कैसे एक छोटे से घर में रहने शुरू करने के लिए

कुछ कोठरी कमरों की तुलना में एक छोटे घर में रहना हर किसी के लिए नहीं है, लेकिन जो लोग ऐसा करने का प्रबंधन करते हैं, वे खुद के लिए और आसपास के विश्व के लिए कई फायदे प्राप्त करेंगे। सबसे अच्छे प्रकार के छोटे घर चुनने और सीमित करने के बजाय, सरल और छोटे जीवन में जीवन को आसान बनाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

कदम

एक टिनी हाउस चरण 1 में प्रारंभ रहने वाले शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ शोध करो. कई प्रकार के छोटे घर हैं, 1 वर्ग मीटर से 77 वर्ग मीटर तक। परियोजनाओं को देखें, जिसमें परंपरागत से अल्ट्रा-आधुनिक तक का एक डिज़ाइन हो सकता है। कुछ में शामिल हैं-सामान्य सुविधाओं जैसे सौर / पवन ऊर्जा, वर्षा जल संग्रह और खाद बनाने के शौचालय।
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    निर्णय लें कि आपके घर में क्या आवश्यक है और आप इसके बदले क्या चाहेंगे अधिकांश लोगों को एक साफ जगह sleep- को व्यक्तिगत स्वच्छता (स्नान, शॉवर) के लिए एक गर्म, शुष्क और शांत जगह की जरूरत है - एक आरामदायक जगह बैठने या दिन स्टोर करने के लिए एक जगह के दौरान लेट, तैयार और दिन के दौरान कुछ खाना खाते हैं। हालांकि, ठंडा भोजन, वॉशर ड्रायर, आदि के लिए एक बड़े फ्रिज जैसे अन्य प्रकार की उपयुक्तताएं आप चाहते हैं। आप इन दोनों उपकरणों को एक डिवाइस में जोड़ सकते हैं। क्या आपको वास्तव में एक ड्रायर की ज़रूरत है या क्या आप अपने कपड़ों को बाहर सूखा सकते हैं?
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    "छोटे में रहने का लाभ देखें:"कम अंतरिक्ष अनावश्यक कपड़े, टूटे उपकरणों, आदि-कम बिजली का बिल और एक अधिक पर्यावरण हरी ताज़ी खरीदा है या आधार पर उठाया भोजन बाहरी गतिविधियों के लिए और अधिक समय giornaliera- के कम संग्रह clean- के लिए, और `मनोरंजन - जब आप ले जाते हैं तो घर बेचने की ज़रूरत नहीं होती (यदि आपका छोटा सा घर तौलिए है)।
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक छोटा सा घर बड़े घर की तुलना में प्रति वर्ग मीटर अधिक खर्च करता है। छोटे घरों का डिजाइन अधिक जटिल है, क्योंकि मॉड्यूलर फर्नीचर जैसे तत्व सभी जगहों का लाभ उठाने के लिए दर्जी होना चाहिए। कॉम्पैक्ट डिवाइस कभी-कभी बड़ी चीज़ों से अधिक लागतें। यदि आप अपने नए घर को ट्रेलर पर डिज़ाइन कर रहे हैं, तो आपको प्लंबिंग (भूरे और काली पानी के संग्रहण और निपटान) पर विचार करना चाहिए।



  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आप तय करते हैं कि क्या आप एक प्रोजेक्ट के अनुसार अपने घर का निर्माण करेंगे या यदि आप इसे पहले से निर्मित, नया या इस्तेमाल करते हैं "किट" भी हैं जिसमें निर्देशक के साथ घर बनाने के लिए सभी या अधिकतर उपकरण शामिल हैं। एक छोटे से घर में रहने के लिए सबसे सस्ता समाधान एक अच्छी तरह से इस्तेमाल किया कैंपर खरीदना है या एक कारवां "तत्काल" साइट पर आमतौर पर कई वैध विज्ञापन होते हैं पहले से तैयार और निर्मित कुछ होने का फायदा है, लेकिन आपकी आवश्यकताओं और अपनी इच्छाओं के अनुसार घर को अनुकूलित करने में सक्षम नहीं होने का नुकसान।
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने व्यक्तिगत प्रभाव को कम करें: धोने और क्या पहनने के लिए के बारे में कम अनिर्णय के लिए कम कपड़े: हम कपड़े हम खुद के 20% पहने हमारे समय का 80% है, तो 80% बर्बाद से ज्यादातर से छुटकारा पाने के खर्च करते हैं, अपने जीवन तुरंत आसान हो जाएगा। इसके बजाय 3 टीवी, 2 कंप्यूटर, एक वीसीआर, एक डीवीडी, एक ब्लू-रे और 3 अलग खेल स्टेशनों होने, एक कंप्यूटर के लिए सब कुछ को कम से - एक हार्ड ड्राइव करने के लिए अपनी फिल्मों को हस्तांतरण, एक फ्लैट पैनल की निगरानी डबल हो सकता है एक टीवी टीवी ट्यूनर के साथ एक लैपटॉप भी अधिक ऊर्जा कुशल है
  • एक टिनी हाउस में स्टार्ट लिविंगिंग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    बहु-कार्यात्मक फर्नीचर के बारे में रचनात्मक रहें: एक बिस्तर के प्लेटफॉर्म में कंटेनर नीचे हो सकते हैं यदि आप एक अंतर्निहित सोफे (बिस्तर के बिना) को डिज़ाइन करते हैं, तो आप चीजों को स्टोर करने के लिए नीचे की जगह का उपयोग कर सकते हैं। एक तालिका को स्टोर करने के लिए समतलों के शेल्फ के नीचे हो सकता है या आप दीवार से खुलने वाली एक मेज तैयार कर सकते हैं और बिस्तर बन सकते हैं उपयोग टेबल, अलमारियों (एकत्र सहित), दराज, तत्वों की दीवार और छत से घुड़सवार नीचे या तत्वों के किनारों के आसपास के ऊपर एक बर्बाद अंतरिक्ष के अनुपात को कम करने,। फर्नीचर के कब्जे वाले अंतरिक्ष को कम करने के लिए धातु की सामग्रियों पर विचार करें।
  • टिप्स

