एक पाइप के साथ पेट्रोल हस्तांतरण कैसे करें

मानो या न मानो, पाइप में गैसोलीन डालना कैसे जानकर सिर्फ एक अपराधी नहीं है! यह एक ऐसा कौशल है जो कई स्थितियों में बेहद उपयोगी साबित हो सकता है, जैसे जब आप गैस से बाहर होते हैं और गैस स्टेशन से दूर होते हैं, जब आपको सर्दियों के लिए वाहन किराए पर करना पड़ता है या जब आप जाने के बिना घास काटने की मशीन टैंक भरना चाहते हैं पेट्रोल पंप पर गैसोलीन को प्लास्टिक पाइप के केवल एक या दो टुकड़े और एक खाली कर सकते हैं के साथ कैसे पतला करने के लिए सीखने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें। नोट: यह तकनीक उन टैंकों के लिए काम नहीं करती है जिनके इस प्रकार को रोकने के लिए एक विशेष वाल्व है "वापसी" पेट्रोल की (हालांकि अक्सर ये सरल वाल्व एक स्क्रू ड्रायवर के साथ खोले जाने के लिए होते हैं)

कदम

विधि 1
टैंक में दबाव बनाना

शिफॉन गैस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक जैरीकैन या एक अन्य बंद कंटेनर खोजें जिसमें गैसोलीन डालना है आपकी ज़रूरतों के लिए उपयुक्त क्षमता वाली एक सामान्य टैंक को ठीक से पता चलेगा कि आप बंद कर सकते हैं, क्योंकि गैसोलीन गैसोलीन स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है और आप इसे खत्म नहीं करना चाहते हैं। याद रखें कि यह बिल्कुल बुद्धिमान नहीं है, वास्तव में एक बाल्टी या किसी अन्य ओपन कंटेनर में ईंधन को परिवहन के लिए खतरनाक है।
  • शिफॉन गैस चरण 2 नामक छवि
    2
    2.5 सेंटीमीटर व्यास पारदर्शी प्लास्टिक ट्यूब खोजें या खरीदें। इस तकनीक में ट्यूब के माध्यम से गैस को चूसने से नए कंटेनर में स्थानांतरण करना शामिल है। यह एक पारदर्शी ट्यूब का उपयोग करना बेहतर है, ताकि आप गैसोलीन के प्रवाह की निगरानी कर सकें। हालांकि, इस तथ्य पर विचार करते हुए कि इस पद्धति का कम जोखिम है कि ईंधन के मुंह में खत्म हो जाएगा, यहां तक ​​कि एक अपारदर्शी ट्यूब ठीक भी हो सकता है।
  • इस पद्धति के लिए आपको दो टुकड़े पाइप की जरूरत है, एक लंबे समय तक पर्याप्त है जो टैंक के नीचे पहुंचता है और दूसरा जो टैंक में मछली के लिए पर्याप्त है। आप पाइप के दो टुकड़े प्राप्त कर सकते हैं या दो भागों में एक लंबे में कटौती कर सकते हैं।
  • शिफॉन गैस चरण 3 नाम की छवि
    3
    वाहन के ईंधन टैंक खोलने के पास जमीन पर टैंक रखें। साइफॉन तकनीक, गुरुत्वाकर्षण के बल से धन्यवाद करती है, जब एक बार ट्यूब में बहने लगती है तो यह तब तक जारी रहेगा जब तक टैंक टैंक से निचले स्तर पर न हो। इस वजह से टैंक के नीचे जमीन पर टैंक लगाने के लिए अधिक सुविधाजनक है।
  • शिफॉन गैस चरण 4 नामक छवि
    4
    टैंक खोलने में दोनों ट्यूब थ्रेड लंबे समय तक एक गहरा (टैंक में दूसरे छोर को रखते हुए) पुश करें। इस ट्यूब का उद्घाटन "मछली पकड़ना" टैंक में यह पूरी तरह से ईंधन में डूब जाना चाहिए। चूंकि आप ट्यूब के अंत में जहां सीधे स्थित हैं वहां आप सीधे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आप धीरे से उड़ाने (ताकि वाष्पों को श्वास न करने के लिए) और सुनकर इसे देख सकते हैं। "बुदबुदाना" बुलबुले का इस बिंदु पर टैंक के अंदर कुछ सेंटीमीटर से कम ट्यूब डालें।
