पीसी से आईफोन से फोटो ट्रांसफर कैसे करें

अपने iPhone से आपके कंप्यूटर पर फ़ोटो स्थानांतरित करना एक आवश्यक प्रक्रिया है, जो उन्हें वापस करने के लिए और एक ही समय में आपके डिवाइस पर स्थान खाली कर सकती है। ऐसा करने के लिए, आपके पास कई विकल्प उपलब्ध हैं, इसलिए आपको केवल एक ही चुनना होगा जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है।

कदम

विधि 1

आईट्यून्स के माध्यम से
आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 1
1
फ़ोटो को iPhone पर व्यवस्थित करें अपनी छवि प्रबंधन एप्लिकेशन तक पहुंचें, फिर उन सभी को हटाएं जिन्हें आप नहीं रखना चाहते। दोहरी तस्वीरें, धूमिल फोटो या उन लोगों को हटा दें, जो आप अपने कंप्यूटर पर कॉपी नहीं करना चाहते हैं।
  • आईफोन से पीसी चरण 2 में स्थानांतरण फोटो शीर्षक
    2
    अपने कंप्यूटर पर iTunes लॉन्च करें इस बिंदु पर आपूर्ति की गई यूएसबी केबल का उपयोग करके आईफोन कनेक्ट करें। इस अवधि में इसका उपयोग करने के लिए, आपको चार्जर से इसे डिस्कनेक्ट करना होगा। अपने कंप्यूटर पर एक यूएसबी पोर्ट पर केबल के एक छोर से कनेक्ट करें, और फिर दूसरे छोर को फोन के बंदरगाह से कनेक्ट करें।
  • आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 3
    3
    आईट्यून्स इंटरफ़ेस में दिखने के लिए आईफोन आइकन की प्रतीक्षा करें जैसे ही इसे प्रदर्शित किया जाता है, माउस के साथ इसे चुनें। श्रेणियों की एक सूची आपके आईफोन के नाम के ठीक नीचे दिखाई देनी चाहिए कार्ड तक पहुंचें "फ़ोटो"। आम तौर पर यह सूची में आठवां विकल्प है।
  • आईफोन से पीसी के लिए फोटो स्थानांतरण चरण 4
    4
    चेक बटन का चयन करें "फ़ोटो सिंक्रनाइज़ करें"। आपको अपने आईफोन पर छवियों को सहेजने के लिए एक फ़ोल्डर चुनने के लिए कहा जाएगा, फिर अपने कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर चुनें जहां उन्हें स्टोर करना है। अंत में, बटन दबाएं "लागू" तुल्यकालन प्रक्रिया शुरू करने के लिए डेटा ट्रांसफर के दौरान, कंप्यूटर से फोन को डिस्कनेक्ट न करें।
  • विधि 2

    ICloud या एक फ़ाइल साझा कार्यक्रम का उपयोग करना
    आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 5
    1
    IPhone पर iCloud के उपयोग को सक्षम करें ऐसा करने के लिए, में लॉग इन करें "सेटिंग", तो विकल्प चुनें "iCloud"। कार्यक्षमता को सक्रिय करें "मेरी स्ट्रीमिंग फ़ोटो" रिश्तेदार स्विच पर अभिनय करना। इस बिंदु पर आपको अपने कंप्यूटर पर iCloud नियंत्रण पैनल डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। आप सीधे iCloud वेबसाइट पर लॉग इन करके कर सकते हैं प्रोग्राम की स्थापना पूर्ण करने और आपके कंप्यूटर और आईफोन दोनों पर अपने ऐप्पल खाते में लॉगिंग करने के बाद, आपके डिवाइस से ली गई कोई भी फ़ोटो स्वचालित रूप से आपके कंप्यूटर से सिंक्रनाइज़ हो जाएगी।
  • आईफोन से पीसी के लिए फोटो स्थानांतरण चरण शीर्षक 6
    2
    फ़ाइल साझाकरण कार्यक्रम डाउनलोड करें और एक खाता बनाएं। ड्रॉपबॉक्स आपकी जरूरतों को पूरा करने में सबसे व्यापक रूप में से एक है। आपको एक खाता बनाने और ड्रॉपबॉक्स एप्लिकेशन को दोनों iPhone और कंप्यूटर पर डाउनलोड करना होगा जिस पर आपने अपनी छवियों को सहेजने का फैसला किया है। मानक ड्रॉपबॉक्स प्रोफ़ाइल (निःशुल्क) उपलब्ध भंडारण स्थान की मात्रा के लिए एक सीमा प्रदान करता है
  • आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 7
    3
    IPhone पर ड्रॉपबॉक्स एप्लिकेशन लॉन्च करें, फिर स्थानांतरण करने के लिए फ़ोटो चुनें। बटन दबाएं "+" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया और आगे बढ़ने वाली छवियों का चयन करने के लिए आगे बढ़ें। आपको केवल एक ही चीज़ करना होगा फ़ोल्डर या ड्रॉपबॉक्स के गंतव्य पथ का चयन करना है, जिसके बाद तस्वीरों को आपके कंप्यूटर पर दिखाई देगा, फिर से ड्रॉपबॉक्स प्रोग्राम का उपयोग करना
  • विधि 3

