संदर्भ के बिना एक नौकरी कैसे प्राप्त करें

कई नौकरी चाहने वालों का सामना करने वाली एक वास्तविकता संदर्भों की कमी है। कामकाजी दुनिया से एक लंबे समय तक अनुपस्थिति, एक राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय हस्तांतरण, या इस तथ्य के कारण हो सकता है कि एकमात्र व्यक्ति जिसे आप पूछ सकते हैं वह मालिक है जिसे आपने आशीष देने के लिए भेजा था जब आपने निकाल दिया था। क्या आप निराश हैं? बिल्कुल नहीं! बेशक, यह आसान नहीं है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप नौकरी पाने की संभावना को सुधारने के लिए कर सकते हैं, बिना संदर्भ के भी।

सामग्री

कदम

किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
संदर्भों के उद्देश्य को समझें नियोक्ता के लिए, संदर्भों को यह समझने की सुविधा है कि आप दोनों एक कर्मचारी के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में क्या सोचते हैं। वे कुछ पेशेवर मानकों के अनुसार काम करने की आपकी क्षमता का परीक्षण करने का एक तरीका हैं, टीम के साथ काम करने की इच्छा, आपके नेतृत्व कौशल आदि। इस तरह, आपको अपनी अनुकूलनशीलता और उन कठिनाइयों का एक विचार मिलता है जिनके कारण संभवतः आप संभवत: कारण कर सकते हैं। यह जानकारी आपके फिर से शुरू और साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान नहीं उभर सकती है
  • बहुत से लोग वर्तमान संदर्भ प्राप्त करने पर जोर देते हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे अब प्रतिबिंबित करते हैं कि आप कौन हैं। इस बारे में जागरूक रहें, लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    विचार करें कि आपको क्यों लगता है कि आपके पास ऐसे लोग नहीं हैं जो संदर्भ दे सकते हैं। आपके मामले से संबंधित विभिन्न संभावनाएं हैं:
  • अगर आपने कुछ समय (बच्चों, बीमारियों, कारावास की अवधि, आदि की तरह प्रतिबद्धता के कारण) के लिए काम नहीं किया है, तो आप सोच सकते हैं कि जो लोग आपके लिए संदर्भ के पत्र लिख सकते हैं, वे अब उपलब्ध नहीं हैं और इसके बारे में कुछ नहीं जानते अपने वर्तमान कौशल में
  • यदि आपने एक असफल स्टार्ट-अप में शामिल होने के लिए एक अच्छी नौकरी छोड़ दी है, तो आप अपने पुराने कर्मचारियों के साथ फिर से जोड़ने के लिए परेशान या नाराज महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप स्थानांतरित हो गए हैं, तो आप उस स्थान पर अपने सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में रहने में कठिनाइयों के बारे में चिंतित हो सकते हैं जहां आप रहते थे।
  • अगर आपको लगता है कि आप पिछले कार्यस्थल पर पुल को जला चुके हैं तो मालिक और कंपनी का अपमान कर रहे हैं और अच्छे शब्दों के बिना जा रहे हैं, तो आप उस संदर्भ को पाने के लिए शायद ही उनसे मिल सकते हैं जो आपको अच्छी रोशनी में रखता है।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    समझने के लिए अपने कारणों का विश्लेषण करें यदि वे समझें या यदि वे केवल बहाने हैं जिनसे आप खुद को डरा रहे हैं कुछ मामलों में, आप भय, चिंता या निराधार अनुमानों के कारण संभव विकल्प की एक श्रृंखला को कम कर सकते हैं। दूसरों में, आप सही हो सकते हैं, लेकिन हमेशा समाधान होते हैं उदाहरण के लिए:
