स्क्वैश में कैसे जीतें

इस गाइड की सलाह का पालन करने के लिए, यह माना जाता है कि आप पहले से ही स्क्वैश की मूल बातें जानते हैं: नियम, सरल तकनीकों और मैदान पर काम करने की गतिविधियों को स्वीकार किया जाता है। यह लेख आपको सिखा देगा कि कैसे जीतना

, नहीं एक खेलना स्क्वैश। जब आप जीतने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो टूर्नामेंट के लिए साइन अप करना शुरू करें, जहां आप अपनी प्रतिस्पर्धात्मक भावना का दावा करने में सक्षम होंगे। याद रखें कि प्रत्येक एकल बिंदु की गणना और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको यह कैसे मिला। नोट: यह धोखाधड़ी के लिए एक गाइड नहीं है - हमेशा आधिकारिक टूर्नामेंट में एक आधिकारिक अधिकारी होगा।

कदम

भाग 1
टूर्नामेंट से पहले

स्क्वैश चरण 1 में जीतने वाली छवि
1
खा लो! यह खेल पोषण का अध्ययन करने के लिए सबसे अच्छा भोजन लेने के लिए और ऐसा कब करना है, ताकि खेल के समय ऊर्जा स्तर को अधिकतम करने के लिए। ऊर्जा के बिना आप 100% खेलने में सक्षम नहीं होंगे और आपको अपने स्तर के विरोधियों को हरा करने के लिए अपनी सारी ताकत की आवश्यकता होगी। खेल से पहले पानी पीते हैं (खुद को हाइड्रेट करने के लिए) यदि आप खेल के समय पीने की प्रतीक्षा करते हैं, तो बहुत देर हो जाएगी
  • स्क्वैश चरण 2 में जीतने वाली छवि
    2
    अपने उपकरण की जांच करें सुनिश्चित करें कि रैकेट और स्ट्रिंग अच्छी स्थिति में हैं। उसी मॉडल से उसी प्रकार से अपने साथ एक अतिरिक्त रैकेट लें जो आप उपयोग कर रहे हैं और उसी स्ट्रिंग के साथ।
  • एक टूर्नामेंट के दौरान रैकेट बदलना आपको परेशानी में डाल देगा
  • अपनी जरूरतों की एक सूची बनाएं, ताकि आप कुछ भी भूल न जाएं।

  • सही उपकरण प्राप्त करें जब आप टूर्नामेंट में भाग लेते हैं, तो उपयुक्त जूते, आरामदायक मोज़े, टी-शर्ट और उपयुक्त शॉर्ट्स के बिना नहीं पाएं।

  • अपनी खुद की टी शर्ट चरण 34 डिज़ाइन शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिरिक्त टी-शर्ट ले आओ स्क्वैश एक ऐसा खेल है जो आपको बहुत पसीना करता है और जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तब आपको हमेशा सूखी शर्ट चाहिए। वह पसीना को दूर करने के लिए तौलिया भी पहनता है रैकेट पर पसीना-प्रतिरोधी पकड़ का उपयोग करें, ताकि आप अपने हाथ से पर्ची न करें।
  • स्क्वैश चरण 2 बुलेट 2 पर जीतने वाला छवि
    4
    टूर्नामेंट तक पहुंचने के लिए आवश्यक समय पर विचार करें। देर से पहुंचने से तनाव बढ़ेगा। यह आपको बदलने के लिए पहले से अच्छी तरह से आता है, जगह से परिचित हो गया है, बाथरूम जाना है, आदि।
  • स्क्वैश चरण 2 बुलेट 3 में जीत वाली छवि का शीर्षक
    5
    अपनी स्काउटिंग रिपोर्ट भरें पता करें कि आपके विरोधी कौन होंगे शायद आप पहले से ही उनसे पिछले गेम में मिले हैं अन्यथा, आप उन्हें खेलने के लिए देख सकते हैं अन्य लोगों से पूछें कि वे क्या खेलते हैं और उनकी कमजोरियां क्या हैं।
  • भाग 2
    प्रतियोगिता

