क्रोम बुकमार्क कैसे व्यवस्थित करें

पसंदीदा का उद्देश्य विशिष्ट वेब पृष्ठों का ट्रैक रखने के लिए बाद में आसानी और गति के साथ उन तक पहुंचने में सक्षम होना है यह जानने के लिए कि इस उपकरण का अधिकतम उपयोग कैसे करना हम वेब ब्राउज़ करने के लिए खर्च किए जाने वाले समय को अधिकतम करने के लिए बड़ी मदद का हो सकता है। दुर्भाग्य से ऐसे कई उपयोगकर्ता हैं जो बार-बार महसूस करते हैं कि उनके पास पसंदीदा की एक बहुत ही भरी हुई सूची है, नए पसंदीदाों के एक सतत जोड़ का नतीजा है और फिर समय के साथ इसे भूल जाते हैं। Google क्रोम ने आसानी और गति के साथ अपने पसंदीदा को व्यवस्थित करने का तरीका पहचान लिया है जाहिर है, यदि आप कई प्रयोक्ताओं में से एक हैं, जिन्होंने लंबे समय तक आपके पसंदीदाों की उपेक्षा की है, तो कुशलता से पुनर्गठन के लिए उन्हें 5 मिनट से अधिक काम की आवश्यकता होगी।

