एडब्लॉक प्लस का उपयोग कर मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से विज्ञापन कैसे निकालें

क्या आप विज्ञापनों के थक गए हैं जो ध्वनियों और संगीत से फ्लैश, चाल और परेशान हैं? आप केवल एक ही नहीं हैं कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन परेशान और परेशान होने लगते हैं कुछ विज्ञापन इंटरनेट पर आपकी गतिविधियों को मॉनिटर करने वाले छोटे एप्लिकेशन इंस्टॉल करके आपके कंप्यूटर को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स और ऐड-ऑन एडब्लॉक प्लस के साथ आप इसे आसानी से कर सकते हैं यहां यह कैसे स्थापित करें और इसका उपयोग करें।

कदम

विधि 1

स्थापित कर रहा है
एडब्लॉक प्लस चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से विज्ञापनों को निकालें
1
एडब्लॉक प्लस डाउनलोड करें चलें एडब्लॉक प्लस डाउनलोड पेज मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में और बटन पर क्लिक करें FIrefox में जोड़ें. नवीनतम संस्करण स्थापित किया जाएगा।
  • एडब्लॉक प्लस स्टेप 2 का इस्तेमाल करते हुए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से निकालें विज्ञापन शीर्षक
    2
    डाउनलोड शुरू करें। आप कहते हैं कि एक खिड़की देखेंगे "ऐड-ऑन को केवल उन लेखकों से स्थापित करें जिन्हें आप जानते हैं और विश्वास करते हैं।" मोज़िला, फ़ायरफ़ॉक्स के लेखक निश्चित रूप से विश्वसनीय हैं, इसलिए आगे बढ़ें और बटन पर क्लिक करें अभी स्थापित करें.
  • ऐड-ऑन को डाउनलोड करने में कुछ सेकंड लगेगा। डाउनलोड पूरा होने पर, आपको बटन क्लिक करने के लिए कहा जाएगा फ़ायरफ़ॉक्स पुनरारंभ करें (सुनिश्चित करें कि आपने महत्वपूर्ण चीज़ों को बचाया है)।

  • एडब्लॉक प्लस चरण 3 का इस्तेमाल करते हुए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से विज्ञापनों को निकालें
    3
    एडब्लॉक प्लस को कॉन्फ़िगर करें धीमा रहें, जबकि फ़ायरफ़ॉक्स पुनरारंभ होता है अगर ऐसा नहीं होता है, तो आप उसे फिर से खोलने के लिए उसके आइकन पर डबल-क्लिक कर सकते हैं। एक संवाद आपको पूछता है कि किस फ़िल्टर का इस्तेमाल करना है ज्यादातर लोग EasyList और Fanboy फ़िल्टर का उपयोग करते हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं। यदि आप सबसे प्रभावी फिल्टर करना चाहते हैं, तो उस क्षेत्र का उपयोग करें जो आपके क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है। श्रेष्ठ परिणामों के लिए, EasyList और फ़ैनबॉय फ़िल्टर को गठबंधन करें
  • विधि 2

    एडब्लॉक प्लस का उपयोग करें
    एडब्लॉक प्लस चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से विज्ञापनों को निकालें



    1
    यह कोशिश करो। उस साइट पर जाएं जहां विज्ञापन है विज्ञापनों को अपलोड नहीं किया जाना चाहिए। एडब्लॉक प्लस ब्लॉक सभी विज्ञापन (या लगभग सभी) से सबसे आम विज्ञापन डीलरशिप के ब्लॉक और यह सुनिश्चित करता है कि आप अब से एक अपेक्षाकृत विज्ञापन-मुक्त ब्राउज़िंग का आनंद लेंगे।
  • एडब्लॉक प्लस चरण 5 का उपयोग करते हुए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से निकालें विज्ञापन शीर्षक
    2
    यदि आप अभी भी विज्ञापन देखते हैं, तो उन फिल्टर को रोकें जो कि फिल्टर से छुटकारा पा रहे हैं। यदि कोई विज्ञापन आप ब्लॉक करना चाहते हैं, तो विज्ञापन पर राइट-क्लिक करें और क्लिक करें एडब्लॉक प्लस: फ्रीज छवि ... मेनू से घोषणा अब चली जाना चाहिए।
  • टिप्स

    • यह देखने के लिए कि कितना सामग्री अवरुद्ध है, उस पर क्लिक किए बिना एडब्लॉक प्लस लोगो पर स्विच करें आप देखेंगे कि कितने तत्व कुल हैं और पृष्ठ पर कितने अवरुद्ध हैं, साथ ही सामग्री को ब्लॉक करने वाले फ़िल्टर।
    • एडब्लॉक प्लस मैक और पीसी दोनों के लिए उपलब्ध है।
    • यह मोबाइल उपकरणों पर विज्ञापन के बिना ब्राउज़िंग का आनंद लेने के लिए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स, पोर्टेबल संस्करण पर अच्छी तरह से काम करता है
    • अधिकांश विज्ञापन अवरुद्ध कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग फिल्टर से बचने का प्रबंधन करते हैं। आप उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने लेखक को बताकर उन्हें फ़िल्टर में जोड़ना एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • आप साइटों पर परेशान फ्लैशिंग छवियों को ब्लॉक करने के लिए एडब्लॉक प्लस का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • आप मंच पर कष्टप्रद अवतार और आइकन को ब्लॉक करने के लिए एडब्लॉक प्लस का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • आप उन्हें संशोधित करके, उन्हें अक्षम करने या उन्हें निकालने से प्राथमिकताओं में अपने फ़िल्टर प्रबंधित कर सकते हैं।
    • एडब्लॉक प्लस के साथ पूरी तरह से काम करने वाला एक ऐड-ऑन एलिमेंट छुपी हेल्पर है
    • एडब्लॉक प्लस, अपडेट्स और न्यूज पर सहायता के लिए, यात्रा करेंआधिकारिक वेबसाइट.

    चेतावनी

    • छवि अवरुद्ध स्थायी नहीं है वे फ़ायरफ़ॉक्स में नहीं दिखते, लेकिन अन्य ब्राउज़रों में दिखाई देंगे, जब तक कि उनके पास अन्य ब्लॉकर्स-प्रचार स्थापित न हों।
    कॉन्फ़िगरेशन मेनू कुछ साइट्स की आवश्यकता होती है कि विज्ञापनों को ठीक से काम करने के लिए सक्षम किया जाता है (उदाहरण के लिए याहू! संगीत)। एडब्लॉक प्लस को किसी पृष्ठ पर अक्षम करने के लिए, एबीपी स्टॉप साइन के बगल में तीर पर क्लिक करें और क्लिक करें "केवल इस पृष्ठ पर अक्षम करें" या "[साइट] पर अक्षम करें", आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त क्या है इसके आधार पर
  • कुछ साइटें लागतों को कवर करने के लिए विज्ञापन पर भरोसा करती हैं यहां तक ​​कि अगर यह आपकी समस्या नहीं है, यदि आप एक छोटी सी साइट पर विचार करना चाहते हैं जो गैर-इनवेसिव विज्ञापन का उपयोग करने का वादा करता है, तो आप इसे सक्षम करने के निर्देश दिए अनुसार कर सकते हैं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स के पुराने संस्करण एडब्लॉक प्लस का समर्थन नहीं कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप नवीनतम संस्करण में फ़ायरफ़ॉक्स अपडेट करें, जो अतिरिक्त लाभ लाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com