कैसे अपने सपनों के काम को खोजने के लिए

आज की अर्थव्यवस्था में, अधिक से अधिक लोग ऐसी नौकरी से संतुष्ट होते हैं जो उन्हें पागल नहीं बनाते हैं या वे शब्द के वास्तविक अर्थ से घृणा करते हैं। हालांकि, सच्चाई यह है कि आप इस तरह से नहीं जी सकते। आपके पास योग्यता के अलावा, सभी को एक पूरा करने वाला नौकरी मिलनी चाहिए और उनकी जीवनशैली के अनुरूप होगा।

कदम

विधि 1
अपनी रुचि के साथ ऑनलाइन नौकरी खोजना

छवि शांत रहो 21
1
मूल्यांकन करें कि आप क्या अच्छे हैं सामान्य तौर पर, आप जिन चीजों से प्यार करते हैं, वे अच्छे होते हैं। उन क्षेत्रों और विकल्पों के बारे में जानें, जो आपकी रूचियों के लिए सबसे उपयुक्त हैं, ताकि आप वास्तव में क्या पसंद कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, आपको बस विभिन्न पेशेवरों पर एक ऑनलाइन खोज करने की आवश्यकता है
  • अपने शौक पर विचार करें और आप उन्हें नौकरी के लिए कैसे अनुकूलित कर सकते हैं
  • अपने पिछले काम के अनुभव, उसके पेशेवरों और विपक्षों के बारे में सोचो।
  • मेक ए सेला स्टेप 14 नामक छवि
    2
    विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों से बात करें आपको प्रत्येक व्यवसाय में शामिल कार्यों का बेहतर विचार मिलेगा। शायद आपके शहर में वे नौकरी मेले आयोजित करते हैं: इस मामले में, भाग लेते हैं, वास्तव में यह जमीन का परीक्षण करने का शानदार अवसर है। आप अपने अनुभवों को साझा करने के लिए मित्रों और रिश्तेदारों को भी आमंत्रित कर सकते हैं।
  • काम के घंटे, प्रमुख बिंदुओं और विभिन्न व्यवसायों की चुनौतियों के बारे में जानें।
  • दूसरों को आमंत्रित करें कि आप जिन नौकरी पर विचार कर रहे हैं उनके बारे में आपको राय दें और आपके पास एक निश्चित पेशा शुरू करने के लिए आपके पास प्रोजेक्ट हैं।
  • ग्राफ़िक डिजाइनर चरण 7 के बारे में विचार करें
    3
    करने की कोशिश करो नौकरी छिपाना. एक पेशेवर सहायता और अवलोकन करने से आपको एक निश्चित व्यापार का मूल्यांकन करने की अनुमति मिलती है और सभी जिम्मेदारियां हैं जो एक विशिष्ट क्षेत्र का मतलब है। आप समझ सकते हैं कि आपको ऐसा करने के लिए वास्तव में क्या काम करना है जो आपको साजिश करता है
  • यह जानने के लिए अपने विश्वविद्यालय से संपर्क करें कि क्या किसी खास नौकरी को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक पेशेवर को समर्थन देने की पेशकश की जाती है। संभावित व्यावसायिक अवसरों को खोजने में नौकरी उन्मुखीकरण कार्यालय या इरास्मस कार्यालय बहुत मददगार हो सकता है।
  • कई एजेंसियों के लिए अवसर प्रदान करते हैं नौकरी छिपाना, खासकर छात्रों के लिए
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 10
    4
