Excel में छिपे हुए कॉलम को कैसे प्रदर्शित करें

यह आलेख दिखाता है कि कैसे एक एक्सेल पत्रक के छिपे हुए कॉलम को दिखाई देता है। आप इस प्रक्रिया को एक विंडोज़ सिस्टम और मैक दोनों पर कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

एक्सेल चरण 1 में पोस्ट करें इमेज का शीर्षक
1
उस Excel दस्तावेज़ को खोलें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, माउस के दोहरे क्लिक के साथ दस्तावेज़ आइकन का चयन करें, या वैकल्पिक रूप से, एक्सेल (माउस का डबल क्लिक करके उसके आइकन का चयन करके) शुरू करें, फिर मुख्य स्क्रीन पर स्थित जांच के लिए दस्तावेज़ का नाम चुनें कार्यक्रम का इस तरह से चयनित दस्तावेज़ Excel विंडो में खोला जाएगा।
  • Excel में स्तंभ को दिखाए जाने वाले चित्र चरण 2
    2
    छिपे हुए दोनों के दोनों किनारों पर स्थित शीट के कॉलम का चयन करें कुंजीपटल पर ⇧ शिफ्ट कुंजी को दबाए रखें जैसा कि आप बाईं ओर और उस स्तंभ के अक्षर को क्लिक करते हैं जिसे आप दृश्यमान बनाना चाहते हैं। दोनों चयनित कॉलम नीले रंग में हाइलाइट दिखाई देंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि छुपा कॉलम है तो बी, आपको कॉलम का चयन करना होगा एक स्तंभ के बाद सी कुंजीपटल पर ⇧ शिफ्ट कुंजी को दबाए रखें
  • यदि आपको स्तंभ को दृश्यमान बनाने की आवश्यकता है एक, यह आदेश टाइप करके इसे चुनें "ए 1" टेक्स्ट फ़ील्ड के भीतर "नाम बॉक्स" सूत्र बार के बाईं ओर स्थित
  • Excel में स्तंभों को दिखाए जाने वाले चित्र चरण 3
    3
    होम टैब तक पहुंचें यह टैब के बगल में, एक्सेल विंडो के ऊपर बाईं ओर स्थित है "फ़ाइल"। इस तरह कार्ड के शीर्ष लेख "घर" हाइलाइट दिखाई देगा और इसकी सामग्री प्रोग्राम के रिबन के भीतर प्रदर्शित की जाएगी।



  • एक्सेल चरण 4 में पोस्ट करें इमेज शीर्षक
    4
    प्रारूप बटन दबाएं यह समूह के भीतर स्थित है "कोशिकाओं" कार्ड का घर. समूह "कोशिकाओं" यह बाद के दाईं ओर स्थित है। एक छोटा संदर्भ मेनू दिखाई देगा।
  • Excel में स्तंभों को दिखाना छवि चरण 5
    5
    छुपाएं और विकल्प ढूंढें चुनें। यह अनुभाग के भीतर स्थित है "दृश्यता" ड्रॉप-डाउन मेनू का प्रारूप. यह एक माध्यमिक मेनू प्रदर्शित करेगा
  • एक्सेल में छिपाएं कॉलम शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    डिस्कवर स्तंभ विकल्प चुनें। यह मेनू के निचले भाग में स्थित है छुपाएं और खोजें. इस तरह से चयनित छिपे हुए स्तंभ को तुरंत दिखाई देगा।
  • टिप्स

    • यदि लेख में वर्णित प्रक्रिया को निष्पादित करने के बाद कुछ कॉलम छिपाए गए हैं, तो इसका मतलब है कि उनके पास एक चौड़ाई निर्धारित है "0" या बहुत कम मूल्य पर। कॉलम की चौड़ाई बढ़ाने के लिए, माउस पॉइंटर को कॉलम के दाहिने किनारे पर रखें और इसे दाएं माउस बटन दबाए रखें। इस तरह से परीक्षा के तहत कॉलम की चौड़ाई बढ़ जाएगी।
    • यदि आपको एक्सेल शीट के सभी छिपे हुए कॉलम को दिखाई देने की आवश्यकता है, तो बटन दबाएं "सभी का चयन करें": यह है कि स्तंभ के बीच में रखा गया छोटा रिक्त आयत "एक" और रेखा "1"। इस बिंदु पर आप लेख के शेष चरण निष्पादित करके जारी रख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com