कैसे कंप्रेसर के साथ पेंट स्प्रे करें

रंग के लिए एक कंप्रेसर का उपयोग करने की अनुमति देता है पैसा बचाओ, स्प्रे बोतल प्रणोदक के कारण समय और प्रदूषण से बचें। एक कंप्रेसर के साथ स्प्रे करने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें।

कदम

विधि 1
प्रारंभिक चरण

एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
रंग और मंदक चुनें ऑयल आधारित ग्लेज़ एक कंप्रेसर के साथ प्रयोग करना आसान है, लेकिन एट्रिलिक्स भी छिड़का जा सकता है लेटेक्स पेंटिंग. यदि आप सही मस्तिष्क को जोड़ते हैं, तो सबसे चिपचिपा रंग को ट्यूबों, दास वाल्व और टोंटी के साथ प्रवाह करने की अनुमति दें।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    जो क्षेत्र आप चाहते हैं उसे तैयार करें रंग. प्लास्टिक की चादरें, कपड़े, फर्श पर बर्बाद लकड़ी के पैनल या अन्य सामग्री, जमीन पर या फर्नीचर पर रखें सामग्री पर कुछ परियोजनाओं के लिए "स्थिर"यहाँ दिखाए गए एक जैसा, आपको आसन्न सतहों को बचाने और एक अच्छी तरह हवादार वातावरण में रहने की आवश्यकता होगी।
  • पास की सतहों से रक्षा करें "अनैच्छिक छिड़क" कागज और समाचारपत्र टेप के साथ उन्हें कवर - हवा के दिन और बाहर पर पेंट कण आप की तुलना में आगे जा सकते हैं।
  • उपयुक्त जगहों पर पेंट और मंदक रखें, जहां फैल नहीं हो सकता।
  • पेंट के साथ एक संपीडित एयर स्प्रेयर चरण 3
    3
    मुखौटा या श्वसन यंत्र, चश्मे और दस्ताने पहनें। ये आपको धुएं और खतरनाक कणों से साफ और सुरक्षित रहने की इजाजत देते हैं।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पेंट करने के लिए सतह तैयार करें धातु से सैंडिंग, ब्रश या रेत का जंग और जंग, तेल, धूल या गंदगी को हटा दें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सूखी है। सतह धोएं: तेल के पेंट के लिए, टर्पेन्टाइन का उपयोग करें - लेटेक्स और ऐक्रेलिक पेंट्स के लिए, साबुन और पानी का उपयोग करें अच्छी तरह से कुल्ला
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो तो प्राइमर को लागू करें आप स्प्रे को प्राइमर (नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें जैसे कि यह रंग था) या ब्रश या रोलर को लागू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। समाप्त होने पर, सैंडपैड के साथ रेत यदि आवश्यक हो
  • विधि 2
    कंप्रेसर तैयार करें