    एक मनोवैज्ञानिक परीक्षण लें वेब पर कई मुक्त परीक्षण हैं, जो मनोविश्लेषण के आधार पर, उनके चरित्र और जीवन शैली के लिए सबसे दिलचस्प कामों की पहचान करते हैं। इन प्रश्नावली का उद्देश्य एक पेशेवर मार्ग का पता लगाने में सहायता के लिए, अपने स्वयं के हितों के अनुकूल विशिष्ट व्यवसायों का सुझाव देना है। आप उन नौकरियों की खोज भी कर सकते हैं जो आपको नहीं पता था कि अस्तित्व में है।
  • विभिन्न प्रकार के परीक्षण हैं, ऐसा करने की कोशिश करें यह या यह.
  • परीक्षण में 68 प्रश्न हैं और इसे पूरा करने में लगभग 10 मिनट लगते हैं।
  • जवाब आपकी वास्तविक प्रकृति को प्रतिबिंबित करना चाहिए, न कि आप जो बनना चाहते हैं या आपको लगता है कि आपको स्वयं या किसी और के लिए होना चाहिए।
  • सुझाए गए काम के बारे में आपको बेहतर सूचित करने के लिए आपको उपयोगी लिंक दिखाए जाएंगे।
  • याद रखें कि कोई गलत जवाब नहीं है, कोई भी सही या गलत प्रकार के व्यक्तित्व नहीं है
  • इमेन्ट शीर्षक से आइस्ट्रन के एक पत्र लिखो चरण 7
    5
    परीक्षा आपको अलग-अलग जानकारी देगा परिणाम आपको अपने व्यक्तित्व के सबसे गहरे लक्षणों की खोज में मदद करेंगे, उदाहरण के लिए यदि आप एक तार्किक या भावनात्मक तरीके से सोचते हैं, तो आप समझ जाएंगे, अगर आप किसी टीम या व्यक्ति को करना पसंद करते हैं अपने आदर्श काम के माहौल पर विचार करें यदि आप जावक हैं और लोगों के साथ संपर्क में रहना पसंद करते हैं, तो आप नौकरी के बारे में सोच सकते हैं जो आपको नए लोगों से मिलने और बातचीत करने की अनुमति देती है। यदि आप अंतर्मुखी हैं, तो व्यवसायों पर विचार करें जो आपको एक अकेले वातावरण में काम करने की अनुमति देते हैं। परीक्षण आपको इस दृष्टिकोण से अपने दृष्टिकोण को समझने में मदद करेगा।
  • बहिर्वाह शिक्षण, बिक्री, होटल प्रबंधन, रेस्तरां या दवा के समान क्षेत्रों के लिए बेहतर अनुकूलन करते हैं।
  • Introverts बेहतर एकमात्र नौकरियों के लिए अनुकूलित कर सकते हैं, जैसे कार्यालय में जगह लेने वाले, जिसमें लेखांकन, लेखन और संपादन शामिल है
  • रिटायर अमीर चरण 1 शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने आदर्श जीवन शैली पर विचार करें यदि आप सस्ती रहने या अक्सर यात्रा करने का सपना देखते हैं, तो आपको बड़े पेचेक के साथ नौकरियों की तलाश करनी चाहिए। उन व्यवसायों के औसत वेतन की जांच करें जिन्हें आप यह निर्धारित करने के लिए विचार कर रहे हैं कि क्या वे आपके लिए जीवन शैली की पेशकश करेंगे उदाहरण के लिए, आप औसत ऑनलाइन पा सकते हैं इस साइट.
  • यहां तक ​​कि अगर आप एक परिवार और बच्चों चाहते हैं पर विचार करें कुछ नौकरियों के लिए हर हफ्ते 40 घंटे की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, जो उन लोगों द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए जो एक परिवार बनाने की आशा रखते हैं।
  • विधि 2
    नौकरी की तलाश करें

    एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर बनने वाला इमेज चरण 8
    1
    ध्यान लगाओ और निराश मत बनो। अपने आप को खोज में अन्य लोगों द्वारा समर्थित होना चाहिए जब आपको वाष्प छोड़ने की आवश्यकता होती है तो वे आपको व्यावहारिक सलाह दे सकते हैं या आपको सुन सकते हैं याद रखें कि नौकरी खोजने में समय लगता है, इसलिए आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह आपकी धैर्य रखे और व्यस्त हो
  • एक अन्य राज्य के चरण 10 में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    गुच्छे के साथ फिर से शुरू करें आपकी सभी योग्यताओं की एक विस्तृत सूची के साथ, यह पेशेवर और देखभाल के लिए होना चाहिए। अगर आपके पास सीवी अच्छी तरह से नहीं किया गया है, तो आपके आवेदन को शायद ही मानव संसाधनों द्वारा ध्यान में रखा जाएगा। Word पर उपलब्ध स्वरूपों का उपयोग करें जो आपको पाठ्यक्रम बनाने में मदद करेगा, लेकिन आप ऑनलाइन संसाधनों को भी ढूंढ सकते हैं।
  • इसे देखने के लिए उपयोगी होगा इस साइट, यह आपको यूरोपीय प्रारूप में पाठ्यक्रम लिखने की अनुमति देगा, अन्य भाषाओं में भी।
  • पाठ्यक्रम में उस नौकरी से संबंधित व्यावसायिक अनुभव शामिल होना चाहिए जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं।
  • एक उद्यमी अनुदान के लिए लागू शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    एक पोर्टफोलियो तैयार करें सभी कार्य-संबंधित दस्तावेजों को एक स्थान पर रखने और अपनी परियोजनाओं को दिखाने के लिए यह बहुत उपयोगी है। यह स्थगित वार्ता के क्षणों में भी आपकी मदद करेगी या सिर में आने वाले लोगों के लिए ठोस जवाब देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने पेशेवर अनुभवों के बारे में सवाल पूछे जाते हैं, तो आप एक रिपोर्ट या एक परियोजना के आंकड़े दिखा सकते हैं।
  • यदि आप सिखाते हैं, तो आप अपना शामिल कर सकते हैं मिशन, सिफारिश के पत्र, छात्र काम और एक नमूना सबक यदि आप एक फोटोग्राफर हैं, तो आप अपने सबसे अच्छे शॉट्स या अन्य कार्यों को सम्मिलित करके पोर्टफोलियो का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।
  • सीओ अलविदा कहो सहकर्मियों के लिए चरण 8
    4
    पाठ्यक्रम को वितरित करें आजकल काम खोजने और आवेदन करने के कई तरीके हैं। आप Monster.com या Indeed.com जैसी साइटों पर खोज सकते हैं, अपने स्थानीय समाचार पत्र पर एक नज़र डाल सकते हैं, कंपनियों की वेबसाइटों को सीधे जा सकते हैं या खुद को व्यक्ति में पेश कर सकते हैं। जो भी विधि आप चुनते हैं, हमेशा सही एंटेना के साथ रहना सुनिश्चित करें और जितनी बार आप कर सकते हैं, उतनी बार लागू करें।
  • जब भी आप आवेदन करने का इरादा रखते हैं, आपको परिचय का एक व्यक्तिगत पत्र भेजना होगा, जिसमें आप अपने बारे में कुछ बात करेंगे और आपने इसे प्रस्ताव देने का फैसला क्यों किया? ऑनलाइन आप विभिन्न संसाधनों को लिख सकते हैं, उदाहरण के लिए इस साइट.
  • स्कॉलरशिप के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 11



