एक प्रलोभन के रूप में एक कृमि का उपयोग कैसे करें

हुक पर एक कीड़ा काम नहीं करती है, अगर आप प्रत्येक फेंक के साथ चलते हैं इन निर्देशों के साथ अपने प्रलोभन का अधिकतम लाभ उठाएं आप जानेंगे कि कैसे एक कीड़ा को हुक में जल्दी और आसानी से हुक कर सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि यह अभी भी रहता है और मछली के लिए एक अनूठा प्रलोभन बन जाता है!

कदम

विधि 1
मानक तकनीक

बैट ए वॉर्म चरण 1 नामक छवि
1
कीड़े और प्रेम प्राप्त करें मछली पकड़ने जाने से पहले आपको बगीचे में एक कंटेनर से भरे हुए दाग खरीदना चाहिए या उन्हें निकालना चाहिए। इसे ठंडे मिट्टी से भरा एक छोटे जार में रखें। जब आप इसे इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं, तो कंटेनर से एक कीड़ा निकालें - सुनिश्चित करें कि हुक लाइन से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है
  • कीड़े और कानून कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें इस अनुच्छेद हुक को लाइन में तय करने के लिए
  • बैट ए वॉर्म चरण 2 नामक छवि
    2
    हुक की पूरी लंबाई के माध्यम से कीड़ा को थ्रेड करें हुक में एक छोर से आधा सेंटीमीटर के बारे में आंसू को डंक देना होगा, यदि आप कीड़े के सिर के बहुत करीब हैं तो यह आ सकता है। सावधान रहें कि अपने हाथ को चुभने या हुक की नोक पर सीधे नीचे दबाएं।
  • मिस्त्री मत बनो! जब आप इसे डालते हैं, तो कृमि चिल्लाना और झल्लाहट कर सकता है, लेकिन वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि यह दर्द महसूस नहीं कर सकता है।
  • बैट ए वॉर्म चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कीड़ा को हुक के अंत में पुश करें जैसा कि आप अपनी कलाई के आसपास कंगन के साथ करेंगे। चारा लाइन की रेखा के ठीक नीचे होना चाहिए
  • कीड़े को बेहतर बनाने के लिए, कुछ मछुआरे एक सरल गाँठ के साथ लाइन की रेखा तक कीट के छोटे छोर को बांध देते हैं। ऐसा करने के लिए, कृमि के चारों ओर धागा को पास करें और फिर उस रिंग में रेखा डालें, जिसने गठन किया है। इसे रोकने के लिए गाँठ को कस लें।
  • बैट ए वॉर्म चरण 4 नामक छवि
    4
    कीड़ा के सबसे लंबे समय तक अंत पकड़ो और इसे फिर से हुक के माध्यम से गुजरती हैं। कीड़ा की एक प्रजाति बनाने के लिए थोड़ा कम बिंदु पर कीड़ा खूंटी "अंगूठी" दो छेद क्षेत्रों के बीच अपने शरीर के साथ चारा की पूरी लंबाई के साथ इन चरणों को दोहराएं। जब आप समाप्त कर लेंगे, तो कीड़ा एक एॉर्डेंटियन की तरह दिखाई देगा।
  • हुक पर हुक को छेदने की संख्या इसकी लंबाई पर निर्भर करता है 3-5 चरणों आमतौर पर आवश्यक हैं।
  • चारा के अंतिम छोर को न छेड़ें एक छोटा सा छोड़ दो "पूंछ" कि आप मछली का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं
  • बैट ए वॉर्म चरण 5 नामक छवि
    5
    कीड़ा को हुक के अंतिम भाग में ले जाएं। यदि चारा हुक के गाँठ के नजदीक है, तो उसे भाग की ओर धक्का दें "वक्र" उसी का मछली को हुक की नोक पर काट देना चाहिए, और अगर वर्म सही ढंग से तैनात नहीं है, तो पशु को मुफ्त भोजन मिल जाएगा!
  • बैट ए वॉर्म चरण 6
    6



    चारा फेंको! प्रक्रिया हर बार जब आप कीड़ा खो देते हैं या मछली पकड़ते हैं तो दोहराएँ। प्रैक्टिस परिपूर्ण बनाती है - सबसे पहले यह इन घिनौने और फिसलन वाले कीड़े डालना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कम समय में आप इसे एक पेशेवर मछुआरे की तरह कर सकेंगे। अच्छा मछली पकड़ने!
  • विधि 2
    तकनीक "सॉक की"

