कैसे एक मूडी बॉस के साथ व्यवहार करने के लिए

एक मूडी नेता पूरे दल को परेशान कर सकता है, जब कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता कि मूड क्या लाएगा और कार्यस्थल में फैल जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आप कारणों को समझने में असमर्थ हैं जो आपके सिर को मूडी बनाते हैं और दूसरों पर यह रवैया डालना चाहते हैं, तो आप खुद को अधिक आरामदायक बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

किसी अन्य व्यक्ति के रवैये को बदलने की असंभवता को पहचानते हुए, मूडी के सिर से निपटने के तरीके पर बहुत कुछ शामिल है आप इस व्यक्ति पर प्रतिक्रिया दें, लेकिन यह उन सीमाओं के बारे में भी है जो आपके बॉस को सम्मान देने को मजबूर होता है क्योंकि वह बिना किसी दमक (बिना किसी विनम्र तरीके से) की पुष्टि करता है। यहां तक ​​कि अगर आपको शायद लगता है कि आप सिर के सनक की दया पर हैं, तो यह बहुत मुश्किल है, अपने आप को थोपने और अपनी अनिश्चितता से बचाने की कोशिश करने के लायक है, इसलिए आप अपने मालिक की कार्रवाई के कारण गलती किए बिना अपना काम करना जारी रख सकते हैं।

कदम

एक बर्थडे पार्टी चरण 1 के लिए एक उपहार चुनें शीर्षक वाला छवि
1
समझने की कोशिश करें कि आप क्या कर सकते हैं और काम के माहौल के संदर्भ में नहीं बदल सकते। हर दिन उन लोगों से संबंधित होना जरूरी है जिन्हें हम रात के खाने के लिए ख़ुशी से आमंत्रित नहीं करेंगे या जिनके साथ हम कभी भी अंतरंग बातचीत नहीं करेंगे कार्यस्थल एक सूक्ष्म ज्योति है जहां आपको सभी प्रकार के लोगों से निपटना पड़ता है, उनके व्यक्तित्व के बावजूद। और एक मूडी सिर एक दुर्लभ चीज़ नहीं है, जो सभी दबावों को नेताओं को अक्सर अधीन किया जाता है। तो फिर जो आप नहीं बदलते वो आपका मालिक और उसका रवैया है: ऐसा कुछ है जिससे वह आत्मज्ञान प्राप्त करने के बाद ही खुद कर सकता है, और संभवतः वह पल कभी नहीं आएगा, इसलिए इंतजार करना बंद करो क्या आप कर सकते हैं परिवर्तन, जिस तरह से आप सिर के रवैये के प्रति प्रतिक्रिया करते हैं, और जिस तरीके से आप प्रभावित करते हैं यदि आपको लगता है कि आपके व्यवहार को आपसे व्यक्तिगत रूप से संबोधित किया गया है, तो आपके लिए अपने मालिक के साथ शांत तरीके से काम करना मुश्किल होगा - आप इसे किसी दूसरे तरीके से देखने के लिए चुनते हैं, और यही है कि आपके बॉस के पास कुछ स्वभाव है, किसी के साथ मूडी बनना चाहता है वह उसके करीब है यह महसूस करते हुए कि आप अपने मालिक को नहीं बदल सकते, लेकिन आप एक यथार्थवादी परिप्रेक्ष्य ले सकते हैं, आप अपनी स्थिति को सुधारने के लिए पहला कदम उठा सकते हैं।