  • शिफॉन गैस चरण 5 नाम की छवि
    5
    एक चीर के साथ, टैंक के उद्घाटन को सील करें यह तकनीक सबसे लंबे समय तक पाइप के माध्यम से गैस को हस्तांतरित करने के लिए टैंक के अंदर दबाव की वृद्धि का लाभ उठाती है। इस दबाव को उत्पन्न करने के लिए यह आवश्यक है कि कोई हवा नहीं निकलती। फिर एक पुरानी चीर या एक कपड़ा ले लो जिसे आप गंदे के बारे में नहीं सोचते हैं और सील बनाने के लिए पाइप के चारों ओर लपेटते हैं। राग को बिना दबाव के पाइपों का पालन करना चाहिए, इसे पेट्रोल या हवा के प्रवाह को रोकने से रोकने के लिए।
  • यदि आपको एक हवाई मुहर बनाने में कठिनाई हो रही है, तो पानी के साथ राग को गीला करने का प्रयास करें और इसे पाइप के चारों ओर लपेटने से पहले इसे दागें। गीले कपड़े आमतौर पर सूखी लोगों की तुलना में अधिक प्रभावी अवरोध हैं।
  • शिफॉन गैस चरण 6 नामक छवि
    6
    जब आप तैयार हों, तो टैंक के अंदर हवा को मजबूर कर दें। सुनिश्चित करें कि सबसे लंबी ट्यूब का अंत टैंक के अंदर है और फिर टैंक के आंतरिक दबाव को बढ़ाने के लिए छोटी ट्यूब में चलती है। आप मुंह से वायु उड़ा सकते हैं (इस मामले में, पेट्रोल वाफरों में इनहेलिंग से बचने के लिए टैंक के पास श्वास नहीं लें), लेकिन यदि आप मैकेनिकल पंप का उपयोग करते हैं तो आपको बेहतर परिणाम मिलेगा। छोटे ट्यूब में हवा को मजबूर करने से टैंक में दबाव बढ़ जाता है, जिससे गैस को लंबे समय तक पाइप से बचा जा सके।
  • अगर आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो पाइप के चारों ओर हेमेटिक सील की जांच करें। यह आवश्यक है कि टैंक में प्रवेश करने वाली एकमात्र हवा छोटी ट्यूब के माध्यम से उड़ा रही है।
  • शिफॉन गैस चरण 7 नाम की छवि
    7
    ईंधन प्रवाह की जांच करें जैसा कि आप टैंक में घुसते हैं, आपको लंबे ट्यूब में बहने वाली गैस और वहां से टैंक में (आप एक स्पष्ट ट्यूब का उपयोग कर रहे हैं संभालने) देखना चाहिए। एक बार जब ईंधन प्रवाह को स्वतंत्र रूप से बहता है, तो आप को उड़ाने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि गुरुत्वाकर्षण बाकी काम करेगा। जब आप सभी जरूरी ईंधन निकाले हैं, तो अपने अंगूठे के साथ ट्यूब को बंद करके प्रवाह को रोकें, टैंक के स्तर के ऊपर के ऊपर की तरफ उठाएं और फिर अपनी अंगुली हटा दें। ट्यूब में शेष गैस टैंक में वापस आ जाएगी। बधाई! आपने समाप्त कर लिया है और आप पाइप को नोक से निकाल सकते हैं।
  • यदि आप समाप्त हो जाने पर ईंधन टैंक में वापस नहीं आती है, तो सुनिश्चित करें कि छोटी ट्यूब को नहीं भरा हुआ है और यदि आवश्यक हो, तो रैग्ज की भली भांति सील को हटा दें। इस तरह से हवा टैंक से बाहर आ जाएगी और पेट्रोल फिर से दर्ज करने में सक्षम हो जाएगा।
  • विधि 2
    एक पंप ट्यूब के साथ

    सिफ़ोन गैस चरण 8 नामक छवि
    1
