एक पेपैल खाता कैसे सत्यापित करें

एक सत्यापित पेपैल खाते होने का मतलब है कि आपने अपनी पहचान साबित करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान की है। इस तंत्र के लिए धन्यवाद, संभावित ग्राहक अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं और कार्यक्रम का लाभ उठा सकते हैं "सेलर्स प्रोटेक्शन" पेपैल का अपने खाते की पुष्टि करने से आप उससे जुड़ी सभी प्रतिबंधों और सीमाओं को दूर कर सकते हैं और पेपैल खाते से जुड़ा बैंक खाते में धन हस्तांतरित कर सकते हैं। पेपैल आपके बैंक खाते और क्रेडिट कार्ड दोनों का विवरण प्रदान करके आपके खाते की कॉन्फ़िगरेशन को पूरा करने के लिए भी कहता है। हालांकि, पेपैल खाते का सत्यापन केवल बैंक खाते पर आधारित है।

कदम

एक पेपैल खाता चरण 1 को सत्यापित करें छवि शीर्षक
1
अपने पेपैल खाते में प्रवेश करें। अपने पेपैल खाते को सत्यापित करने के लिए, आपको अपने चालू खाते के बैंक विवरण प्रदान करने की आवश्यकता है। आप एक मान्य क्रेडिट कार्ड के विवरण प्रदान करने के लिए बाध्य नहीं हैं, भले ही इस स्थिति में आपका पेपैल खाता अधूरा हो।
  • मोबाइल उपकरणों के लिए पेपैल एप्लिकेशन का उपयोग करके अपनी बैंक जानकारी दर्ज करने का प्रयास करके, आपको स्वचालित रूप से वेबसाइट पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।
  • एक सत्यापित पेपैल खाता प्राप्त करने का एकमात्र तरीका क्रेडिट कार्ड का अनुरोध करना है "पेपैल एक्स्ट्रा मास्टर कार्ड"।
  • एक पेपैल खाता चरण 2 सत्यापित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    विकल्प का चयन करें "बटुआ"। यह आपके खाते के पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित है।
  • एक पेपैल खाता चरण 3 को सत्यापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बटन दबाएं "एक बैंक खाता लिंक करें"। आपको एक नई स्क्रीन पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा जहां आप अपने बैंक के बारे में जानकारी दर्ज कर सकते हैं।
  • एक पेपैल खाता चरण 4 को सत्यापित करें छवि शीर्षक
    4
    अपने बैंक खाते के बारे में जानकारी दर्ज करें एक इतालवी पेपैल खाते की पुष्टि करने की प्रक्रिया बहुत सरल है: बस उस देश का चयन करें जहां बैंक स्थित है और वर्तमान खाते के IBAN प्रदान करें।
  • एक पेपैल खाता चरण 5 को सत्यापित करें शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपना पेपैल प्रोफ़ाइल पूरा करने के लिए, आपको खाते में एक मान्य क्रेडिट कार्ड भी लिंक करना होगा। उसी स्क्रीन से जहां आप एक बैंक खाता लिंक कर सकते हैं, विकल्प का चयन करें "एक कार्ड लिंक करें", तो निम्न जानकारी प्रदान करें:
  • जिस क्रेडिट कार्ड का आप उपयोग करना चाहते हैं उसका प्रकार चुनें (वीसा, मास्टरकार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस, आदि)।
  • मैदान के अंदर "कार्ड नंबर" क्रेडिट कार्ड नंबर टाइप करें
  • क्षेत्र में "एमएम / एए समाप्ति" आवश्यक प्रारूप के संबंध में समाप्ति तिथि दर्ज करें, अर्थात् दोनों महीनों और वर्ष के लिए दो अंक
  • अंत में, तीन अंकों वाला सीवीवी कोड प्रदान करें जो क्रेडिट कार्ड के पीछे की तरफ दिखाई देता है।
  • एक पेपैल खाता चरण 6 को सत्यापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जरूरी चेक करने के लिए पेपैल की प्रतीक्षा करें। चालू खाते पर आपको संकेत मिलता है कि 0.01 और 0.9 9 यूरो के बीच की मात्रा के साथ दो छोटी राशि का शुल्क लिया जाएगा। लेनदेन आपके निकालने पर प्रदर्शित होने के लिए, इसमें 2-3 व्यावसायिक दिन लग सकते हैं क्रेडिट कार्ड के लिए, आपको 1.5 यूरो का शुल्क लिया जाएगा और आंदोलन के कारण आपको एक 4-अंकीय कोड मिलेगा।
  • एक पेपैल खाता चरण 7 को सत्यापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    चालू खाते पर दो डेबिट और क्रेडिट कार्ड से किए गए आंदोलन के कारणों में कोड से संबंधित राशि का ध्यान रखें। मौजूदा खाते की पुष्टि करने के लिए फ़ॉर्म में प्रवेश करें। ऐसा करने के लिए, बटन को फिर से दबाएं "एक बैंक खाता लिंक करें"। कृपया सत्यापन पूरा करने के लिए प्राप्त किए गए दो शुल्क की सटीक राशि प्रदान करें
  • एक पेपैल खाता चरण 8 को सत्यापित करें छवि शीर्षक
    8
    क्रेडिट कार्ड सत्यापन प्रक्रिया पूरी करें फिर से बटन दबाकर प्रासंगिक स्क्रीन तक पहुंचें "एक कार्ड लिंक करें", तो उपयुक्त फ़ील्ड में दर्ज करें जो पेपैल ने आपके क्रेडिट कार्ड पर किए गए शुल्क के कारण आपको भेज दिया है। 24 घंटे के भीतर, पेपैल आपके क्रेडिट कार्ड को सत्यापित करने के लिए लिया जाने वाला 1.5 यूरो का डेबिट करेगा।
  • टिप्स