  • एक नए स्कूल में नॉट टू बी शर्ली शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    मूडी द्वारा वास्तव में इसका क्या अर्थ है, इसका निर्धारण करने का प्रयास करें इस प्रकार का व्यवहार अक्सर आसानी से लेबल किया जाता है लेकिन वर्णन करने में आसान नहीं है। वर्णन करने की कोशिश करें कि आप अपने सिर में मूडी के रूप में क्या अनुभव करते हैं, इसे अधिक प्रभावी ढंग से निपटने में सक्षम हो सकते हैं। यह व्यवहार अवसाद, क्रोध, हेरफेर, असुरक्षा, डर, द्वेष, बीमारी, मध्य जीवन संकट, उदासी और इतने पर सहित लक्षण और व्यवहार की एक श्रृंखला से शुरू किया जा सकता है। बेशक, यह आपके सिर के मूडी चरित्र के पीछे निजी प्रमेय की जांच करने का काम नहीं है, लेकिन आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि क्या यह एक व्यक्तित्व विशेषता के रूप में एक चरम तरीके से है या यदि यह बहुत ही दयनीय और प्रबल रूप से करता है घातक और घबराए हुए व्यवहार के मामले में, आपको अपने मालिक के साथ काम करने के लिए "बचाव" रणनीतियों को लागू करना होगा।
  • ऐसा मत सोचो कि यह दूसरों के दर्द को अवशोषित करने का एक अभ्यास है यह एक नौकरी है, नहीं एक उपचार अभयारण्य, और आप अन्य लोगों के दर्द के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। उसी तरह, किसी भी व्यवहार का मूल्यांकन करने में उद्देश्य होना चाहिए जिसे आप डरा देता है किसी को धमकाने देने से बचें, क्योंकि चीजें आप नहीं चाहें
  • इमेज का शीर्षक एक बेहतर छात्र चरण 5
    3
    पदानुक्रम envying बंद करो कई नौकरियों में सबसे बड़ी समस्याओं में से एक उनकी श्रेणीबद्ध संरचना है, जिसका अर्थ है कि किसी को हमेशा दूसरों के शीर्ष पर रखा जाता है यह संरचना अक्सर बॉस के विरुद्ध गुटों को शामिल करता है, क्योंकि अधीनस्थ श्रमिक अक्सर उसकी तरफ देखते हैं और "वह मालिक हैं, उन्हें एक्स, वाई और जेड", या "मालिक को बेहतर जानना चाहिए" जैसी अनीशियों को लगता है, या " मालिक मुझे बिल्कुल मदद नहीं करता है, लानत मूडी "। यह समझने की कोशिश करें कि बॉस की आपकी अपेक्षाएं किस रूप में पैदा होती हैं, और जब तक आप अपने जूते में नहीं होते हैं, तब तक यह जानना आपके लिए मुश्किल है कि प्रबंधन के परिप्रेक्ष्य में क्या किया जाना चाहिए (तकनीकी और रचनात्मक समस्याएं भाग)। बॉस अक्सर अपने कर्मचारियों द्वारा थोड़ी दबा देता है जो शिकायत करता है और उनके मालिकों द्वारा बदले में दबाव में डालता है। यह महसूस करते हुए कि पदानुक्रम ऐसे हालात पैदा करता है जिसमें एक मालिक पर बल दिया जा सकता है, आप अपनी चिंता कम किए बिना स्थिति के अपने रचनात्मक मूल्यांकन में अधिक समझ और करुणा पेश कर सकते हैं।
  • अपनी मासिक धर्म चक्र चरण 4 को विनियमित शीर्षक वाली छवि
    4
    स्वस्थ रहें और अच्छी तरह से आराम करें जब आप अच्छी तरह सो नहीं रहे हैं, तो अन्य लोगों से निपटने के लिए आपको भूख लगी है, आपके पास पौष्टिक असंतुलन है या आप व्यायाम नहीं करते हैं। आप जिन लोगों के बीच में चलते हैं, उनके छोटे वृत्त के विकृत लेंस के माध्यम से आप आसानी से दुनिया को देख सकते हैं, क्योंकि यह आपके जीवन के एक भाग के बजाय अक्सर "सब कुछ" बन जाता है। दैनिक व्यायाम, नींद और उचित पोषण के महत्व को जब आप मुश्किल लोगों से निपटना है, क्योंकि आप बेहतर प्राप्त कर सकते हैं, आप शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से मजबूत महसूस करते हैं और आप डर में नहीं पड़े आश्चर्य जब आप थका हुआ, निराश और महसूस करते हैं इतना तो.