कदम

विधि 1

पसंदीदा प्रबंध के लिए प्रोग्राम का उपयोग करें
क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
टूल का उपयोग करें "पसंदीदा प्रबंधन" पसंदीदा की पूरी सूची देखने के लिए क्रोम मेनू या पसंदीदा सलाखों के साथ इंटरैक्ट किए बिना, अपने पसंदीदा वेब पेज को व्यवस्थित करने का यह सबसे आसान तरीका है आवेदन "पसंदीदा प्रबंधन" आपको पसंदीदा बनाने, फ़ोल्डर्स बनाने और व्यवस्थित करने, मौजूदा नाम बदलने या संपादित करने और अपने सभी लिंक्स की सूची खोज करने की अनुमति देता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास Google Chrome का नवीनतम संस्करण है ऐसा करने के लिए, मुख्य ब्राउज़र मेनू तक पहुंचें और आइटम चुनें "Google क्रोम के बारे में" (डायरेक्ट यूआरएल: क्रोम: // क्रोम /) यदि क्रोम नवीनतम संस्करण में उपलब्ध नहीं है, तो सवाल में साइट को एक्सेस करने के लिए स्वचालित रूप से अपडेट किया जाएगा।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    क्रोम इंटरफेस के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन क्षैतिज और समानांतर लाइनों के साथ आइकन का चयन करें। यह मुख्य ब्राउज़र मेनू है जिसमें से आप अपनी सभी सेटिंग्स बदल सकते हैं। सवाल में आइकन पर क्लिक करके, आपको एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा, जिनकी पहली प्रविष्टि है "नया कार्ड"।
  • इस प्रकार के आइकन, मुख्य मेनू की पहचान करने के लिए अब सभी एप्लिकेशन द्वारा अपनाया गया है, जिसे मैत्रीपूर्ण कहा जाता है "हैम्बर्गर आइकन"।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    विकल्प का चयन करें "पसंदीदा"। आप दो वर्गों से मिलकर दूसरा मेनू देखेंगे: ऊपरी एक उपलब्ध कार्यों को दिखाता है, जबकि कम एक आपके पसंदीदा सूची को प्रदर्शित करता है। उपमेनू से पहले ही दिखाई दिया, आप अपने पसंदीदा का उपयोग और प्रबंधित करने में सक्षम होंगे, भले ही पेशकश की जाने वाली संभावनाओं को बुनियादी कार्यों में कम किया गया हो।
  • विकल्प चुनें "इस पेज को अपने पसंदीदा में जोड़ें"। इस तरह ब्राउज़र द्वारा वर्तमान में दिखाए गए वेब पेज को आपके पसंदीदा में जोड़ दिया जाएगा। इसके बजाय, मेनू आइटम का चयन करें "पसंदीदा में खोलें पेज जोड़ें", वर्तमान में सभी खुले ब्राउज़र टैब में प्रदर्शित सभी वेब पेज आपके पसंदीदा सूची में स्वचालित रूप से जोड़े जाएंगे।
  • विकल्प चुनें "बुकमार्क बार दिखाएं"। इस तरह क्रोम बुकमार्क्स बार पता बार के नीचे, ब्राउज़र इंटरफ़ेस के शीर्ष पर दिखाई देगा।
  • अपनी ज़रूरतों के अनुसार उन्हें सॉर्ट करने के लिए या उन्हें फ़ोल्डर में ले जाने के लिए अपने बुकमार्क खींचें
  • इसे बदलने के लिए, उसका नाम बदलना, उसे कॉपी करना या पेस्ट करने के लिए सही माउस बटन के साथ एक पसंदीदा का लिंक चुनें।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    आइटम को चुनें "पसंदीदा प्रबंधन" एप्लिकेशन को एक्सेस करने के लिए जो आपको अपने सभी पसंदीदाों का पूर्ण नियंत्रण प्रदान करने की अनुमति देता है आपको एक नया अनुकूलन पृष्ठ दिखाई देगा जो आपको आसानी से अपने पसंदीदा सूची को संपादित करने की अनुमति देता है। आपके सभी लिंक मुख्य पृष्ठ फ़्रेम के भीतर एक सूची के रूप में प्रदर्शित होंगे, जबकि बाईं तरफ की ओर फलक में आप सभी फ़ोल्डर्स युक्त पेड़ मेनू देखेंगे। एक नया टैब में संबंधित वेब पृष्ठ खोलने के लिए माउस के एक डबल क्लिक के साथ पसंदीदा चुनें। इसके बजाय एक फ़ोल्डर का चयन करके, उसमें मौजूद सभी लिंक प्रदर्शित किए जाएंगे।
  • क्रमित क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित छवि चरण 5
    5
    Google Chrome स्वचालित रूप से आपके सभी पसंदीदा को 2-3 डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डरों में व्यवस्थित करता है। पृष्ठ के बाईं ओर स्थित मेनू में फ़ोल्डर देखें "पसंदीदा प्रबंधन"। सबसे अधिक संभावना है कि आपको फ़ोल्डरों की एक श्रृंखला मिल जाएगी "नेस्ट", अर्थात् फ़ोल्डर्स का सेट एक दूसरे के भीतर होता है मुख्य भंडारण संरचना में 3 बुनियादी फ़ोल्डर्स होते हैं। आपके सभी पसंदीदा चाहिए इन फ़ोल्डर्स में डालें
  • पसंदीदा बार: वह फ़ोल्डर पसंदीदा के लिए आरक्षित है जिसे आप अक्सर उपयोग करते हैं इस अनुभाग में सभी पसंदीदा इंटरफेस के शीर्ष पर स्थित बार से सीधे पहुंच जाएंगे "क्रोम"।
  • अन्य पसंदीदा: इस फ़ोल्डर में सभी पसंदीदा संग्रहित हैं जो फ़ोल्डर में नहीं डाले गए हैं "पसंदीदा बार"।
  • पसंदीदा उपलब्ध मोबाइल: अपने कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस दोनों पर अपने Google खाते में लॉग इन करके, यह फ़ोल्डर दृश्यमान हो जाएगा और मोबाइल उपकरणों के लिए Chrome के संस्करण में सहेजे गए सभी बुकमार्क शामिल होंगे।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6
    उन्हें किसी अन्य स्थान पर ले जाने के लिए एक एकल पसंदीदा या फ़ोल्डर खींचें। पृष्ठ का उपयोग करके अपने पसंदीदा को पुन: व्यवस्थित करें "पसंदीदा प्रबंधन" यह बहुत सरल है बस उस लिंक को चुनने के बाद बस बाएं माउस बटन को दबाकर रखें, जो आपको रूचि रखते हैं, फिर उसे इच्छित फ़ोल्डर में खींचकर उसे स्थानांतरित करें। अंत में माउस बटन को चयनित फ़ोल्डर में डालें।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 7
    7
    बटन दबाएं "फ़ोल्डर ▼" या "व्यवस्थित करें ▼" एक नया फ़ोल्डर या एक नया पसंदीदा (या एक नया सबफ़ोल्डर, क्रमशः) जोड़ने के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित दोनों बटन "पसंदीदा प्रबंधन" ड्रॉप-डाउन मेनू तक पहुँच दें जिससे आप नए फ़ोल्डर और नए वेब पेज जोड़ सकते हैं। आपको नया पसंदीदा नाम देने के लिए और याद रखने के लिए लिंक प्रदान करने के लिए कहा जाएगा। किसी फ़ोल्डर के मामले में, आपको यह इंगित करने के लिए कहा जाएगा कि उसे कहाँ स्टोर करना है। इन निर्णयों में से कोई भी स्थायी नहीं है, किसी भी समय आप वर्तमान में मौजूद सभी तत्वों को पुन: व्यवस्थित और पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • इन मेनूों से किए गए अंतिम परिवर्तनों को भी रद्द करना संभव है।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8
    एक लिंक या फ़ोल्डर का नाम बदलने के लिए, उन्हें सही माउस बटन के साथ चुनें। यदि आप चाहें तो आप पसंदीदा को संपादित भी कर सकते हैं, इसे कॉपी कर सकते हैं और इसे किसी दूसरी जगह पेस्ट कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, इसे सही माउस बटन के साथ चुनें और विकल्प चुनें "संपादित करें / नाम बदलने" एक विवरण जोड़ने के लिए, लिंक का यूआरएल बदलें या उसका नाम बदल दें।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 9
    9
    पृष्ठ पर खोज बार का उपयोग करें "पसंदीदा प्रबंधन" एक विशिष्ट पसंदीदा खोजने के लिए हाल ही में शुरू की गई यह सुविधा, टूल द्वारा प्रदान की गई सबसे अच्छी है "पसंदीदा प्रबंधन"। यह एक बहुत ही शक्तिशाली खोज फ़ंक्शन है जो न केवल आपको नाम के आधार पर पसंदीदा खोज करने देता है, बल्कि उन पृष्ठों की सामग्री के आधार पर भी संदर्भित करता है जो वे संदर्भ करते हैं। उदाहरण के लिए यदि आपके पास नाम के साथ संग्रहीत कई पसंदीदा हैं "वर्ष की सर्वश्रेष्ठ फ़िल्में" और आप जानना चाहते हैं कि एक विशिष्ट फिल्म की समीक्षा किस में है, आप शीर्षक का उपयोग करके खोज कर सकते हैं, बिना किसी एक के सभी पसंदीदा जांचें।
  • यह आपके पसंदीदाों के पुनर्गठन चरण को अनुकूलित करने के लिए भी एक महान उपकरण है, क्योंकि यह आपको विशिष्ट शब्दों द्वारा खोज करने की अनुमति देता है, उदाहरण के लिए "फिल्म", और उसके बाद एक एकल फ़ोल्डर में दिखाई देने वाले सभी लिंक समूह।
  • विधि 2