    • अपने छोटे घर में बहुत सामान पैक करने की कोशिश मत करो - यह यह बरबाद हो दिखाई देगा यह फर्नीचर के लिए दो बार लागू होता है: एक बड़े सोफे, या तो डबल बेड, 6 लोगों के लिए एक भोजन क्षेत्र और एक लेटी कुर्सी या बिस्तर ज्यादा कमरे स्थानांतरित करने के लिए छोड़ देंगे। हथियारों के बिना एक सोफा, एक मचान और दो तह कुर्सियों है कि आप खाने के लिए 4 लोगों के बैठने के लिए अनुमति देगा के साथ एक तह तालिका में डेढ़ घंटे के लिए एक बिस्तर (सोफा का उपयोग कर बैठने के लिए) और अधिक उचित हैं।
    • अपने छोटे घर के "टेस्ट ड्राइव" करने के लिए, आप एक कैंपर किराए पर कर सकते हैं (छह महीने के लिए) और अंतरिक्ष की दृष्टि से आपको क्या चाहिए
    • अपनी आवश्यकताओं के अनुसार डिजाइन और अपनी इच्छाओं को प्राथमिकता दें, जब तक आपके पास इच्छाएं और अंतरिक्ष के बीच संतुलन न हो, तब तक एक बार उन्हें घर में जोड़ दें।

    चेतावनी

    • छोटे घर में हवा की गुणवत्ता पर ध्यान दें। विशेष रूप से अगर घर को ऊर्जा संरक्षण के लिए हवा की घुसपैठ के खिलाफ `भली भांति` बनाया गया है, और अगर एक से अधिक व्यक्ति वहां रहता है या वहां जानवर हैं एक बड़े घर में, वायु के अधिक मात्रा में रहने वालों द्वारा उत्पादित कार्बन डाइऑक्साइड में वृद्धि के खिलाफ संरक्षण है। हवा की कम मात्रा के साथ, और यदि घर बहुत वायुरोधक है, तो हवा में खपत की जाने वाली हवाओं या अन्य लक्षणों से बचने के लिए यांत्रिक वेंटिलेशन की आवश्यकता हो सकती है। बेशक गर्मियों के दौरान आप बस एक खिड़की खोल सकते हैं। ठंडा महीनों के दौरान, हवा की गुणवत्ता कम हो सकती है।
    • आवासीय क्षेत्रों में कैम्परों पर न्यूनतम कमरे आकारों और पूर्वनिर्मित घरों पर प्रतिबंधों पर स्थानीय नियमों की जांच करें कई नियमों के लिए कम से कम 11 वर्ग मीटर का कमरा और कम से कम 6 वर्ग मीटर के अन्य कमरों की आवश्यकता होती है। कुछ लोगों को यह आवश्यक है कि घर क्षेत्र के न्यूनतम प्रतिशत पर बनाया जाए। आप जो कुछ चाहते हैं वह पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन पता है कि कुछ समुदाय छोटे घरों को कुछ के रूप में देखते हैं जो संपत्तियों के मूल्य को कम करता है अन्य समुदाय बुनियादी ढांचे, विद्युत, सीवरेज और पेयजल सिस्टम के कम उपयोग के लिए छोटे, सुव्यवस्थित घरों को सकारात्मक के रूप में देखते हैं, और वे उन्हें स्वीकार करते हैं।
    • हर कोई अपने उत्साह को छोटे में रहने के लिए साझा नहीं करेगा कुछ लोग सोचते हैं कि आप हर समय एक ऐसे अंतरिक्ष में जीने के लिए थोड़ा सा पागल हो रहे हैं जो साल में केवल एक या दो हफ्ते तक ले जाएगा। अगर आप लगे हैं या शादी कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि इस विषय पर आपके और आपके साथी के बीच पूर्ण सहमति है। यदि आप बच्चों की योजना बनाते हैं, तो उस समय से अवगत रहें कि उस समय आपके घर का क्या होगा: क्या आप एक और छोटा घर का निर्माण करेंगे और उनसे जुड़ेंगे या एक नया निर्माण करेंगे?
    • छोटे घर बनाने या खरीदने के लिए पर्याप्त निवेश आवश्यक है सुनिश्चित करें कि आप शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार हैं
    • प्रयुक्त कैम्पर्स और प्रीफ़ेब्रिकेटेड घरों में पानी की लीक होती है, इसलिए अच्छी तरह से जांचें कि क्या आप किसी एक को खरीदने के लिए जा रहे हैं। यदि आप अपने घर की योजना या निर्माण करते हैं, तो पानी की लीक की संभावित क्षति पर ध्यान दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com