदि आपको पेंटिंग या ड्राइंग पसंद है, तो शायद आपको नई पेंसिल, ब्रश या रंग की आवश्यकता हो। यदि आप ऑयल टेम्पैरा का उपयोग करते हैं, तो आप अलसी तेल या तारपीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। रचनात्मक रहें!
  • यदि आप अपनी पसंदीदा टीम के लिए अपना जुनून दिखाना चाहते हैं, तो अपनी टीम के प्रतीक के साथ खुद टी-शर्ट, स्काटशर्ट्स और टोपी तक सीमित न करें खेल को देखने के लिए स्टेडियम जाने के लिए टिकट प्राप्त करें यह एक सुंदर अनुभव होगा
  • अगर आप संगीत पसंद करते हैं, तो अपने पसंदीदा कलाकारों के बारे में सोचें क्या आपने उन एल्बमों को जारी किया है जिन्हें आपने अभी तक नहीं खरीदा है? या शायद कुछ पोस्टर या टी-शर्ट?
  • यदि आप मंगा और कॉमिक्स से प्यार करते हैं, तो पता करें कि क्या आपने अपनी पसंदीदा श्रृंखला की मात्रा जारी की है यदि आप एनीम पसंद करते हैं, तो कार्रवाई के आंकड़े देखें जो आपके पास अभी तक नहीं हैं।
  • आपके लिए सबसे उपयुक्त आइटम ढूंढने के लिए यहां क्लिक करें।
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 2 के लिए निर्धारित है
    2
    याद रखें कि आपने पिछले कुछ समय में कुछ मज़ा किया था क्या आपने एक संगीत देखा है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं? हो सकता है कि जब आपके जन्मदिन की शुरुआत हो तो शो अब थिएटरों में नहीं है, लेकिन ऐसा कोई दूसरा हो सकता है जो आप चाहें। आने वाले आने वाले शो के बारे में पता लगाने के लिए थिएटर वेबसाइट पर जाएं और ये आपकी रुचि हो सकती है ऑपेरा, कॉमेडी या संगीत के लिए टिकट शानदार उपहार हैं जो आपको लंबे समय तक याद रखेंगे।
  • यदि आपको थिएटर पसंद नहीं है, तो अन्य गतिविधियों के बारे में सोचें जो आपको दिलचस्प मिलती हैं। हो सकता है कि आप एक संगीत कार्यक्रम में या मनोरंजन पार्क में स्टेडियम में बहुत मज़ा आए। उपहार विचारों को खोजने के लिए यहां क्लिक करें, जिसमें लाइव अनुभव शामिल हैं
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 3 के लिए निर्धारित है
    3
    अपनी आवश्यकताओं के बारे में सोचो कुछ मामलों में, समझने की जरूरत है कि आप क्या चाहते हैं, उससे ज़्यादा आसान है। पिछले कुछ महीनों में चिंतन करें, फिर अपने आप से पूछें कि क्या आपके पास वास्तव में कुछ है लेकिन खुद की नहीं है यहां कुछ विचार हैं जिन्हें आप ध्यान में रख सकते हैं:
  • यदि आप अक्सर पकाना करते हैं, तो संभवतः आपके कुछ कूकवेयर और अन्य रसोई के बर्तन को जगह या एकीकृत किया जाना चाहिए Cookware या ब्लेंडर के एक नए सेट के लिए पूछें यदि आपकी रसोई पूरी स्थिति में है, तो कुछ विदेशी मसाले पाएं। यदि आपके पास एक हरे रंग की अंगूठे है, तो आपके लिए सही उपहार पौधों, जैसे कि जार, पृथ्वी और कुछ जड़ी-बूटियों को अक्सर खाना पकाने में इस्तेमाल किया जाता है, जैसे तुलसी, अजवायन के फूल और टकसाल हो सकते हैं।
  • यदि आप एक खेल खेलते हैं या एक उपकरण खेलते हैं, तो शायद आपके उपकरण को बदला जाना है। ये आइटम हैं जो महंगा हो सकते हैं, और आपका जन्मदिन उन्हें उपहार के रूप में देने का एक शानदार अवसर है।
  • अगर आपका जन्मदिन सर्दियों में है, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके भारी कपड़े अभी भी हैं यदि आप तंग हैं, तो एक नया जैकेट या स्कार्फ के लिए पूछें
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 4 में निर्धारित है
    4
    दुकानों में प्रेरणा, इंटरनेट पर और कैटलॉग पढ़ने के लिए खोजें। क्या आप किसी विशेष दुकान में शॉपिंग पसंद करते हैं? अपनी वेबसाइट पर जाएं और जांच करें कि क्या आपके अंतिम विज़िट से नए लेख जारी किए गए हैं या नहीं। कुछ मामलों में, एक खिड़की के सामने चलना, एक पत्रिका के माध्यम से फ्लिप करना या ऑनलाइन ब्राउज़ करने से सर्वश्रेष्ठ विचार मिलेगा।
  • यदि आपके पास एक निःशुल्क सप्ताहांत है, तो स्थानीय मॉल पर जाकर देखें ध्यान रखें कि आपका ध्यान कैच करे।
  • भाग 2

