चीनी केन को कैसे एकत्रित करें

चीनी गन्ना संयंत्र में सबसे दिलचस्प फसलों में से एक है, और यदि आप गन्ना उत्पादक बनना चाहते हैं तो आपको बहुत रोगी होना होगा। वास्तव में, पौधे बढ़ने और फसल के लिए तैयार होने में 2 साल तक का समय ले सकता है - कुछ मौसमों में केवल 6 महीनों के लिए, लेकिन औसत आमतौर पर लगभग एक वर्ष है। यह आपके निवेश को परिपक्व करने और आर्थिक और अन्यथा दोनों तरह के परिणामों का आनंद लेने के लिए इंतजार करने के लिए समय की एक अपेक्षाकृत लंबी अवधि है। एक अच्छी बात यह है कि आपको फसल के बाद बीज को फिर से बदलने की आवश्यकता नहीं होगी - यदि आप सभी कार्यों को ठीक से कर चुके हैं तो अगली फसल पिछले एक की जड़ों से बढ़ेगी।

कदम

हार्वेस्ट शूटर केन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बढ़ने के लिए एक महान वातावरण के साथ गन्ना प्रदान करें आप उस पौधे के फसल काटा नहीं कर सकते जो कि विकसित नहीं होता है। चीनी गन्ना को धूप, गर्मी और पानी की बहुत आवश्यकता है यह बहुत मुश्किल लग रहा है, क्योंकि मिट्टी और मिट्टी सूखी और अच्छी तरह से सूखा दोनों होनी चाहिए। दरअसल, अगर गन्दा पानी में स्थिर पानी के साथ लगाया जाता है तो गन्ना बढ़ने से नहीं बढ़ेगा। हालांकि जड़ों को बहुत अधिक पानी की आवश्यकता होती है, यदि वे डूबा हुआ और लथपथ हो तो जीवित नहीं रह पा रहे हैं, इसलिए मिट्टी की बाढ़ नहीं होने दें।
  • हार्वेस्ट शूटर केन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    कीटों पर ध्यान दें जो कि फसल का सेवन कर सकते हैं वहाँ कुछ कीड़े हैं जो गन्ने को संक्रमित कर सकते हैं, लेकिन वे अन्य पौधों में आसानी से फैल सकते हैं यदि बिना अबाधित अवस्था में छोड़ दिया जाता है। आप एक संक्रमित पौधे को पहचान सकते हैं जब यह सूख जाता है और पत्तियों पर स्ट्रिप्स (या समान लक्षण) होते हैं। यदि पौधे अंकुरण शुरू होता है, जो संभव नहीं है, तो आपको इसे समाप्त करना चाहिए और बीमारी फैल जाने से पहले इसे छुटकारा पाना होगा।
  • हार्वेस्ट शेंग केन स्टेप 3 नामक छवि



    3
    गन्ना के खेतों की जांच करते समय बहुत सावधान रहें चीनी गन्ना एक उष्णकटिबंधीय पौधे है जिसमें बेहद तेज पत्तियां हैं जो आसानी से कपड़ों में कटौती कर सकती हैं, न कि बेर त्वचा का उल्लेख कर सकती हैं। चीनी गन्ना पौधों की ऊंचाई 4 मीटर तक बढ़ सकती है और आदर्श रूप में उन्हें ऊँची ऊंचाई पर पहुंचने से पहले उन्हें एकत्र करना शुरू करना है, क्योंकि वे खिलते हैं। जब ज्यादातर पत्तियां मर जाती हैं, तो वे फसल के लिए तैयार हैं।
  • हार्वेस्ट शूटर केन चरण 4 नामक छवि
    4
    मृत पत्तियों और शेष हिस्सों से छुटकारा पाने के लिए आग का प्रयोग करें, साथ ही पौधे को कवर करने वाली मोम की मोटी परत को हटा दें। आग की गर्मी बहुत तीव्र लेकिन अल्पकालिक होगी। संयंत्र बहुत जल्दी जलता है, और एक बार समाप्त होता है, केवल उपजी रहती है। आपका गन्ने का बागान अब फसल के लिए तैयार है। आप हाथ से या मशीन द्वारा एक संग्रह चुन सकते हैं
  • हाथ से एकत्र करना बहुत मुश्किल है, लेकिन कई लोगों के लिए काम करता है और स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर है
  • दूसरी तरफ मशीन कटाई, तेज और अधिक कुशल है - इसमें किसी की भर्ती की आवश्यकता नहीं होती है और मशीन को काम करने की अनुमति देने के लिए लगभग पूरी तरह से फ्लैट होना चाहिए।
  • हार्वेस्ट शुगर केन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जमीन पर गन्ना को काटें। टूटे बेंत के केवल कुछ इंच जमीन के स्तर से ऊपर रहेंगे। हरी पत्तियों को छोड़कर उच्चतर काट भी दूर हो जाएगा और केवल नंगे दाने बने रहेंगे, एक साथ बंधे रहेंगे और निकासी के लिए कारखाने में लाएंगे। हाथ से, पूरे पौधे की फसल खत्म करने के लिए एक वर्ष तक लग सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com