Google में एक नौकरी कैसे ढूंढें

इंटरनेट पर सबसे व्यापक खोज इंजन होने के लिए Google सबसे ऊपर जाना जाता है। वर्षों से, कंपनी का मुख्यालय माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में है, जिसका विज्ञापन, ऑनलाइन कार्यालय उपकरण और अन्य उत्पादकता कार्यक्रमों के साथ-साथ इसके इंटरनेट ब्राउज़र को शामिल करने के लिए अपने क्षितिज का विस्तार किया गया है। इतनी खुली परियोजनाओं के साथ, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इंटरनेट कंपनियों में अधिक कर्मचारियों के साथ Google कंपनियों में से एक है यहां तक ​​कि अगर कंपनी में कई पद हैं, तो अपने आप को Google से प्राप्त करने के लिए आपको एक अच्छा फिर से शुरू करने और बहुत कुछ करना होगा।

कदम

विधि 1
कंपनी को जानना सीखें

Google चरण 1 पर नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
Google नौकरियां वेबसाइट पर जाएं और पढ़ें गूगल इसकी मान्यताओं पर करीब ध्यान देता है उन्होंने इस प्रक्रिया के लिए कई वेब पेज बनाए हैं और रोजगार के लिए आवेदन करने में दिलचस्पी रखने वाले किसी भी को जारी रखने से पहले पढ़ना चाहिए:
  • मुख्य Google नौकरियां पृष्ठ, कि आप पाएंगे यहां, उम्मीदवार अन्य प्रासंगिक पृष्ठों और एक खोज फ़ील्ड के लिए लिंक प्रदान करता है जो एक उपयुक्त नौकरी के लिए खोज करने के लिए उपयोग किया जा सकता है। इस पृष्ठ को बुकमार्क करें और वापस जाएं जब आप साइट के बाकी हिस्सों को पढ़ लेंगे।
  • पेज "Google का एक हिस्सा बनें", कि आप पाएंगे यहां, भर्ती के समय Google द्वारा ध्यान में रखी गई सुविधाओं का वर्णन करता है। इस पृष्ठ पर, कंपनी जो उन उम्मीदवारों को अलग करती है जो उन लोगों से काम करते हैं जिन्हें ध्यान में नहीं लिया जाता है को अलग करती है। यह जरूरी है कि जो Google द्वारा काम पर रखा जाना चाहती है वह इस पेज को पढ़ता है।
  • पेज "Google में जीवन", कि आप पाएंगे यहां, पाठकों को Google के लिए काम करने का अर्थ क्या है इसकी एक छवि पृष्ठ में Google से संबंधित लेखों के कई लिंक शामिल हैं, जो आपको यह समझने में सहायता कर सकते हैं कि कंपनी के कर्मचारी अपने पर्यावरण के बारे में क्या प्यार करते हैं
  • Benefit000 पृष्ठ, जो आपको मिलेगा यहां, Google कर्मचारियों को दिए गए सभी लाभों का वर्णन करता है इन में शामिल हैं, लेकिन इनसाइट मेडिकल केयर, मैटर्निटी अवधि और नई माताओं के लिए वेतन प्रोत्साहन और यहां तक ​​कि मुफ्त कानूनी सहायता भी शामिल नहीं हैं। यदि आप Google के लिए काम करना चाहते हैं, तो यह इस पेज को पढ़ने योग्य है
  • Google चरण 2 पर नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता लगाएं कि Google कहां ले रहा है आप इसे कार्यालय के स्थानों पृष्ठ पर कर सकते हैं, जिसे आप पाएंगे यहां. यह साइट ग्रह के सभी प्रमुख Google कार्यालयों को सूचीबद्ध करती है, और लोगों को उस विशिष्ट आइकन का प्रतिनिधित्व करने वाले आइकन पर क्लिक करने की अनुमति देता है और उस स्थान की नौकरी की पेशकशों के बीच खोज करता है। प्रत्येक शहर में ऑफ़र का अपना पेज होता है, जिसे आप स्क्रीन के दाईं ओर मिलेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला Google चरण 3 पर नौकरी प्राप्त करें
    3
    पृष्ठ को ब्राउज़ करें "टीमों और भूमिकाएं" अन्य नौकरी के अवसर खोजने के लिए साइट, जो आपको मिलेगी यहां, नौकरी चाहने वालों को एक समूह में काम करने की उम्मीद की स्थिति देखने की अनुमति देता है। जिन लोगों को स्थानीय कार्यालयों के पृष्ठ पर उपयुक्त कुछ नहीं मिला, उन्हें इस पृष्ठ पर खोजना चाहिए। फिर से, आपको नौकरी की पेशकश सही तरफ मिलेगी।
  • विधि 2
    अपनी जानकारी तैयार करें