    5
    लाभदायक संबंधों को विकसित करने के लिए नेटवर्किंग का लाभ उठाएं कई मामलों में नेटवर्किंग और उन लोगों के साथ संचार करके काम करना संभव है जो एक-दूसरे को जानते हैं। पूर्व नियोक्ता, सहयोगियों और दोस्तों के साथ सकारात्मक संबंध स्थापित करके, काम पर रखा जा सकता है। कंपनियां अपने कर्मचारियों द्वारा प्रदत्त कनेक्शनों का फायदा उठाना चाहती हैं
  • दोस्तों, रिश्तेदारों और परिचितों से बात करें, आप किस प्रकार की नौकरी तलाश रहे हैं, यह बताएं।
  • मदद के लिए पूछने से डरो मत एहसान के लिए पूछने के लिए दुनिया का अंत नहीं है, केवल कृतज्ञता और व्यावसायिकता के साथ दूसरों की तत्परता को पुरस्कृत करना सुनिश्चित करें।
  • यू.एस. चरण 3 में पीएचडी के लिए आवेदन करें
    6
    लिंक्डइन पर एक प्रोफ़ाइल खोलें लोगों को आप की तरह जानते हैं और उन साइटों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करें जो आपको कार्य के लिए ढूंढने में सहायता करें। नेटवर्किंग के लिए सबसे अधिक उपयोगी अनुसंधान और अन्वेषण के कई कारण होते हैं इस संबंध में लिंक्डइन सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले आउटलेट्स में से एक है। एक प्रोफ़ाइल खोलना स्वतंत्र है और आपको पेशेवर अवसर, व्यवसाय और नए व्यापारिक व्यवसाय खोजने में मदद मिलेगी।
  • दुबई में एक नौकरी ढूँढ़ें छवि चरण 5
    7
    जब तक आप किसी और को नहीं मिलते, तब तक मौजूदा जगह को पकड़ो। नौकरी खोजना चुनौतीपूर्ण है, इसलिए आपको अपने वर्तमान स्थान को तब तक नहीं छोड़ना चाहिए जब तक आपको एक आकर्षक स्थान नहीं दिया जाता है। एक बार जब आप खुद को आग लगाने के लिए तैयार हों, तो कंपनी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए नियोक्ता के अनुसार, अनुबंध के अनुसार, नियोक्ता को अच्छे समय में सूचित करना सुनिश्चित करें।
  • यदि आप कंपनी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखते हुए पद छोड़ देते हैं, तो आप अपने पूर्व नियोक्ता को बता सकते हैं कि भविष्य में वे आपके संदर्भ का अनुरोध करेंगे।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 15
    8
    यथार्थवादी होने की कोशिश करें यह संभव है कि आप अभी तक अपने सपनों के काम के लिए योग्य नहीं हैं। तो आपको अपने आप को अच्छी तरह से अवश्य सूचित करना चाहिए, अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए शीर्षकों और आवश्यक चरणों को समझें। आप अभी सीईओ के रूप में काम करना शुरू नहीं कर सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे आप इस भूमिका को खेल सकते हैं।
  • निर्धारित करें कि आपके सपनों का काम शैक्षणिक या अन्य प्रशिक्षण के लिए आवश्यक है।
  • ऐसी नौकरी स्वीकार करें जो आपको अपनी इच्छानुसार भूमिका निभाने के लिए प्रेरित कर सकें। कभी-कभी महत्वपूर्ण बातों को दरवाजे में एक पैर डाल दिया जाता है, और फिर धीरे-धीरे ऊपर की तरफ चढ़ कर
  • उस क्षेत्र में नौकरी की तलाश करें जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नर्स बनना चाहते हैं, तो अध्ययन करते समय डॉक्टर के कार्यालय में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने की कोशिश करें: यह अनुभव आपको पर्यावरण और काम की गति को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकता है।
  • विधि 3
    एक उत्कृष्ट साक्षात्कार करें