    स्क्वैश चरण 3 में जीतने वाली छवि
    1
    गरम। खेल से पहले, पांच मिनट हीटिंग के लिए समर्पित हैं। 2 या 3 बार मारो, फिर गेंद को पास करें। गेंद को बहुत लंबे समय तक पकड़ न लें - यह असभ्य माना जाता है। यदि आप अपने विरोधी के साथ कभी नहीं खेला है, तो यह देखने का एक अच्छा समय है। हर बार जब वह गेंद से गुजरता है, तो एक अलग स्ट्रोक का उपयोग करें और उसकी प्रतिक्रिया का ध्यान रखें। आप यह निर्णय ले सकते हैं कि खेल शुरू होने से पहले आपका सबसे अच्छा और कमजोर शॉट क्या है।
  • स्क्वैश चरण 4 में जीतने वाली छवि
    2
    धीरे से शुरू करो याद रखें कि स्क्वैश में ऊर्जा मूलभूत होती है - खिलाड़ी जो पहले खत्म होता है उन्हें पहले खो देता है लक्ष्य अपनी ऊर्जा खत्म करने से पहले अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए है यदि आपका पहला दौर प्रतिद्वंद्वी आपसे ज्यादा मजबूत होता है, तो उस गेम में ऊर्जा बर्बाद मत करो जिसे आप नहीं जीत सकते। शायद, अगले दौर में आपके पास अपनी पहुंच के भीतर एक प्रतिद्वंद्वी होगा। यदि आपको एक बहुत कमजोर प्रतिद्वंद्वी मिलता है, तो इसे ज़्यादा मत करो जल्दी में मत हो लंबे समय तक गर्म-अप के रूप में खेल का उपयोग करना आसान है
  • स्क्वैश चरण 5 में जीतने वाली छवि



