Google क्रोम के लिए Bitcasa प्लगइन का उपयोग कैसे करें

बिटकसा एक निजी और सुरक्षित बादल भंडारण और प्रबंधन सेवा है, ड्रॉपबॉक्स, बॉक्स और अन्य के समान। अन्य सेवाओं की तरह, बिट्ससा में संग्रहीत फ़ाइलों को सीधे वेब ब्राउज़र, डेस्कटॉप एप्लिकेशन और मोबाइल एप्लिकेशन से एक्सेस किया जा सकता है। बिटकास की एक विशिष्ट विशेषता यह है कि अंतरिक्ष कभी समाप्त नहीं होता है। यह आपके सभी कंप्यूटरों और मोबाइल उपकरणों पर फ़ाइलें समन्वयन या डाउनलोड नहीं करता है यह किसी भी स्थिति से बाहरी हार्ड डिस्क के रूप में कार्य करता है। Google क्रोम में अपने प्लग-इन के साथ, हर जगह Bitcasa, सेवा आपको आपके बीटससा खाते में सीधे इंटरनेट पर मिलती-जुलती फाइलों को डाउनलोड करने की अनुमति देती है - उन्हें मैन्युअल रूप से अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड न करें और फिर उन्हें अपने खाते में पुनः लोड करें।

कदम

भाग 1
Google Chrome पर हर जगह बिटकस स्थापित करें

Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
बिटकस डाउनलोड पृष्ठ पर जाएं। चलें https://bitcasa.com/download अपने ब्राउज़र पर
  • Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    Chrome वेब स्टोर पर जाएं डाउनलोड पृष्ठ से, Bitcasa प्लग-इन अनुभाग देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। हरे बटन पर क्लिक करें "स्थापित करें" क्रोम वेब स्टोर से प्लग-इन खोजने और स्थापित करने के लिए
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    बिटकस हर जगह स्थापित करें नीले बटन पर क्लिक करें "मुक्त" स्थापना शुरू करने के लिए Bitcasa हर जगह पृष्ठ के ऊपरी बाएं भाग में।
  • Google क्रोम पर बिटस्सा प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    Confirma क्रोम के लिए नया एक्सटेंशन एक संवाद प्रकट होगा जो नए एक्सटेंशन के अतिरिक्त की पुष्टि करेगा। बटन पर क्लिक करें "जोड़ना" आगे बढ़ने के लिए
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    हर जगह बिटकस की जांच करें आपके ब्राउज़र में एक्सटेंशन शॉर्टकट के स्थान को इंगित करने के लिए एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देगा। यह हरी लोगो के साथ ऊपरी दाएं हिस्से में स्थित है।
  • भाग 2
    बिटकस हर जगह कॉन्फ़िगर करें

    Google क्रोम पर बिटस्सा प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    ओपन "विकल्प" ब्राउज़र टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट-क्लिक करें, फिर चुनें "विकल्प"। बिटकस हर जगह कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ खुल जाएगा
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि 7
    2
    डाउनलोड करने योग्य लिंक के लिए आइकन सेट करें डिफ़ॉल्ट रूप से, बिटकासा आपके द्वारा विज़िट किए जाने वाले वेब पृष्ठों के सभी डाउनलोड किए जाने योग्य लिंक के लिए एक छोटा बिटकास आइकन जोड़ता है। आप फ़ील्ड को चेक करके इस सुविधा को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं "डाउनलोड करने योग्य लिंक के लिए चिह्न डालें। "
  • Google क्रोम पर बिटस्सा प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    डाउनलोड के लिए कुकीज़ सेट करें डिफ़ॉल्ट रूप से, Bitcasa उन फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करता है, जिन्हें प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है। आप फ़ील्ड को चेक करके इस सुविधा को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं "उन डाउनलोडों के लिए कुकीज़ का उपयोग करें जिनके लिए उन्हें आवश्यकता होती है। "
  • ध्यान दें कि यदि आप इस विकल्प को अक्षम करते हैं, तो आपको सत्यापन की आवश्यकता वाले फाइलों को डाउनलोड करने में समस्या हो सकती है।
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक छवि 9



    4
    एक्सटेंशन प्रबंधित करें अपने ब्राउज़र के टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट-क्लिक करें, फिर चुनें "प्रबंधित"। Google Chrome एक्सटेंशन पृष्ठ लोड हो जाएगा। यहां Dq, आप Bitcasa हर जगह विस्तार ढूँढ सकते हैं और इसे सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
  • यदि आप बिटकस हर जगह एक्सटेंशन को अक्षम करते हैं, तो इसे टूलबार से निकाल दिया जाएगा, और आप इसके कार्यों का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • भाग 3
    सीधे Bitcasa डाउनलोड करें