    छवि शीर्षक से चित्रित करना आपका बॉस टू लेट वी वर्क फ्रॉम होम चरण 5
    1
    साक्षात्कार के लिए तैयार करें अपने सपनों के काम के लिए आवश्यक सभी कौशल की समीक्षा करें, लेकिन विशेष रूप से, संभावित साक्षात्कारकर्ताओं के साथ बातचीत करने के लिए प्रयोग करें। आप इसे अकेले या कंपनी में कर सकते हैं आप विश्वविद्यालयों या व्यावसायिक मार्गदर्शन केंद्रों द्वारा आयोजित परीक्षण साक्षात्कार में हिस्सा ले सकते हैं। वे आपको संभावित नियोक्ताओं को देने वाले छाप पर प्रतिक्रिया देंगे।
    • जब आप संभव उत्तर के साथ अभ्यास करते हैं, तो किसी के सामने ज़ोर से बोलें इससे आपको बेहतर तैयार करने में मदद मिलेगी।
    • पाठ्यक्रम 12-अंक वाले वर्ण के साथ लिखा जाना चाहिए, बिना व्याकरण या टाइपोग्राफ़िकल त्रुटियों के।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला बाल सहायता चरण 20
    2
    पेशेवर पोशाक एक साक्षात्कार के दौरान दिखाए गए आउटफ़िट एक छवि बनाने या आपके तरीके के बारे में एक धारणा बनाने में मदद करते हैं, इसलिए जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं और आपको कंपनी को आप किराया।
  • एक साक्षात्कार के लिए सबसे उपयुक्त क्या है यह जानने के लिए कंपनी के बारे में जानें
  • जब भी आपको कपड़ों के बारे में संदेह है, तो आपको अपने आप को थोड़ा अधिक सुरुचिपूर्ण तरीके से तैयार करना चाहिए, ताकि अनौपचारिक रूप से दिखाई देने का खतरा न हो।
  • यदि आपके पास साक्षात्कार के लिए पर्याप्त कपड़े नहीं हैं, तो मॉल पर जाएं और एक सेल्समैन से मदद मांगें।
  • छवि एक अच्छा काम इंटरव्यू चरण 1 शीर्षक है
    3
    उन कंपनियों के बारे में जानें जो आपको साक्षात्कार के लिए बुलाते हैं। आपको इतिहास, मिशन, संस्थापक और इसके बारे में और जानना चाहिए। बैठक के दौरान वे बहुत विशिष्ट प्रश्न ला सकते हैं, इसलिए तैयार होने के लिए बेहतर है, समाज में एक निश्चित रुचि दिखाई दे रही है।
  • आपसे पूछा जाएगा कि आप उस कंपनी में काम क्यों करना चाहते हैं एक अच्छा जवाब तैयार करना सुनिश्चित करें
  • एक नौकरी साक्षात्कार के लिए तैयारी शीर्षक चित्र 10
    4
    आप उन सभी साक्षात्कारों में भाग लेने के लिए सहमत हैं, जो आपके पास रिक्त पदों वाली कंपनियों द्वारा दिए गए हैं। उद्योग के बारे में सब कुछ जानें साक्षात्कार सूचना और नेटवर्किंग के अच्छे स्रोत हो सकते हैं, चाहे आप को किराए पर लिया जाए या नहीं।
  • उन नौकरियों के साक्षात्कार भी स्वीकार करें, जो आपकी रुचि नहीं लेते, क्योंकि अभ्यास आपको सुधारने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक इष्टतम अनुष्ठान कदम 12
    5
    साक्षात्कार के बाद अपने आप को आभारी दिखाना अगले दिन, जिस व्यक्ति से आपने बात की थी, उसे धन्यवाद दें: आप एक अच्छा प्रभाव डालेंगे और आपको याद रखेंगे। आप इसे पोस्ट या ई-मेल द्वारा भेज सकते हैं आपको समय देने और उससे कहने के लिए उसे धन्यवाद देना होगा कि आप संपर्क करना चाहते हैं।
  • बीई डेट फ्री स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    6
    पथ पर प्रतिबिंबित करें अगर आप सोच रहे हैं कि आपको क्यों नहीं बुलाया गया है या किराए पर लिया गया है, तो क्या गलत हुआ यह पता लगाने के लिए पेशेवरों और विपक्ष की एक सूची बनाएं। अपनी कमजोरियों पर कार्य करें और प्रदर्शन को बेहतर बनाने का प्रयास करें। नौकरी के लिए आवेदन करने का मतलब भयंकर प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए हमेशा अनुभव से सीखना और तैयार रहना महत्वपूर्ण है।
  • पाठ्यक्रम की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि यह त्रुटियों से मुक्त है।
  • मित्रों और परिवार के साथ अनुभव साझा करें, उन्हें अपने उत्तरों पर सलाह देने के लिए आमंत्रित करें। यह आपको विचारों का आदान-प्रदान करने और भविष्य की वार्ता के लिए विचारों को इकट्ठा करने में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • एक साक्षात्कार के दौरान ध्यान से सुनना सीखें घबराहट से अभिभूत होना आसान है या अपनी असुरक्षाओं से विचलित होना आसान है, लेकिन एक गहरी और केंद्रित सांस लेना
    • खतरनाक दिखाई देने से डरो मत और याद रखें कि आप दूसरों से मदद के लिए बहुत अच्छी तरह से पूछ सकते हैं।

    चेतावनी

    • ऐसा नहीं कहा जाता है कि आप अपने सपनों का काम पायेंगे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तोड़ना होगा। खेल में वापस आ जाओ और अपने रास्ते की दृष्टि खोना मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com