  • अपने साथ सहज और आत्मविश्वास का शीर्षक चित्र 11
    5
    डरपोक और कमर बनाने से बचें सिर के साथ एक व्यक्ति से जुड़ें जो हमेशा हां कहता है और जो अपने मनोदशा पर निर्भर करता है। यह पहले से काम कर सकता है, लेकिन यह कुछ भी हल नहीं करेगा, आप नाराज और भ्रमित होंगे, और आप शिकायत करने के लिए अधिक प्रबल होंगे। स्थिति की आवश्यकता होने पर अपने बॉस से निपटने के लिए तैयार रहें। समस्याओं को हल करने और रचनात्मक टिप्पणियां व्यक्त करने में सक्षम होने से हवा को शुद्ध करने के लिए बेहतर कार्य वातावरण बनाने में मदद मिल सकती है। अगर आपको लगता है कि आप रचनात्मकता, कौशल, क्षमताओं या अपने व्यक्तित्व पर अत्याचार कर रहे हैं तो मूडी बॉस को खुश करने के लिए, तो यह कार्य करने का समय है!
  • अपने दिमाग से बचने की गलती न करें जितना हो सके अपने मूडी शॉट्स से बचें। यह आपको एक डरावना, छिपे हुए व्यक्ति बनायेगा, और हर बार मालिक अचानक दिखाई देगा। हमेशा अपनी स्थिति में दृढ़ खड़े रहने के लिए तैयार रहें, विनम्र तरीके से अपनी स्थिति पर चर्चा करें, और तथ्यों को उजागर करें (एनोटेटिंग पर युक्तियां देखें, बाद में)।
  • अपने मालिक को कुछ जगह दीजिए अगर वह अचानक खुद फट जाएगा और खुद को खोल देगा। स्थिति को ठीक करने की कोशिश करने से चीजें बदतर हो सकती हैं और जिसने अभी तक अपना गुस्सा खो दिया है, उस पर विचार करने के लिए थोड़ी सी जगह की जरूरत है, जो उसने किया है, खासकर अगर यह उसके स्टाफ के सामने हुआ (लेकिन वास्तव में किसी के सामने) ।
  • हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    6
    ध्यान से सुनो कभी-कभी दुश्मनों से हम बचने का प्रयास करते हैं, क्योंकि हम ठीक से नहीं सुन सकते यदि आप सावधानी से नहीं सुनते हैं, तो आप सोचते हैं, रोकते हैं, और अपने इरादों का पालन करते हैं, जबकि बॉस कहीं और आगे बढ़ रहा है। एक मूडी नेता के लिए, इससे चीजें भी बदतर हो सकती हैं, क्योंकि सावधान सुनवाई की कमी के कारण आपके स्टाफ को कुछ रिकॉर्ड नहीं किया जाता है और फिर बहुत से बेकार सवालों से जलमग्न होने से स्थिति को और भी बदतर बनाने में योगदान हो सकता है। नहीं, आप अपने बॉस के मूडी व्यवहार के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, और हाँ, उसे इसे जांचना चाहिए। लेकिन, समान रूप से, आपका काम आपके खराब सुनने के कौशल की वजह से किसी व्यक्ति को निराश नहीं करना है, जिसके परिणामस्वरूप समान रूप से खराब परिणाम आते हैं।
  • एक मूडी बॉस चरण 7 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    7