    एक उपहार के रूप में कंक्रीट ऑब्जेक्ट चुनें
    छवि का शीर्षक, जिसे आप अपने जन्मदिन के लिए चरण 5 में निर्धारित करना चाहते हैं
    1
    यदि आप एक कलाकार हैं, किटों और सामग्रियों को आकर्षित करने, चित्रित करने या कला के अन्य कार्यों को बनाने के लिए विचार करें। आप शायद एक से अधिक क्षेत्र में दिलचस्पी रखते हैं, जैसे ड्राइंग, पेंटिंग और crochet, और आप अपनी परियोजनाओं को पूरा करने की जरूरत है सब कुछ करना चाहते हैं इतना विकल्प के साथ, आप नहीं जानते कि क्या पूछना है भ्रम से बचने के लिए, आप एक किट खरीद सकते हैं, जिसमें आमतौर पर एक परियोजना या दो करने की आवश्यकता होती है। यह भी खरीदने के लिए एक सरल उपहार है - आपके मित्र या रिश्तेदारों को सही उपकरण खोजने या कुछ महत्वपूर्ण भूलने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। यहां कुछ विचार हैं:
    • यदि आप मोती के साथ गहने बनाना चाहते हैं, तो शायद आपके लिए आदर्श उपहार इस शौक के लिए एक किट है अंदर आप एक हार, बालियां और एक कंगन की एक जोड़ी बनाने की जरूरत है सब कुछ मिल जाएगा। आपके पास प्लास्टिक धागा, मोती और कन्सेप्स उपलब्ध होंगे। तुम भी बहुलक मिट्टी में रुचि हो सकती है, ताकि आप अपने खुद के मोती बना सकते हैं।
    • यदि आप अपने आप को स्वयं को समर्पित करते हैं, तो आप साबुन या मोमबत्तियां बनाने के लिए एक किट प्राप्त कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक सरल कर-इसे-खुद परियोजना के लिए पूछें, जैसे कि पेंट, ग्लास जार, मोटे कैनवास, सुतली और ब्रश
    • यदि आप ड्राइंग प्यार करते हैं, तो आप पेंसिल या लकड़ी का कोयला, शीट्स का एक ब्लॉक और एक किताब के लिए पूछ सकते हैं जो आपको सिखाती है कि कैसे विषयों का प्रतिनिधित्व किया जाए। आप लगभग किसी भी विषय पर लोगों से लेकर पौधों, पेड़ों और जानवरों तक समान प्रकाशन पाएंगे। कुछ लोग विशिष्ट जानवरों पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं, जैसे पक्षियों, बिल्लियों, कुत्तों या घोड़ों। यदि आप शानदार प्राणियों की तरह हैं, तो वहां पर किताबें हैं कि मिर्मेड, परियों, कल्पित बौने, ड्रेगन और यहां तक ​​कि जापानी आत्मा भी कैसे आकर्षित करें।
    • यदि आप पेंटिंग पसंद करते हैं, तो आप खुद को पेंटिंग के लिए एक किट दे सकते हैं। आप उन्हें लकड़ी या धातु के बक्से में कई सुंदर कला दुकानों में खरीद सकते हैं - आप उन्हें ऐक्रेलिक रंग, तेल मंडप या पानी के रंग के साथ पा सकते हैं। कुछ लोग एक विषय, कुछ पेंटिंग पेपर या कैनवास को कैसे पेंट करते हैं, इसके बारे में किताबें भी शामिल हैं।
    • यदि आपके पास कुत्ता या बुना हुआ काम करने का शौक है, तो आपको खुद को कपास के धागे के लिए पूछने की जरूरत नहीं है: आप अपने आप को अलग-अलग रेशों के सबसे महंगे धागे दे सकते हैं। ऐसी कई पुस्तकें हैं जिनके अनुसरण करने के लिए पैटर्न का पालन किया जा सकता है
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 6 के लिए निर्धारित है
    2
    अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए सामानों के बारे में सोचें कंप्यूटर, फोन और टैबलेट को लगातार अपडेट किए जाने की आवश्यकता है, और जिन लोगों को वर्ष की नवीनता माना जाता है वे कुछ महीनों के भीतर अप्रचलित हो सकते हैं। सामान, हालांकि, मामलों और हेडफ़ोन की तरह, अन्य उपकरणों की उम्र के रूप में जल्दी नहीं है और उपहार है कि बहुत लंबे समय तक पिछले। यहां कुछ विचार हैं:
  • यदि आपके पास एक फोन या टैबलेट है, तो सुरक्षात्मक मामले की मांग करें। आप इसे अपने नाम, ड्राइंग या एक छवि के साथ निजीकृत कर सकते हैं
  • हेडफ़ोन, स्पीकर और अन्य सस्ती आइटम आपके द्वारा पहले से स्वामित्व वाले डिवाइस में सुधार कर सकते हैं।
  • आप एक अधिक पुराने उपहार की सराहना भी कर सकते हैं, जैसे एक रिकार्ड खिलाड़ी जिसके साथ आपके विनाइल संग्रह को सुनने के लिए।
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए निश्चित करना है वह चरण 7
    3