    विंडोज एक्सप्लोरर के माध्यम से
    आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 8
    1
    कंप्यूटर से आईफोन को कनेक्ट करें आप फ़ोन के साथ दिए गए यूएसबी केबल का उपयोग कर सकते हैं।
  • आईफोन से पीसी के लिए तस्वीरें स्थानांतरण शीर्षक 9
    2
    मोबाइल डिवाइस का पता लगाने के लिए कंप्यूटर की प्रतीक्षा करें। आपको उपलब्ध विकल्पों की सूची के साथ एक पॉप-अप विंडो दिखाई देनी चाहिए। यह खिड़की है "ऑटोप्ले" विंडोज़ का
  • आप फ़ंक्शन को सक्रिय कर सकते हैं "ऑटोप्ले" विंडोज नियंत्रण कक्ष के माध्यम से यह श्रेणी के भीतर स्थित है "हार्डवेयर और ध्वनि"। यह सुविधा आपको आईफोन को स्वचालित रूप से एक विशिष्ट क्रिया करने के लिए कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देती है, जैसे ही डिवाइस कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है, जैसे ही फ़ोटो स्थानांतरित करना।
  • आईफोन से पीसी के लिए स्थानांतरण तस्वीरें शीर्षक 10
    3
    विकल्प चुनें "विंडोज के माध्यम से आयात छवियां और वीडियो" खिड़की में रखा "ऑटोप्ले"। अगर खिड़की "ऑटोप्ले" यह स्वचालित रूप से प्रकट नहीं होगा, आपको मेनू के माध्यम से उपकरण तक पहुंचने की आवश्यकता होगी "प्रारंभ"। आइटम का चयन करें "कंप्यूटर" मेनू के अंदर रखा "प्रारंभ", तो अपने आईफोन के लिए आइकन ढूंढें सही माउस बटन के साथ बाद का चयन करें, फिर विकल्प का चयन करें "विंडोज के माध्यम से आयात छवियां और वीडियो"।
  • आईफोन से पीसी के लिए फोटो स्थानांतरण चरण 11
    4



    वह फ़ोल्डर चुनें जहां आप iPhone से आयात की गई छवियों को सहेजना चाहते हैं। आप डिवाइस के साथ ली गई तस्वीरों को शामिल करने के लिए एक नया फ़ोल्डर बनाने का फैसला कर सकते हैं और इसे भविष्य के आयातों के लिए आसानी से एक्सेस करने के लिए रख सकते हैं।
  • आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 12
    5
    आप तय करते हैं कि आईफ़ोन पर मौजूद छवियों को हस्तांतरण के अंत में हटा दिया जाना चाहिए या नहीं। यदि आप iPhone पर संग्रहण स्थान को मुक्त करने के लिए इस प्रक्रिया को निष्पादित कर रहे हैं, तो चेक बटन का चयन करें "कॉपी करने के बाद डिवाइस से छवियों को हटाएं"। यदि आप बस अपनी सभी छवियों का समर्थन कर रहे हैं, तो प्रश्न में विकल्प का चयन न करें।
  • आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 13
    6
    बटन दबाएं "आयात"। इस बिंदु पर आपकी तस्वीरें विंडोज छवि गैलरी में दिखनी चाहिए, साथ ही आयात के लिए चुना गया फ़ोल्डर में मौजूद होना चाहिए।
  • विंडोज इमेज गैलरी छवियों को प्रदर्शित करने के लिए स्वचालित रूप से दिखाई दे सकती है जो अभी अपलोड हुई हैं।
  • विधि 4