    • आपके पेपैल खाते की स्थिति को बनाए रखा जाएगा "सत्यापित" जब तक बैंक खाते से जुड़ा हुआ खाता खुला रहता है। इस खाते को बंद करके या अपनी बैंक खाता जानकारी को अपडेट करने के लिए, आपका पेपैल खाता सत्यापित नहीं होगा और आपको अपने अद्यतित बैंक विवरणों का उपयोग करके सत्यापन प्रक्रिया को दोबारा चलाने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपका पेपैल खाता सत्यापित नहीं है, तो आप इसका उपयोग नहीं कर सकते "पेपैल विक्रेता संरक्षण"। इसका मतलब यह है कि यदि कोई ग्राहक आपके द्वारा भुगतान करने के बाद धनवापसी की मांग करता है, और अगर पेपैल का मानना ​​है कि आप विवाद में गलत हैं, तो आपको धन वापस करना होगा और सत्यापित खातों के विपरीत, संबंधित ट्रांसफर शुल्क का भुगतान करना होगा। एक सत्यापित खाता के बदले लेन-देन के दौरान किए गए खर्चों के लिए विक्रेता को भुगतान करने के बजाय पेपैल प्रदान करेगा, बशर्ते कि उसने पेपैल के अनुबंध संबंधी शर्तों का सम्मान किया

    चेतावनी

    • अपने पेपैल खाते को सत्यापित करने के लिए नकली बैंक विवरण का उपयोग न करें। यह एक धोखाधड़ी का व्यवहार है जिसे कानून के अनुसार मुकदमा चलाया जा सकता है।
    • पेपैल खाते जो अभी तक सत्यापित नहीं हुए हैं वे 2,000 यूरो की तरलता सीमा है। एक बार जब यह सीमा पार हो जाती है, यदि आप नए लेनदेन करना चाहते हैं, तो खाते के सत्यापन के साथ आगे बढ़ना अनिवार्य है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com