बॉलरूम नृत्य कैसे अभ्यास करें

तो आप कोशिश करना चाहते हैं नृत्य

हॉल से? आप वर्ग, परंपरा और मज़े की दुनिया में प्रवेश करने वाले हैं अच्छी खबर यह है कि यह सोचा था कि यह आसान है। बुरी बात यह है कि आपको अभी भी इसके लिए काम करना होगा। बॉलरूम नृत्य कुछ कृत्रिम श्रेणी है, जिसमें कई शैलियों शामिल हैं जो दुनिया के कई हिस्सों और विभिन्न युगों से प्राप्त होती हैं। आम में बात यह उम्मीद है कि नृत्य एक `शिक्षित` गतिविधि है और नर्तक-हॉल का संबंध एक निश्चित अर्थ औपचारिक (बॉलरूम का नृत्य) कभी नहीं होता है "गंदा नृत्य"- टैंगो जैसे सबसे कामुक लोगों को भी स्टाइलिस्ट किया गया है। नृत्य की कामुकता मौजूद है, लेकिन यह एक संकेत है, जो दोनों के बीच एक गर्म और पसीने वाला संपर्क नहीं है जो एक साथ चिपक जाता है)।

कदम

बॉलरूम नृत्य चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
जानें कि इनमें से अधिकांश के विपरीत एक जोड़े के नृत्य, लाउंज में कई शैलियों शामिल हैं आपको उन सभी को जानने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सिर्फ एक है जो आपको शुरू करने के लिए एक आधार के रूप में कार्य करता है। बोलेरो और पासो डोबल जैसी जटिल नृत्यों को बाद में सीखा जा सकता है, लेकिन यदि आप नृत्य करना चाहते हैं और पूरे शाम को छड़ी नहीं करना चाहते हैं, तो आपको रूंबा, चा-चा, टैंगो, वलज़र और लोमड़ी की जरूरत होगी।
  • बॉलरूम डांस चरण 2 नामक छवि
    2
    आप तय करते हैं कि आप नृत्य क्यों करना चाहते हैं क्या यह एक सामाजिक गतिविधि या प्रतियोगिता है? क्या आप हर सप्ताहांत बाहर जाना चाहते हैं या क्या आपके पास शादी पर अच्छा नज़र है? एक विशिष्ट प्रकार का ईवेंट केवल कुछ शैलियों को सीखने का मतलब हो सकता है, लेकिन संभवतः आपको इसे बहुत कुछ पसंद करना होगा। आप नाच की एक शाम के लिए बेहतर तैयार रहेंगे यदि आप कुछ नृत्यों के लिए बुनियादी कदम सीखते हैं (आप मैदान पर चलने वाली चालें लेंगे, जबकि मूल अभ्यास आपके लिए अधिक परिचित होंगे)।
  • बॉलरूम डांस चरण 3 नामक छवि
    3
    उदाहरण के लिए, एक शिक्षक और सूची में एक स्कूल ढूंढें या Google पर त्वरित खोज करें "नृत्य स्कूल [अपने शहर के नाम]"। एक या अधिक विद्यालयों से संपर्क करें और नर्तक के रूप में अपने लक्ष्यों के बारे में बात करें। आपको उपयुक्त स्कूल मिलना होगा: उदाहरण के लिए कुछ प्रतियोगिताओं में विशिष्ट हैं, दूसरों को `शुरुआती अध्यापन करने के लिए उन्हें अनुभव (और साहस!) देने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अगले शादी के स्वागत समारोह में उस कमरे का सामना करने में सक्षम होना चाहिए जिसमें वे भाग लेंगे। यदि आप एक विश्वविद्यालय परिसर के पास रहते हैं, तो क्लब और छात्र गतिविधियों पर नज़र डालें कई लोगों में बॉलरूम डांस टीमें अंतर-विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं (शुरुआती और पेशेवर दोनों) में प्रतिस्पर्धा करती हैं और कई भी गैर-छात्र सदस्यों के लिए खुले हैं।
  • बॉलरूम नृत्य चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कीमतों को देखें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि स्कूल और शिक्षक कीमत के लायक हैं जो वे पूछते हैं। ग्रुप सबक आमतौर पर निजी पाठ से सस्ता होता है, जबकि विशिष्ट और अनुकूलित पाठ में सैकड़ों यूरो अधिक खर्च होता है। यहां बताया गया है कि क्या सबक के लायक हैं या नहीं।
  • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं और आपकी आवश्यकताओं को प्रशिक्षक के अनुभव और विधियों से मिले हैं,
  • अन्य छात्रों से बात करें कि वे उस नृत्य विद्यालय में कितने जाते हैं (आमतौर पर जो लोग अनुभव हासिल करते हैं, यदि सबक महंगे होते हैं तो लंबे समय तक नहीं रह जाते हैं) और
  • एक या अधिक पाठों में भाग लें कई डांस स्टूडियो मुफ्त या कम लागत के सबक पेश करते हैं, जो अपनी इच्छाओं और स्कूल की पेशकशों के बीच सही संयोजन खोजने के लिए भाग लेते हैं।

