एक फोटोग्राफर के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें

एक फोटोग्राफर के रूप में जीवित करना उतना मुश्किल है जितना फायदेमंद है। आधे से अधिक पेशेवर फोटोग्राफर फ्रीलांसरों हैं फ़ोटोग्राफ़र के रूप में काम पर रखने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

कदम

एक फोटोग्राफर चरण 1 के रूप में नौकरी प्राप्त करें
1
बाजार की जरूरतों की पहचान करें। फ़ुल-टाइम फोटोग्राफरों को किराए पर रखने वाले कंपनियां आमतौर पर उनके व्यवसाय की विशिष्ट ज़रूरतें होती हैं उदाहरण के लिए, एक ऑनलाइन नीलामी कंपनी को अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए जाने वाले उत्पादों की तस्वीरों की आवश्यकता हो सकती है। अन्य पूर्णकालिक नौकरियों में स्कूल सालाना, शॉपिंग सेंटर में फोटो पोर्ट्रेट, या थीम पार्कों में फोटो की गतिविधियां शामिल हैं।
  • एक फोटोग्राफर चरण 2 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सबसे पहले, तय करें कि आप किस प्रकार की फोटोग्राफी के बारे में भावुक हो और जितना संभव हो उतने शॉट्स करें। अपने काम के क्षेत्र में किए गए कार्य को देखें और उन शक्तियों को विकसित करने का प्रयास करें, जो आपको आकर्षक उम्मीदवार बनाते हैं। उन कंपनियों के लिए देखो जिनके पास रोजगार उपलब्ध हो सकते हैं और उनकी ज़रूरत वाले फोटोग्राफ के प्रकारों का अध्ययन कर सकते हैं।
  • एक फोटोग्राफर चरण 3 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जिस कार्य को हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं उसके आधार पर एक पोर्टफोलियो को एक साथ रखो। यदि आप एक विज्ञापन एजेंसी के लिए एक फोटोग्राफर होने के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो अपने पोर्टफोलियो को ऑब्जेक्ट की तस्वीरों में भरें।
  • अपने सबसे अच्छे कामों को एक साथ रखें और उन विषयों को बनाने की कोशिश करें जो फोटोग्राफरों को रोमांचक बनाते हैं। कारों, कोला के डिब्बे, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की छवियां शामिल करें, उन्हें रोचक और नाटकीय प्रकाश संदर्भ में डालें। एक असामान्य स्थानों में तस्वीरें लें, जैसे किसी नदी के किनारे पर एक घाटियों में सेलफोन। यह दिखाएगा कि आप रचनात्मक हैं, और यहां तक ​​कि अगर विषय और संदर्भ व्यर्थ हैं, तो यह उस उत्पाद की संरचना और गुणवत्ता है जिसे नियोक्ता चाहते हैं
  • वस्तुओं को देखो और सोचो "यदि मैं इस ऑब्जेक्ट को प्रचार करना चाहता हूं, तो मैं एक छवि के साथ लोगों का ध्यान कैसा कर सकता हूं?"
  • एक फोटोग्राफर चरण 4 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    फोटोग्राफिक पोर्ट्रेट्स के लिए, अपने पोर्टफोलियो को चेहरे, बस्ट्स, 3/4 आंकड़े और व्यक्तियों और समूहों के पूर्ण-लंबाई वाले शॉट्स के चित्र भरें। सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ रंग हैं, कुछ काले और सफेद, कुछ सेपिया टोन और अन्य लोकप्रिय चित्र फिल्टर के साथ।
  • मित्रों, परिवार की तस्वीरें लें, कोई भी आपके लिए तैयार हो सकता है तस्वीरें ले लो जो वास्तव में विषय के व्यक्तित्व को दिखाते हैं। कई अलग-अलग नस्लीय समूहों की छवियों का भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि प्रकाश आवश्यकताओं और रंग विनियमन अलग-अलग रंगों के साथ अलग-अलग हैं।
  • केंद्रीय वस्तु जो एक नियोक्ता पोर्ट्रैचर पोर्टफोलियो में तलाश करेगा वह विषय का आत्मसमर्पण होगा। एक गर्म मुस्कान के साथ एक महिला की तस्वीर, जिनकी त्वचा बिल्कुल सही दिखती है और उसकी आँखें आपके रोशनी के लिए शानदार हैं, यह एक बढ़िया विकल्प होगा, भले ही आप उस फजी प्रभाव को खोज रहे हों जो काफी काम नहीं कर रहे थे।
  • एक छायाचित्रकार के रूप में नौकरी प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 5
    5
    ध्यान रखें कि नियोक्ता को शायद क्या चाहिए: आउटडोर शॉट्स? चित्र? बंद हुआ परिदृश्य? वाणिज्यिक उत्पादों के शॉट्स? इस पर आधारित एक पोर्टफोलियो बनाने का प्रयास करें।



