कैसे एक पटकथा बेचने के लिए

एक पटकथा बेचने के लिए, जिसे एक स्क्रिप्ट भी कहा जाता है, एक लेखक को एक फिल्म बनाने के लिए एक निर्माता से मिलना चाहिए। लेखकों ने सीधे अपने एजेंटों के माध्यम से उत्पादकों को सीधे पटकथाएं बेचते हैं या प्रतियोगिताएं जीतते हैं।

सामग्री

कदम

सेल नामक छवि को स्क्रॉल करें चरण 1
1
अपने कॉपीराइट को सुरक्षित रखने के लिए स्क्रिप्ट रिकॉर्ड करें आप अपने काम को एसआईएई में पंजीकृत कर कर सकते हैं कई लेखकों ने एक पंजीकृत पत्र भेजना या नोटरी पर जाने का चयन भी किया है।
  • अपने काम के साथ एक नोटरी जा रहा से स्वयं-अनुशंसित पत्र भेजना सुरक्षित है इस ऑपरेशन सीमा की लागत € 100 से लेकर 300 € तक होती है, लेकिन, पंजीकृत पत्र के विपरीत, आपके पास एक विशेषज्ञ होगा जो समस्या पैदा होने पर आपको मदद कर सकता है।
  • एसआईएई के लिए जा रहे अपने काम को सुरक्षित रखने का सबसे सुरक्षित तरीका है € हर पांच साल में 130 € का शुल्क चुकाते हुए, आपके पास अपने काम के पितृत्व का एक निश्चित प्रमाण होगा। यह आपको बिना किसी अनुमति के आपके काम का उपयोग करने वाले किसी पर मुकदमा करने की अनुमति देगा। स्क्रिप्ट खरीदने वाला निर्माता आपके कॉपीराइट को पंजीकृत करेगा और संभवतः शुल्क का भुगतान करेगा, लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि आप स्क्रिप्ट को चारों ओर भेजना शुरू करने से पहले खुद को पंजीकृत करें।
  • बेस्ट ए पिक्चरप्ले स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अनुरोध के एक सामान्य पत्र लिखें, जिसे आप एजेंट, उत्पादक और उत्पादन कंपनियों को भेज सकते हैं। अनुरोध पत्र को निर्माता को आपकी स्क्रिप्ट के बारे में एक विचार देना चाहिए और इसमें एक संक्षिप्त परिचय भी होना चाहिए।
  • अपनी पटकथा प्रस्तुत करने के लिए एक या दो वाक्य लिखें वाक्यांश को एक चैनल कहा जाता है। आपको इसे याद रखने की कोशिश करनी चाहिए, अगर आप अपने पटकथा को व्यक्ति में पेश करने का मौका पेश करते हैं। चैनल को लोगों को पटकथा पढ़ने के लिए लुभाने चाहिए।
  • बेस्ट ए पिक्चरप्ले स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अनुरोध पत्र के साथ भेजा जाने वाला पटकथा का संक्षिप्त विवरण या सारांश लिखें। सारांश का उद्देश्य पूरे पटकथा का अनुरोध करने के लिए पाठक से पूछना है। आपका पहला सारांश तीन पृष्ठों की तुलना में अधिक लंबा नहीं होना चाहिए, जब तक आपको अधिक समय की आवश्यकता न हो।
  • छवि को शीर्षक से खरीदें स्क्रीनप्ले चरण 4
    4