    सब कुछ का रिकॉर्ड रखें मूडी होने का मतलब अप्रत्याशित है, इसलिए अपने बचाव का समर्थन करना आवश्यक है कि आप दावों का जवाब दे सकें कि आपने एक आवश्यक कार्य पूरा नहीं किया है ले रहा है ध्यान से ध्यान दें, बॉस आपको पूछता है, जिसमें स्पष्टीकरण, विस्तार, परिवर्तन, इत्यादि शामिल हैं। अपने काम के समय में, यदि आपका मूडी नेता रास्ते से निकलता है, तो आप निंदा से बचने के लिए अपने बचाव में प्रमाण प्रदान कर सकते हैं। यह आप पर निर्भर नहीं है कि मूडी व्यवहार को रोकने के लिए, लेकिन यह साबित करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है कि आपके पास ऐसे कई कार्य हैं जो आपने आवश्यक रूप से पूरा कर लिए हैं।
  • सभी लिखित और मुद्रित रिकॉर्ड रखें। यदि यह एक मौखिक बातचीत है, तो अपने एजेंडे पर मुख्य बिंदु लिखें ताकि आप उन्हें स्पष्ट रूप से याद कर सकें। कुछ लोग ई-मेल पर काम करने वाले चीजों को भी लिखने का निर्णय लेते हैं और इसे बोस को भेजते हुए समझाते हैं "यह मेल भेजने के बाद मैं यही करूंगा"। इस दृष्टिकोण का लाभ यह है कि तिथि मौजूद है, और यह कि सभी गतिविधियां / अपेक्षाओं को समझाया गया है। अगर आपका बॉस पढ़ा नहीं है, यह कुछ भी नहीं करता है, तो आपने इसे किसी भी मामले में भेजा है।



  • छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब चरण 2
    8
    अपने मालिक के साथ एक दृढ़ तरीके से बातचीत करें आपके पास कार्यस्थल पर अपनी स्थिति का समर्थन करने का अधिकार है इसका मतलब है कि आपके बीच बातचीत में उचित नहीं है, एक विनम्र लेकिन दृढ़तापूर्वक तरीके से बताएं उदाहरण के लिए, आपका मूडी नेता आपके काम पर टिप्पणी करने के लिए अपनी आवाज उठा रहा है। अपनी आवाज उठाने के बजाय, यह कहता है कि जब आप दोनों को शांत होने और इसके बारे में थोड़ी अधिक सोचने का मौका मिला है, तो आप उस काम के बारे में बात करने के लिए वापस आ सकते हैं। या, यदि आप दमन करते हैं, तो दृश्य के अंत की प्रतीक्षा करें और शांत और निश्चित तरीके से `:` अपनी टिप्पणियों के लिए धन्यवाद। मैं उनसे विस्तार से विचार करूंगा और मैं आपको एक लिखित उत्तर देगा "। शांत रहना, और एक रिपोर्ट लिखने के लिए गंभीरता से स्थिति लेने के तथ्य, आपके बॉस को स्थिति की गंभीरता को समझ सकता है। यहां तक ​​कि अगर यह मामला नहीं है, तब भी आपने पुष्टि की है कि आप क्या करना चाहते हैं, जिसमें घटना के एक लिखित रिपोर्ट लिखना शामिल है, इसके उन्मत्त व्यवहार की नकल किए बिना।
  • इसे समस्या के साथ ले लें, न कि व्यक्ति (बॉस, सहकर्मियों, ग्राहकों, आदि) के साथ।
  • सबूत और तार्किक का प्रयोग करें जब बॉस इनवेक्टिव्स या छाल को चालू करने का निर्णय लेती है।
  • आरोप लगाते हुए, रोते हुए और अल्टीमेटम देने से बचें। ये व्यवहार किसी को परेशान करते हैं, मूडी या नहीं और यहां तक ​​कि अगर आपका बॉस इन तकनीकों का उपयोग करने के लिए सबसे पहले है, तो आप ऐसा नहीं करते हैं।
  • अपने मालिक के साथ बहस मत करो अगर आपको पहले सभी तथ्यों को नहीं पता। यहां तक ​​कि अगर आपके अधिकारों का समर्थन करना भी महत्वपूर्ण है, तो सभी तथ्यों को जानने के बिना वाष्प को छोड़ दें, केवल आपके पागलपन के रूप में ज्यादा पागल विकारों की पुष्टि करें।