  • अगर आप उद्योग से बहुत दूर रह गए हैं, तो समय की बर्बादी पर विचार न करें। जो लोग आपके काम की सराहना करते हैं, वे नहीं भूल गए हैं कि आप क्या कर सकते हैं: कम से कम यह जानने के लिए कॉल करें कि क्या वे आपके आवेदन का समर्थन कर सकते हैं। सकारात्मक जवाब देने के मामले में वे आपको हां या नो-नंबर बता सकते हैं, यह व्यर्थ नहीं होगा। इसके अलावा, काम से परे सोचो क्या आप स्वयंसेवक थे? क्या आप अपने बच्चों के स्कूल, अन्य प्रकार के एक समूह आदि द्वारा पारिश द्वारा समर्थित हो सकते हैं? क्या कोई परिवार मित्र आपके व्यवसाय, सरकारी एजेंसी या अन्य संगठनों में काम करता है और आपकी सहायता कर सकता है?
  • यदि आपको निकाल दिया गया है, तो आप नहीं सोचते कि आप उस कार्यस्थल पर जाना चाहते हैं जो आपके अंदर विश्वास नहीं करता। हालांकि, इसे छोड़कर संदेहास्पद लग सकता है अपने आप को आंदोलन करने के बजाय, उन लोगों पर विचार न करें, जिनकी वजह से आपको परेशानी होती है, अपने स्तर पर अपने सहकर्मियों के बारे में सोचें और जिन लोगों को आप देख रहे हैं, आपकी क्षमताओं पर प्रतिक्रिया देने में सक्षम कौन होगा। स्पष्ट रूप से, भरोसेमंद लोगों से मदद मांगना याद रखें कि जो भी संदर्भों को देखता है, इन पेशेवरों से संपर्क कर सकते हैं बेहतर है कि आप चुनते हैं कि वह आपके भविष्य के नियोक्ता के लिए जो आपको अनुसंधान करने के लिए मजबूर करने के लिए और आपको नफरत वाले पूर्व मालिक से बात करने के बजाय उसे अच्छी तरह से कहेंगे।
  • यदि आपने पुलों को जला दिया है और उस नौकरी को संदर्भ के एक स्रोत के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहते, तो स्थिति जटिल हो सकती है। पिछले सुझाव का प्रयास करें: अपने स्वयं के स्तर पर एक विश्वसनीय सहयोगी से संपर्क करें या उस पर्यवेक्षक / नेता के अलावा अन्य जिसे आप गलतफहमीएं थीं। अन्यथा, अपने अभिमान को निगलने और स्थिति को समझाने के लिए अपने पूर्व मालिक को दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें। एक अन्य समाधान एक विश्वसनीय तरीके से समझाने के लिए है, आपने कंपनी से संपर्क न करने का निर्णय क्यों लिया, जिसने आपको सन्दर्भ प्राप्त करने के लिए निकाल दिया। आप कह सकते हैं कि आपको लगता है कि आपका पूर्व प्रत्यक्ष पर्यवेक्षक चला गया था। वे इसे नहीं पी सकते हैं, खासकर यदि आपका संभावित नियोक्ता अभी भी जांच करता है हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि कुछ न्यायालय में, कुछ कानून, जैसे गोपनीयता, संभावित नियोक्ताओं को उम्मीदवार द्वारा चुने गए लोगों को और प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं देते - इस मामले में, आप लाभान्वित होंगे।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4



