भाग का समय नौकरियां कैसे खोजें

बहुत खाली समय नहीं होने के बावजूद आप अभी भी अंशकालिक नौकरी कर सकते हैं। यह एक वचनबद्धता है जो सप्ताह में केवल कुछ घंटे दूर ले जाती है। आप एक छोटे व्यवसाय उद्यम की कोशिश भी कर सकते हैं, सेवाओं की पेशकश या वस्तुओं को बेचने के तरीके। एक अच्छा पूर्वभाव के साथ, आप तुरंत एक अच्छा घोंसले अंडे अर्जित करना शुरू कर देंगे

कदम

भाग 1
किसी और के लिए कार्य करना

मनी पार्ट टाइम स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
इस बारे में सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं काम परमिट (यदि आवश्यक हो), परिवहन, कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर, उपकरण, उपकरण, मानसिक और शारीरिक क्षमता (या सीमा) सहित अपने कौशल और संसाधनों पर विचार करें।
  • यदि आप अपने घर में पिज्जा देना चाहते हैं, तो आपके पास एक कार या वैन होना चाहिए जो आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    निर्धारित करें कि आप कितना समय इस काम के लिए दैनिक या साप्ताहिक समर्पित करना चाहते हैं। आपके नियोक्ता को पता होना चाहिए कि आप कितने घंटे उपलब्ध हैं। विशिष्ट सप्ताह की पहचान करके प्रारंभ करें जब आप पूरे सप्ताह में गैर-स्टॉप काम कर सकते हैं।
  • यदि आपका एजेंडा अप्रत्याशित रूप से बदलता है, तो आपको एक स्थिर कार्यक्रम बनाने या नौकरी की तलाश करने की ज़रूरत है जो आपको बहुत अधिक लचीलेपन देती है
  • अगर आपको नौकरी मिलती है तो फुटकर विक्रेता, आपके बॉस को यह जानना आवश्यक है कि जब आप कम से कम एक या दो दिन पहले उपलब्ध कराते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    रिक्तियों के बारे में जानें मित्रों और रिश्तेदारों से पूछकर आप अंशकालिक नौकरी पा सकते हैं: शायद मैं कुछ अवसरों से अवगत हूं। प्रायः सबसे अच्छी नौकरी अखबार के विज्ञापन अनुभाग में समाप्त नहीं होती है। कभी-कभी दोस्तों और परिचित लोग आपके लिए जो सुझाव देंगे, लेकिन जिसे आपने कभी नहीं माना है।
  • उदाहरण के लिए, कोई भी एक अखबार में एक विज्ञापन प्रकाशित करके एक प्रदाता के लिए नहीं दिखेगा। सामग्री खरीदना और एक छोटे व्यवसाय के लिए कमीशन चलाना आपकी आवश्यकताओं के लिए आदर्श हो सकता है।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने शहर के समाचार पत्र या वेबसाइटों में अंशकालिक नौकरी खोजें। नियोक्ता एक ऐसे बड़े नेटवर्क को लॉन्च करते हैं, जब वे किसी को किराये पर लेना चाहते हैं। अंतरिम एजेंसियां ​​केवल अंशकालिक नौकरी खोजने के लिए उपयोगी हैं। ऑनलाइन, आप monster.com और indeed.com जैसे साइटों पर एक नज़र डाल सकते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे तैयार करने के लिए पाठ्यक्रम तैयार करें। यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो इसे अभी लिखें इसे भेजने से पहले, इसे सही करें आपके पास एक सीवी और संदर्भ होना चाहिए, जिन्हें प्रत्येक कार्य के लिए चेक किया जा सकता है।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेम 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    विभिन्न नौकरियों के लिए अक्सर उम्मीदवार यदि आप आगे कदम नहीं उठाते हैं, तो कोई भी आपको कभी भी किराया नहीं देगा। आवेदन प्रक्रिया अक्सर लंबी है, लेकिन इसके लायक है। आपको पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला को पूरा करने की ज़रूरत हो सकती है जो आपको पाठ्यक्रम में बताए गए कार्यों की तुलना में अधिक विशिष्ट जानकारी मांगते हैं। साक्षात्कार के लिए भी तैयार करें
  • रेस्टोरेंट अक्सर वेटर के लिए देख रहे हैं यदि आप चाहते हैं एक वेटर बनने के लिए, आपको क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लागू करना होगा।
  • मनी पार्ट टाइम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    पाठ्यक्रम भेजने के बाद, पतली हवा में गायब नहीं हो जाते हैं। यदि आप नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो आप चयन प्रक्रिया पर जानकारी के लिए नियोक्ता से संपर्क कर सकते हैं। यह साबित करता है कि आप प्रेरित हैं भर्ती प्रबंधक का नाम ढूंढें और उसे ई-मेल भेजें
  • मनी पार्टटाइम स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    संगठनात्मक संघर्षों को तुरंत हल करें काम पर रखने के बाद, आपको खुद को अच्छी तरह से प्रबंधन करना होगा चूंकि यह अंशकालिक नौकरी है, इसलिए आपके पास अन्य दायित्वों या वरीयताएँ हैं। सुनिश्चित करें कि आपका बॉस जानता है कि जब आप काम कर सकते हैं और जब आप उपलब्ध नहीं हैं।
  • भाग 2
    अन्य लोगों को सेवा प्रदान करें

