पार्किंग स्थल में अच्छे व्यवहार का उपयोग कैसे करें

घर में जाने से पहले, या छुट्टियों के लिए शॉपिंग के उन्माद में, कुछ भी पाने के लिए दुकान में प्रवेश करने के लिए अक्सर हम भीड़ में, हम दूसरे ड्राइवरों के लिए शिष्टाचार और सम्मान भूल जाते हैं, जो कि सही पार्किंग स्थल की तलाश करते हैं। यह अफसोस की बात है कि हमारे जीवनशैली में इतना भेज दिया जाता है, सामान्य लेबल अक्सर देखा नहीं जाता है, लेकिन यदि आप पार्क करते समय रखने के लिए अच्छे व्यवहार के बारे में सोचना चाहते हैं, तो यहां कुछ कदम हैं जिनका आप पालन कर सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 1
1
जब आप दुकान के प्रवेश द्वार के निकट एक जगह की प्रतीक्षा करते हैं, तो दूसरे को पार्किंग की तलाश में नहीं रोकें। आपके पीछे की कारों के ड्राइवरों ने अपने कमीशन समाप्त कर दिए हैं, और काम या घर जाने के लिए तैयार हो सकते हैं। यदि वह व्यक्ति पहले से ही पीछे आ रहा है, तो यह एक बात है। लेकिन अगर आप गाड़ी में उतरने के लिए चलते हैं, तो आप इंतजार करते हैं, जबकि बैग आदि डालते हैं, आप अपने पीछे के सभी ड्राइवरों के धैर्य की परीक्षा लेंगे, खासकर यदि वे आपकी कार के आसपास नहीं पहुंच सकते।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 2
    2
    शॉपिंग कार्ट को पुश करने के लिए कभी भी छोटी खरीदारी कार्ट की अनुमति न दें। न केवल पूरे पार्किंग स्थल में यह खतरनाक है, लेकिन ढलान पार्किंग में एक गाड़ी एक और वाहन के खिलाफ समाप्त हो सकती है और इसे नुकसान पहुंचा सकती है। बच्चों को या तो अनुमति नहीं दी जानी चाहिए गाड़ी की सवारी गाड़ी तक, अलग-अलग शिशुओं में बैठे नवजात शिशुओं या शिशुओं के अलावा, जहां कई माता-पिता दोनों हाथों में हैं
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 3
    3
    पार्किंग के बीच में अपना वाहन रखो. यदि आप पट्टियों पर जाते हैं, तो यह एक छोटे से अंतरिक्ष में ड्राइवर के पास उसके बगल में पार्क करने के लिए मजबूर करता है, और अक्सर दरवाजे के रंग के दरवाजे पर जाता है
  • जानें कि अगर आपके पास एक बड़ा वाहन या वैन अच्छी तरह से पार्क करना है, या आप स्थानीय वाहनों की तुलना में अपने वाहन में बड़ा हो, जो बहुत छोटा है।
    छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 3 बुलेट 1
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 4
    4
    पार्किंग के अंदर पूरे वाहन के साथ दर्ज करें। यह अन्य चालकों को आपकी कार से बाहर आसानी से देखने की अनुमति देता है जब वे आसन्न सीटों से पिछड़ते हैं, और रिक्त स्थान के बीच जितना संभव हो उतना ड्राइविंग स्थान छोड़ देता है। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है जब खरीदारी करने वालों को एक ही गाड़ी में चलती कारों के रूप में एक पूर्ण गाड़ी धक्का पड़ती है। अपवाद बहुत छोटा और कॉम्पैक्ट वाहन है। मिनी या स्मार्ट जैसी छोटी कारों के साथ पार्किंग, ताकि कार के पीछे दूसरे पक्षों के साथ गठबंधन किया जा सके ड्राइवरों को यह पता करने की अनुमति मिलती है कि स्थान पर कब्जा कर लिया गया है और गलत धारणा नहीं है कि जगह मुफ्त है।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 5
    5
    कभी बल एक अंतरिक्ष के अंदर कार बहुत व्यस्त और व्यस्त पार्किंग स्थल में, कॉम्पैक्ट कारों के लिए रिक्त स्थान तेजी से सामान्य होते जा रहे हैं मानक स्थान लगभग 2.7 मीटर चौड़ा है, जबकि एक कॉम्पैक्ट कार केवल 2.1 मीटर चौड़ी है। जाहिर है, एक पिकअप या एसयूवी एक समान स्थान में आसानी से फिट नहीं है, और यह बस डाल करने के लिए, यह वहाँ होना जरूरी नहीं है
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 6
    6
    टोह हुक निकालें अगर यह पार्किंग की जगह के बाहर रहता है। ये हुक, जो आमतौर पर भारी स्टील और तेज किनारों से बना होता है, विचलित पैदल चलने वालों के लिए खतरा हो सकता है जो पार्क की कारों के जितना संभव हो सके, चालकों के लिए अधिक जगह छोड़ने की कोशिश करते हैं।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 7