  • एक नये स्कूल के चरण 7 में नॉट बी बी शर्ली शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने सिर की असुरक्षाओं को अपनी असुरक्षाओं में बदलने से बचें एक असुरक्षित (और इसलिए अक्सर मूडी) बॉस जिसे लगातार अनुमोदन की आवश्यकता होती है, आपको परेशान कर सकती है, लेकिन चूंकि कार्यस्थल में ऐसे सैकड़ों ऐसे लोग हैं, आपको ये सीखना होगा कि उन्हें कैसे संभालना है ऐसे मालिक अक्सर एक ऐसे व्यक्ति को लक्षित कर सकते हैं जिसे वह मानते हैं कि वह नाराज या कम हो गया है, भले ही उस व्यक्ति ने उद्देश्य पर ऐसा नहीं किया हो। इस तरह के मूडी सिर से निपटने के लिए जोखिम आपके असुरक्षाओं को आपको स्थानांतरित करना है। इसके बजाय, सवाल पूछने की कोशिश करें, कुछ चीजों को स्पष्ट करने का प्रयास करें और स्पष्ट रूप से बताएं कि आपने अपना काम सबसे अच्छा तरीके से किया है और आप अभी भी बेहतर करने के लिए सीख सकते हैं, कि आप टीम वर्क के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं और न कि जब आप समीक्षा के लिए कुछ काम करते हैं, तो आप अंतिम पंक्ति में हैं। असुरक्षित मालिक को अपनी क्षमताओं पर सवाल करने की अनुमति न दें।
  • यदि आप अपने कौशल को अतिरंजित और बदनामी करते हैं, तो अपने कौशल में सुधार करने और अपने मालिक को बताइए कि "थोड़ी सी चर्चा" के बाद आप का मानना ​​है कि आप उसे का पालन करके लाभ काटना कर सकते हैं। आप वास्तव में इसे आश्चर्यचकित करके पकड़ सकते हैं
  • वर्कप्लेस चरण 1 में रोक निष्क्रिय आक्रामक व्यवहार शीर्षक वाला चित्र
    10
    स्थिति में अपनी भूमिका का विश्लेषण करते समय नम्र रहें और कार्यस्थल में जो कुछ हुआ है उसका योगदान करने की आपकी ज़िम्मेदारी स्वीकार करें। जैसा कि ऐसा लगता है जैसे चौंकाने वाला, इस बारे में सोचें कि क्यों आप अपने मूडी बॉस पर विचार करें क्या अन्य सहयोगियों ने आप से सहमत हो या बस अपनी निरंतर शिकायतों का पालन करें? खुद को जानते हुए भी सम्मान करो कि आपने एक अच्छा काम किया है, क्या आप बेहतर कर सकते हैं? या क्या आप असहाय महसूस करते हैं और अपने काम का प्रबंधन करने में असमर्थ हैं और नतीजतन दूसरों पर अपने मन की स्थिति को प्रोजेक्ट करते हैं? ईमानदारी से रहें और इस संभावना को समझें, इसे छोड़कर।
  • छवि अच्छा संचार कौशल चरण 2 शीर्षक है
    11
    मजबूत बनाया। क्या ऐसी कोई चीजें हैं जो आप समझ नहीं सकते हैं और अच्छी तरह से करते हैं? यदि हां, तो काम करने के अपने तरीके को सुधारने और सुधारने के नए तरीके सीखकर अपने कौशल को बढ़ाएं। यह देखने के लिए कुछ शोध करें कि क्या आपका काम कुछ रीफ़्रेशर पाठ्यक्रमों के लिए खर्च को कवर करता है! यहां तक ​​कि अगर यह आपके बॉस के मूड को बदल नहीं सकता है, तो जानने के लिए, बदलना और सुधार करने के लिए अपने आप को सम्मान मिलेगा, भले ही तंग हों। और यह निस्संदेह आप काम कर सकता है, यदि आवश्यक हो ...
