घूंघट के पर्दे को धोने के लिए कैसे करें

खिड़कियां सुशोभित करने के अलावा, घूंघट के पर्दे आपको घर में सही मात्रा में रोशनी देने की अनुमति देते हैं। समय के साथ, गंदगी और धूल बनावट में व्यवस्थित हो सकते हैं, चोर को एक गड़बड़ी उपस्थिति देते हैं और यह अप्रिय गंधों के साथ गर्भवती होती है। पर्दे को ठीक से साफ़ करके, उन्हें अच्छी हालत में रखना संभव है

कदम

भाग 1

पर्दे प्रीट्रेड करें
वॉश नेट पर्दे चरण 1 छवि का शीर्षक
1
उन्हें धोने से पहले सभी धूल और गंदगी को निकालने के लिए पर्दे को प्रीट्रेड करें। धोने से पहले धूल और गंदगी को नष्ट करके, आपको उन्हें वापस जीवन में लाने का मौका मिलेगा। समय के साथ, धूल और गंदगी कपड़े में फंस सकते हैं, इसलिए उन्हें ख़ास करना महत्वपूर्ण है।
  • वॉश नेट पर्दे स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे छड़ी से दूर ले जाओ दीवार से छड़ी ले जाएँ और पर्दे के किनारे खींचें।
  • वॉश नेट पर्दे के नाम पर छवि चरण 3
    3
    एक बाल्टी या बाथटब का उपयोग करें आपको उनको pretreat करने के लिए उन्हें विसर्जित करना होगा, इसलिए आपको बेसिन की आवश्यकता होगी आप बाथटब का उपयोग भी कर सकते हैं, ठीक से प्लग किए गए, यदि आपके लिए यह आसान है
  • वॉश नेट पर्दे का शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    सिरका और बिकारबोनिट प्राप्त करें सिरका और सोडियम बाइकार्बोनेट दोनों शक्तिशाली प्राकृतिक डिटर्जेंट होते हैं, जो अतीत की सफेदी और महिमा के तंबू को वापस देने में सक्षम होते हैं। सफाई के लिए अधिक प्रभावी होने के लिए, दोनों पदार्थों का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से।
  • एक ही समय में सिरका और बिकारबोनिट का उपयोग न करें, अन्यथा वे एक-दूसरे को रद्द कर देंगे। एक अम्लीय है, दूसरा मूल है, इसलिए उन्हें मिलाकर आपको एक रासायनिक प्रतिक्रिया मिल जाएगी जिससे दोनों की सफाई कार्रवाई कम हो जाएगी।
  • सिरका गंध को हटाने और पर्दे को अपने चमकदार सफेद रंग में लाने के लिए उत्कृष्ट है। यह आप मोल्ड को समाप्त करने की भी अनुमति देता है
  • सोडियम बाइकार्बोनेट मोल्ड को हटाने, अप्रिय गंध को नष्ट करने और पर्दे को चमकाने के लिए उत्कृष्ट है।
  • वॉश नेट पर्दे के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    बाल्टी या बेसिन में गुनगुने पानी डालें पर्दे को सोखने के लिए गुनगुने पानी का उपयोग करें, जिसे पूरी तरह से बाल्टी या बेसिन में डूबना चाहिए।
  • वॉश नेट पर्दे के नाम पर छवि चरण 6
    6
    एक कप सिरका जोड़ें पर्दे को भिगोने के लिए एक समाधान बनाने के लिए बेसिन में सिरका का एक कप डालना यदि गंध आपको परेशान करता है, तो आप इसे और अधिक सुखद बनाने के लिए एक बड़ा चमचा या दो नींबू का रस जोड़ सकते हैं। नींबू का रस भी पर्दे degrease में मदद करता है
  • अगर पर्दे के लिनेन से बने होते हैं तो सिरका का उपयोग न करें, अन्यथा वे जलाएंगे। सस्ते आधुनिक draperies के अधिकांश पॉलिएस्टर से बने होते हैं, लेकिन अगर आपको संदेह है कि वे लिनेन होते हैं, तो यह कदम छोड़ने के लिए सबसे अच्छा है।
  • वॉश नेट पर्दे के शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    बेसिन में पर्दे डाइव करें और हल्के से आंदोलन करें उन्हें सिरका में डाल दिया और पानी और सिरका को गठबंधन करने की अनुमति देने के लिए थोड़ा मिलाएं। सभी पर्दे को डुबो दें ताकि प्रत्येक भाग को पूरी तरह से भिगो दें।
  • वॉश नेट पर्दे शीर्षक 8 छवि शीर्षक चरण 8
    8
    उन्हें कम से कम एक घंटे तक सोखने के लिए छोड़ दें। उन्हें पूरी तरह से एक घंटे या सारी रात के लिए पानी में डूबा छोड़ दें इस तरह आप धूल और गंदगी को हटा दें, कपड़े पर किसी भी गंध को नष्ट कर दें।
  • वॉश नेट पर्दे का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    पानी और सिरका को निकालें और एक घंटे के लिए बेकिंग सोडा में पर्दे को विसर्जित करें। यदि आप गहरा सफाई करना चाहते हैं या पर्दे विशेष रूप से खराब हैं, तो आप उन्हें फिर से भिगो सकते हैं। गुनगुने पानी के साथ कटोरे भरें और एक कप बेकिंग सोडा जोड़ें। उन्हें एक घंटे या सारी रात के लिए सोखने के लिए छोड़ दें बाइकार्बोनेट किसी भी दाग ​​को खत्म करेगा, किसी भी अवशिष्ट गंदगी और अप्रिय odors।