  • बॉलरूम डांस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सबक में भाग लें यह स्पष्ट लग सकता है, लेकिन अक्सर लोग कूदते हैं। हर बार जब आप कोई सबक नहीं पढ़ते हैं, तो शिक्षक या स्कूल कितना अच्छा है, इससे आपको लाभ नहीं होगा। अगर किसी खास समय के आपके दिन के साथ संघर्ष में है, तो दूसरी जगह ढूंढें जहां आप समस्याओं के बिना भाग ले सकते हैं



  • बॉलरूम डांस चरण 6 नामक छवि
    6
    हॉल से संगीत सुनें ऐसे गाने की एक सूची के लिए अपने प्रशिक्षक से पूछें, जिन पर आप तालबद्ध हैं। संकलित करें और उन्हें सुनें। आप विशिष्ट नृत्य के लिए विशेष रूप से चुना गया संग्रह भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • बॉलरूम डांस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    लय लें और संगीत को सुनने के दौरान समय को हरा दें। कई नृशंस नर्तक संगीत समय पर ताली बजाते हैं। जैसा कि आप सुनते हैं, आप देख रहे हैं कि नर्तक ताल में आगे बढ़ रहे हैं अपनी लय के अलावा शैली को समझने की कोशिश करें
  • बॉलरूम डांस चरण 8 नामक छवि
    8
    व्यायाम करें। अधिकांश विद्यालयों में कक्षाओं के बाहर अभ्यास सत्र होते हैं खुद को झोंक देना। अधिक अनुभव वाले लोगों की मदद के लिए पूछने से डरो मत।
  • बॉलरूम डांस चरण 9 नामक छवि
    9
    बल्ला! आप नृत्य करने के तरीके सीखने के लिए यहां हैं, इसलिए नृत्य करें पहले अध्याय के बाद भी आप कर सकते हैं "नृत्य" आपके दिमाग में जब आप संगीत सुनते हैं और छिपे कोने में कुछ कदम उठाते हैं यदि आप प्रत्येक पाठ में दो चालें सीखते हैं, तो आपको तीसरे स्थान पर छह पता चल जाएगा। नृत्य करना और उस व्यक्ति का आंकड़ा बनाना काफी है जो ट्रैक पर अपना सामान जानता हो।
  • टिप्स

