कृत्रिम तालाब को कैसे साफ करें

बगीचे में एक तालाब निश्चित रूप से एक सौंदर्य जश्न है जो आंख पकड़ता है। यह न केवल आपके हरे रंग के कोने में शानदारता को जोड़ता है बल्कि परिवार के प्रमुख की ज़िम्मेदारियों को भी बढ़ाता है, खासकर जब सफाई की बात आती है सफाई की आवृत्ति प्रत्येक मालिक के विवेक के लिए बची हुई है, और वर्ष में दो या तीन बार किया जा सकता है, हालांकि प्रयास कम करने के लिए सिफारिश की जाती है कि वर्ष में कम से कम एक बार अच्छी सफाई की जाए। यह करने के लिए वसंत का सबसे अच्छा समय है, और पूरी तरह से सफाई के लिए सभी पानी, मछली और पौधों को हटाया जाना आवश्यक है।

कदम

अपने तालाब को साफ रखें चरण 1 छवि
1
पूरी प्रक्रिया के लिए कार्य कपड़े का उपयोग करना सुनिश्चित करें ऐसे कपड़ों का चयन करें जिन्हें आसानी से निपटारा किया जा सकता है यदि वे अब बाहरी काम के लिए पहनने योग्य नहीं हैं, जो इस मामले में बहुत आसान है।
  • अपनी तालाब को साफ रखें चरण 2
    2
    तालाब के इलाज या सफाई शुरू करने के लिए, आपको पहले सभी पानी को हटा देना होगा। सबसे आसान तरीका एक विसर्जन भी ठोस (पत्ते, टहनियाँ, पत्थर) के निपटान के लिए सक्षम पंप, एक ट्यूब काफी देर तक घास का मैदान (अनुशंसित सिस्टम) में तरल के निपटान के लिए से जुड़ा के साथ या एक नाली में पानी को निकालने के लिए है। वैकल्पिक रूप से, यदि तालाब बहुत बड़ा नहीं है, तो आप पानी को एक बाल्टी से खाली कर सकते हैं, तल पर बने पानी को हटाने के लिए एक फावड़ा या दूसरे उपकरण का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी तालाब को साफ रखें
    3
    बगीचे में पानी फैलाने का प्रयास करें इस तरह से आप अपशिष्ट से बचें और अपने घास को निषेचित करें
  • अपने तालाब को साफ रखें चरण 4 में छवि
    4
    जबकि तालाब पानी को खाली करता है, आप जलीय पौधों को निकालना शुरू कर सकते हैं, जो आमतौर पर बर्तन में या विशेष जलमग्न ख़रीदने में रखे जाते हैं। हालांकि, यह उन्हें अपने डूबे हुए छोड़ने के लिए, के रूप में भी पानी से बाहर कुछ ही घंटों के पत्ते (इस पानी लिली मामला है) को बर्बाद कर सकता बाल्टी या ट्रे में पौधों स्टोर करने के लिए सबसे अच्छा है। तालाब में मछली एक स्क्रीन के साथ कब्जा कर लिया जाना चाहिए और एक अतिरिक्त और निरंतर ऑक्सीजन के साथ, वे बड़े-बड़े कंटेनर (आकार और मछलियों की संख्या है, जो सुनहरी या कोई कार्प हैं के अनुपात में) में चले गए ताकि ऑक्सीजन की कमी से ग्रस्त नहीं होगा।
  • अपनी तालाब को साफ रखें चरण 5
    5



    एक वैक्यूम क्लीनर के साथ तालाब के नीचे साफ। जैसे ही तालाब खाली है, आप ठोस या प्लास्टिक के नीचे साफ करने के लिए वैक्यूम क्लीनर पास कर सकते हैं। यदि नीचे एक प्लास्टिक शीट है जो जमीन पर लंगर नहीं लगाई जाती है, तो आप इसके बजाय एक अपघर्षक स्पंज के साथ इसे साफ कर सकते हैं। यदि कई शैवाल हैं, तो उन्हें कठोर पुंज के साथ एक प्लास्टिक ब्रश के साथ निकालने का प्रयास करें, अगर पत्थर पर्याप्त नहीं है, तो पत्थर के खिलाफ पिटाई करके साफ़ करें।
  • अपनी तालाब को साफ रखें चरण 6
    6
    एक अच्छा दबाव (भी एक दबाव वॉशर का उपयोग करके) के साथ नीचे कुल्ला और वैक्यूम क्लीनर फिर से चलाने के लिए। पानी साफ और स्पष्ट होने तक इस चरण को दोहराया जाना चाहिए।
  • अपनी तालाब को साफ रखें
    7
    तालाब को पानी भरने से पहले पौधों को अपने स्थान पर लौटें। ज्योतिष के पौधों के पुनर्निर्माण और छंटाई के लिए यह सही समय है, और नए सम्मिलन की योजना बनाने के लिए
  • अपना तालाब साफ रखें चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    पानी के साथ तालाब भरना शुरू करें
  • अपनी तालाब को साफ रखें
    9
    जबकि तालाब भरा हुआ है, अपने विशिष्ट मामले के लिए अनुशंसित उत्पादों को जोड़ें, एक उत्पाद के रूप में जो पीने के पानी में क्लोरीन को समाप्त करता है, जो मछली के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • अपना तालाब साफ रखें चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    मछली को तालाब में वापस रखो। तालाब भरने से पहले, अंदर की मछली को फिर से डालें।
  • मछली को आघात से बचने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पानी का तापमान उस स्थान से बहुत अलग नहीं है जिसमें वे पाए जाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com