    यदि आप फैशन पसंद करते हैं, तो गहने और सहायक उपकरण के बारे में सोचें। सभी ज्वेल्स महंगे नहीं हैं: वेबसाइट पर स्वतंत्र कारीगरों के कैटलॉग (जैसे ईटीसी) की मेजबानी और स्थानीय मेलों में आप कला के कई हाथों से तैयार किए गए काम पा सकते हैं। अपने गहने संग्रह के माध्यम से ब्राउज़ करें और जांचें कि क्या आप किसी ब्रोच, ब्रेसलेट या हार के रूप में किसी संगठन को पूरा करने के लिए किसी विशिष्ट सहायक का उपयोग कर सकते हैं। यदि गहने आपके लिए नहीं हैं, तो आप हमेशा एक विशेष टोपी या बैग के लिए पूछ सकते हैं। यहां आपके लिए अन्य सुझाव दिए गए हैं:
  • जब आप एक गहने के लिए पूछते हैं, तो आप अपने आप को एक उपहार दे सकते हैं: कान की बाली के साथ एक हार
  • यदि आपके पास पहले से बहुत सारे गहने हैं लेकिन उन्हें नहीं पता है कि आप उन्हें कहां रख सकते हैं, तो आप एक गहने बॉक्स के लिए पूछ सकते हैं।
  • यदि आप एक आदमी हैं, तो आपके लिए उपयुक्त प्रकार के उपहार हैं, जैसे कि टाई क्लिप, कफ़लिंक या नया घड़ी भी।
  • बेल्ट और जेब सही उपहार हो सकते हैं यदि आप उन्हें चमड़ा खरीदते हैं, तो आप उन्हें अनुकूलित कर सकते हैं - कुछ प्रकार के चमड़े, वास्तव में, चित्र या लेखों के साथ मुद्रित किया जा सकता है।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के लिए चरण 8 में तय करना चाहते हैं
    4
    यदि आप अपने आप को लाड़ प्यार करना पसंद करते हैं, तरकीबें और सौंदर्य या स्नान उत्पादों पर विचार करें। बस सुनिश्चित करें कि आप उस सूची में लिखते हैं जो इत्र और रंग हैं जिन्हें आप सबसे अधिक महत्व देते हैं, क्योंकि वे व्यक्तिपरक प्राथमिकताएं हैं बस जवाहरात की तरह, गुर अधिक जगह नहीं लेते हैं और आप लगभग हर दिन उनका उपयोग कर सकते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • कई पेर्फ्यूमरीज उपहार पैक पेश करते हैं जिसमें कॉस्मेटिक बैग, आंख छाया, लिपस्टिक और ब्लश शामिल हैं।
  • सौंदर्य प्रसाधन और स्नान उत्पादों की बिक्री के भंडार में, आप अक्सर उपहार टोकरी पाएंगे जिनमें लोशन और साबुन शामिल होते हैं उनमें से कुछ में स्नान नमक या समान उत्पादों भी शामिल हैं।
  • यदि आप मॉइस्चराइज़र या महंगा इत्र का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आपका जन्मदिन इस प्रकार के उपहार के लिए पूछने का एक शानदार अवसर है।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के लिए करना चाहते हैं 9
    5
    अपनी पसंदीदा टीम के लिए अपने जुनून को दिखाने के लिए खेल आइटम से पूछें लगभग सभी टीमों में ऑनलाइन स्टोर हैं, इसलिए वहां तलाश शुरू करें। यदि आपकी पसंदीदा टीम आपके जन्मदिन की तारीख के दौरान आपके शहर में खेलती है, तो आप उस गेम के टिकट के लिए पूछ सकते हैं। यहां अन्य विचार हैं:
  • एक शर्ट, एक टोपी या अपनी टीम के रंगों के साथ एक sweatshirt के लिए पूछो
  • अगर आप काम पर अपना समर्थन दिखाना चाहते हैं, तो एक व्यावसायिक सेटिंग के लिए उचित कपड़ों की वस्तुएं देखें, जैसे कि टाई, मोजे, कफ़लिंक या स्कार्फ
  • यदि आप खेल देखने के लिए अपने घर में दोस्ताना होस्ट करना चाहते हैं, तो आप अपनी टीम के प्रतीक के साथ एक कांच के कटोरे के लिए पूछ सकते हैं। यह आइटम आपके पार्टियों के लिए व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकता है
  • आप एक खेल के अभ्यास के लिए उपकरण भी दे सकते हैं, जैसे शॉर्ट्स, क्लैट्स, रैकेट्स या बॉल्स के साथ जूते।
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 10 के लिए निर्धारित है
    6
    यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, तो अपने क्षितिज का विस्तार करें। यदि आपके लेखक या आपकी पसंदीदा शैली की एक नई किताब अभी बाहर आ गई है, तो यह आपके लिए एकदम सही उपहार है। सर्वोत्तम शैलियों की सूची के लिए इंटरनेट पर विभिन्न शैलियों के सर्वश्रेष्ठ खिताब को खोजने के लिए खोजें, फिर सूचित करें कि आपके निजी स्वाद पर उपहार को किससे खरीदना चाहिए। वह एक किताब जिसे उन्होंने पढ़ा था, सुझा सकता था। यहां अन्य विचार हैं:
  • ई-रीडर के लिए पूछें - यह डिवाइस आपको अपने सभी पसंदीदा पुस्तकों को हमेशा अपने साथ ले जाने की अनुमति देता है
  • यदि आपके पास पहले से ही कोई ई-रीडर है, तो एक विशेष केस के लिए पूछें। आप विभिन्न पुस्तकों को खरीदने के लिए वाउचर भी चुन सकते हैं
  • अगर आपके पास कोई पसंदीदा किताब है, कैनवास केस या उस पोस्टर की तलाश करें, जिस पर आवरण तैयार किया गया है। आप टी-शर्ट, मग, या यहां तक ​​कि माउस पैड, कवर आर्ट प्रजनन के साथ मुद्रित हो सकता है।
  • यदि कोई उद्धरण है जो आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो अगर इंटरनेट पर पोस्टर, मग या अन्य आइटम हैं जो आप इसे प्रिंट कर सकते हैं तो इंटरनेट पर देखें
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 11 के लिए निर्धारित है
    7
    यदि आप एक बच्चे हैं या यदि आप अभी भी जवान हैं, तो खिलौने और खेलों के लिए पूछें। यदि आपके पास पहले से ही किसी श्रृंखला में कुछ कार्रवाई के आंकड़े हैं, तो आप को संग्रह पूरा करने के लिए याद करते हैं। यदि आप खेल पसंद करते हैं, तो अपनी इच्छा सूची पर तालिका गेम या कार्ड डालते हैं, जैसे ऊनो, क्लेडो या मोनोपोली
  • यदि आप अब एक बच्चा नहीं हैं, तो आप रणनीति गेम जैसे रिसीको या मानवता के खिलाफ कार्ड जैसी कंपनियों को पसंद कर सकते हैं।
  • अगर आप मॉडल बनाते हैं, तो अपने आप को एक किट दें कुछ बहुत सरल हैं और केवल एक साथ टुकड़े फिट करने की आवश्यकता है: आपको गोंद या रंग की आवश्यकता नहीं होगी दूसरों को अधिक अनुभवी के लिए उपयुक्त हैं, और उन्हें पूरा करने के लिए भागों गोंद और उन्हें पेंट करने के लिए आवश्यक है। आप कारों, हवाई जहाज, जहाजों, हेलीकाप्टरों और मोटरसाइकिलों के निर्माण के लिए किट पा सकते हैं। यदि आप विज्ञान कथा के प्रशंसक हैं, तो आप स्टार वार्स स्पेशनशिप या स्टार ट्रेक स्पेसशिप में से एक का निर्माण करने के लिए एक किट प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने जन्मदिन के चरण 12 के बारे में फैसला करें
    8
    अपनी तरफ से छोड़ दें गीक. यदि आप एक टेलीविजन कार्यक्रम, किताबों या वीडियो गेम की एक श्रृंखला पसंद करते हैं, तो आप उनके द्वारा प्रेरित व्यापारिक वस्तुओं के लिए पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, शायद आप हैरी पॉटर की छड़ी चाहते हैं, जो लॉर्ड ऑफ द रिंग्स या आपके पसंदीदा वीडियो गेम की कमीज के पात्रों में से एक की मूर्ति है। आप अपने डीवीडी या पुस्तकों के संग्रह को भी पूरा कर सकते हैं यहां अन्य विचार हैं:
  • वीडियो गेम के प्रशंसक झेंडा लीजेंड के Hyrule प्रतीक के साथ एक Minecraft- प्रेरित बैग या पजामा की सराहना कर सकते हैं
  • यदि आप खुद को अपने पसंदीदा नायकों के रूप में छिपाने के लिए पसंद करते हैं, तो आप अपने आखिरी पोशाक को पूरा करने के लिए विग या सहायक के लिए पूछ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, पोशाक बनाने के लिए कपड़े या सामग्री खरीदने के लिए इच्छा सूची पर उपहार प्रमाण पत्र लिखें।
  • अपने पसंदीदा पात्र, कॉमिक्स, मूवी या वीडियो गेम्स के पोस्टर या एक्शन आइड के बारे में पूछें।
  • यदि आप मंगा पढ़ना पसंद करते हैं, तो आप जिस श्रृंखला का अनुसरण करते हैं उसका अंतिम अध्याय पूछिए यदि आप ऐनीम को पसंद करते हैं, तो कहानी के अंतिम सीज़न की डीवीडी के बारे में पूछें, जिसे आप चाहते हैं - कुछ मामलों में, आप अपनी पसंदीदा श्रृंखला के आधार पर फिल्मों को भी ढूंढ सकते हैं।
  • आप एक ऐसी पुस्तक प्राप्त कर सकते हैं जिसमें चित्रण और आपके वीडियोगेम, कॉमिक्स, मंगा या पसंदीदा एनीमे की अवधारणा कला शामिल हो सकती है।
  • आपके जन्मदिन के चरण 13 के बारे में फैसला करें
    9