    • बॉलरूम नृत्य में, आसन यह बहुत महत्वपूर्ण है हालांकि प्रतियोगिताओं में अधिक शैली का निर्णय लिया जाता है, आसन कम महत्वपूर्ण नहीं है, भले ही आप मस्ती के लिए नाचते हों। एक अच्छी रवैया सिर्फ उपस्थिति की बात नहीं है बल्कि यह प्रभावित करता है कि एक जोड़ी एक साथ कैसे बढ़ती है।
    • जब मूल स्थितियों में से एक में भागीदार के सामने खड़े होते हैं, तो प्रत्येक नर्तक को दूसरे के चेहरे से थोड़ा अलग होना चाहिए, उसके कंधे पर ध्यान देना चाहिए। अन्यथा, किसी की नज़दीकी नज़र की तीव्रता से असुविधा हो सकती है, यहां तक ​​कि भयावह भी हो सकता है।
    • एक कदम सीखने के बावजूद यह संचार गैर-मौखिक है। यह शारीरिक है अधिकांश बॉलरूम नृत्य में शरीर के उन हिस्सों द्वारा समन्वयित किया जाता है जो एक-दूसरे को स्पर्श करते हैं: अक्सर पहनने वाले के बाएं हाथ और साथी के दाहिने हाथ, दूसरे के पीछे झुकाव वाले व्यक्ति का दायां हाथ, जो आने वाला है एक अग्रणी और एक के सही कोहनी और दूसरे के दूसरे के दाहिने कंधे पर, एक-दूसरे को छूने
    • हाँ कहो! अगर कोई आपको नृत्य करने के लिए आमंत्रित करता है, तो स्वीकार करें! हाँ और अशिष्टता को मना करने के लिए कहने का यह एक अच्छा विचार है बॉलरूम नृत्य ही नहीं है "एक नियुक्ति" और न ही एक दूसरे छोर का सुझाव देने के लिए शारीरिक निकटता का फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए।
    • संगीत और नृत्य हाथ में हाथ जाना याद रखें कि यह सिर्फ लय (3/4, 4/4, आदि) नहीं बल्कि संगीत की गति और शैली भी है, जो कि एक गीत को सुन्दर नाचते हुए उपयुक्त बनाते हैं। एक खूबसूरत टैंगो शो तनाव और उत्तेजना से बना है, यह बिल्कुल तंग जोड़ी है जो इसे व्याख्या करता है।
    • जब आप एक नया कदम सीखते हैं, तो ध्यान रखें कि नामुमकिन और अकेला, जितना सुंदर हैं, उतना ही महत्वपूर्ण नहीं हैं जितना कि निरंतर और अनुमान लगाने योग्य ताल के रूप में। एक बार जब आप कदम सीख गए हैं, तो आपके पास वैकल्पिक ध्वनियों के साथ प्रयोग करने के लिए बहुत समय होगा।
    • नृत्य के लिए पूछो! शुरुआती और उन्नत में सुधार करने के लिए बहुत मदद मिलेगी। शुरुआती आपको यह जानने की अनुमति देगा कि आपने क्या सीखा है। विशेषज्ञ आपको सही करेंगे यह एक नियम है कि नृत्य करने वाले लोग निमंत्रण से इंकार नहीं करते हैं। और याद रखें: हॉल लेबल एक ही व्यक्ति के साथ एक पंक्ति में दो से अधिक नृत्य करने से मना करता है यदि आप केवल अपने प्रेमी / लड़की के साथ नृत्य करना चाहते हैं, तो घर पर रहें।
    • एक बार-बार गलती, विशेष रूप से निचले साझेदारों के साथ बहुत लंबा पुरुषों में बहुत लंबा कदम उठ रहा है।
    • जिंजर रोजर्स, फ्रेड एस्टैर का सबसे प्रसिद्ध साथी, अक्सर अपने अधिकार में माना जाता है "क्यों" तुलना का समर्थन किया: "उन्होंने हर कदम फ्रेड एस्टेयर ने किया - पीछे की ओर और उसकी ऊँची एड़ी के जूते पर!"
    • बॉलरूम नृत्य का जादुई हिस्सा दो लोगों का आश्चर्य होता है जो डांस फ्लोर पर आसानी से चलते हैं जैसे कि वे एक थे। यह एक ऑप्टिकल भ्रम है लेकिन यह स्वचालित रूप से नहीं होता है। एक व्यक्ति के सामने एक साथ नृत्य करने का रहस्य नहीं है, न ही संचार है।
    • `वैम्पायर डायरी` के एपिसोड को विशेष रूप से नृत्य के दृश्य देखें! मिसाइलसन द्वारा पार्टी का एपिसोड और `मिस मिस्टिक फॉल्स` वाला एक उदाहरण है!
    • साझेदार की भौतिक निकटता का असहजता करने के लिए उसे असहज करने का फायदा उठाना विशेष रूप से कच्चा है और सभी शख्सियतों पर नहीं। यहां तक ​​कि जब साझेदार आजीवन साथी होते हैं, तो बॉलरूम नृत्य के लिए एक निश्चित साक्षात्कार की आवश्यकता होती है, दोनों पर आधारित एक शैली अच्छा आसन, अच्छा संतुलन और ट्रैक पर संगीत और साथ ही अन्य नर्तकियों पर ध्यान देना।
