फायर होने के बाद काम कैसे करें

बचे होने के नाते निश्चित रूप से आदर्श स्थिति में नहीं है फिर भी यह एक ऐसी स्थिति है जिसे रणनीतिक रूप से प्रबंधित किया जा सकता है, ताकि कम से कम असुविधा के साथ काम करने के लिए तत्काल वापस लौटा सकें

कदम

विधि 1
अगले चरण पर निर्णय लें

आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
स्वीकार करें कि आपके साथ क्या हुआ। यदि आप अतीत की घटनाओं को पार नहीं करते हैं तो आगे बढ़ना बहुत मुश्किल है यहां तक ​​कि अगर आपके पास ज़िम्मेदारियां हों, तो आपको आगे बढ़ने और स्थिति को दूर करने के लिए एक सकारात्मक तरीका ढूंढने के लिए तैयार रहना चाहिए। अनुचित बर्खास्तगी से संबंधित समस्याओं को हल करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आपको इसका कारण ढूंढने में बाधा उत्पन्न हो सकती है।
  • आपके पीछे अपनी शर्म की बात छोड़ दो ज्यादातर मामलों में आपको शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है। यदि कोई नियोक्ता आपको पूछता है कि क्यों और कर्मचारियों का कारण कम है, तो वे बताते हैं कि इन लागतों में कटौती, आमतौर पर वित्तीय रणनीतियों के बीच गिना जाता है, जो किसी कर्मचारी के प्रदर्शन के साथ कुछ नहीं करता है।
  • यह समझने की कोशिश करें कि आपको क्यों निकाल दिया गया। यदि अन्य लोगों को भी निकाल दिया गया है तो आपको इसे निजी हमले के रूप में नहीं लेना चाहिए, लेकिन कटौती के हिस्से के रूप में, जो बड़ी कंपनियों की दुनिया में अधिक से अधिक बार आती है।
  • कारण दिल से ज्यादा नहीं लेते हैं कुछ कंपनियां उस कारणों का कारण बता सकती हैं कि वह क्यों फ़ायरिंग कर रहे हैं, लेकिन यह केवल काटने का उनका तरीका हो सकता है
  • अपने पक्ष में कटौती के पल का उपयोग करें अगर दूसरों को भी निकाल दिया गया है, तो यह प्रेरणा का उपयोग करने के लिए कहने के लिए कि कंपनी ने उस समय के दौरान अन्य लोगों को भी निकाल दिया और दूसरों के साथ आपको निकाल दिया गया।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सोचें किस क्षेत्र में आप काम करना चाहते हैं यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि आपको जरूरी नहीं काम करना है जहां आपने हमेशा काम किया है। अन्य विकल्पों की खोज करें और देखें कि क्या आपके पास अनिवार्यताएं हैं या यदि आपके पास अध्ययन करने का समय है, ताकि आपके पिछले ज्ञान को नए क्षेत्र में एकीकृत किया जा सके।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नई नौकरी की तलाश करने के लिए आवश्यक प्रयास स्वीकार करें नौकरी की तलाश हर काम में एक नौकरी है आपको शोध करना, पाठ्यक्रम तैयार करना (अगले चरण को देखें), खुली पोजिशन को देखने, लोगों से बात करने, बेहतर परिणाम पाने के लिए आपको क्या लेना चाहिए या नहीं, इसके बारे में निर्णय लेने की आवश्यकता होगी किसी अन्य नौकरी की तलाश करने के लिए प्रत्येक दिन काफी संख्या में घंटों का उपयोग करने की योजना बनाएं।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    पाठ्यक्रम को ठीक करें ऐसा लगता है कि यह सही आकार में नहीं है पाठ्यक्रम के व्यक्तिपरक स्वभाव को देखते हुए, यह एक अच्छा समय है कि एक पेशेवर द्वारा समीक्षा की जाने वाली छोटी राशि का निवेश करने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको सर्वोत्तम संभव प्रकाश में डाल दिया जाए और प्रश्न में वापस आ जाए। अन्यथा, यदि आप इसे खुद करना पसंद करते हैं, तो समय और ऊर्जा दोहराएं, और संभव के रूप में प्रभावी बनाने के लिए नि: शुल्क उपकरण खोजने के लिए कुछ शोध करें।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    नेटवर्किंग करें जिन लोगों को आप जानते हैं कि खुली स्थिति क्या है, या यदि उपलब्ध है, तो अपने परिवार और अपने दोस्तों के नेटवर्क को मत भूलें संदर्भों के लिए खोजें, इनमें से कुछ लोगों के लिए आपके लिए कुछ हो सकता है
  • विधि 2
    उम्मेदवार