    3
    अपना गेम बनाएं एक कठोर खेल जीतने के लिए, आपको तैयारी, रणनीति, रणनीति और नसों की आवश्यकता है। नर्वस मत हो और अपने प्रतिद्वंद्वी को आप पर खेलने की अपनी शैली लागू न करें। यह दो अंक से जीतने के लिए पर्याप्त होगा
  • स्क्वैश चरण 6 में जीतने वाली छवि
    4
    हमेशा स्कोर पर ध्यान दें यह आपको ऊर्जा बचाने में मदद करेगा अगर आपके पास लाभ के पांच अंक हैं, तो आपको अच्छी तरह से रखे गए शॉट तक पहुंचने के लिए नहीं चलाना होगा। अपने प्रतिद्वंद्वी को एक अंक स्कोर करने दें और अगले एक के लिए तैयार करें। आपको अब भी चार अंक मिलेंगे। अगर, दूसरी ओर, आपका प्रतिद्वंद्वी आगे है, तो आपको हर एक बिंदु को आकर्षित करने के लिए लड़ना होगा। इसे एक अच्छा लाभ जमा न करें। नए नियम के साथ, जहां हर बिंदु का मतलब है, अगर पांचवें अंक का नुकसान उठाना मुश्किल है तो प्रतिद्वंद्वी आपके समान स्तर पर है और कई गलतियां नहीं करता है।
  • स्क्वैश चरण 7 में जीतने वाली छवि
    5
    कभी हार न दें, भले ही आपके प्रतिद्वंद्वी कई बिंदुओं की ओर जाता है। कई खेल उलट कर रहे हैं, क्योंकि खिलाड़ी आगे, यह सोच कर वह पहले से ही जीता था, वह आराम देता है और इस प्रकार प्रतिद्वंद्वी पर दबाव राहत मिलती है, जीतने शॉट्स की कोशिश कर बिना सोचे हड़ताली बिना गलतियों के लिए इंतज़ार कर और देखने के लिए रुक जाती है। दूसरी ओर, जिस प्रतिद्वंद्वी को खोने के लिए कुछ नहीं है वह सब कुछ देता है और जब वह बराबर कर लेता है, तंत्रिकाएं खेलती हैं याद रखें: खेल समाप्त होने तक हमेशा आशा है। यह निर्णायक क्षणों में है कि एक शांत मन के लिए महत्वपूर्ण है हर एक आंदोलन पर ध्यान दें, हर एक स्ट्रोक पर, हमेशा अपने शरीर को सही तरीके से तना हुआ रखो और अपने पैरों को आगे बढ़ाना, भले ही आपको लगता है कि यह एक आसान शॉट है। क्योंकि ...
  • स्क्वैश चरण 8 में जीतने वाली छवि
    6
    कोई आसान स्ट्रोक नहीं हैं! यदि आप ध्यान केंद्रित नहीं होते हैं और किसी अनपेक्षित त्रुटि को प्रतिद्वंद्वी को एक बिंदु दिया गया है, साथ ही एक संभावित बिंदु भी है कि आपने अपने लाभ में स्कोर नहीं किया है, तो आप शॉट्स का सरलतम भी याद कर सकते हैं। यदि आपको घबराहट और कंपकंपी लगती है, तो जोखिम न लें। सुरक्षित पक्ष पर जाएं शॉट्स से बचें जो प्रतिद्वंद्वी को आप पर हमला करने की सुविधा देता है, शैली और शॉट्स का उपयोग करके खेलते हैं, जो कि आप सुरक्षा को ठीक कर सकते हैं।
  • स्क्वैश चरण 9 में जीतने वाली छवि
    7
    गेंद को खेलने में रखें प्रत्येक स्ट्रोक के साथ एक अंक स्कोर करने की कोशिश मत करो धीरज रखो और एक आसान गेंद पर हमला करने का अवसर की प्रतीक्षा करें। कोनों में गेंद को स्थगित करें, इसे दीवार के पास रखें, अपने प्रतिद्वंद्वी को दूर करने के लिए मजबूर करें "टी", और आप इसे पहुंचते हैं "टी" एक गति के साथ जो आपके लिए उपयुक्त है
  • स्क्वैश चरण 10 में जीतने वाली छवि
    8
    लालची मत बनो इच्छा उच्च जोखिम वाले शॉट्स कोशिश करते हैं और एक बुरी स्थिति में डाल आमतौर पर थकान और हताश एक मुद्रा को समाप्त करने की इच्छा से आता है, गेंद ड्रॉप करने के लिए एक विजेता खेलने के लिए,। अपने विरोधी की स्थिति को देखें यह लालची हो जाता है और हर मौके पर हमला करने के लिए शुरू होता है, तो वह कम गेंदों का एक बहुत खेलता है या जल्दी एक्सचेंजों समाप्त करने के लिए चाहता है, थक गया हो रही है - जब तक कि इस शुरू से ही खेलने की अपनी शैली नहीं है। यदि आपके पास एक ऊर्जा लाभ है, तो अपने प्रतिद्वंदी की थकान का लाभ उठाएं और उससे छुटकारा पाने का प्रयास करें। खेल को तेज करें - इसे चलाने के लिए, लेकिन मक्खी को मारने का अवसर न दें। गेंद पर हमला करने या ड्रॉप करने की संभावना न लें, लेकिन एक्सचेंज को लंबा करने और अपने प्रतिद्वंद्वी को और भी अधिक चलाने का लक्ष्य रखना है। वह चल जाएगा और चलना बंद कर देना होगा। यदि आप उसे ठीक करने का मौका नहीं देते हैं, तो आपको जीत चाहिए।
  • स्क्वैश चरण 11 में जीतने वाली छवि
    9
    यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी से पहले ऊर्जा को खत्म करना चाहते हैं, तो आपको परेशानी होगी। आपको समय बचाने, अपनी सांस को पकड़ना और अपने दिल की धड़कन को धीमा करना होगा। गति धीमी करो पीछे के कोने में लंबे समय तक चलें। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी कम और मजबूत मारा शुरू करता है, तो वह प्रत्येक स्ट्रोक पर लॉब्स के साथ विनिमय को धीमा कर देता है। हालांकि सावधान रहें, इसे उड़ने का मौका न दें। इन शॉट्स का अभ्यास करें - वे सुरक्षित और प्रभावी हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी इसका उपयोग करते हैं। वे आक्रामक खिलाड़ियों की ताल को परेशान करने का भी प्रभाव डालते हैं, जो ताकत और गति से हड़ताल करते हैं।
  • युक्ति

    अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में जानें, और अपने विरोधियों के बारे में मानसिक नोट्स ले लो। आप किस प्रकार के शॉट्स पसंद करते हैं? क्या शॉट्स मुश्किल बनाते हैं? किस स्थिति में आप अधिक गलती करते हैं?