    • सबसे बॉलरूम नृत्य में, प्रारंभिक कदम है वाहक, जो बाएं पैर को आगे ले जाता है जबकि पार्टनर सही पीछे पीछे जाता है जैसा कि अब यह स्थापित किया जाना चाहिए कि दंपती को आगे और पीछे कैसे करना है, उन लोगों को ले जाना चाहिए जो छोटे कदम उठाने के लिए सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा, हॉल के फर्श पर तैरने का भ्रम जल्दबाजी के कदमों और बड़े द्वारा नहीं बनाया गया है, बल्कि यह कि छोटे कदमों के उत्थान के कारण वृद्धि होती है। उन्हें छोटा रखते हुए आपको एक व्यवहार और बेहतर संतुलन होगा।
    • यदि चालन गलत है और पूरे शरीर को आगे नहीं बढ़ने पर पहनने वाला कमर से आगे जाता है:
    • साझेदार सही (व्यक्ति के बाईं तरफ) सुनेंगे,
    • बाएं हाथ (पहनने वाले के सही कंधे पर)
    • और धड़ (जैसे ही चालक चाल का अधिकार होता है) जो पीछे की तरफ जाता है चूंकि दोनों निकायों को एक साथ चलना चाहिए, इसलिए इन संकेतों को एक कदम पीछे की ओर संकेत करना चाहिए। फिर भी, अगर पहनने वाले को पीछे की ओर एक कदम उठाने की बजाय आगे झुकता है, तो दोनों नर्तक स्थिति में अलग होंगे क्योंकि पार्टनर आगे बढ़ेंगे, जबकि पहनने वाला नहीं होगा। इस मामले में संचार विफल रहेगा।
    • यह संचार एक विशेष कोड के माध्यम से नहीं होता, बल्कि सूक्ष्म शरीर आंदोलनों के माध्यम से आसानी से पहचाना जा सकता है, जब दोनों नर्तक अच्छे आसन को बनाए रखते हैं। उदाहरण के लिए, जब चालक आगे बढ़ता है, तो सही कंधे, बाएं हाथ, हाथ और दायां पैर एक साथ चलते हैं इसलिए, साथी बाएं हाथ (सही कंधे पर आराम) में आंदोलन को महसूस करेगा, सही में (बायर के बायीं तरफ रखे हुए) और पीछे में (पहिया का दाहिना कदम शुरू होने पर पीछे की तरफ ले जाता है) उसी तरह, यदि नर्तक एक अच्छी मुद्रा बनाए रखते हैं और पहनने वाला निर्णायक और निरंतर तरीके से चलता रहता है, शरीर को शरीर के समानांतर रखते हुए, शरीर के ऊपरी हिस्से को (उसके प्रति झुकने या दूर जाने की बजाय) भाग लेते हुए साथी आप आसानी से आंदोलन को सही, बाएं या अग्रेषित कर सकते हैं
    • लोगों के शरीर के विभिन्न आकार हैं पार्टनर के अनुसार अपनी स्थिति और अपनी शैली को समायोजित करें, खासकर अगर ऊँचाई और आकार अंतर संपर्क के साथ कुछ समस्या पैदा करते हैं याद रखें कि बॉलरूम नृत्य अनुग्रह, शोधन और शिष्टाचार से बना है।
    • यदि वाहक सीधा है, तो दाएं और बायीं कोहनी के बीच दोनों हाथों, सही कंधे और संपर्क के बिंदु ही कदम उठाएंगे जब कदम उठाया जाएगा। इसलिए, बिना किसी शब्द को बोलते हुए जो संचार करने में सफल होता है "आगे बढ़ें (या बाएं, दाएं या पीछे) और इस कदम की सटीक दूरी
    • इस संचार कार्य को बनाने के लिए, दोनों नर्तकियों की स्थिति को बनाए रखा जाना चाहिए और पहनने वाले के हर आंदोलन को चलाया जाता है "सूचना" शरीर के माध्यम से इसी तरह, संपर्क अंक, जो कि एक नर्तक से दूसरे तक संदेश संवाद करते हैं - को ऐसे तरीके से रखा जाना चाहिए कि संदेश अस्पष्ट नहीं हो जाते हैं।
    • यदि आप अच्छे आसन और निरंतर संचार बिंदु बनाए रखते हैं, तो पार्टनर अनजाने में दिखाए गए आंदोलन को देखेगा। एक विशिष्ट संदर्भ में सीखा प्रत्येक चरण संचार बिंदुओं का एक सेट होगा। अनुभवी साझेदार बहुत जटिल कदम उठाकर जल्दी और सटीक रूप से आगे बढ़ सकते हैं, यहां तक ​​कि इसके बारे में सोच भी नहीं सकते हैं कि आगे क्या आएगा।