    मनी पार्ट टाइम स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    1
    इस बारे में सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं ऐसे समयों को याद करने की कोशिश करें जब आप अन्य लोगों की सहायता करते हैं, विशेष रूप से वेतन के बदले। इन सेवाओं को बेचने पर विचार करें क्या आप लोगों को भुगतान करने के इच्छुक हैं?
    • यदि आपके पास कभी भी है घास में कटौती पड़ोसियों में से या किसी दोस्त के लिए एक दाई के रूप में काम किया है, तो संभवतः आपने पहले ही आपकी सेवाओं के लिए एक पारिश्रमिक धन्यवाद प्राप्त किया है
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    2
    निर्धारित करें कि आप अंशकालिक कार्य पर दैनिक या साप्ताहिक कितने समय व्यतीत करेंगे। आपको उस अवधि की एक सूची तैयार करनी चाहिए, जिसमें आप अपनी सेवा की पेशकश नहीं कर सकते। जब आप किसी संभावित क्लाइंट से बात करते हैं, तब तत्काल पता करने के लिए एक एजेंडे को रखें, जब आप उपलब्ध न हों।
  • यदि आप केवल दिन के दौरान उपलब्ध हैं, तो आप कर सकते हैं स्वच्छ अन्य लोगों के घरों. लोग घर आने के लिए प्यार करते हैं और यह अच्छा साफ पाते हैं
  • मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह पता लगाने के लिए कि कौन सी सेवाओं को अक्सर अनुरोध किया जाता है आप अपने परिवार या मित्रों से पूछकर अंशकालिक नौकरी पा सकते हैं यदि उन्हें विशेष ज़रूरत होती है वे आपको परिचितों या परिवार के सदस्यों के फोन नंबर भी दे सकते हैं, जिन्हें आपकी सेवा की आवश्यकता होगी।