    एक हाथ से बने आइटम के लिए पूछें अक्सर, वे दुकानों में खरीदे जाने वालों की तुलना में अधिक व्यक्तिगत और मूल उपहार होते हैं। आपको उपहार देने के लिए कौन-से खुशहाल महसूस होगा कि आप एक उपस्थिति की ऊंचाई पर उनकी प्रतिभा पर विचार करेंगे। यह पसंद सुनिश्चित करता है कि आप एक अनोखी और विशेष उपहार प्राप्त करें, जो कि अन्य सभी से भिन्न है। यहां कुछ चीजें हैं जो आप पूछ सकते हैं:
  • यदि आप किसी को बुनाई प्यार करता है, तो उससे पूछें कि क्या वह आपको स्कार्फ या टोपी पाने के लिए तैयार है
  • यदि आपके रिश्तेदारों में से एक जानता है कि कैसे सीना है, तो पूछिए कि क्या वह आपको अपने हाथों से बने बैग दे सकता है
  • यदि आपके एक दोस्त साबुन और मोमबत्तियां बनाने में प्यार करता है, तो उसे एक पूर्ण सेट के लिए पूछें
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 14 में निर्धारित है
    10
    अपने पसंदीदा स्टोर में रिडीम करने के लिए खरीदारी वाउचर के लिए पूछें कुछ मामलों में, जो वस्तु आपको वास्तव में पसंद है वह स्टॉक से बाहर हो सकती है एक वाउचर आपको पैसे को अलग करने देता है और आपको लगता है कि यह सबसे अच्छा है जब आप इसे खर्च करते हैं।
  • कुछ लोगों को उपहार प्रमाण पत्र देने का विचार पसंद नहीं है इस मामले में, पूछें कि क्या वह आपकी इच्छा के सामान को खरीदने के लिए आपके साथ जाने के लिए तैयार हैं, जब वह फिर से उपलब्ध होगा
  • भाग 3

    एक उपहार के रूप में एक अनुभव चुनें
    अपने जन्मदिन के चरण 15 के बारे में फैसला करें
    1
    यदि आप यात्रा से प्यार करते हैं, तो छुट्टी पैकेज के लिए पूछें। यदि कीमत कोई समस्या नहीं है, तो आप उस जगह की यात्रा के लिए पूछ सकते हैं जिसे आपने कभी नहीं देखा है यदि आपको इसके बजाय बजट पर विचार करना पड़ता है, तो आप उस व्यक्ति के साथ बिताए गए इच्छा सूची में रख सकते हैं जिसे आपको उपहार देना है। आप बाहर खाने या शहर के संग्रहालयों में से एक पर जा सकते हैं। यहां अन्य विचार हैं:
    • एक विदेशी देश पर जाएं जिसे आप हमेशा देखना चाहते थे अगर आपको नहीं पता कि कहां जाना है, तो आप हमेशा अपनी आंखों को बंद कर सकते हैं और ग्लोब पर यादृच्छिक स्थान चुन सकते हैं।
    • क्रूज़ पर जाएं परिभ्रमण आप अक्सर किनारे पर जाकर नए स्थानों पर जा सकते हैं - आपको हमेशा बोर्ड पर रहने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा
    • एक पार्क में जाओ पड़ोस पार्क के लिए एक सरल यात्रा एक अविस्मरणीय अनुभव बन सकता है, लेकिन अगर आपको बड़ा लगता है, तो एक राष्ट्रीय पार्क पर जाएं
    • शिविर जाओ विचार करें कि यह अपने आप पर कैम्पिंग जाने का एक अच्छा विचार नहीं है, इसलिए एक या दो मित्र द्वारा निर्देशित रहें।
  • आपके जन्मदिन के चरण 16 के बारे में फैसला करें
    2



    यदि आप मजबूत भावनाओं को प्यार करते हैं, तो एक उपहार के रूप में एक गहन अनुभव के लिए पूछें। साथ ही यात्रा के लिए, इन गतिविधियों में कुछ योजनाएं भी शामिल हैं - कई मामलों में आपको विशिष्ट उपकरणों की आवश्यकता भी होगी। हालांकि, उन्हें यात्रा के साथ जोड़ना संभव है उदाहरण के लिए, एक उष्णकटिबंधीय द्वीप पर रहने के दौरान आप डाइविंग की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप डेरा डाले जाने का फैसला करते हैं, तो आप एक गुफा में जा सकते हैं या एक अल्पाइन पथ का अनुसरण कर सकते हैं। यहां उन अन्य विचार हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं:
  • बंजी जंपिंग
  • एक गुफा में मार्गदर्शित दौरा
  • लंबी पैदल यात्रा।
  • घोड़े की सवारी
  • कश्ती।
  • रॉक क्लाइम्बिंग
  • स्नॉर्कलिंग।
  • आपके जन्मदिन के चरण 17 के बारे में फैसला करें
    3
    अपने जन्मदिन के लिए, एक वेलनेस सेंटर में अपने आप को एक दिन का इलाज करें कई स्पा विशेष उपचार प्रदान करते हैं, जैसे लक्जरी पैडीक्योर, लवण, तेल और आराम से मालिश के साथ पूरा। यदि आप पेडीक्योर पसंद नहीं करते हैं, तो आप मालिश या चेहरे का मास्क पसंद कर सकते हैं। अपनी नियुक्ति को समय-समय पर निश्चित करें क्योंकि कुछ लोकप्रिय स्पाओं को सप्ताह या महीनों के लिए बुक किया जाता है