  • वॉश नेट पर्दे के शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    10
    अवशिष्ट दागों का इलाज करें बेकिंग सोडा के चार tablespoons और 60 मिलीलीटर पानी के साथ एक पेस्ट तैयार करें। इसे तम्बू पर लागू करें, यह दाग पर रगड़ रहा है। एक बार बाइकार्बोनेट तंतुओं में गहरा प्रवेश कर रहा है, दाग को थोड़ा सिरका लागू करें।
  • आप दाग के खिलाफ दाग हटाने के उत्पाद का भी उपयोग कर सकते हैं। पर्दे के कुछ ब्रांड एक विशेष दाग हटानेवाला के आवेदन की सिफारिश करने की संभावना है।
  • भाग 2

    पर्दे धो लें
    वॉश नेट पर्दे शीर्षक छवि 11 कदम
    1
    उन्हें प्रीछाट करने के बाद पर्दे धो लें एक बार जब आप गंदगी और धूल हटा लेते हैं और आपने दाग का इलाज किया है, तो आप पर्दे धो सकते हैं आम तौर पर वे कपड़े धोने की मशीन में नाजुक कार्यक्रम स्थापित करते हैं, खासकर अगर वे कपास या पॉलिएस्टर के बने होते हैं। बाजार पर अधिकांश तंबू पॉलिएस्टर से बने होते हैं
    • यदि वे विशेष रूप से नाजुक हैं, तो हाथ से उन्हें धोने के लिए बेहतर होगा। इन मामलों में, ये प्राचीन पर्दे हैं या जो कि एक बार धोया जाने की छाप देते हैं, जैसे कि उनकी संरचना में ऊन या रेशम फाइबर के साथ पर्दे। इसे हाथ से धोकर ठंडे पानी के एक बेसिन में डालकर थोड़ा डिटर्जेंट या डिश साबुन दें। डिटर्जेंट को तंतुओं में पूरी तरह से घुसना करने की अनुमति देने के लिए पानी को धीरे से हिलाएं चूंकि वे नाजुक वस्त्र हैं, उन्हें बाहर निकालने के बजाय, उन्हें अभी भी गीला करते हुए फैलाना और उन्हें सूखा देना। इस तरह आप सिलवटों के गठन से बचेंगे। रेशम को बढ़ाया नहीं जा सकता है, अन्यथा यह पीला हो जाता है, इसलिए अधिक पानी निकालने के लिए तौलिया में पर्दे को रोल करें और फिर इसे कम करने के लिए इसे कम तापमान पर हल करें।
  • धमाकेदार छवि के साथ वॉश नेट पर्दे चरण 12
    2
    डिटर्जेंट चुनें किसी प्रकार का कपड़े धोने का डिटर्जेंट अच्छा होगा, लेकिन विशेष रूप से आपके पर्दे के तंतुओं के लिए बनाई गई एक भी अधिक प्रभावी होगी। उदाहरण के लिए, आप सफेद या नाजुक कपड़े के लिए एक उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास विशेष डिटर्जेंट उपलब्ध नहीं है, तो यह समस्या नहीं है चूंकि आपने पहले से पर्दे से धोया है और पहले से धोया है, तो दाग पहले ही गायब हो जाना चाहिए, इसलिए डिटर्जेंट का चुनाव महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित नहीं होगा।
  • वॉश नेट पर्टेनस स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    3
    वॉशिंग मशीन में पर्दे डालें यदि वे विशेष रूप से नाजुक होते हैं, तो शायद हाथ से उन्हें धोने के लिए आवश्यक हो, और परिणामस्वरूप, ठंडे पानी के साथ बेसिन का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक वॉश नेट पर्दे चरण 14
    4
    एक सफेद तौलिया या एक सफेद कपड़े जोड़ें आप लोड को बढ़ाने के लिए जब आप पतले पर्दे धो रहे हैं होगा इस तरह से मशीन के अंदर का वजन अधिक संतुलित होगा और वाशिंग मशीन के प्रदर्शन को अनुकूलित करेगा, जिससे टोकरी को उपयुक्त भार के साथ जाने की इजाजत दी जाएगी ताकि वॉशिंग अधिक प्रभावी हो।
