कार का उपयोग कैसे करें

कार खड़ा है आम धातु के औजार हैं जो वाहनों के तहत काम करने वाले लोगों की सुरक्षा की गारंटी के लिए आवश्यक हैं। सही ढंग से उठाए हुए कार को बनाए रखने से अच्छा रखरखाव और एक दुखद दुर्घटना के बीच का अंतर हो सकता है। जो लोग टेशल का इस्तेमाल करते हैं, वे संभावित आपदाओं से बचने के लिए सरल निर्देशों का पालन कर सकते हैं।

कदम

छवि का प्रयोग करें जैक स्टैंक्स चरण 1 का उपयोग करें
1
एक फ्लैट कार्य क्षेत्र खोजें एक झुकाव या असमान जमीन पर एक वाहन को उठाना बहुत खतरनाक है - जांचें कि सतह को समतल किया गया है, ठीक से पक्का है और मजबूत समर्थन प्रदान करता है।
  • का प्रयोग करें छवि जैक खड़ा है चरण 2
    2
    मशीन के उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें। इसमें वाहन को उठाने के बारे में सामान्य जानकारी होनी चाहिए
  • 3
    खोजें "क्रम में वजन" गाड़ी की और सुनिश्चित करें कि यह समर्थन करने के लिए trestles को कैलिब्रेट किया गया है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि समर्थन करता है आप का उपयोग बनाया गया है और जांच की जाती है सुरक्षित रूप से कार (या वैन) के वजन को झेलने के लिए है - आप रखरखाव किताब, पर यह जानकारी पा सकते हैं ऑनलाइन या स्टीकर दरवाजा स्तंभ पर रखा पर।
  • 4
    पार्किंग ब्रेक का संचालन करें ऐसा करके, आप बढ़ने से मशीन को रोकने, जबकि यह के सामने और पहियों जो जन्म देती है के संबंध में विपरीत दिशा में कर रहे हैं के पीछे की परतें या wedges जोड़ने sollevata- भी है। यह अतिरिक्त सुरक्षा उपाय वाहन के किसी भी आकस्मिक आंदोलन से बचा जाता है - एक कार जो आगे या पीछे की ओर झुकती है वह घूमती है और एक घातक दुर्घटना का कारण बनती है। चेतावनी: जब आप पीछे के पहिये को उठाते हैं, तो पार्किंग की ब्रेक आम तौर पर सामने के पहियों पर नहीं चलती क्योंकि वेजेज अपरिहार्य होते हैं - वेदेज के बिना फ्रंट टायर बदल सकते हैं भी अगर तुमने हाथ खींच लिया तो
  • 5
    कार को उठाने के लिए जैक का उपयोग करें। कई वाहन मानक उपकरण से सुसज्जित होते हैं (उदाहरण के लिए एक समानांतरचित्र) और निर्माता द्वारा प्रदान की गई क्रॉस कुंजी, लेकिन इसका उपयोग केवल टायर के आपातकालीन परिवर्तन के लिए ही किया जाना चाहिए और रखरखाव के काम के लिए नहीं। - इस दूसरे मामले में, आपको एक वायवीय जैक या एक विशिष्ट जैक की जरूरत है जो कि किसी भी प्रकार के वाहन को उठा सके। कभी गीली सतह पर या बहुत गर्म डामर पर टिट्लेल्स का उपयोग न करें, क्योंकि मशीन का भार डूब सकता है और वाहन गिर सकता है