    आईफ़ोन से पिकासा की छवियों को स्थानांतरित करें
    आईफोन से पीसी के लिए स्थानांतरण फोटो चरण 14
    1
    Google Picasa प्रोग्राम को डाउनलोड करें वैकल्पिक रूप से आप एक अन्य तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर चुन सकते हैं जो एक फोटो गैलरी और छवि संपादन सेवा प्रदान करता है।
    • विंडोज के लिए पिकासा के एक मुफ्त संस्करण को डाउनलोड करने के लिए, आप इस के माध्यम से सीधे वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं यूआरएल.
  • आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 15
    2
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "डाउनलोड" कंप्यूटर और इंस्टालेशन फ़ाइल को शुरू करें जिसे आपने अभी डाउनलोड किया है। अपने कंप्यूटर पर पिकासा को स्थापित करने के लिए विज़ार्ड के निर्देशों का पालन करें।
  • आईफ़ोन से पीसी पर स्थानांतरण फोटो चरण 16
    3
    कंप्यूटर से आईफोन को कनेक्ट करें ऐसा करने के लिए, आप फ़ोन से दिए गए यूएसबी केबल का उपयोग कर सकते हैं।
  • आईफोन से पीसी के लिए स्थानांतरण तस्वीरें शीर्षक 17 छवि चरण 17
    4
    कंप्यूटर से पिकासा प्रारंभ करें सॉफ्टवेयर स्वचालित रूप से आईफोन का पता लगा सकता है और छवियों को आयात करने की क्षमता प्रदान करता है। यदि नहीं, तो नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • आईफ़ोन से पीसी के लिए स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र 18
    5
    कार्ड चुनें "आयात" Picasa इंटरफ़ेस के शीर्ष पर उपलब्ध स्रोतों से संबंधित ड्रॉप-डाउन मेनू से अपना डिवाइस चुनें।
  • इसमें निम्नलिखित के समान शब्द होना चाहिए "लूका द्वारा आईफोन"।
  • आपकी फ़ोटो Picasa आयात पृष्ठ पर दिखाई देनी चाहिए
  • आईफोन से पीसी के लिए स्थानांतरण फोटो शीर्षक चित्र 1 9
    6
    उन छवियों को चुनें जिन्हें आप एक एक करके क्लिक करके आयात करना चाहते हैं। यदि आप मौजूद सभी छवियों को आयात करना चाहते हैं, तो विकल्प चुनें "सब कुछ आयात करें" पृष्ठ के निचले भाग में
  • आईफोन से पीसी के लिए स्थानांतरण तस्वीरें शीर्षक से चित्र चरण 20
    7
    खिड़की के निचले भाग में आयात विकल्प खोजें। चयनित छवियों की प्रतिलिपि करने के लिए फ़ोल्डर चुनें
  • विकल्प चुनें "चयन का चयन करें" या "सब कुछ आयात करें"।
  • आईफोन से पीसी के लिए स्थानांतरण फोटो चरण 21
    8
    अंत में, बटन दबाएं "आयात"। चुने गए फोटो चयनित फ़ोल्डर में सहेजे जाएंगे और पिकासा के माध्यम से उपलब्ध होगा।
  • टिप्स

    • आपको एक यूएसबी केबल का उपयोग करना होगा।
    • एक ड्रॉपबॉक्स खाता बनाना निशुल्क है, लेकिन यदि आप मानक की तुलना में अधिक संग्रहण स्थान चाहते हैं, तो आपको एक लागत आएगी
    • डेटा स्थानांतरण के दौरान कंप्यूटर से आईफोन को डिस्कनेक्ट न करें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com