    Google चरण 4 पर नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित कर लें कि आपका फिर से शुरू अप टू डेट है समय-समय पर याद रखने के लिए यह एक उपयोगी टिप है, चाहे आप नौकरी की तलाश कर रहे हों या नहीं। अपनी व्यक्तिगत जानकारी में आवश्यक परिवर्तन करें, और सुनिश्चित करें कि आपका "उद्देश्य" वे काम के अनुरूप हैं जिनके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने संदर्भों को जांचना भी एक अच्छा विचार है कि दिखाया गया जानकारी सही है
  • छवि शीर्षक Google छवि पर एक नौकरी प्राप्त करें चरण 5
    2
    एक कवर पत्र लिखें यद्यपि यह चरण आवश्यक नहीं है जब तक आप औपचारिक रूप से स्थिति के लिए आवेदन नहीं करते, यह एक अच्छा विचार है कि आप तैयार हो जाएं, जिसे आप सही समय पर उपयुक्त अनुभाग में पेस्ट कर सकते हैं। आपके कवर पत्र में निम्नलिखित बिंदु शामिल होना चाहिए:
  • एक उपयुक्त ग्रीटिंग
  • आपका नाम और वह काम जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं
  • कारणों से आपको लगता है कि आप उस नौकरी के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं
  • स्थिति के लिए प्रासंगिक अनुभव
  • आपकी संपर्क जानकारी
  • एक अच्छी तरह से लिखा समापन वाक्य
  • Google चरण 6 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र



    3
    वर्तनी को दोबारा जांचें और पत्र को बचाने और फिर से शुरू करें। उन्हें आसान रखें आपको जल्द ही इसकी आवश्यकता होगी
  • विधि 3
    नौकरी के लिए आवेदन करें

    चित्र शीर्षक Google पर एक नौकरी प्राप्त करें चरण 7
    1
    कोई स्थान चुनें। जब आपको अपनी पसंद की नौकरी मिली है, तो स्थानों की साइट पर या पृष्ठ टीमों और भूमिकाओं पर, आपको संबंधित नौकरी की पेशकश पर क्लिक करना होगा। तब आपको योग्यता और आवश्यकताओं के अतिरिक्त स्थिति का विवरण मिलेगा। लिंक पर क्लिक करें "नामांकित व्यक्ति" स्क्रीन के नीचे और नौकरी आवेदन पेज खुल जाएगा।
  • Google के चरण 8 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फ़ॉर्म भरें आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने Google फ़ॉर्म के प्रत्येक अनुभाग को पूरा कर लिया है:
  • संपर्क जानकारी: इस खंड में आपके नाम, पता, टेलीफोन नंबर और अन्य व्यक्तिगत विवरण की आवश्यकता है। यह प्रत्यक्ष है और लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए।
  • पाठ्यचर्या: यहां आपको स्क्रीन पर टेक्स्ट फ़ील्ड में सीधे अपने फिर से शुरू की प्रतिलिपि बनाने या अपने कंप्यूटर से एक फ़ाइल अपलोड करने की संभावना है। इस मामले में सबसे अच्छा विकल्प अपना पुनः अपलोड करना है क्योंकि यह अधिक संभावना है कि यह विधि आपके स्वरूपण को नहीं बदलेगी।
  • शिक्षा: (वैकल्पिक) आपको अपने अकादमिक पृष्ठभूमि के बारे में विवरण शामिल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से कुछ नकारात्मक नहीं है। यथासंभव अधिक विवरण शामिल करना सुनिश्चित करें आप सूची में किसी अन्य संस्था को क्लिक करके जोड़ सकते हैं "एक स्कूल जोड़ें"।
  • ऋण: (वैकल्पिक) इस मामले में आपकी पिछली नौकरियों की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आपने उन पदों को कवर किया है जो आपको अनुभव हासिल करने की अनुमति दे दी है और जो प्रश्न में स्थिति के लिए प्रासंगिक हैं, तो इन विवरणों को शामिल करना बुद्धिमान होगा किसी अन्य पिछली नौकरी में प्रवेश करने के लिए, पर क्लिक करें "एक नियोक्ता जोड़ें"।
  • प्रस्तुति का पत्र: (वैकल्पिक) की आवश्यकता नहीं है, लेकिन जो कोई भी कवर पत्र सम्मिलित करता है, उसे ध्यान में रखा जाने की अधिक संभावना है। बस कट और पेस्ट करें जो आपने पहले लिखा था
  • आपको नौकरी के बारे में कैसे पता चला?: यदि आप इस गाइड का पालन करते हैं, तो आपको चुनना होगा "Google नौकरियां वेबसाइट"।
  • लिंग और नस्लीय / जातीय समूह: (वैकल्पिक) उपयुक्त फ़ील्ड पर क्लिक करें
  • Google 9 में नौकरी प्राप्त करें
    3
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें जब आप फॉर्म को पूरा कर लेंगे, तो एक पृष्ठ आपको यह बताने के लिए खुल जाएगा कि आपका आवेदन प्राप्त हो चुका है और आपको 24 घंटों के भीतर स्वचालित रूप से एक ईमेल जेनरेट करना चाहिए। संदेश यह कहकर समाप्त होता है कि आपको केवल Google से एक प्रतिक्रिया प्राप्त होगी अगर आपको ध्यान में रखा गया है। धीरज रखो - Google को हर दिन सैकड़ों आवेदन प्राप्त होते हैं
  • विधि 4
    कॉलोक्यूमियम