  • वॉश नेट पर्दे के नाम पर छवि चरण 15
    5
    नाजुक चक्र सेट करें और उपयुक्त डिटर्जेंट डालें। Delicates के लिए कार्यक्रम के साथ गर्म या ठंडे पानी के साथ वाशिंग मशीन शुरू करो। डिटर्जेंट की एक सामान्य राशि जोड़ें
  • यदि आपके पास शीर्ष पर उद्घाटन के साथ एक वॉशिंग मशीन है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक डिटर्जेंट डालने से पहले थोड़ा पानी भरी हुई हो।
  • यदि आप चाहें, तो आप बेकिंग सोडा के 2-3 बड़े चम्मच जोड़ सकते हैं ताकि मशीन को बेहतर ढंग से शुद्ध किया जा सके।
  • वॉश नेट पर्दे शीर्षक 16 छवि शीर्षक चरण 16
    6
    कुल्ला चक्र के लिए कपड़े सॉफ़्नर और सिरका डालें कुल्ला करने के लिए अपने पसंदीदा सॉफ़्नर डालो यदि आप सिरका के दो बड़े चम्मच जोड़ते हैं, तो आप पर्दे नरम बनाते हैं।
  • उन्हें कताई या उन्हें कुछ मुड़ने से पहले हटा दें ताकि वे क्रीज न बनें।
  • सनी के पर्दे पर सिरका का उपयोग न करें, अन्यथा वे जला सकते हैं।
  • वॉश नेट पर्दे शीर्षक 17 छवि शीर्षक चरण 17
    7
    पर्दे बाहर खींचो और उन्हें जब तक सूखा सूखा। उन्हें ड्रायर में डालना न भूलें, अन्यथा वे सिकुड़ सकते हैं उन्हें फिर से खिड़की पर लटकाए जाने से पहले उन्हें बाहर लाना वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें अभी भी गीला लटका कर सकते हैं, उन्हें सूखा फांसी दे सकते हैं
  • उन्हें क्षतिग्रस्त बिना लोहे के पर्दे के लिए मुश्किल है, इसलिए जब भी वे गीली या गीली हों, उन्हें लटकाकर झुर्रियों को रोकने की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • अगर वे सूखा साफ हो जाएंगे, तो आप उन्हें घर पर सफाई करने की कोशिश कर सकते हैं। पर्दे से धूल और गंदगी को निकालने के लिए एक वैक्यूम क्लीनर या ब्रश का सावधानीपूर्वक उपयोग करें, फिर उन्हें एक बेसिन से भरा पानी भर कर दें, जिसमें आपने पहले से उबला हुआ सिरका का एक कप डाला है। भाप किसी भी गंध को खत्म करने में मदद करेगा
    • यदि आप चाहते हैं, तो आप पर्दे पर ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, सिरका दाग के विपरीत ही प्रभावी है और इससे पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाता है, इसलिए यह ब्लीच से बेहतर है
    • यदि आप सफलता के बारे में झिझकते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे धोने की प्रक्रिया के दौरान बर्बाद नहीं किए जाएंगे, केवल एक छोटा, अस्पष्ट कोने धोने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • फाइबर या कपड़े के साथ जो उन्हें बनाया गया था, उनकी ताकत के बारे में संदेह के मामले में, आपको उन्हें हाथ से धोना चाहिए। उन्हें कपड़े धोने में लेना बेहतर होगा, खासकर यदि वे विशेष रूप से पुरानी और / या मूल्यवान हैं
    • अगर पर्दे कपड़े धोने के निर्देशों के साथ लेबल लेते हैं, तो उनका पालन करें। कुछ कपड़े धोया नहीं जा सकता है अगर नहीं सूखा वहाँ भी नाजुक फाइबर है कि हाथ से और ठंडे पानी में धोया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com