    1
    डाउनलोड लिंक ढूंढें जब आप इंटरनेट से कुछ डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप आमतौर पर इसे एक लिंक में डाले गए मार्ग या यूआरएल के रूप में पाएंगे। यह डाउनलोड लिंक है आप जिस फ़ाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं वह वहां है
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    Bitcasa डाउनलोड करें डाउनलोड लिंक प्राप्त करने के बाद, संदर्भ मेनू खोलने के लिए उस पर राइट-क्लिक करें। "Bitcasa पर डाउनलोड करें" का चयन करें, और आपकी फ़ाइल आपके कंप्यूटर से स्विच किए बिना तुरंत अपने Bitcasa खाते में डाउनलोड की जाएगी।
  • आप सीधे डाउनलोड की गई फ़ाइल को अपने Bitcasa खाते से एक्सेस कर सकते हैं।
  • 3
    डाउनलोड लिंक का उपयोग करें सीधे बिटकसा से डाउनलोड करने का दूसरा विकल्प है असली यूआरएल या डाउनलोड लिंक का उपयोग करना। यदि आप इसे जानते हैं या पाया है, तो आप इसे एक्सटेंशन में पेस्ट कर सकते हैं।
  • ब्राउज़र टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर क्लिक करें, यूआरएल फ़ील्ड में यूआरएल पेस्ट करें और हरे बटन पर क्लिक करें "जोड़ना"। यूआरएल में संग्रहीत फाइल सीधे आपके बिटकसा खाते में डाउनलोड की जाएगी।
    Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का शीर्षक शीर्षक छवि 12 बुललेट 1
  • Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि 13
    4
    डाउनलोड की प्रगति देखें। हालांकि डाउनलोड प्रगति पर है, आप ब्राउज़र टूलबार से Bitcasa एक्सटेंशन पर क्लिक करके इसे देख सकते हैं। एक विंडो खुली जाएगी, जहां आप प्रगति के संबंधित प्रतिशत के साथ सभी सक्रिय डाउनलोड और स्थानान्तरण देख सकते हैं।
  • Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का प्रयोग शीर्षक वाली छवि 14
    5
    मेरे बिटकसा में जाओ यदि आप यह जांचना चाहते हैं कि क्या आपने सीधे बायटससा में डाउनलोड की गईं फ़ाइलें हैं, तो आप विस्तार से अपने बिटकस खाते में जल्दी से जा सकते हैं। बस ब्राउज़र टूलबार में बिटकास एक्सटेंशन पर क्लिक करें और लिंक पर क्लिक करें "मेरे बिटकसा में जाओ" खिड़की के नीचे स्थित है।
  • एक पृष्ठ खुल जाएगा, जो आपको अपने बिटकस खाते में ले जाएगा। आपके द्वारा डाउनलोड की जाने वाली सभी फ़ाइलों को सीधे Bitcasa के साथ डाउनलोड फ़ोल्डर में संग्रहित किया जाएगा।
    Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का उपयोग शीर्षक छवि 14 बुललेट 1
  • भाग 4
    अजीब क्रोम से हर जगह को अक्षम करें और निकालें Bitcasa

    Google क्रोम पर बिटकस प्लगइन का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    बिटकस हर जगह अक्षम करें अपने ब्राउज़र के टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट-क्लिक करें, फिर चुनें "प्रबंधित"। Google Chrome एक्सटेंशन पृष्ठ लोड हो जाएगा। यहां Dq, आप Bitcasa हर जगह विस्तार ढूँढ सकते हैं और इसे सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
    • चेक से निकालें "सक्षम", और एक्सटेंशन तुरंत टूलबार से निकाल दिया जाएगा
    Google क्रोम पर Bitcasa प्लगइन का शीर्षक शीर्षक छवि 15 बुललेट 1
  • आप एक ही बॉक्स को चेक करके Bitcasa फिर से सक्षम कर सकते हैं।
  • Google क्रोम पर बिटकसा प्लगइन का शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    बिटकस हर जगह निकालें यदि आप विस्तार को स्थायी रूप से निकालना चाहते हैं, तो यह करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका वेब ब्राउज़र में विस्तार के संदर्भ मेनू से है। ब्राउज़र टूलबार में Bitcasa एक्सटेंशन पर राइट-क्लिक करें, और चुनें "क्रोम से निकालें"। बटन पर क्लिक करके हटाने की पुष्टि करें "हटाना"।
  • Bitcasa हर जगह एक्सटेंशन टूलबार से और Google Chrome एक्सटेंशन पृष्ठ से निकाल दिया जाएगा।
  • यदि आप हर जगह बिटकस को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको भाग 1 से दिए गए चरणों को दोहराना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com