    यदि आपको एक साक्षात्कार के लिए Google द्वारा संपर्क किया गया है, बधाई हो! आप काम पर रखने के करीब एक कदम हैं। आपके साक्षात्कार के दौरान याद रखने के लिए कुछ चीजें हैं:

    • Google केवल असाधारण लोगों को लेता है. यदि आप साक्षात्कार में जाने पर सोचते हैं कि आप काम करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है विश्वास करने के लिए विश्वास करने के लिए कि आप जानते हैं कि आप काम कर सकते हैं - अपने त्वरित सोच और सवालों के अच्छी तरह से तैयार किए गए जवाबों के साथ सबूत देकर - यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि आपको स्थिति के लिए ध्यान में रखा जाता है। सभी प्रकार के प्रश्नों के लिए तैयार करें यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि साक्षात्कार में उड़ान भरने पर मुश्किल सवालों के जवाब देने के लिए Google बलों के उम्मीदवार

    • Google बहुत सारी बातचीत करता है. यदि वार्ता आपको निराश महसूस करता है, तो आप Google के लिए सही नहीं हो सकते हैं। यद्यपि कंपनी ने उम्मीदवारों को प्रस्तुत करने वाले साक्षात्कारों की संख्या कम कर दी है, हालांकि अन्य बहुराष्ट्रीय कंपनियों की तुलना में यह प्रक्रिया अभी भी बहुत व्यापक है अधिक साक्षात्कारों की अपेक्षा करें - कुछ मामलों में 5 तक - और इस प्रक्रिया के दौरान खुशी को नहीं खोना। याद रखें, जितनी अधिक वार्ताओं आप समर्थन करते हैं, उतना ही बेहतर काम पर रखा जा रहा है।

    • Google स्वतंत्र श्रमिकों और विचारकों को पसंद करता है. समूह के काम में अनुभव लगभग हमेशा कंपनी के लिए एक अतिरिक्त मूल्य माना जाएगा, लेकिन Google अपने उम्मीदवारों को स्वतंत्र कार्य के समान रूप से एक मजबूत दृष्टिकोण दिखाने के लिए चाहता है। कंपनी को कुछ लोगों द्वारा सामूहिक, या उन लोगों के समूह के रूप में वर्णित किया गया है जो कंपनी के अच्छे काम करते हैं जो अपने क्षेत्रों में कारगर ढंग से काम कर रहे हैं। यदि आपके पास अकेले काम करने की सुरक्षा नहीं है, तो आप उपयुक्त नहीं हो सकते।

    टिप्स

    • आपके लिए उपयुक्त सभी पदों के उम्मीदवार आपके लिए उपयुक्त हो सकते हैं। यह एक बुद्धिमान रणनीति है, खासकर यदि आप स्थान बदलना चाहते हैं। आप जितने अधिक उम्मीदवारों को पूरा करेंगे, उतनी ही संभावना आपको एक सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त होगी।

    चेतावनी

    • Google में पदों के लिए प्रतिस्पर्धा भयंकर है, और केवल सबसे योग्य उम्मीदवारों को ध्यान में रखा जाता है। अगर आपको जवाब नहीं मिला तो निराशा न करें फिर से शुरू और अपने कौशल और उम्मीदवारों को फिर से सुधारने के लिए आगे बढ़ें, जब एक और स्थान उपलब्ध हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com