  • 6
    फ्रेम के एक संरचनात्मक और मजबूत हिस्से के तहत trestles स्थापित करें रखरखाव मैनुअल क्या, उपयुक्त अंक जिसके तहत जैक और आम तौर पर sostegni- सम्मिलित करने के लिए कर रहे हैं छोटे नौच चेसिस पर, पास पहियों को, इन एंकर के साथ पत्राचार में हैं का संकेत देना चाहिए।
  • , इस तरह के यात्री डिब्बे मंजिल में छोटे मजबूत तत्वों, के तहत trestles समर्थन करने के लिए नहीं सुनिश्चित करें अन्यथा वे आर-पार जाना सकता है सतह भी इस तरह के निलंबन घटकों के रूप में सभी भागों चलती, बचा जाता है।
  • 7
    पहली तिपाई डालने के बाद, मशीन के दूसरी तरफ दूसरे के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। विशेषज्ञों ने संतुलित तरीके से कार के दोनों तरफ का समर्थन करने के लिए, एक ही ऊंचाई पर कम से कम दो का उपयोग करने की सलाह दी है।
  • चित्र का प्रयोग करें जैक स्टैण्ड चरण 8
    8
    एक सत्यापन करें एक बार जब जैक खड़ा है ठीक से तैनात है, कार को अपने हाथों से धक्का देकर यह सुनिश्चित कर लें कि वह हिलता नहीं है कार के दोनों किनारों और पीठ पर दबाव लागू करें - यदि आप किसी भी संदिग्ध आंदोलनों को देखते हैं, तो संरचना स्थिर रखने के लिए जैक स्टैंड की स्थिति को बदलने के लिए (जैक को सम्मिलित करने के बाद) बदलें।
  • 9
    अन्य सुरक्षा विशेषताएं जोड़ें हालांकि टिस्लेल्स और वेजेज अच्छे स्थिरता की पेशकश करते हैं, लेकिन जब ज़िंदगी दांव पर लगा रही है, तब सावधानी से अधिक है। ऐसा करने के लिए, शरीर के नीचे जैक को एक बिंदु पर डालें जहां यह अच्छी तरह से फिट है, लेकिन किसी भी वजन को सहन नहीं करना है (इस कार्य को जारी रखना चाहिए)। आप कार के तहत अतिरिक्त टायर (रिम के साथ) या लकड़ी के ब्लॉकों को भी रख सकते हैं, ताकि ब्लॉक गिर जाने के मामले में कभी भी, किसी भी कारण से, कंक्रीट ब्लॉक या ईंट, क्योंकि वे मशीन के वजन के नीचे टूट सकते हैं।
  • टिप्स

    • दुर्घटनाओं से बचने के लिए, trestles के सही उपयोग की जानकारी पढ़ें - आप एक खोज करने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन कर सकते हैं "प्रोटोकॉल" सुरक्षा। एक ऐसी परियोजना में शामिल होने से पहले, जो इन उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता होती है, सुनिश्चित करें कि आप कार को उठाने में शामिल सभी जिम्मेदारियों को समझते हैं।
    • जोखिम को कम करने के लिए वाहन के नीचे अन्य मदों को रखो। कुछ यांत्रिकी पहियों को नष्ट करने और उन्हें बग़ल में चेसिस के तहत सुरक्षा- के एक अतिरिक्त उपाय के रूप में वैकल्पिक रूप से रखने के लिए सलाह देते हैं, आप ठोस ब्लॉक या किसी अन्य मजबूत सामग्री का उपयोग कर सकते हैं खड़ा है की कार्रवाई के पूरक। कार के शरीर के तहत काम करते समय, सुरक्षा के मामले में अतिरंजना करना बेहतर होता है

    चेतावनी

    • कभी भी ऐसे वाहन के तहत रखरखाव का काम न करें जो अच्छी तरह से समर्थित नहीं है - यह मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कम से कम सुरक्षित प्रथाओं में से एक है और इसे कभी नहीं किया जाना चाहिए। टेस्टल्स का उपयोग करना सही तरीके से आपको इन मरम्मत से जुड़े कुछ जोखिमों को खत्म करने की अनुमति देता है।
    • हमेशा कि जिस पर आप wedges का उपयोग करके काम कर रहे हैं की ओर विपरीत पर पहियों ब्लॉक या zeppe- trestles सुरक्षित जैक रहे हैं, लेकिन अगर पहियों तय नहीं कर रहे हैं, एक दुर्घटना हमेशा की तरह, हो सकता है के बाद से मशीन ले जाने और से गिर सकता है का समर्थन करता है।
    • tripods के निर्माताओं इन निर्देश प्रदान करते हैं: vettura- usane का केवल एक ही अंत का समर्थन करने के trestles की एक जोड़ी का उपयोग वाहन प्रति एक जोड़ी उनका उपयोग नहीं कर एक साथ आगे और मशीन के पीछे का समर्थन करने के लिए यदि आप का पालन नहीं करते इन निर्देशों के साथ हो सकता है चोटों और संपत्ति को नुकसान का शिकार

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वायवीय या वाहन-विशिष्ट जैक
    • खड़ा
    • चार पहियों के लिए पहिये
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com