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    परिचय के पत्र में या पाठ्यक्रम में अपनी बर्खास्तगी के बारे में बात न करें। इन दस्तावेजों को उनकी प्रस्तुति में सकारात्मक और आशावादी होना चाहिए।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवेदन में बहुत अधिक स्पष्टीकरण न दें। आपके आवेदन में, उस फ़ील्ड में "मैं इसे व्यक्ति में चर्चा करना चाहता हूं", या "रोजगार संबंधों के अंत" या "समाप्त" लिखें, जिसमें आप से पूछा गया कि आपने कंपनी को क्यों छोड़ा?
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    ऐसा कुछ न लिखें जो किसी भी कारण से संदेह पैदा कर सकता है। यदि आपने नौकरी छोड़ने से पहले कुछ दिनों या हफ्तों के लिए काम किया है, तो कोई कारण नहीं है कि आपको इसे अपने आवेदन / पाठ्यचर्या में क्यों शामिल करना चाहिए। इसे वास्तविक कार्य के बजाय परीक्षण अवधि के रूप में देखें
  • विधि 3
    साक्षात्कार

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1



    तैयार रहें वे आपसे पूछ सकते हैं, "आपको क्यों निकाल दिया गया?" जैसे ही वे उम्मीदवारी से समझते हैं कि कुछ गड़बड़ है ... जवाब तैयार करने के लिए क्षेत्र के पत्रिकाओं को पढ़ें। बहुत सारे स्पष्टीकरण देने की कोशिश न करें - जैसा कि विशेषज्ञ कहते हैं, "आपको क्या कहना है, उसके बारे में जल्दी से अभ्यास करें। इसे संक्षेप में बताएं, ईमानदारी से और आगे बढ़ें। "
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    ईमानदारी से रहें जब आप उन लोगों को कहते हैं जो आपसे साक्षात्कार करते हैं क्योंकि आपको निकाल दिया गया है, सच कह कर शुरू करें। लोगों को बताएं कि आपके साथ क्या हुआ और इस अनुभव से आपने क्या सीखा है
  • आप बर्खास्तगी के कारणों को ढंक सकते हैं, लेकिन क्या हुआ, इसके बारे में झूठ बोलने की बात नहीं है। नियोक्ता को नौकरी छोड़ने के कारणों के बारे में झूठ बोलने से तत्काल बर्खास्त हो सकता है। कई लोग यह निर्दिष्ट नहीं करते हैं कि क्या यह फायरिंग या काटने वाले कर्मचारियों के बारे में है, लेकिन कटौती आमतौर पर व्यावसायिक निर्णय लेने का संकेत है।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    क्या हुआ उसकी जिम्मेदारी लीजिए यह अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है कि उंगली को दूसरों पर दोष न लगाएं। यह आपके नियोक्ता से सुझाव दे सकता है कि आप अपनी ज़िम्मेदारियां नहीं ले सकते, लेकिन आप उन्हें बदला लेने के लिए बाहर निकालना चाहते हैं।
  • अपने पिछले नियोक्ता के बारे में बुरी तरह से बात न करें, भले ही आपको निकाल दिया गया हो। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब यह भविष्य के नियोक्ताओं और साक्षात्कारकर्ता की बात आती है। कैसे "आप कंपनी के प्रति वफादार और वफादार थे, कैसे आप उनसे साथ रहते हुए एक दिन रिटायर होने की आशा रखते थे, और कटौती के कारण यह कितना अफसोस होता था।
  • "वे सभी कितने अच्छे हैं।" यहां तक ​​कि अगर आपको अभी भी निकाल दिया गया है, तो आपकी पुरानी कंपनी की सकारात्मक राय आपको कम खतरा बना देती है।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    बर्खास्तगी के मुद्दे पर छोटे जवाब दें लगातार बात न करें या पूरी कहानी न बताएं, क्योंकि इससे आपको परेशानी हो सकती है या आपको रक्षात्मक लग सकता है।
  • विधि 4
    संदर्भों का उपयोग करें

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने संदर्भों का उपयोग अपने आप को बचाने के लिए करें अगर आपके पास पूर्व सहयोगियों या प्रबंधकीय स्टाफ हैं जो आपको एक संदर्भ छोड़ सकते हैं और स्पष्ट रूप से बता सकते हैं कि आपने क्यों छोड़ा, तो आप काम खोजने के करीब एक कदम होंगे।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    याद रखें कि सभी नियोक्ताओं के पास समय नहीं है या संदर्भों को देखने के लिए तैयार हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें यदि आपको जो नौकरी से निकाल दिया गया था वह सूची में पहली नौकरी के बीच नहीं है, तो एक अच्छा मौका है कि नियोक्ता आपको कुछ भी पूछने से परेशान नहीं करेगा, इसलिए यह स्वीकार करने के लिए हमेशा आपकी रुचि नहीं है कि आपको निकाल दिया गया है।
  • आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    पता है कि आपके पिछले नियोक्ता के अधिकांश संदर्भ केवल यह कहेंगे कि आपने वहां काम किया है (रोजगार संबंधों की शुरूआत और समाप्ति तिथि)। कई न्यायालयों में नियोक्ताओं पर मुकदमा चलाया जा सकता है, यदि वे आपके कार्य से संबंधित विशिष्ट मुद्दों का खुलासा करते हैं।
  • विधि 5
    नई नौकरी की तलाश में यथार्थवादी होने के नाते

