फेसटाइम का उपयोग कैसे करें

फेसटाइम एक ऐप्पल एप्लिकेशन है जो आपको उन दोस्तों के साथ विचार, चैट और साझा करने की अनुमति देता है, जिनके पास इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन हैं। एक बटन को दबाकर (और एक वायरलेस या 3 जी कनेक्शन तक पहुंच कर) आप अपने दोस्तों को वीडियो चैट में देख सकते हैं, चाहे आप कितनी दूर हो। यदि आप कुछ मिनटों में फेसटाइम का उपयोग करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1
एक iPhone के साथ फेसटाइम का उपयोग करें

छवि का प्रयोग करें फेसटाइम चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने होमपेज पर टेलीफोन आइकन पर क्लिक करें। यह एक हरा बटन है जो आपके होमपेज के निचले बाएं भाग में फोन जैसा दिखता है। फिर संपर्क पर क्लिक करें यह विकल्प स्क्रीन के निचले भाग के मध्य में होगा और आप अपने संपर्कों के माध्यम से स्क्रॉल करने की अनुमति देगा।
  • उपयोग करें फेसटाइम चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    उस दोस्त को ढूंढें, जिसे आप फेसटाइम का उपयोग करके कॉल करना चाहते हैं। संपर्क सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जब तक आप उस व्यक्ति को नहीं ढूंढ लेता जिसे आप ढूंढ रहे थे। विकल्पों को खोलने के लिए मित्र के नाम पर क्लिक करें फिर, फेसटाइम बटन पर क्लिक करें या, वैकल्पिक रूप से, आप आम तौर पर अपने दोस्त को कॉल कर सकते हैं और जब कॉल चालू है, तो फेसटाइम का चयन करें, एप्लिकेशन के माध्यम से जुड़ने के लिए।
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें फेसटाइम चरण 3
    3
    अपने दोस्त के जवाब के लिए प्रतीक्षा करें फोन कनेक्ट होने तक प्रतीक्षा करें और लाइन के दूसरी तरफ से कॉल कॉल स्वीकार करता है।
  • उपयोग की जाने वाली छवि फेसटाइम चरण 4 का शीर्षक
    4
    FaceTime का उपयोग करके अपने मित्र से बात करें जब आप दोनों जुड़े हुए हैं, तो आप स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर एक छोटी सी छवि में अपने दोस्त को पूर्ण स्क्रीन में देख सकते हैं। स्क्रीन के नीचे तीन विकल्प हैं:
  • मौन में रखो बाईं ओर इस बटन का उपयोग करें यदि आप नहीं चाहते कि आपके मित्र आपकी ओर से सुनें।
  • कॉल समाप्त करें कॉल को रोकने के लिए इस बटन को दबाएं।
  • कैमरा कोण बदलें कैमरे को फ़्रेम से स्थानांतरित करने के लिए दाईं ओर के बटन को दबाएं जिसे आप देखते हैं और चेहरे को देखने के लिए।
  • विधि 2
    आईपैड, आइपॉड टच या मैक के साथ फेसटाइम का उपयोग करें

    उपयोग करें फेसटाइम चरण 5 का शीर्षक चित्र



    1
    अपने मुखपृष्ठ पर फेसटाइम आइकन मारा। आप होम बटन दबाए हैं और स्क्रीन को अनलॉक करने के बाद आप इस बटन को एक्सेस कर सकते हैं। फेसटाइम आइकन आपकी संपर्कों की पता पुस्तिका खोल देगा।
  • छवि का प्रयोग करें FaceTime चरण 6 का उपयोग करें
    2
    उस दोस्त को ढूंढें जिसे आप फेसटाइम के साथ कॉल करना चाहते हैं मित्र को कॉल करने के लिए पसंदीदा या संपर्क के पृष्ठ पर स्क्रॉल करें एक बार जब आप इसे खोज लेते हैं, तो इस व्यक्ति के संबंध में संभावित विकल्पों तक पहुंचने के लिए उसके नाम पर क्लिक करें। फिर मित्र के फोन नंबर पर क्लिक करें और कॉल शुरू करें
  • उपयोग करें फेसटाइम चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने दोस्त के जवाब के लिए प्रतीक्षा करें अपने डिवाइस के साथ जुड़ने के लिए अपने दोस्त की प्रतीक्षा करें और उसके जवाब दें।
  • छवि का प्रयोग करें FaceTime चरण 8 का उपयोग करें
    4
    फेसटाइम का उपयोग करके बोलें जब आप दोनों ऑनलाइन होते हैं, तो आप अपने दोस्त को पूर्ण स्क्रीन में देख सकते हैं और अपने आप को एक छोटे वर्ग में देख सकते हैं। आपको स्क्रीन के निचले भाग में तीन बटन मिलेंगे। म्यूट (जो आपको अपने मित्र को सुनने के लिए अनुमति देता है जब वह आपको सुन नहीं सकता), कॉल समाप्त होता है और कैमरे के फ्रेम को बदलने की संभावना
  • टिप्स

    • अगर आप किसी के साथ बैठकर बैठो और वीडियो चैट करना चाहते हैं, तो कुछ के खिलाफ आईफोन को (जैसे शेल्फ के रूप में) रखने के लिए उपयोगी है, इस तरह आपको फोन को अपने हाथ से हर समय अपने हाथ से पकड़कर रखना नहीं है।
    • फेसटाइम अच्छा काम करता है अगर दोनों का एक अच्छा कनेक्शन है, 3 जी कम वीडियो चैट के लिए पर्याप्त है, लेकिन आवेदन को 3 जी में विश्वसनीय होने के लिए बहुत अधिक डेटा की आवश्यकता हो सकती है।
    • इस आलेख के स्नैपशॉट को आईफोन 4 से लिया गया था, लेकिन ये कदम आईफोन की सभी पीढ़ियों के लिए समान हैं
    • यदि आपके पास 3 जी या 4 जी है और आपका कनेक्शन लगभग अवरुद्ध है, तो आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं टैंगो वीडियो कॉल्स. यह स्मार्टफोन और टैबलेट पर काम करता है, और फेसटाइम से बेहतर 3 जी और 4 जी कनेक्शन का समर्थन करता है।

    चेतावनी

    • 3 जी या 4 जी के साथ फेसटाइम का उपयोग करके आप डाउनलोड किए गए बड़े डेटा के कारण बहुत खर्च कर सकते हैं। वायरलेस कनेक्शन के बिना फेसटाइम का उपयोग करने से पहले अपने मासिक अनुबंध में बहुत अधिक डेटा उपलब्ध कराने के लिए सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com