  • एक फोटोग्राफर चरण 6 के रूप में नौकरी प्राप्त करें
    6
    अपने पोर्टफोलियो को लचीला रखें, ताकि आप उस नौकरी के इंटरव्यू के आधार पर इसे बदल सकें। जितना संभव हो उतने साक्षात्कारों के लिए याद रखें - आप जिन हजारों फोटोग्राफरों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, इसलिए आप अभी नौकरी पाने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं। पेशेवर बनें, शिष्टाचार और दया से व्यवहार करें, अपनी रचनात्मकता दिखाएं, और आलोचना को सुनने के लिए तैयार रहें।
  • छायाचित्रकार के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चित्र 7
    7
    उन लोगों से संपर्क करें जिन्हें आप करना चाहते हैं। उन्हें पूछें कि वे कितने सफल थे।
  • एक छायाचित्रकार के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक छवि 8 चरण 8
    8
    फोटोग्राफर किराए पर लोगों से संपर्क करें उनसे पूछें कि वे क्या देख रहे हैं। अगर आप ईमानदार, गंभीर और मैत्रीपूर्ण हैं, तो आपको कुछ मार्गदर्शन देने के लिए ज्यादातर लोग दो मिनट बिताने में प्रसन्न होंगे।
  • एक चित्र फोटोग्राफर के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक चित्र 9
    9
    यदि आपको बर्बाद हो तो हतोत्साहित न करें तस्वीरें लेने, फ्रीलान्स काम करना जारी रखें और अपना पोर्टफोलियो बनाएं यह आपका जुनून होना चाहिए जो आपको दृढ़ रहने के लिए प्रेरणा देता है।
  • चेतावनी

    • फोटोग्राफी के साथ शुरू करना महंगा हो सकता है - नियोक्ता अपेक्षा करते हैं कि आपके पास पेशेवर उपकरण, सभी आवश्यक लेंस और, कुछ मामलों में, प्रकाश उपकरण
    • इससे पहले कि आप अपने आप को एक फोटोग्राफर कहीं मिल जाए, आपको सौ बातचीत करना पड़ सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक गुणवत्ता वाला DSLR अर्ध-पेशेवर कैमरा (आप अपना पहला चेक प्राप्त करने के बाद पेशेवर खरीद सकते हैं)।
    • एक फोटो स्टूडियो - यह अविश्वसनीय कुछ नहीं है, लेकिन एक अच्छा घर स्टूडियो में 3 छाता रोशनी प्रत्येक के लिए अलग फिल्टर किट, कैमरा पर माउंट करने के लिए प्रभामंडल का प्रकाश, अलग बैकड्रॉप, एक अलग और निजी ड्रेसिंग क्षेत्र होना चाहिए मॉडल, एक रैक अलमारी, चश्मे की एक जोड़ी की तरह कई सामान, कुछ बोअस, शॉल, निहित, दस्ताने, आदि।
    • कुछ पूर्ण पोर्टफोलियो
    • एक आशावादी रवैया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com