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के चरण 18 के लिए निर्धारित है
    4
    अपने जन्मदिन पर एक नया कौशल सीखने की कोशिश करें। कई कम्पनियां एक कला सीखने के लिए उपहार प्रमाण पत्र बेचती हैं, जैसे नृत्य, मार्शल आर्ट्स, पेंटिंग या लकड़ी का काम। आप किसी रिश्तेदार को एक विषय के बारे में सब कुछ जानने के लिए भी कह सकते हैं। आपकी दादी को आपको सिखाने के लिए रोमांचित हो सकता है कि कैसे एक केक बनाने के लिए या अपना पसंदीदा पकवान पकाना। उपहार का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप जो भी बना चुके हैं वह खा सकते हैं! यहां अन्य विचार हैं:
  • यदि आप मोती, सजाने वाले केक, पेंटिंग, क्रोकिंग या बुनाई के साथ गहने बनाना पसंद करते हैं, तो ऐसे स्टोर पर जाएं, जो इन प्रकार की परियोजनाओं को बनाने के लिए सामग्री बेचते हैं। इन अभ्यासों में से कई पाठ्यक्रम भी प्रदान करते हैं।
  • कुछ सार्वजनिक निकाय भी सिलाई, संगीत या मिट्टी प्रसंस्करण पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।
  • आपके जन्मदिन के लिए चरण 1 का निर्धारण करें
    5
    एक संग्रहालय के लिए एक यात्रा के लिए पूछें यह कला या इतिहास से प्यार करने वालों के लिए एक बढ़िया उपहार है कई संग्रहालयों एक विशेष ऐतिहासिक काल या एक विशिष्ट कलात्मक आंदोलन (जैसे फ्रेंच या ओरिएंटल कला प्रभाववाद के रूप में) (जैसे कि प्राचीन मिस्र या मध्य युग के रूप में) पर एक विषय और ध्यान का पालन करें। अपनी रुचियों के बारे में सोचें और एक संग्रहालय की खोज करें जो आपके कार्यों के बारे में बताता है।
  • यदि इतिहास और कला आपके लिए नहीं हैं, तो आप खेल या संगीत के एक संग्रहालय में रुचि रखते हैं आप एक मोम संग्रहालय या एक कि प्रौद्योगिकी और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक यात्रा की तरह भी हो सकता है।
  • अपने जन्मदिन के चरण 20 के बारे में फैसला करें कि आप क्या चाहते हैं
    6
    यदि आप जानवरों से प्यार करते हैं, तो एक एक्वैरियम या चिड़ियाघर पर जाएं। ज्यादातर मामलों में, आपको केवल प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा और जब तक आप चाहें तब तक जटिल के भीतर रह सकते हैं। कुछ चिड़ियाघरों में आपको एक पूरक का भुगतान करने वाले जानवरों के करीब आने का अवसर होगा। यदि आप इस तरह के अनुभव में रुचि रखते हैं, तो स्थानीय चिड़ियाघर या मछलीघर की वेबसाइट पर जाएं और कुछ शोध करें।
  • अपने जन्मदिन के लिए चरण 21 चुनें
    7
    यदि आप संगीत या थियेटर से प्यार करते हैं, तो एक कॉन्सर्ट के लिए टिकट की मांग करें। कुछ मामलों में, एक घटना की स्मृति किसी भी ठोस वस्तु से अधिक लंबी हो सकती है। कई थियेटरों और कॉन्सर्ट हॉल में आप भी स्मृति चिन्हों की दुकानों को बेचेंगे, जहां आप पोस्टर, सीडी और टी-शर्ट खरीद सकते हैं जो आपको इस अद्भुत अनुभव को याद करने में मदद करेंगे।
  • पता लगाएँ कि क्या आपका पसंदीदा गायक आपके जन्मदिन के दौरान अपने शहर के पास खेल रहा है और अपने कॉन्सर्ट के लिए टिकट मांगता है। वीआईपी पास के लिए पूछकर आप अनुभव को और भी यादगार बना सकते हैं, जिससे आपको अपनी मूर्तियों को पूरा करने का मौका मिलता है और स्वामित्व वाले पोस्टर या सीडी प्राप्त हो सकते हैं।
  • अगर आप शास्त्रीय संगीत पसंद करते हैं, तो आप एक सिम्फ़ोनिक संगीत कार्यक्रम में भाग लेने में दिलचस्पी ले सकते हैं।
  • यदि आप गाना और नृत्य करना पसंद करते हैं, तो संभवतः एक संगीत आपके लिए शो है। यदि आप बजाय अभिनय पसंद करते हैं, तो नाटकीय प्रदर्शन में भाग लेने का प्रयास करें
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के चरण 22 के लिए निर्धारित करना चाहते हैं
    8
    कॉमिक्स या एनीम सम्मेलन के लिए टिकट के लिए पूछें विचार करें कि यदि सम्मेलन दूसरे शहर में थे और आपको घर से रात को सोने के लिए मजबूर किया गया था, तो आपको एक होटल की ज़रूरत होगी (इस प्रकार की घटना के दौरान कई रियायतों की पेशकश की जाएगी)।