    एक पंप ट्यूब खरीदें या खरीद लें यदि आप तात्कालिक पाइप के साथ काम नहीं करना पसंद करते हैं, तो 10 से 15 यूरो तक की कीमत के साथ बाजार पर विशिष्ट उपकरण हैं। ये पंप विभिन्न मॉडलों में उपलब्ध हैं, दोनों स्वचालित और मैनुअल, लेकिन मूल रूप से वे एक ही सिद्धांत का उपयोग करते हैं। ट्यूब के बीच में स्थित पंप एक सक्शन बल बनाता है जो तरल को ट्यूब के एक छोर से दूसरे तक स्लाइड करता है।
    • ये पंप ट्यूब आपके हाथों को गंदे या खतरनाक धुएं को निर्यात किए बिना गैसोलीन के स्थानांतरण के साथ सुरक्षित और आसानी से आगे बढ़ने की अनुमति देते हैं। ये सबसे विवेकपूर्ण लोगों के लिए बहुत उपयोगी टूल हैं
  • शिफॉन गैस चरण 9 नाम की छवि
    2
    टैंक के नीचे जमीन पर टैंक लगाओ और पंप ट्यूब के साथ दो कंटेनरों से जुड़ें। इस लेख में वर्णित अन्य विधियों की तरह, यहां तक ​​कि इस मामले में चूषण केवल निर्णायक प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक है। एक बार ईंधन प्रवाह शुरू हो गया है, गुरुत्वाकर्षण बाकी काम करेगा। यही कारण है कि यह इतना महत्वपूर्ण है कि टैंक टैंक से कम है।
  • नोट: पंप ट्यूब के पास एक तरफ अंतराल के लिए तरल प्रवेश और एक छोर के लिए समर्पित है। प्रत्येक कंटेनर सही कंटेनर में रखें सुनिश्चित करें यदि आप इसे गलत पक्ष में डालते हैं, तो वह टैंक में हवा पंप करेगा
  • शिफॉन गैस चरण 10 नाम की छवि
    3
    जब आप तैयार हो जाएं तो पंप का संचालन करें चूंकि प्रत्येक मॉडल के ऑपरेशन के अपने विशिष्ट मोड होते हैं, इसलिए सटीक ऑपरेशन जो आपको करने की आवश्यकता है वह थोड़ा अलग हो सकता है। यदि आपके पास एक मैनुअल मॉडल है, तो आपको खींचकर पिस्टन खींचकर उसे दबाकर रखना होगा या कोई बल्ब हो सकता है जिसे आपको क्रश करना होगा। यदि पंप यांत्रिक है, तो स्विच को दबाकर पर्याप्त होगा।
  • ज्यादातर मैनुअल पंपों को केवल कुछ ही आंदोलनों की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि तरल आसानी से बहने लगें।
  • स्वत: लोगों को निर्णायक होने के सभी चरणों के दौरान छोड़ा जा सकता है या नहीं। अधिक जानकारी के लिए निर्देश पुस्तिका देखें।
  • शिफॉन गैस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    जब आप लगभग उस ईंधन की मात्रा तक पहुंच गए हैं जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो प्रवाह को रोकने के लिए ट्यूब या पूरे टैंक को समाप्त करें। इस कार्रवाई से ट्यूब के आउटलेट का अंत टैंक की तुलना में अधिक ऊंचाई तक पहुंच जाता है और गैस प्रवाह दिशा को उलट देता है। यदि आप स्वचालित पंप का उपयोग करते हैं, तो इस बिंदु पर आपको इसे बंद करना होगा
  • शिफॉन गैस चरण 12 नाम की छवि



    5
    वाहन से पंप ट्यूब निकालें जब इसमें कोई अधिक गैसोलीन अवशेष न हो, तो आप इसे टैंक से सुरक्षित रूप से निकाल सकते हैं। आपने समाप्त कर लिया है और आप दोनों टैंक और कार की नोजल को बंद कर सकते हैं। पंप ट्यूब को खत्म करने और इसे ध्यान से संगृहीत करने के लिए याद रखें।