    बैट ए वॉर्म चरण 7 नामक छवि
    1
    अपने सिर पर हुक के साथ कीड़ा छेदना पूरे चारे को न छूएं, हुक को शरीर में दूसरी तरफ बिना छोड़े रहना चाहिए। यह तकनीक थोड़ा और अधिक कठिन है और यह संभावना बढ़ जाती है कि मछली कीड़ा को बिना खींचा जायेगा, लेकिन चारा अधिक आकर्षक होगा आपको कई कीड़े का इस्तेमाल करना होगा लेकिन आप ज्यादा बेहतर मछली पकड़ेंगे।
  • बैट ए वॉर्म चरण 8
    2
    धीरे धीरे और सावधानी से कीड़ा के शरीर के माध्यम से हुक खींचो लंबाई में हुक के घुमावदार हिस्से में सावधान रहें और आगे बढ़ें जैसे कि आप पैर पर एक जुर्राब डाल रहे थे। यह कदम मुश्किल है, दो में प्रलोभन को तोड़ने के लिए नहीं सावधान रहना और अपने शरीर से हुक की नोक को छोड़ने के लिए नहीं।
  • बैट ए वॉर्म चरण 9
    3
    जब कीड़ा का सिर गाँठ पर पहुंचता है, तो रोकें। इसे ठीक करने के लिए चारा के शरीर के हुक को हटा दें। बाकी कृमि को आज़ादी से लटका दें। चूंकि ज्यादातर चारा हुक से मुक्त है, इसकी गति मानक तकनीक की तुलना में मछली को अधिक दिखाई देगी। हालांकि मछली का काटने के लिए यह भी आसान है "मुक्त" हुक से जुड़ी शेष बिना इस पद्धति में उच्च जोखिम शामिल हैं लेकिन कई पुरस्कार
  • बैट ए वॉर्म चरण 10 नामक छवि
    4
    चारा फेंको! यदि आप इस तकनीक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं तो सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत से कीड़े उपलब्ध हैं क्योंकि आप उनमें बहुत जल्दी खो देंगे यदि आप अच्छी तरह से कीड़ा छड़ी नहीं कर सकते हैं और इसे आधा में तोड़ देते हैं, तो आप टिप के ठीक नीचे हुक में उन्हें जोड़कर टुकड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • ऊपर बताए गए अनुसार कई बार कीड़ा को थ्रेड करने के बजाय, कुछ मछुआरों ने इसे केवल एक बार छिड़का और फिर इसे "खींचना" हुक की लंबाई के लिए जैसे कि यह एक जुर्राब थे तब वे शरीर से हुक की नोक को छोड़ देते हैं और एक टुकड़े को स्वतंत्र रूप से लटका देते हैं। यह तकनीक बहुत अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन प्रभावी होने से पहले कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है।
    • चूंकि हुक को झुकाया जाता है, चूंकि यह ठीक से तय हो जाने के बाद इसे फाड़ के बिना चारा को निकालना असंभव है। यदि कीड़ा आँसू, चिंता न करें - हालांकि एक जीवित प्रलोभन जो मछली के लिए अधिक आकर्षक है, यहां तक ​​कि कीड़ा का एक टुकड़ा भी काम कर सकता है।
    • कीड़ों को संभालने के दौरान अपने हाथों पर थोड़ा मिट्टी रखें जब आप उन्हें हुक कर देते हैं तो आपको अधिक पकड़ पड़ेगी। मछलियों के लिए चारा अधिक प्राकृतिक बनाने के द्वारा अपनी गंध को भी मुखर करें।
    • फ्रिज में कीड़े रखें जितना अधिक वे ठंडे होते हैं और कम जब वे उन्हें हुक कर देते हैं तो वे मोड़ते हैं। फ्रिज के अंदर कुछ गंदगी के साथ उन्हें एक कंटेनर में रखो

    चेतावनी

    • यदि आप अपने आप को हुक के साथ चुटकी करते हैं जब आप चारा संलग्न करते हैं, तो तुरंत साबुन और पानी के साथ घाव को साफ करें
    • यदि आप अपनी त्वचा में हुक डालते हैं और आप इसे नहीं ले सकते, तो चिंता मत करो! आपातकालीन कक्ष में जाएं या एक अनुभवी मछुआरे से सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com