    आप के बाद एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कई अवसरों को खोने के लिए तैयार रहें। वास्तविकता यह है कि कुछ संभावित नियोक्ता इस तथ्य से भाग जाएंगे कि आपको निकाल दिया गया है और इसके पीछे कारण हैं। कुछ मामलों में, हालांकि, आप इसे से बचने में सक्षम नहीं हो सकते, खासकर अगर नियोक्ता खुले दिमाग में नहीं है या यदि बर्खास्तगी का कारण गंभीर है

    टिप्स

    • याद रखें कि आपकी बर्खास्तगी के कारण की गंभीरता से चीजें बहुत मुश्किल हो सकती हैं माल के लाखों यूरो की चोरी को तर्कसंगत रूप से प्रेरित करने से, देरी या काम के दिन खो जाने के लिए यह बहुत सरल है।
    • याद रखें कि कटौती, बेमानी, कर्मचारी कटौती, और कॉर्पोरेट पुनर्गठन आज काम पर सामान्य हैं। जिस क्षेत्र में आप काम करते हैं उसके आधार पर, इस प्रकार के परिवर्तन काफी आम हैं, लेकिन भर्ती फैसले में पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है। आज से निकाल दिया जा रहा है उसी नकारात्मक ब्रांड को शामिल नहीं करता जो 20-30 साल पहले हो सकता था।
    • यदि आप अपने पुनरारंभ में उस नौकरी को शामिल करने से बच सकते हैं यदि आप 3 महीने से कम समय तक काम कर रहे हैं, तो यह कहना आसान है कि आप उस समय के दौरान बेरोजगार थे, यह समझाते हुए कि आपको नौकरी से क्यों निकाल दिया गया, जो आपके लिए नहीं था। बेशक आपको इस पिछले काम के बारे में कुछ सकारात्मक बातों का भी उल्लेख नहीं करना चाहिए। फायर होने के कारण बहुत ही नकारात्मक अर्थ है, और इसे टालना (यदि संभव हो) करना सबसे अच्छी बात है।
    • सोचा जाने वाला एक विद्यालय है जो सुझाव देता है कि इसे निकाल दिया जाना स्वीकार नहीं करना बेहतर है। इस मामले में आप कह सकते हैं कि आपने सलाह के लिए छोड़ दिया है, कि कंपनी ने कर्मचारियों को कटौती की है, आदि, लेकिन शब्द का उपयोग करने से बचा जाता है "छुट्टी दे दी"। सोचा था कि इस सिद्धांत के अनुसार, `बर्खास्तगी` शब्द विशेष रूप से उन लोगों के चेहरे में खराब रोशनी डालता है, जो उन लोगों के लिए दूसरा मौका नहीं देते हैं जिन्हें निकाल दिया गया है। इस दृष्टिकोण के साथ समस्या यह दिखाना है कि आपने इस बीच कुछ और किया है, इसलिए इसके बारे में सोचो। सबसे अच्छी बात यह है कि स्थिति को यथासंभव अच्छे लगें।
    • गोपनीयता के सवाल पर विचार करें इस परिप्रेक्ष्य से देखा गया है कि आप को यह सोचने के लिए प्रेरित किया गया है कि आपको अपने पिछले नौकरी छोड़ने के कारण किसी को भी दिलचस्पी नहीं लेनी चाहिए। किसी भी नियोक्ता को साक्षात्कार के आधार पर, आपके पुनरारंभ और आपके संदर्भों के आधार पर आपके कौशल का मूल्यांकन करना चाहिए। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, इस दृष्टिकोण के साथ समस्या यह है कि अधिकांश नियोक्ता सोचते हैं कि व्यावसायिक कारणों के लिए, या उनके लिए यह जानना है कि वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे किसी ऐसे व्यक्ति की भर्ती कर रहे हैं जो लायक और भरोसेमंद है।

    चेतावनी

    • शायद सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं एक साक्षात्कार के दौरान झूठ बोलते हुए बताते हैं कि आपको क्यों निकाल दिया गया। यदि आपको निकाल दिया गया है और आपको एक झूठ बोलने का पता चला है, तो आप एक झूठा हो, जो निकाल दिया गया था, इसलिए आपके खिलाफ दो चीजें हैं। यदि आपको फिर से निकाल दिया गया है, तो यह स्पष्ट करना मुश्किल है कि आपको पिछली बर्खास्तगी के कारण झूठ बोलने के लिए निकाल दिया गया था। वे आप पर भरोसा कैसे कर सकते हैं?
    • बहुत सावधान रहें यदि आप एक छोटे शहर में रहते हैं जिसमें प्रांतीय मानसिकता है, जिसमें हर कोई हर किसी को जानता है उसी क्षेत्र में लोगों को पता है कि क्या हुआ, तो ईमानदार हो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com