    चेतावनी

    • हे भगवान, मत बनो "अति दुर्बल"! अपने साथी का नेतृत्व करने के लिए किसी को दे दो इसका मतलब यह नहीं है कि उसे डांस फ्लोर पर जोर दिया जाए!
    • सज्जनो, अपनी महिला का नेतृत्व करो, उसे निशान पर नहीं दबाएं। और जब तक आप इसे एक कदम सिखा रहे हैं तब तक इसे चालन न दें
    • हां, निलंबित कदम (उदाहरण के लिए संतुलन की आवश्यकता वाले हॉप्स या कदम) मजबूत हैं शुरुआत के रूप में आप तैयार नहीं होंगे। उन्हें कोशिश मत करो जब तक आपके पास कम से कम एक वर्ष नृत्य ना हो, तब तक मत पूछो। नृत्य कुछ शारीरिक और किसी भी शारीरिक गतिविधि की तरह है, आप अपने आप को नुकसान पहुंचा सकता है किसी भी नृत्य कदम पर निर्भर होने के लिए एक भागीदार की आवश्यकता होती है और जिनके पास किसी विशेष बैलेंस की आवश्यकता होती है, उन्हें प्रशिक्षक की देखरेख के साथ सामना करना चाहिए और यदि आप भूमिकाओं से परिचित हैं तो केवल इसका प्रयास किया जाना चाहिए।
    • बॉलरूम का नृत्य भव्यता है कसरत करते समय भव्यता के बारे में सोचो नृत्य सिर्फ अपने पैरों को कहाँ ले जाने के बारे में जानने के बारे में नहीं है, यह आपके पूरे शरीर को स्थानांतरित करने का एक नया तरीका है, किसी के साथ समन्वय करना जब आप ऐसा करते हैं तो ठीक उसी तरह से करता है। पूर्णता के लिए मूलभूत बातें जानने के लिए बेहतर तरीके से अपने आप को कुछ जटिल में फेंकने के बजाय ट्रैक पर उड़ान भरने में सक्षम होने के लिए और चलने के लिए सीखने वाली थोड़ी सी मोज़ की तरह लगें। यदि आपको केवल पता है कि आपके पैरों को कहाँ रखा है, तो आप नृत्य करने में सक्षम नहीं हैं।
    • अपने स्तर पर एक साथी के साथ नृत्य करें जिसने अभी शुरू किया है, उसके साथ उन्नत चालें न करें। नृत्य करना हर किसी के लिए एक गतिविधि होनी चाहिए: जो लोग अभ्यास करते हैं और जो लोग देखते हैं बेहतर दिखने की कोशिश करने की ज़रूरत नहीं है, साथी को खराब रोशनी में डालना जब एक जोड़ी इस प्रकाश में एक साथ काम करती है, तो नृत्य सुंदर हो जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com