    1. अपनी कमजोरियों का फायदा उठाने और अपनी शक्तियों से बचने से खेलते हैं। यदि वह धीरे धीरे चलता है, उदाहरण के लिए, वह उस कमजोरी का लाभ लेता है और कई छोटी गेंदों को निभाता है। यदि आप तेज़ी से और तैयार होते हैं, तो जब आप स्थिति से बाहर हो जाते हैं तब छोटी गेंदों का जोखिम नहीं उठाएं अगर दौड़ना उसका एकमात्र मकसद है, तो इसे चलाना और इसे जल्दी या बाद में यह आपकी सांस समाप्त कर देगा। सभी कमजोर बिंदुओं की तरह देखें, जैसे कमजोर बैकहैंड या खराब उड़ान कौशल। यदि वह मक्खी पर गेम में कुशल नहीं है, तो वह अपनी कमज़ोरियों का इस्तेमाल उच्च ऊंचा लोगों के साथ करता है। जब वह आपके लॉब का जवाब देता है, तो वह आपको एक कमजोर गेंद की पेशकश करेगा जो आप पर हमला कर सकते हैं यदि आप इसके बदले ध्यान दें कि आपके प्रतिद्वंद्वी किसी विशेष स्ट्रोक पर विशेष रूप से अच्छा है, तो इसे से बचें। यदि आप फ्लाइंग गेम में बहुत अच्छे हैं, उदाहरण के लिए, गेंद को कम रखें
    2. आप प्रत्येक हिट के साथ विजेता नहीं बना सकते अधिकांश शॉट्स यकीन है कि दीवारों के साथ शॉट्स, लंबी क्लासिक्स जब आप सफलता का एक अच्छा मौका है तो केवल हमला करें गलत समय पर एक हमले आपके प्रतिद्वंद्वी को विनिमय का नियंत्रण दे सकता है।
    3. अपना गेम बदलें अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने शॉट्स में इस्तेमाल करने की अनुमति न दें यह गति और स्थिति बदलती है। उच्च और निम्न चलें, लंबी और छोटी, दाएं और बाएं, पार और लंबे समय से जुडाओ। जब आपके पास समय है तो नकली करने की कोशिश करें, आखिरी सेकंड पर क्लिक करें और अपने प्रतिद्वंद्वी को गेंद की दिशा की आशा न करें।
    4. प्रशिक्षण के साथ आपके लिए उपलब्ध विकल्पों को अधिकतम करें एक विनिमय के दौरान आपके पास जितने अधिक विकल्प होंगे, उतना ही आप अनुमान लगाएंगे। यदि आपके पास केवल दो विकल्प हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को आपके शॉट का अनुमान लगाने और तैयार होने का 50% मौका मिलेगा। इसलिए हथियारों के सटीक आंदोलन का उपयोग करते हुए उसी स्थिति से विभिन्न स्ट्रोक में अभ्यास किया। सबसे अच्छे मामले में, आप देखेंगे कि आपके प्रतिद्वंदी को कोने में ले जाया जा रहा है जहां उनका मानना ​​है कि आप पुल करेंगे। बाद में आप को मारा, बेहतर मौका है कि इससे पहले कि आप गेंद को मारने से आगे बढ़ेंगे इस मामले में, बस दूसरे दिशा में गेंद को खेलते हैं। यही सिद्धांत आपके लिए लागू होता है, यही कारण है कि इसे रहने के लिए आवश्यक है "टी" अपने प्रतिद्वंद्वी हिट से पहले यदि आपके पास का नियंत्रण है "टी", आप अपने विरोधी के सभी शॉट्स तक पहुंच सकते हैं।
    5. लंबी दूरी के ट्रेडों के कई मामलों में, खिलाड़ियों के लिए एक प्रवृत्ति है "धोखा" और टी पर वापस नहीं लौटते, पीछे रहना क्योंकि वे अगली लंबी रेखा की आशा करते हैं इस मामले में, दूसरे कोने में एक क्रॉस शॉट या एक छोटी गेंद खेलें यह विजेता के लिए एक शानदार अवसर है