  • उपयोग के बाद कुछ पंप ट्यूब मॉडल को साफ करना चाहिए। निर्देश पुस्तिका से परामर्श करें, हवा में सूखा पानी धोने और शुष्क होने के लिए अक्सर यह आवश्यक होता है
  • विधि 3
    एक बोका (अनुशंसित नहीं)

    शिफॉन गैस चरण 13 नाम की छवि
    1
    ध्यान रखें कि पेट्रोल जहरीला और खतरनाक है इस तरल में कई रासायनिक संयुग्म हैं जिन्हें हाइड्रोकार्बन कहा जाता है जो मनुष्यों के लिए घातक होते हैं। ईंधन या उसके वाष्प में घुसने के कारण अप्रिय लक्षणों की एक श्रृंखला भी मृत्यु के लिए होती है। इसमें श्वसन में कठिनाई, स्थानीयकृत जलन, दृष्टि का नुकसान, पेट दर्द, उल्टी (कभी कभी रक्त के साथ), उनींदापन, संज्ञानात्मक कठिनाइयों और बहुत कुछ शामिल हैं। यदि आप इस पद्धति का अभ्यास करने जा रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें कि आप गैसोलीन को निगल नहीं लेते हैं या वाष्प में श्वास लेते हैं।
    • अगर, किसी कारण के लिए, आप पेट्रोल के संपर्क में हैं और ऊपर उल्लिखित कुछ लक्षण दिखाते हैं, तो 118 को या अपने क्षेत्र में ज़हर नियंत्रण केंद्र को तुरंत भेजें
  • सिफ़ोन गैस चरण 14 नाम की छवि
    2
    एक 2.5 सेमी व्यास पारदर्शी ट्यूब और एक शोधणीय कंटेनर प्राप्त करें। पिछले विधियों के साथ, आपको एक ढक्कन के साथ एक ट्यूब और कंटेनर की आवश्यकता होती है जिसमें गैसोलीन डालना होता है। ईंधन को बह निकलने से रोकना बहुत महत्वपूर्ण है या आप जहरीली गैसों को सांस ले सकते हैं। इसके अलावा, इस विधि के लिए, एक पारदर्शी प्लास्टिक ट्यूब की सिफारिश नहीं की जाती है, लेकिन अनिवार्य. चूंकि ईंधन का घूस आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, इसलिए आपको यह देखने में सक्षम होना चाहिए कि उस ट्यूब के अंदर गैसोलीन क्या है, ताकि प्रवाह से पहले पहुंचने से पहले मुंह को दूर किया जा सके।
  • सिफ़ोन गैस चरण 15 नाम की छवि
    3
    वाहन के टैंक में ट्यूब के एक छोर को सम्मिलित करें टैंक के पास जमीन पर खाली टैंक रखो सुनिश्चित करें कि ट्यूब गहरा डाला जाता है ताकि यह ईंधन स्तर से नीचे हो। समझने के लिए कि यह सही ढंग से स्थानांतरित हो गया है, दूसरे छोर से हवा को उड़ाने और बुलबुले को बुदबुदाते हुए सुनना (वाष्प को श्वास न करने के लिए सावधान रहें)।
  • शिफॉन गैस चरण 16 नाम की छवि
    4
    अपने मुंह में ट्यूब के मुफ़्त अंत रखो इस विधि के लिए आपको टैंक से टैंक तक तरल को निकालने के लिए मुंह के साथ चूषण बल बनाना होगा। एक बार जब पेट्रोल का प्रवाह शुरू हो जाता है, तो गुरुत्वाकर्षण बाकी का काम करेगा। आप बहुत सावधान रहना चाहिए कि न तो तरल या इसके वाष्पों को निगलने के लिए। केवल नाक से साँस लें और ट्यूब में पेट्रोल के स्तर पर ध्यान दें।
  • शिफॉन गैस चरण 17 नामक छवि
    5
    अपनी उंगलियों को अपने होंठों के पास रखें ताकि आप तरल मुंह में प्रवेश करने से पहले ट्यूब को बंद करने के लिए तैयार हों। जब आप ट्यूब में चूसना शुरू करते हैं, तरल जल्दी से प्रवाह होगा इसे ब्लॉक करने के लिए तैयार हो जाओ
  • शिफॉन गैस चरण 18 नाम की छवि
    6