  • 12
    पृष्ठ समय यहां तक ​​कि अगर आपके बॉस को फिर से शिक्षित करने की जरूरत है, तो ऐसा कुछ ऐसा नहीं है जो रातोंरात होगा, और संभवतः उस समय के लिए नहीं, जब आप वहां काम करेंगे। आप निष्क्रिय रूप से इसे स्वीकार कर सकते हैं या ऐसा कुछ कर सकते हैं जिससे आपके जीवन की गुणवत्ता में सुधार हो। यदि काम के ऊपर सुझाव दिया गया है, तो ठीक है। हालांकि, कभी-कभी परिस्थितियों में आप खुद को इतनी कमजोर कर रहे हैं कि आपको सही तरीके से जाने की अनुमति नहीं दी गई है और आपके कार्य कौशल विशेष रूप से प्रभावित हैं। इस मामले में, समाधान एक और नौकरी देखने के लिए हो सकता है, या अपने दम पर सेट अप करना शुरू कर सकता है। यह निर्णय लेना आसान नहीं है, यहां तक ​​कि साधारण सोचा भी आपको डरा सकता है। स्थिति को बदलने की कोशिश करने के लिए धीरे धीरे कदम उठाएं, लेकिन कम से कम इस संभावना पर विचार करने का प्रयास करें हमेशा याद रखना कि जीवन से आप क्या चाहते हैं, बजाय आपके कार्यस्थल से क्या दूर ले जाता है आप तय करते हैं, हमेशा
  • 13
    हास्य की एक छोटी सी भावना का प्रयास करें यहां तक ​​कि एक मूडी नेता को समय-समय पर हंसने की जरूरत होती है। यह बर्फ को तोड़ सकता है और कार्यालय में तनाव को दूर कर सकता है, और अन्य सहयोगियों को सिर को कम दृढ़ता से और अधिक सुखद देखने की अनुमति देता है।
  • टिप्स

    • काम पर बुराई और अप्रिय व्यवहार का संक्रामक और व्यापक प्रभाव पड़ता है। जब वरिष्ठों ऐसा करते हैं, तो सभी दूसरों के उदाहरण का पालन करते हैं। क्या हो रहा है यह पहचानते हुए, आप पहले से ही एक कदम आगे हैं यह जानकर कि आप इस तरह के व्यवहार में भाग लेने से इनकार कर सकते हैं, आप इस परिवर्तन को फैलाने के लिए शुरू कर रहे हैं, हालांकि छोटे, यद्यपि यह संसर्ग फैलता है।
    • एक इंटरेक्टिव और सहयोगात्मक कार्यस्थल हमेशा वांछनीय है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि काम पर सामंजस्यपूर्ण संतुलन प्राप्त करने के लिए, कुछ कार्यों सीमित होने चाहिए। कभी-कभी शोर बनाने के बजाय, अपने सिर को नीचे रखना और काम करना आसान होता है
    • अगर आप अपने कार्यस्थल के साथ समस्याओं की चर्चा कर रहे हैं, तो आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। एक गवाह एक मूडी सिर को शांत करने के लिए पर्याप्त हो सकता है या आप इसे दोनों के साथ ले जा सकते हैं, लेकिन कम से कम आप एक-दूसरे को आराम देते हैं
    • कुछ नौकरियां सफलतापूर्वक एक क्षैतिज संरचना में पारित कर दी हैं, जहां सभी लोग शामिल हैं, उनकी राय कहने का एक ही मौका है। आप इस तरह की नौकरी की तलाश कर सकते हैं, जहां मालिक और कर्मचारी के बीच बातचीत समान है, या आप अपने कार्यस्थल में परिवर्तन लाने की कोशिश कर सकते हैं। कभी-कभी ऐसी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करना जो आपको उस परिप्रेक्ष्य को दे सकता है जिसे आपने महसूस किया कि आप खो चुके हैं।

    चेतावनी

    • कुछ सुझाव देंगे कि आप मालिक के व्यवहार को चुनौती नहीं देते हैं, उसके साथ मिलकर उन्हें अनदेखा कर सकते हैं। ये युक्तियां कुछ भी नहीं कर सकतीं लेकिन आपको फंस और असहाय महसूस करती हैं। जब तक यह आपके आत्मसम्मान को कम कर देता है और रचनात्मक सद्भाव बनाए रखता है, तब तक अपने मालिक के साथ रहें जैसे ही इस प्रकार के व्यवहार से आपके कार्य निष्पादन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करना शुरू हो जाता है, याद रखें कि आपकी सहायता करने के लिए प्रक्रियाएं हैं और कार्यस्थल एक सार्वजनिक वातावरण है, इसलिए मालिक क्या करना चाहते हैं, उसके लिए स्वतंत्र नहीं है।
    • याद रखें कि काम पर एक व्यक्ति के अप्रिय व्यवहार के लिए आत्मसमर्पण जल्दी से इस्तीफा दे देता है खुद का नियंत्रण रखें और हार न दें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लॉग्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com