    7
    उन ड्राइवरों पर ध्यान दो जो पीछे से आ रहे हैं अंधा कोनों. बड़े वाहनों और एसयूवी के बीच खड़ी होने वाली छोटी कारों को अक्सर कुछ भी देखे बिना अपने रिक्त स्थान पर वापस जाना पड़ता है, इसलिए सावधान रहें और उन्हें शांत कर दें। अगर आप इस स्थिति में एक कार के साथ चलते हैं, तो एक पल के लिए रुको और इसे मदद हाथ में दे, अगर आप ऐसा कर सकते हैं।
  • 8
    पार्किंग स्थल में ड्राइविंग के कानूनी पक्षों का ध्यान रखें . पुलिस को रोकने की संभावना नहीं है, लेकिन पार्किंग स्थल में एक मोटर वाहन के इस्तेमाल के बारे में कानून हैं, क्योंकि राजमार्ग के लिए हैं। यहाँ कुछ चीजें देखने के लिए हैं
  • गति सीमा के साथ चिन्ह पैदल चलने वालों और अन्य ड्राइवरों की सुरक्षा के लिए कई बड़े कार पार्कों में ये संकेत हैं - ज्ञात और सम्मानित चुनने
    छवि का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 1
  • एक तरफ संकेत और संकेत विकर्ण रिक्त स्थान के साथ पार्किंग रिक्त स्थान में, एकल लेन एकतरफा हो सकता है, प्रत्येक लेन के अंत में डामर पर चित्रित एक दिशात्मक तीर के साथ अधिकांश मामलों में चिह्नित किया जाता है। यहां तक ​​कि अगर लेन चिन्हित नहीं है, तो यह उचित है कि यह एक तरफ़ है अगर विकर्ण रिक्त स्थान दोनों तरफ एक ही ओर उन्मुख हो।
    छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 2
  • बुजुर्ग और विकलांगों के लिए स्थान अक्षम सीटें आम तौर पर संकेत और विशेष स्ट्रिप्स के साथ चिह्नित हैं, और व्हीलचेयर के लिए अन्य स्थानों की तुलना में अधिक व्यापक हैं। वे व्हीलचेयर रैंप के पास स्थित हैं, आमतौर पर स्टोर के प्रवेश द्वार के पास। यदि आपको इन स्थानों की आवश्यकता नहीं है, और आपको उन्हें इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं है, कहीं और पार्क करें
    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुललेट 3
  • संकेत रोकें और प्राथमिकता दें उन्हें सड़क पर एक ही अर्थ है, एक वाहन के रास्ते के अधिकार की अनुमति जो एक निश्चित लेन या दिशा में आयी है, और सम्मान किया जाना चाहिए।
    छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 4
  • पैदल चलने वालों की पट्टी पैदल चलने वालों को अपनी कारों में सुरक्षित रूप से वापस करने के लिए वे सबसे बड़े व्यवसायों के प्रवेश द्वार और निकास के पास आम हैं वे आम तौर पर सफेद या पीले विकर्ण पट्टियों के साथ चिह्नित होते हैं, अक्सर एक संकेत या स्टॉप साइन के साथ।
    चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 5
  • दिशा संकेतक का उपयोग करें, या तीर. उनका प्रयोग करने का मतलब है कि दूसरे चालकों को आपके इरादों का एक विचार - उन्हें सही समय बताएं कि आप क्या कर रहे हैं यह इंगित करें।
    छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 8 बुलेट 6
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 9
    9
    पार्किंग की जगह को साफ रखें जब कोई भी दुकान से वापस आ जाता है या फिर वापस आ जाता है तो कोई भी बकवास देखने को नहीं पसंद करता है, इसलिए आपके पास सभी कचरे को हटा दें जब तक आप उसे कचरा खींचने के लिए नहीं निकाल सकते। इसमें प्रोन्नति पत्रक और सभी विज्ञापन सामग्री शामिल होती है, जो आम तौर पर विंडशील्ड वाइपर के नीचे फिसल जाती है, जबकि आप सबसे अच्छे सौदों की तलाश कर रहे हैं।



  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 10
    10
    ट्रॉलियों और बास्केट को उचित स्थान पर रखें। कई बड़ी दुकानों में देवता हैं ट्रॉली के लिए बाड़ जहां ग्राहक उन्हें खाली करना समाप्त कर चुका है, उन्हें छोड़ने के लिए इन जगहों पर लगाए जाने से यह कम संभावना होगी कि जिस गाड़ी का आप उपयोग कर रहे थे वह किसी और की कार को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 11