    यह ट्यूब के अंदर बेकार है और गैसोलीन बहती प्रवाह को नियंत्रित करता है। कम से कम (बिना दुर्भाग्य से) को खत्म) जहरीले गैसों को साँस लेने का खतरा, मुंह के साथ चूसने की कोशिश करो, फेफड़ों के साथ नहीं, बस एक सिगार धूम्रपान करना और सिगरेट नहीं। जब ईंधन प्रवाह शुरू होता है, यह जल्दी से कर देगा, इसलिए सतर्क रहें जब आपके होंठ से 15 सेंटीमीटर पेट्रोल होता है, तो यह ट्यूब को दबाना देगा निकट अंत के पास और मुंह से इसे ले जाएँ
  • शिफॉन गैस चरण 19 नाम की छवि
    7
    ट्यूब में हवा के बुलबुले की जांच करें इन आपरेशनों के दौरान बुलबुले एक ऐसी आम बाधा का प्रतिनिधित्व करते हैं जो गैसोलीन के सामान्य प्रवाह को रोकता है - परिणामस्वरूप आप घूस के खतरे को बढ़ाते हुए अधिक बल से चूसना करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं। यदि आप ट्यूब में हवा के बुलबुले देखते हैं, तो प्रतिबंध जारी करें और टैंक को ईंधन लौटाएं। पुनः प्रयास करें
  • ट्यूब को ऐसी स्थिति में रखने की कोशिश करें जहां आप सीधे टैंक पर चूस कर सकते हैं। कुछ बुलबुले के मुताबिक, जब ट्यूब ऊपर या नीचे की बजाय बग़ल में बदल जाती है
  • सिफ़ोन गैस चरण 20 नाम की छवि
    8
    टैंक में ट्यूब के अंत में रखें और प्रतिबंध जारी करें। ईंधन टैंक में प्रवाह शुरू होता है, और इस बिंदु पर, गुरुत्वाकर्षण प्रवाह निरंतर रखेगा। जाँच करें कि गैसोलीन एक स्थिर गति से चलाता है
  • शिफॉन गैस चरण 21 नामक छवि
    9
    जब आप आवश्यक ईंधन की मात्रा निर्धारित करते हैं, तो पाइप को ऊपर उठाएं। इस तरह, प्रवाह को रोकें और शेष तरल को टैंक में सुरक्षित रूप से गिरने दें। टैंक में शेष शेष स्थान को ध्यान में रखें और प्रवाह को रोकने से पहले बहुत इंतजार न करें क्योंकि आप गैसोलीन को ओवरफ्लो कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, बस ट्यूब के मुफ़्त अंत को कवर करें और इसे टैंक की ऊंचाई पर उठाएं ग्रेविटी वाहन को तरल से वापस लौटाएगा। आप एक ही प्रभाव को प्राप्त करने के लिए सीधे ट्यूब के अंदर टैंक उठा सकते हैं।
  • शिफॉन गैस चरण 22 नाम की छवि
    10
    टैंक से नली को निकालने के बाद सभी ईंधन को डिकेट किया गया है। आप समाप्त कर चुके हैं! टैंक और टैंक बंद करने के लिए पेट्रोल वाष्पों inhaling से बचने के लिए
  • चेतावनी

    • सावधान रहना नहीं देना पेट्रोल अपने मुंह में प्रवेश करें। केवल ट्यूबों का उपयोग करें, जिसके माध्यम से आप सामग्री देख सकते हैं। गैसोलीन में डालने या इनहेलिंग बहुत खतरनाक हो सकता है।
    • जिस श्वास आप कर सकते हैं वह फेफड़ों के लिए हानिकारक है और आप वास्तव में खराब महसूस कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो एक पंप ट्यूब का उपयोग करें
    • सावधान रहें कि पेट्रोल अतिप्रवाह नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • jerrycan
    • ट्यूब (बेहतर अगर पारदर्शी)
    • पेट्रोल के साथ वाहन
    • पंप ट्यूब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com