    प्रारूप और संरचना अपनी पटकथा को ऐसे तरीके से ढांपने की कोशिश करें कि एक पृष्ठ फुटेज के बारे में एक मिनट से मेल खाती है।
  • जबकि मोड़, "अंतिम स्क्रिप्ट" जिसमें पटकथा के अनुसार दृश्यों की गणना की जाती है और प्रत्येक दृश्य को व्यक्तिगत रूप से निर्देशित किया जाता है। लेकिन प्रारंभिक स्क्रिप्ट लिखित में कोई समान संकेत नहीं है। एक पटकथा लिखने के लिए मानक चरित्र है कूरियर 12 अंक.
  • सेल स्क्रैपपले चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    एजेंटों और उत्पादकों से संपर्क करने और प्रतियोगिताएं देखने के लिए देखें जिनमें आप भाग ले सकते हैं
  • बाजार निर्देशिका में लिस्टिंग का अध्ययन करें आप उन हजारों उत्पादकों और एजेंटों की संपर्क जानकारी सूचीबद्ध करेंगे, जिनके बारे में जानकारी के लिए वे पटकथा के प्रकार की जानकारी चाहते हैं।
  • विशेष पत्रिकाओं में उत्पादकों के विज्ञापन स्क्रीनप्ले की तलाश में होते हैं
  • उन वेबसाइटों को ब्राउज़ करें, जो लिपियों की तलाश में उत्पादकों और एजेंटों के बारे में जानकारी के लिए लेखकों को पूरा करते हैं, साथ ही साथ में जो भी प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं
  • बेचना ए पिक्चरप्ले चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी मेलिंग सूची बनाएं और अपना अनुरोध पत्र और सारांश भेजना शुरू करें। उस व्यक्ति के नाम, शीर्षक और पते के साथ अपने पत्र को निजीकृत करें जिसे आप अनुरोध पत्र भेज रहे हैं।
  • एजेंटों को अपना अनुरोध भेजें और उन्हें आप का प्रतिनिधित्व करने के लिए कहें प्रोड्यूसर्स एजेंटों द्वारा उन्हें भेजी गई नई पटकथाओं को पढ़ने की अधिक संभावना रखते हैं। दुर्भाग्य से, नौसिखिए के लिए एक अच्छा एजेंट ढूंढना आसान नहीं है
  • लिपियों की तलाश में स्वतंत्र निर्माता संपर्क करें स्वतंत्र निर्माता सबसे महत्वपूर्ण फिल्म स्टूडियो के लिए काम नहीं करते हैं। वे एक अवांछित लिपि को पढ़ने की अधिक संभावना है।
  • निर्माताओं से संपर्क करें जो सबसे महत्वपूर्ण फिल्म स्टूडियो के लिए काम करते हैं। उनमें से ज्यादातर एक पत्र के साथ अपनी स्क्रिप्ट को वापस भेज देंगे कि वे अवांछित मेलिंग स्वीकार नहीं करते हैं। हालांकि, आप कोई ऐसा व्यक्ति पा सकते हैं जो इसे पढ़ने के लिए तैयार है, अगर आप अक्सर ई-मेल और अक्षरों को पर्याप्त कॉल और भेजते हैं।
  • सेल नाम से चित्र एक स्क्रीनप्ले चरण 7
    7
    पटकथालेखकों के लिए कोनोकुशी में भाग लेना पुरस्कार सरल नकदी से पूरी फिल्म शूटिंग के लिए कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप प्रतियोगिता नहीं जीत पाते हैं, तो स्क्रिप्ट उद्योग के पेशेवरों द्वारा पढ़ा जाएगा, जो आपको इसे खरीदने में दिलचस्पी रखने वाले किसी निर्माता के संपर्क में रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • स्क्रिप्ट को विकल्प दिया जा सकता है। निर्माता आपको बाद की तारीख में इसे खरीदने के विशेष अधिकार के लिए भुगतान कर सकता है। किसी निश्चित अवधि के बाद विकल्प समाप्त हो जाते हैं, और यदि निर्माता उन्हें नवीनीकृत नहीं करता है, तो आप इसे किसी और को बेचने का प्रयास कर सकते हैं
    • स्क्रिप्ट को पढ़ने वाले निर्माता के साथ संपर्क स्थापित करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें।
    • इससे पहले कि आप एक बेच सकें, आपको शायद कई स्क्रिप्ट लिखना पड़े। कई मामलों में, एक निर्माता जो आपकी पटकथा पसंद करता है, वह इसे खरीद नहीं करेगा, बल्कि एक फिल्म के लिए अपने विचार के आधार पर आपको दूसरा लिखने के लिए कहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com