    11
    पार्किंग में चलते समय बच्चों को चेक में रखें इससे आप उन्हें अनुचित चालकों से बचाने में मदद करेंगे, और हर किसी के लिए पार्किंग को सुरक्षित रखें।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 12
    12
    से बचें प्रतिबंधों पर गुजारें. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वहां किनारों के अंदर हरे रंग के इलाके होते हैं, क्योंकि रोकने से गुजरने वाले पौधों या सिंचाई प्रणालियों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 13
    13
    जब वर्षा होती है तो धीमा हो जाओ राजमार्ग की गति से या राजमार्ग से भी पानी के पिड्डियों से भरा पार्किंग में ड्राइविंग से पानी की तरंगों और डूबने वाले पैदल चलने वालों के कारण, या एक और चालक भी हो सकता है जो गिलास से गुजर रहा है।
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 14
    14
    सींग ओ के लिए प्रलोभन का विरोध करें एक उंगली बनाओ अन्य ड्राइवरों के लिए आप सोच सकते हैं कि वे कठोर थे, लेकिन क्रोध के बजाय अनुग्रह दिखाते हैं, कक्षा का प्रदर्शन और आपसी आक्रामकता को रोकने के लिए। लेख देखें: क्रोध से बचने के लिए और एक रोड रोजित चालक को कैसे प्रतिक्रिया दें
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 15
    15
    केवल रिक्त स्थान में पार्क करें सड़क को लोड करने और उतराई क्षेत्रों के अपवाद के साथ या गतिशीलता की कठिनाइयों वाले व्यक्ति की सहायता करने के लिए, दूसरों को परेशान करने के लिए और अक्सर खतरनाक है।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 16
    16
    दिशा संकेतक का उपयोग करें जब आप वांछित स्थान पर पहुंच गए हैं, तो अन्य चालकों को रिपोर्टिंग पार्किंग में भ्रम को कम कर देगा। यह अक्सर सोचा जाता है कि यदि दो कार एक ही स्थान पर विपरीत दिशा में एक ही स्थान पर पहुंचते हैं, तो दिशा निर्देशक पर पहले वाला स्थान जगह का हकदार है।
  • चित्र का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 17
    17
    जब सीधा स्थान में पार्किंग, अन्य पार्किंग की जगह में पार न करें। पार्किंग के लिए तैयार हैं, जो हमारे सामने आते हैं और पीछे की तरफ जाते हैं। सभी चालक इस की अपेक्षा करते हैं, और दूसरी तरफ जाने से दुर्घटनाएं हो सकती हैं, और जब आप बाहर जाते हैं तो आप अपने यातायात के विपरीत दिशा में पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 18
    18
    अगर आप छोटी कार (होंडा फ़िट, स्मार्ट कार, किआ रियो आदि) चलाते हैं, तो बहुत दूर मत जाओ।), अपने चेहरे से बहुत दूर मत जाओ, ताकि आपकी गाड़ी एक जगह की तलाश में एक लेन से नीचे चला रहे व्यक्ति के द्वारा नहीं देखा जा सके। यातायात लेन से बाहर अंतरिक्ष दर्ज करें, लेकिन इतना नहीं कि आपकी गाड़ी लेन से अदृश्य हो। आप अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति की वजह से होने वाले नुकसान से बचा सकते हैं जो सोचते हैं कि अंतरिक्ष स्वतंत्र है और हमें प्रवेश करती है थोड़ा बहुत ज्यादा जल्दी से। (
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें पार्किंग लॉट शिष्टाचार चरण 1 9
    19
    जब आप किसी जगह में पार्क करते हैं और दरवाजे खोलते हैं, तो दोनों तरफ वाहनों की सावधानी बरतें ताकि दरवाजे को हिट न करें और नुकसान और डेंट न करें, क्योंकि वे मरम्मत के लिए महंगा हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • कार पार्क में अच्छा व्यवहार भी पैदल चलने वालों पर लागू होता है लेन के बीच में न चलें, या एक कार को मोड़ने से रोकें। यदि आप किसी दुकान में जा रहे हैं और आपके पास एक गाड़ी है, तो इसे वापस स्टोर पर लाएं या इसका इस्तेमाल करें।
    • स्टोर पर या किसी को छोड़ दिया गया गाड़ियां पुश करें बाड़ यदि आप पास से गुजरते हैं, तो आप पार्किंग के पास जाने वाले स्टोर के लिए जाते हैं