    एक संकुचित वायु स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    कंप्रेसर में हवा को चालू करें प्राइमर को लागू करने और स्प्रे बंदूक का परीक्षण करने के लिए कुछ हवा का उपयोग करें, फिर आप रंग तैयार करते समय दबाव लोड करते हैं। कंप्रेसर दबाव उतार चढ़ाव कि अचानक वृद्धि या स्प्रे शक्ति में कमी का हो सकता है एक गेज है कि आप दबाव को नियंत्रित करने और के लिए स्प्रे अन्यथा उचित रूप में निर्धारित करने की अनुमति देता है चाहिए।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    0.8 और 1.7 वायुमंडल के बीच कंप्रेसर दबाव गेज को समायोजित करता है। सटीक दबाव आपके स्प्रे बंदूक पर निर्भर करता है, इसलिए विवरण के लिए उपयोगकर्ता मैनुअल (या उपकरण ही) की जांच करें।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    एयर नली फिटिंग स्प्रे बंदूक से कनेक्ट करें सुनिश्चित करें कि यह कसकर बंद हो गया है - आप टेफ़लॉन टेप के साथ फिटिंग को सुरक्षित कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वायुरोधी है यह आवश्यक नहीं है अगर बंदूक और ट्यूब में स्वचालित फिटिंग हो।
  • पेंट के साथ एक संपीडित एयर स्प्रेयर चरण 9
    4
    एयरब्रश जलाशय (आमतौर पर बंदूक के तल से जुड़ा हुआ) में एक छोटी मात्रा में मंदता डालो। साइफन को डूबने के लिए पर्याप्त रखें
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    खुराक वाल्व थोड़ा खोलें आमतौर पर यह दो शिकंजे के बीच सबसे कम है जो बंदूक के संचालन पर हैं।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    स्प्रे लोड करें अपशिष्ट बकेट में नोजल को इंगित करें और ट्रिगर खींचें। तरल के बाहर आने में कुछ सेकंड लगेंगे, क्योंकि शुरुआत में केवल हवा ही होती है। पहले पल के बाद आपको मितव्ययिता की एक धारा देखना चाहिए। यदि टपका से कुछ भी नहीं निकलता है, तो आपको बंदूक को हटा देना चाहिए और जांचना चाहिए कि तंत्र क्या ठेला है या अगर कोई साइफ़ोन को अवरुद्ध कर रहा है
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    7
    मंदक से टैंक खाली करें मूल कंटेनर में मेहनती परत को रखने के लिए आप फ़नल से स्वयं को सहायता कर सकते हैं। टर्पेन्टाइन या तारपीन (सबसे आम हलके) ज्वलनशील तरल पदार्थ हैं और उन्हें हमेशा अपने मूल कंटेनर में रखा जाना चाहिए।
  • विधि 3
    रंग

    एक संकुचित वायु स्प्रेयर चरण 13 के साथ पेंट शीर्षक छवि
    1



    अपने काम के लिए पर्याप्त रंग तैयार करें पेंट के खोलने के बाद, अच्छी तरह मिलाएं, फिर अपने काम के लिए एक और साफ कंटेनर में डालना यदि लंबे समय तक पेंट का उपयोग नहीं किया गया है, तो यह मिश्रण करने के लिए एक अच्छा विचार है और इसे किसी भी गांठ और थक्कों को निकालने के लिए फ़िल्टर करें ये ढेर सारी स्प्रे को अवरुद्ध करके सिफ़न और वाल्व को रोक सकता है।
  • पेंट के साथ एक संपीडित एयर स्प्रेयर चरण 14
    2
    उपयुक्त उत्पाद के साथ पेंट पतला करें मस्तिष्क का सटीक प्रतिशत एयरब्रश और टोंटी पर उपयोग किए जाने वाले पेंट के प्रकार पर निर्भर करता है, लेकिन आम तौर पर छिड़काव के लिए उपयुक्त तरलता के लिए 15-20% तक कम होता है। जांचें कि स्प्रे के रंग को पतला कैसे पतला है, यह आपको एक विचार दे सकता है कि यह कैसा होना चाहिए।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    टैंक 2/3 के बारे में भरें और इसे बंदूक में ठीक करें यदि टैंक बंदूक के नीचे एक फिटिंग और हुक या स्क्रू के साथ जुड़ा हुआ है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सुरक्षित रूप से जकड़ें - आप नहीं चाहते कि टैंक को पेंटिंग के दौरान आना चाहिए।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि 16 कदम
    4
    सतह से बंदूक 15-25 सेंटीमीटर पकड़ो। बंदूक की तरफ से या ऊपर और नीचे एक सतत आंदोलन की सतह के समानांतर के साथ जाने के लिए ट्रेन। यदि आपने पहले स्प्रे पेंट का इस्तेमाल कभी नहीं किया है, तो सही महसूस करने और वजन संतुलन के लिए थोड़ा अभ्यास करें।
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    बंदूक के ट्रिगर को दबाएं टपकाव और एक जगह में बहुत अधिक रंग लगाने से बचने के लिए नीचे पकड़ते हुए चलते रहें।
  • मुख्य नौकरी से निपटने से पहले स्क्रैप की लकड़ी या कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर परीक्षण करना बेहतर होगा। इस तरह आप टोंटी में केस के समायोजन कर सकते हैं
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि 18 कदम 18
    6
    प्रत्येक मार्ग को ओवरलैप करें। इस तरह आप प्रत्येक के किनारों को नहीं देखेंगे "अतीत" स्प्रे का और आप दाग नहीं छोड़ेंगे। जांचें कि कोई बूँदें नहीं हैं छिड़काव के दौरान पेंट को छड़ी करने की अनुमति देने के लिए जल्दी से पर्याप्त स्थानांतरित करें।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि छवि चरण 1 9
    7
    टैंक भरें अगर आपको नौकरी खत्म करने के लिए अधिक पेंट चाहिए। स्प्रे गन को रंग के अंदर से मत छोड़ें - यदि आपको ब्रेक लेना है, तो टैंक को हटा दें और उसे छोड़ने से पहले बंदूक के माध्यम से कमजोर स्प्रे करें।
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 20
    8
    पेंट सूखने तक इंतजार करें, फिर यदि आप चाहते हैं तो दूसरा हाथ दें। ज्यादातर पेंट्स के लिए, एक अच्छा एक "हाथ" एकसमान पर्याप्त है, लेकिन एक दूसरा पास समाप्त काम को बेहतर बनाता है दो परतों के बीच आसंजन को बेहतर बनाने के लिए, यदि आप ग्लेज़ या सतह के उपचार का उपयोग पॉल्यूरिथेन या अन्य चमकदार रंगों के साथ करते हैं, तो एक कोट और दूसरे के बीच रेत से बेहतर होगा।
  • विधि 4
    स्वच्छ

    एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेन्ट शीर्षक वाली छवि चरण 21
    1
    जिस पेंट का आप उपयोग नहीं करते उसे निकालें आप अप्रयुक्त रंग का एक बहुत छोड़ दिया है, तो आप इसे original- याद कर सकते हैं, हालांकि, कि पहले से ही पतला कर दिया गया पर लौट सकते हैं, तो अगली बार जब आप इसका इस्तेमाल होगा आप मंदक की राशि रखी जाती के साथ खुद को स्थापित करने के लिए की आवश्यकता होगी।
    • एपॉक्सी पेंट, जो उत्प्रेरक का उपयोग करते हैं, उन्हें मूल कंटेनर में वापस नहीं किया जा सकता - उन्हें पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाना चाहिए या इसका निपटान करना चाहिए।
  • एक संकुचित वायु स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 22
    2
    शिथिल और पतला के साथ टैंक कुल्ला। किसी भी रंग के अवशेषों को समाप्त करता है
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि 23 चरण 23
    3
    ट्रिगर के बारे में ¼ के साथ मंदक और स्प्रे भरें जब तक कि केवल मंदक बाहर आ जाएगा। यदि आपके पास टैंक में या बंदूक के अंदर बहुत सारे रंग छोड़े गए हैं, तो आपको कई बार इस ऑपरेशन को दोहराना होगा।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 24
    4
    कार्य क्षेत्र से चिपकने वाला टेप और सुरक्षात्मक कागज निकालें। पेंट सूखने से पहले, इसे लंबे समय तक सतह पर चिपकने वाला टेप छोड़कर गोंद को स्थिर करने की अनुमति मिलेगी, जिससे इसे हटाने में मुश्किल हो जाएगी।
  • टिप्स