  • यदि आप मोबाइल फोनों और कॉमिक्स पसंद नहीं करते हैं, तो आपको मध्यकालीन मेले में रुचि हो सकती है वे आमतौर पर सप्ताहांत पर संगठित होते हैं और आप रात के बाहर सोते रहने के लिए पर्याप्त निकटतम खोजने में सक्षम होंगे। ये असाधारण अनुभव हैं जो आपको अपने इतिहास और कल्पना में विसर्जित करने की अनुमति देते हैं।
  • पता करें कि आपके पसंदीदा लेखकों में से एक या चित्रकार एक ऑटोग्राफ सत्र या आपके क्षेत्र में उनके कार्यों में से किसी एक को पढ़ने का आयोजन करते हैं। इन घटनाओं से आपको एक ऐसे व्यक्ति से मिलने का मौका मिल जाता है, जो आप पसंद करते हैं और एक हस्ताक्षर के साथ घर आते हैं।
  • आपके जन्मदिन के चरण 23 के बारे में फैसला करें
    9
    अपने पसंदीदा रेस्तरां में खाने के लिए अपने जन्मदिन का जश्न मनाएं सभी अनुभवों को सक्रिय नहीं होना चाहिए: अपने परिवार के साथ एक उत्कृष्ट भोजन का आनंद लेना अविस्मरणीय हो सकता है। आपको पसंद एक रेस्तरां चुनें या हमेशा की कोशिश करना चाहते हैं
  • छवि जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 24 में निर्धारित होता है
    10
    अपने नाम पर एक दान के लिए पूछें कुछ मामलों में, देने से हमें प्राप्त करने से अधिक संतुष्ट महसूस कर सकता है। उन कारणों के बारे में सोचें जो आपके लिए सबसे प्रिय हैं और उन संस्थाओं का पता लगाएं जो उनका समर्थन करते हैं। यहां कुछ विचार हैं:
  • पशु और प्रकृति
  • बेघर।
  • प्राकृतिक आपदा के शिकार लोगों के लिए सहायता
  • शिक्षा।
  • भाग 4

    अपनी इच्छा सूची परिशोधित करें
    चित्र जिसका नाम आपके जन्मदिन के लिए चरण 25 का निर्धारण होता है
    1
    प्रत्येक उपहार के पेशेवरों और विपक्ष की सूची बनाएं यदि आप कुछ ऑब्जेक्ट्स के बीच तय नहीं कर सकते, तो प्रत्येक के पेशेवरों और विपक्षों की एक सूची लिखें सभी सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचो, फिर सबसे अधिक फायदे और नुकसान वाले एक का चयन करें। उदाहरण के लिए, एक जैकेट एक रोमांचक उपहार नहीं होगा, लेकिन आप इसे कई अलग-अलग कपड़ों के साथ पहन सकते हैं और सर्दियों के दौरान गर्म रह सकते हैं।
  • अपने जन्मदिन के चरण 26 के बारे में फैसला करें
    2
    इस बारे में सोचें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है शायद यह स्कूल, काम, खेल या कुछ और है अगर आपकी प्राथमिकता फुटबॉल खेलना है, तो नए जूते एक वीडियो गेम की तुलना में अधिक उपयोगी होते हैं, जिनके साथ आप को खेलने के लिए समय नहीं भी मिल सकता है, जिसमें प्रशिक्षण और खेल शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने जन्मदिन के चरण 27 के लिए निर्धारित करें
    3
    भविष्य के बारे में सोचो कुछ मामलों में, आज जो भी आप चाहते हैं वह कल कल इतने उपयोगी नहीं हो सकता है यदि आप दो प्रस्तुतियों के बीच तय नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें बिना कुछ महीनों में अपने जीवन की कल्पना करने का प्रयास करें। एक का चयन करें जो आप जारी रखना जारी रखेंगे और जो अभी भी आपकी रुचि को आकर्षित करेगा, जो कि थोड़े समय के लिए एक नवीनता रहेगी।
  • आप कल्पना करने का भी प्रयास कर सकते हैं कि क्या आपको उन उपहारों में से कोई नहीं मिला होगा। उस परिदृश्य को चुनें, जिसमें आप कम निराश महसूस करेंगे।
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के चरण 28 के लिए करना चाहते हैं
    4
    आपको उपहार देना चाहिए के बजट पर विचार करें हर कोई उपहार पर बहुत खर्च नहीं कर सकता यदि आप अपनी इच्छा सूची किसी व्यक्ति को देने से पहले कुछ महंगा चाहते हैं तो यह पूछने की कोशिश करें कि आपका पैसा क्या उपलब्ध है। यदि आप कुछ मांगते हैं जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आप शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं यहां कुछ संभावनाएं हैं:
  • यदि आप एक सीधा बजट प्रश्न पूछने के लिए बहुत शर्मिंदा हैं, तो अपनी इच्छा सूची में कुछ महंगी वस्तुओं और दूसरों को कम कीमत पर डाल दें। इस तरह हर कोई आपको अपनी आर्थिक उपलब्धता की परवाह किए बिना कुछ खरीद सकता है।
  • एक समूह उपहार के लिए पूछें यह आपके सभी मित्रों और रिश्तेदारों को एक महंगे आइटम खरीदने के लिए भाग लेने और सफल होने की अनुमति देता है।
  • दो छुट्टियों के लिए उपहार के लिए पूछें उदाहरण के लिए, यदि आप सर्दी के वर्षों में हैं, तो आप क्रिसमस के अवसरों के साथ जन्मदिन को जोड़ सकते हैं।
  • अपनी जेब से उपहार का हिस्सा देने की पेशकश करें किसी और के साथ अपने पैसे को जोड़कर आप उस बहुत महंगा वस्तु को खरीद सकते हैं जिसे आप इतना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक, जिसे आप अपने जन्मदिन के लिए चरण 2 में लेना चाहते हैं
    5
    किसी अन्य व्यक्ति को आप के लिए तय करना चाहिए यदि आप दो या तीन ऑब्जेक्ट्स के बीच नहीं चुन सकते हैं, तो यह बताएं कि जवाब खोजने के लिए आपको उपहार देना चाहिए। उसे अपनी सूची दें और उसे उपहार चुनने के लिए कहें कुछ लोगों को फैसला करना है कि वे क्या खरीद लेंगे।
  • छवि का शीर्षक, जो आपके जन्मदिन की चरण 30 के लिए आप क्या चाहते हैं
    6
    आपसे क्या उम्मीद है और इसके बारे में क्या सोचें, इसके बारे में सोचें। यदि आप दूसरों की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करते हैं, तो आप पर जोर दिया जाएगा, और आप जो भी वास्तव में चाहते थे वह भी नहीं मिल सकता है
  • यदि उपहार जिसे आप वास्तव में खुश कर देंगे तो समुद्र तट पर एक दिन है, तो अपने परिवार को बताएं आपको अपने जन्मदिन के लिए महंगे उपहार चुनने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ इसलिए कि आपके सभी मित्र ऐसा करते हैं।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि आप एक इच्छा सूची बनाते हैं। जैसा कि विचार आपके पास आते हैं, उन्हें एक शीट पर लिखें, या इंटरनेट पर एक सूची बनाएं कई ऑनलाइन स्टोर इस संभावना की पेशकश करते हैं - आप उन वस्तुओं को जोड़ सकते हैं जिनकी आप सूची में चाहते हैं, फिर अपने मित्रों और रिश्तेदारों को लिंक भेजें।
    • इंटरनेट पर एक उपहार की तलाश में, कीवर्ड का उपयोग करें "सर्वश्रेष्ठ ____" या "____ अधिक प्रतिरोधी (मूल्य) के तहत"। अपने जुनून के लिए समर्पित मंचों पर खरीदने के बारे में सलाह भी देखें
    • क्रिसमस की उपस्थिति सहित किसी भी उपहार के लिए आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं।
    • पानी के रंग की पेंसिल पर विचार करें, उपहार के रूप में मटचिनती या कपड़े की पेंटिंग के लिए मोम। बाजार पर सभी सामग्रियों पर शोध करें।
    • जब आप किसी दुकान में जाते हैं, तो आप जिस चीज की चाहतें हैं, उसके बारे में ध्यान दें लेकिन आप इस समय उन्हें नहीं खरीद सकते। यदि आप वास्तव में अनिश्चित हैं तो यह उपयोगी होगा!
    • कभी भी कोई सूची नहीं लिखें जो कि बहुत लंबी है - विकल्पों की संख्या को सीमित करके, यह अधिक संभावना है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं

    चेतावनी

    • आखिरी मिनट की प्रतीक्षा न करें जितना अधिक आप प्रतीक्षा करते हैं, उतने कम समय आपके मित्र और रिश्तेदारों को आपके लिए सही उपहार मिलना होगा। कुछ मामलों में, जो आइटम आप चाहते हैं वह अब आपके निर्णय के समय उपलब्ध नहीं होगा अपनी इच्छा सूची अग्रिम में बनाने का प्रयास करें इस तरह, आपको जो भी उपहार देना है उसे हर समय जाने और उसे खरीदने का समय होगा।
    • यदि आपने अपनी सूची अच्छी तरह से अग्रिम बनायी है, तो इसे फिर से पढ़ें जब आपका जन्मदिन आ रहा है कुछ महीनों पहले आप क्या चाहते थे, अब आपकी रुचि नहीं हो सकती है।
    • यदि आप कुछ चाहते हैं, खासकर यदि यह महंगे आइटम है, तो अन्य लोगों को इसे खरीदने के लिए मत दबाएं यह उनके बजट से बाहर हो सकता है, या हो सकता है कि उन्होंने आपको पहले से ही एक उपहार दिया हो। अपना आदर्श उपहार चुनने पर यथार्थवादी बनने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com