    एक अच्छा साक्षात्कार का समर्थन करें आपके सबसे अच्छे अवसरों में से एक यह है कि एक साक्षात्कार इतना सकारात्मक है कि वह एक मामूली प्रश्न, एक औपचारिकता, आपके अतीत और आपके संदर्भ में बदल जाता है। अगर आप वास्तव में वह व्यक्ति हैं जो आप की तलाश कर रहे हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है, तो यह आपको पैंतरेबाजी के लिए अधिक जगह दे सकता है, भले ही आपके पास कुछ संदर्भ हों। कुछ मामलों में, एक अच्छा साक्षात्कार आपको वर्तमान संदर्भों से छूट देगा, खासकर यदि आपने स्पष्ट किया है कि आप बेहतर अवसरों का पीछा करने के लिए अपनी मौजूदा नौकरी छोड़ना चाहते हैं (या छोड़ दिया है)।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    सीधे मानव संसाधन विभाग से बोलें। आपको ईमानदार होना चाहिए कि आपकी कौन सहायता कर सकता है हम जो कहने वाले हैं, वे आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं, लेकिन जब लोग नौकरी की तलाश करते हैं तो लोगों के संदर्भों में कमी होने पर यह असामान्य नहीं है। कृपया इस विभाग के प्रमुख से संपर्क करें और समझाएं कि इस कारण आपके पास वर्तमान में कोई संदर्भ नहीं है, इसलिए आप अच्छी सलाह की तलाश कर रहे हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो आपके दोस्तों, पड़ोसियों और जिन लोगों के साथ आपने स्वयं सेवा की है, उनके द्वारा दिए गए संदर्भ पेश करें।
  • विनम्र और ईमानदार रहें, कम से कम काम के माहौल से विस्तारित समय के बारे में, सुरक्षा के अभाव के बारे में, जो पूर्व नियोक्ता आपके बारे में कहेंगे (यदि आपको याद है) या कंपनियों की भौगोलिक दूरी के बारे में आपने अतीत में काम किया समझाएं कि आप क्यों सोचते हैं कि आपके पास कोई नहीं है: यह संभव है कि मानव संसाधन आपको किसी को दिखाएंगे हो सकता है कि वे आपको एक विचार देंगे जो आपने भी नहीं माना था।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    उन स्रोतों को ऑप्टिमाइज़ करें, जिनसे आपके संदर्भ आने पर आपके पास कई लोग मौजूद नहीं हैं यदि आप सभी अंडे को एक टोकरी में नहीं रखना चाहते हैं, तो उन्हें अलग-अलग स्थानों पर ढूंढें और अपने समुदाय में शामिल हों। आप यह कोशिश कर सकते हैं:
  • नेटवर्किंग करना यह रणनीति सही व्यक्ति की तलाश में नियोक्ता के लिए सबसे प्रभावी है निश्चित रूप से आपके पास कई दोस्त हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं और जो आपको किराए के प्रबंधक के साथ आमने-सामने बैठने का पास दे सकता है। यह स्वचालित रूप से आपको हर दिन कार्यालय में आने वाले टन के मुकाबले अधिक मजबूत स्थिति में रखता है और शायद ही कभी पढ़ा जाएगा
  • स्वयंसेवा का प्रयास करें एक परिचित चेहरा बनें, जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं कुछ संदर्भों का एक ही मान है, और अधिकतर आयोजकों / प्रबंधकों को आपसे अच्छी तरह बोलने में खुशी होगी - वास्तव में, यह आपके उदार प्रयासों के लिए सिर्फ इनाम नहीं होगा इसके अलावा, इस प्रकार का संदर्भ हमेशा हिट होता है, क्योंकि स्वयंसेवकों को उपयोगी और आशावादी माना जाता है।
  • किसी भी संदर्भ के बिना नौकरी प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अपने संदर्भों के स्रोतों के संपर्क में रहें सबक का खज़ाना और अब से अच्छे पेशेवर रिश्तों को खेती। एक बार जब आप नौकरी लेते हैं, तो अपने आप को सुनना बंद न करें। उन लोगों के संपर्क में रहें, जो आपकी मदद करते हैं, बातों के बारे में बात करते हैं और संदर्भों का स्रोत बनने की पेशकश भी करते हैं, यदि प्रासंगिक हो इसके अलावा, यह अवसरों के लिए खुला दरवाजा छोड़ देता है आपको कभी यह नहीं पता होगा कि आपको इसकी आवश्यकता क्यों है।
  • एक संसाधन के रूप में संदर्भों के स्रोतों का ध्यान रखना। आपको हमेशा समय और मदद देने के लिए धन्यवाद - आखिरकार, उनकी कार्रवाई उदार रही है
  • टिप्स

    • पाठ्यक्रम में संदर्भ शामिल नहीं करें। सामान्य संदर्भ आपको बहुत दूर नहीं ले जाएगा, आपको अपने द्वारा किए गए कार्य के आधार पर उन्हें सावधानी से चुनना चाहिए। यदि आप गंभीरता से काम की तलाश में हैं, तो आपको उन्हें घुमाने के लिए कई की आवश्यकता होगी।
    • रचनात्मक सोचें और अभिनय से समस्याएं हल करें। सिडर्टी और खाने के लिए आपके नाखून कुछ भी नहीं बदलेगा - कम से कम, लोगों की सूची बनाना, जितना ज्यादा आपको बहुत पुराने रिश्तों को हासिल करना है। आपको उत्कृष्ट संदर्भ मिल सकता है लोगों से संपर्क करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करने की क्षमता आजकल काम कर रिश्तों को सरल बना रही है। और फिर बहुत से लोग पुराने दोस्तों से समाचार प्राप्त करना पसंद करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com