    • क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर आंदोलनों के साथ पेंट करें। लेकिन एक ही काम में दोनों दिशाओं का पालन करने से बचें क्योंकि रंग की बनावट अलग-अलग कोणों में एकसमान नहीं हो सकती है, जहां से आप इसे देख सकते हैं।
    • स्पष्ट कभी इसे बंद करने के बाद ध्यान से बंदूक तेल आधारित सूखी पेंट के लिए आपको एसीटोन या लाह को कमजोर करना चाहिए।
    • अपने स्प्रे बंदूक के निर्देश या उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें। आपको अपनी बंदूक पर लागू होने वाली क्षमता, चिपचिपापन और रंग के प्रकार से परिचित होना चाहिए। इस प्रकार की स्प्रे बंदूक के लिए फोटोग्राफ में इस्तेमाल किए जाने वाले एयरब्रश कंट्रोल सिस्टम काफी सामान्य हैं। ऊपरी वाल्व हवा की मात्रा को समायोजित कर देता है - कम रंग का प्रवाह नोजल फ्रंट को एक थ्रेडेड अंगूठी के द्वारा आयोजित किया जाता है और स्प्रे को बदलकर इसे लंबवत या क्षैतिज रूप से बदल दिया जा सकता है।
    • स्प्रे बोतल के बजाय संपीड़ित हवा का उपयोग करने से आप रंगों को अनुकूलित कर सकते हैं, वायु प्रदूषण को कम कर सकते हैं और पैसे बचा सकते हैं। हालांकि, यह एक निश्चित मात्रा में अस्थिर कणों को रिलीज करता है जो कई पेंटों में सॉल्वैंट्स के रूप में उपयोग किया जाता है।
    • नौकरी खत्म करने के लिए पर्याप्त रंग तैयार करें, यदि आप कर सकते हैं, क्योंकि अगले मिश्रण पहले कभी भी बिल्कुल समान नहीं होंगे।
    • पानी आधारित पेंट (लगभग 50 डिग्री सेल्सियस) को पतला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें। आपको 5% गर्म पानी के साथ एट्रिलिक्स को कम करना पड़ सकता है।
    • यह ऑटोमोटिव क्षेत्र के लिए उत्प्रेरक प्रसारण का उपयोग करता है यह सूखने में तेजी लाने और अंतिम प्रभाव को प्रभावित किए बिना टपकाव को रोकने के लिए तैयार किया गया है।
    • यह संपीड़ित हवा से नमी और गंदगी निकालने के लिए हवाई फिल्टर या ड्रायर फिल्टर का उपयोग करने के लिए चोट नहीं पहुंचेगा। इन सामानों को लगभग € 150 के आसपास खर्च करना चाहिए

    चेतावनी

    • कंप्रेसर पर चार्ज होने पर एयर नोज़ को कभी भी डिस्कनेक्ट न करें।
    • केवल अच्छी तरह हवादार क्षेत्रों में पेंट करें
    • श्वसन यंत्र पहनें अगर आपको लंबी अवधि के लिए पेंट करना पड़ता है। फेफड़ों की बीमारी को रोकने के लिए एक श्वासयंत्र या चित्रकार का मुखौटा खरीदने के लिए € 50 खर्च करें एक श्वासयंत्र पूरी तरह से रंग के वाष्पों को फ़िल्टर करेगा और यदि आप एक बंद वातावरण में पेंट करते हैं तो आपको सांस लेने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • कुछ पेंट में ज्वलनशील सॉल्वैंट्स होते हैं, खासकर विज्ञापन "जल्दी सुखाने" और लाखों के आधार पर। स्पार्क्स, खुली आग से बचें और वाष्प को घर के अंदर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति न दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मुखौटा (या श्वासनित्र)
    • सुरक्षा चश्मा
    • दस्ताने
    • कागज चिपकने वाली टेप
    • समाचार पत्र या प्लास्टिक की चादरें
    • दबाव गेज के साथ कंप्रेसर (और अधिमानतः एक ड्रायर फिल्टर)
    • वायु नली और फिटिंग
    • स्प्रे बंदूक
    • रंग और मंदक
    • sandpaper
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com