  • मनी पार्ट टाइम स्टेम 12 शीर्षक वाला इमेज
    4
    आपके द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सेवाओं की सूची में एक फ़्लायर बनाएं एक पत्रक जो आपके प्रदर्शन को दर्शाता है और उनकी दर एक विज्ञापन टूल है जिसे आप आसानी से और जल्दी से कर सकते हैं आप उन्हें विज्ञापित करने में मदद करने के लिए परिवार और दोस्तों को वितरित कर सकते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऐसे पत्रक बनाने के बाद, जो आपके कौशल और सेवाओं को इंगित करते हैं, उन्हें चर्चों, लॉन्ड्री या सौंदर्य सैलून जैसे सार्वजनिक स्थानों में बुलेटिन बोर्डों पर पोस्ट करें। जल्द या बाद में आपके मित्र और रिश्तेदार आपको नौकरी पाने में समर्थ नहीं होंगे। फिर आपको विस्तार करना होगा। हमलों और चिपकने वाला टेप उपलब्ध है याद रखें
  • आप एकल शीट या आंसू बंद टैब के साथ लटका सकते हैं। यात्रियों को पोस्ट करने से पहले, अनुमति के लिए पूछना सुनिश्चित करें। कभी-कभी इसे टैब के साथ अलग करने के लिए शीट संलग्न करने की अनुमति नहीं होती है, इसलिए क्लासिक वाले भी प्रयास करें।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 14 शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपनी नियुक्तियों को नीचे लिखें आप अपने मोबाइल फोन या डायरी का उपयोग कर सकते हैं। इसे हमेशा तुम्हारे साथ रखें आपको कभी नहीं पता होगा कि आपकी सेवाओं का अनुरोध कब किया जाएगा।
  • यदि आपने काम के लिए तय किया है ट्यूटर अतिरिक्त कमाने के लिए, आपको शायद प्रत्येक सप्ताह कई छात्रों की सहायता करने की आवश्यकता होगी नियुक्ति के समय और पते को ध्यान में रखना जरूरी है
  • मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    हमेशा समय और विनम्र रहें याद रखें कि लोग ऐसे लोगों को आसानी से ढूंढ सकते हैं जो समान सेवाएं प्रदान करते हैं। यदि आप सावधानीपूर्वक, दयालु और विनम्र हैं, तो आप ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाएंगे और भविष्य के अवसरों की गारंटी देंगे।
  • मनी पार्ट टाइम शीर्षक 16 शीर्षक वाला चित्र
    8
    भुगतानों को ट्रैक करने के लिए जारी चालानों के लॉग का उपयोग करें जब वे आपको भुगतान करते हैं, तो आपको रसीद देना चाहिए कार्बन रहित कार्ड के साथ ब्लॉक आपको यह जानने की अनुमति मिलती है कि कौन क्या, कब और किस सेवा के लिए भुगतान किया
  • भाग 3
    ऑब्जेक्ट बेचना

    मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    इस बारे में सोचें कि आप क्या बेचना चाहते हैं हो सकता है कि आप पहले से ही अपनी खुद की वस्तुओं की पेशकश करना चाहते हैं। यदि आपके पास अच्छे मैन्युअल कौशल हैं, तो आप हस्तनिर्मित या पुनर्नवीनीकरण आइटम बेच सकते हैं।
    • आपके द्वारा पहले से ही स्वामित्व वाले आइटम बेचना अल्पकालिक पहल है इसके बजाय, यदि आप हाथों से वस्तुओं को बनाने या उन्हें फिर से तैयार करने के लिए निवेश करते हैं, तो आप एक ठोस अंशकालिक व्यवसाय विकसित कर सकते हैं। आपके पास क्या है इसके आधार पर, आप वर्गीकृत विज्ञापन या नीलामी घरों के माध्यम से पिस्सू बाजार, ऑनलाइन पर बेच सकते हैं।
    • अपने शहर में शौक या दूसरे हाथ की दुकानों के लिए खोजें आइटम बनाने के लिए आपको आइटम खरीदने के लिए जगह की आवश्यकता होगी या फिर कच्चे माल को पुनरीक्षित किया जाएगा।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने उत्पाद पर सटीक खोज करें कई पहल और शौक बहुत लाभदायक नहीं हैं लाभ बनाने के लिए, आपको अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करना होगा यह समझने के लिए वेबसाइटों का उपयोग करें कि कौन से आइटम सबसे अधिक और किस कीमत पर बेचते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप किसी निश्चित उत्पाद को बेचकर लाभ कमा सकेंगे या नहीं, अपने शहर के स्टोर और ई-कॉमर्स पृष्ठों पर जाएं।
  • हस्तनिर्मित वस्तुओं, जैसे किताबें या साबुन, न केवल अच्छे मैनुअल कौशल की आवश्यकता होती है, बल्कि ज्ञान का विपणन भी होता है। कई लोग इन नौकरियों के लिए धन्यवाद कमाते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको अद्वितीय और रोचक उत्पादों की पेशकश करने की आवश्यकता है।
  • मनी पार्टटाइम चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक अंशकालिक नौकरी के लिए दैनिक या साप्ताहिक समर्पित करने के लिए कितना समय निर्धारित करें। यह आपके द्वारा प्राप्त की जाने वाली धन की मात्रा को प्रभावित करेगा। आप यह भी समझेंगे कि कितने कच्चे माल खरीदने के लिए, आप परियोजना और उत्पादों की बिक्री के लिए कितना समय समर्पित कर सकते हैं। आपके द्वारा उत्पाद और लाभ मार्जिन के लिए समर्पित काम के बीच संबंधों से अवगत रहें, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह संतुलित है
  • ग्राहक की जरूरतों के आधार पर अनुकूलित उत्पाद बनाने के लिए घर पर सिलाई करना एक शानदार तरीका है यदि आपके पास कम समय है, तो ग्राहकों को विशिष्ट आदेश बनाने के लिए कहें ताकि वे केवल वही कर सकते हैं जो वे चाहते हैं। उस समय, आप एक परियोजना को पूरा करने के लिए कितना समय लगेगा, इसे व्यवस्थित और निर्धारित कर सकते हैं। आप कपड़ों को पैक करने के लिए समय बर्बाद करने से भी बचेंगे, जिससे कोई भी खरीदना नहीं चाहेगा।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेफ 20 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने ग्राहक की पहचान करें और उन्हें कैसे वितरित किया जाता है आप किस चीज को बेचेंगे? आप कैसे बेचेंगे? एक बार खरीदी की जाती है, डिलीवरी के लिए इसे कितना समय लगेगा और आप इसे कैसे संभाल लेंगे? यदि आप ऑनलाइन बेचते हैं, तो शिपिंग के बारे में सही और लागतों को संभालना सुनिश्चित करें
  • कई वेबसाइटों का उपयोग करें, जैसे etsy.com, ebay.com या craigslist.com, एक बड़े बाजार पर विज्ञापन और उनके उत्पादों को बेचने के लिए।
  • त्योहार, मेल और स्थानीय बाज़ार आपको व्यक्तिगत रूप से अपने उत्पादों को बेचने का अवसर दे सकते हैं। सिद्धांत रूप में, आपको एक खुला या बंद स्टॉल उपलब्ध होना चाहिए। स्टैंड की लागतों को कवर करने के लिए पर्याप्त बिक्री नहीं करते हुए, आप संभावित ग्राहकों को व्यापार कार्ड वितरित कर सकते हैं और ऑनलाइन उत्पादों को बेचने का प्रयास कर सकते हैं।
  • एक स्मार्ट कदम ऑनलाइन कपड़े बेचने के लिए है थोक खरीदना और इंटरनेट पर उच्च कीमत पर बिक्री आपको अच्छे सौदे करने की अनुमति देगा। आप एक अच्छा लाभ मार्जिन प्राप्त कर सकते हैं और फिर खुदरा दुकानों की तुलना में कम कीमत पर ग्राहक गुणवत्ता वाले कपड़े भी प्रदान करते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम टाइम 21 का शीर्षक चित्र बनाएं
    5
    अपने संसाधनों का सही प्रबंधन करने के लिए ग्राहक प्रतिक्रिया का उपयोग करें आप सबसे ज्यादा बेचने वाले का ट्रैक रखें, ताकि आप इन उत्पादों पर अधिक निवेश कर सकें। आपको ऐसे सामान के लिए बहुत सारे संसाधनों का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है जो कि कोई भी कभी भी नहीं खरीद सकेगा। किसी उत्पाद की सफलता को मापने के लिए आरंभिक बिक्री का उपयोग करें
  • टिप्स

    • आपकी सेवाओं के विज्ञापन के लिए सामाजिक नेटवर्क बहुत उपयोगी हैं किसी भी मामले में, यदि आप ट्विटर या फेसबुक जैसे वेबसाइटों पर बहुत आग्रह कर रहे हैं, तो आपको अपनी पोस्ट को अनदेखा कर या अवरुद्ध करने का जोखिम है।

    चेतावनी

    • यात्रियों को वितरित करना या उन्हें विंडशील्ड, पत्र बॉक्स या दरवाजे के सामने छोड़ना आपके शहर में कानूनी नहीं हो सकता है। यदि संदेह है, तो सक्षम निकाय से अनुमति मांगिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com