    • यदि आप एक किनारे के पास पार्क चुनते हैं, तो इसके खिलाफ कड़े रुख खड़े रहें ताकि आपके पास पार्किंग की जगह अधिक स्थान हो।
    • विकलांग लोगों के लिए रिक्त स्थान छोड़ दें अक्षम कार्ड के बिना कारें उन रिक्त स्थान का उपयोग नहीं कर सकते हैं आपको उपयुक्त टैग का उपयोग करने की आवश्यकता है, और उन्हें अच्छी तरह से उपयोग करें यदि वह व्यक्ति जिसे हस्ताक्षर कार में नहीं है या गाड़ी नहीं छोड़ रहा है, तो अंतरिक्ष का उपयोग नहीं किया जा सकता है। यह उन लोगों के लिए जगह ले जाएगा जो वास्तव में इसकी आवश्यकता है इन नियमों का उल्लंघन भारी जुर्माना में हो सकता है
    • यदि आपके पास अच्छे पैरों हैं, तो बुजुर्गों और छोटे बच्चों वाले लोगों के लिए जगह छोड़ें। यहां तक ​​कि अगर आपको पहली जगह मिल जाए, तो उसे छोड़ दें, जिसे आपको लगता है कि आप की तुलना में अधिक गंभीरता हो सकती है।
    • चट्टानों, पौधों या जुदाई के बेड में कुछ और छोड़ दें, ताकि दूसरों को मजा ले सकें, और बारिश और बर्फ जमा हो जाए, और बिखरे मलबे को इकट्ठा करने के लिए।
    • यदि आप एक दुकान में जल्दी घंटे में नहीं जा सकते हैं, तो क्या करें आम तौर पर आपको पार्किंग स्थान के करीब पुरस्कृत किया जाएगा।
    • यदि आप किसी दुकान में जाते हैं, तो पार्किंग की प्रतीक्षा करने और स्टोर में एक को चुनने के बजाय पार्किंग से गाड़ी ले लीजिए। यहां तक ​​कि अगर वे थोड़ा गीला और ठंडे हैं, तो वे उन लोगों के समान ही अच्छे हैं।
    • रद्दी को अपने वाहन में एक कचरा कैन या बैग में रखें। यह आपको उड़ान भरने से रोकेगा जब आप पार्किंग में दरवाजा खोलेंगे और यह हवा की तरफ है।
    • पीछे में पार्किंग पर विचार करें। जब आप पार्किंग में बैक में प्रवेश करते हैं, तो इसे देखना आसान और देखा जा सकता है, और पीछे की ओर नाक से निकलने के लिए सुरक्षित है। हमेशा रिवर्स पार्किंग पर चिन्हों की जांच करें कई पार्किंग सुविधाएं इसे अनुमति नहीं देते हैं स्नौउट की तुलना में पीठ में पार्क करने के लिए और अधिक लेता है, और एक पूर्ण पार्किंग स्थल जल्दी से भीड़भाड़ हो सकता है।
    • जब आप पार्किंग से बाहर निकलते हुए एक कार देखते हैं तो अच्छा रहें। पूरी तरह से बाहर जाने के लिए पर्याप्त जगह छोड़ दीजिए और जब वह पीछे हो रहा है तब तक उसे पारित नहीं करें।
    • भवन से पार्किंग की जगह चुनें कम लोग अब तक पार्क करते हैं, इसलिए कम भीड़ होती है और यह सुरक्षित है इसके अलावा, चलते समय थोड़ा और व्यायाम करें

    चेतावनी

    • विकलांग व्यक्ति की विकलांगता तुरंत दिखाई नहीं दे सकती है (पीठ की समस्याएं, हृदय की समस्याएं, कठिनाई आदि की श्वास) यदि उनके पास एक कार्ड है, तो उन्होंने इसे संभवतः डॉक्टर और मोटोरिलाइजेशन में दिखाया है। यहां तक ​​कि अगर एक मौका है कि अगर वे उधार ले रहे थे, चिल्लाए नहीं और उनकी विकलांगता पर सवाल उठाए, यह बहुत कठोर है और आप वास्तव में इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं।
    • पार्किंग क्रोध से हिंसा हो सकती है, इसलिए दूसरों की अपमान दिखाने से आपकी शॉपिंग यात्रा को बर्बाद कर दिया जा सकता है जब आप दुकान करते हैं तो आप अपनी गाड़ी को बर्खास्त करने के लिए नहीं चाहते हैं।
    • वे केवल विचलित ड्राइवर हैं जो बच्चों को नहीं देखते हैं और यह केवल अनैतिक माता-पिता है जो बच्चों को पीछे छोड़ देते हैं। यहां तक ​​कि सबसे अच्छा चालक भी एक बच्चे को देख सकता है जो कार के पीछे से छोटा है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप इन सौजन्य प्रथाओं को अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो दूसरों को ऐसा करने की उम्मीद मत करो। दूसरों के व्यवहार के बारे में अपनी अपेक्षाओं को बताने के लिए सावधान रहें, आपकी क्षमता में योगदान नहीं करते हैं पार्किंग क्रोध.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com