    एक क्षमता पर फोकस - क्रॉस्ड शॉट

    यह मध्यवर्ती खिलाड़ियों के लिए सबसे आम गलती है। एक क्रॉस गलत तरीके से खेला जाता है, प्रतिद्वंद्वी के रैकेट में सीधे न खत्म होने वाली, टी में खड़े इस शॉट अपने प्रतिद्वंद्वी को एक आसान गोली मार दी और एक संभव बिंदु देता है, और मामलों का सबसे अच्छा में आप विनिमय का नियंत्रण लेने के लिए अनुमति देते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको इस मौलिक तरीके से सही तरीके से उपयोग करने में मदद करेंगे।

    • एक क्रॉस अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक होती है, तो आप मक्खी पर उसे मारा नहीं कर सकते या बगल की दीवार उछाल, या पर्याप्त एक गेंद उच्च उछाल चाहिए कि वे मक्खी और क्षेत्र के कोने में खत्म पर नहीं चलाया जा सकता है। आपको स्थिति के अनुकूल सबसे उपयुक्त शॉट (अपनी स्थिति और प्रतिद्वंदी की स्थिति) के लिए चुनना होगा।
    • मक्खी पर पार अदालत गेंदों को प्राप्त करने के लिए आसान नहीं हैं, लेकिन अभ्यास के साथ आप सफलता का एक उचित दर हो और, आसान चरणों का एक बहुत मिल भीड़ के बिना कर सकते हैं।
    • एक क्रॉसओवर एक प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित कर सकता है जो लंबी लाइन की अपेक्षा करता है।
    • यदि आपका विरोधी पहुंचने के लिए आगे बढ़ रहा है "टी", एक क्रॉस-काउंटर शॉट खेलना हमेशा अच्छा विकल्प होता है।

    शैतान को पढ़ना

    • आपको हमेशा गेंद देखना नहीं चाहिए, बल्कि अपने विरोधी को भी देखना चाहिए। वह शरीर आंदोलनों के साथ अपने शुरुआती चोटों को प्रकट कर सकता है। अपने पैरों को देखो वह उन्हें अलग-अलग तरीके से पेश कर सकता है ताकि वह एक क्रॉस खेलने के लिए उन्हें कैसे खेलें। उसकी रैकेट और उसके शॉट्स को देखो वह एक शक्तिशाली तरीके से मारा या एक छोटी गेंद को चलाने के लिए अलग तरह से स्थानांतरित कर सकता है
    • इसके बजाय, अपने शॉट्स को पठनीय बनाने की कोशिश न करें। प्रत्येक शॉट के लिए समान आंदोलनों का उपयोग करने के लिए काम करने का प्रयास करें। अपने विरोधी को पैर की स्थिति लेने से धोखा दे जिसे आप लंबी लाइन के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन क्रॉस खेलकर। यह करना मुश्किल नहीं है और कोई जोखिम नहीं है, अगर गेंद सामने की दीवार के करीब है और किनारे से दूर है। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को तैयार नहीं करते हैं, तो विजेता बनना आसान होगा। रैकेट को उच्च पकड़ो और शॉट तैयार करने के लिए अंतिम क्षण की प्रतीक्षा करें। एक ही प्रकार की तैयारी और आंदोलन के साथ गेंद को अलग-अलग कोनों में रखें।
    • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी बहुत से feints का उपयोग करता है, तो आप उसे आगे बढ़ने से पहले गेंद को हिट करने के लिए इंतजार करना होगा। यदि आप पहले से आगे बढ़ते हैं, तो आप काउंटरटेक पर पकड़ सकते हैं के खिलाफ विरोधियों नहीं पढ़ सकते हैं, जो है और जो एक बहुत खेल में भिन्नता है, केवल जवाब इससे पहले कि वे गेंद को हिट,, उनकी स्थिति और उनके आंदोलन की अनदेखी ही चलती है जब आप गेंद की प्रक्षेपवक्र के बारे में सुनिश्चित कर रहे हैं टी स्थिति में है।

    चेतावनी

    • अपनी सीमाओं को जानने के लिए जानें
    • अपने शरीर को सुनो कुछ मामलों में मन कहते हैं "हां"लेकिन शरीर कहते हैं "नहीं"।
    • सबसे महत्वपूर्ण सलाह अपने आप को चोट नहीं करना है! अगर आपको बहुत थका हुआ लग रहा है, चोट लगने से पहले धीमा करना या धीमा करना बेहतर होता है
    • कोई मैच या टूर्नामेंट एक चोट के लायक नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com