    फ़ोल्डर्स में पसंदीदा को व्यवस्थित करें
    क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 10
    1
    अपने पसंदीदा में एक यूआरएल जोड़ने के लिए, एड्रेस बार के दाहिने ओर छोटे तारा-आकार का आइकन चुनें यूआरएल वर्तमान में प्रदर्शित पृष्ठ का वेब पता है (उदाहरण के लिए https://gnumani.com)। यह फ़ंक्शन पृष्ठ को प्रश्न में सहेजता है, ताकि इसे जल्दी से याद किया जा सके, और स्क्रीन पर एक छोटा प्रासंगिक मेनू दिखाया जा सके, जिसमें से आप पसंदीदा के नाम और फ़ोल्डर में उसे स्टोर कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, पसंदीदा को बचाने के लिए, आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं "Ctrl + D" (विंडोज़) ओ "Cmd + D" (ओएस एक्स)।
    • लिंक हटाने के लिए, बटन दबाएं "हटाना" या टोकरी के आकार का (उपयोग किए गए क्रोम के संस्करण के आधार पर)।
    • पसंदीदा का नाम बदलने के लिए, फ़ील्ड में टेक्स्ट का चयन करें "नाम"।
    • पसंदीदा से संबंधित सभी फ़ोल्डर्स की सूची देखने के लिए, ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करें "फ़ोल्डर"।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 11
    2
    उन लिंक को देखने के लिए पसंदीदा बार का उपयोग करें जो आप सबसे अधिक बार उपयोग करते हैं। बुकमार्क बार लिंक का एक छोटा सा समूह दिखाता है और क्रोम पता बार के नीचे रखा गया है। इस तरह आप उन सभी पसंदीदा स्थानों पर त्वरित रूप से पहुंच सकते हैं जो आप अक्सर यात्रा करते हैं। बुकमार्क बार में एक नया लिंक जोड़ने के लिए, पता बार के दाईं ओर स्थित छोटा तारा आइकन (क्रोम के पुराने संस्करणों के मामले में बाईं ओर) का चयन करें। यदि आपको पसंदीदा बार पर लिंक के क्रम को बदलने की आवश्यकता है, तो आप उन्हें नई स्थिति में खींचकर बस ऐसा कर सकते हैं। यदि बुकमार्क बार दिखाई नहीं दे रहा है, तो इन निर्देशों का पालन करें:
  • क्रोम के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन समांतर क्षैतिज रेखाओं के साथ बटन दबाएं।
  • विकल्प चुनें "पसंदीदा"।
  • आइटम का चयन करें "बुकमार्क बार दिखाएं"।
  • पसंदीदा बार ऊपर लाने के लिए, आप शॉर्टकट कुंजी संयोजन भी उपयोग कर सकते हैं "Ctrl + Shift + बी" (विंडोज़) ओ "Cmd + Shift + B" (ओएस एक्स)।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 12
    3
    इसी तरह के विषयों से निपटने वाले समूह पसंदीदा के लिए फ़ोल्डर का उपयोग करें यह फ़ोल्डर्स है जो आपको अपने पसंदीदा को कुशलतापूर्वक व्यवस्थित करने देता है वे आपके सभी लिंक्स के लिए आदेश की भावना देंगे और आपकी ज़रूरत वाले लोगों की शीघ्र पहचान करने में आपकी मदद करेंगे। एक नया फ़ोल्डर बनाने के लिए, सही माउस बटन के साथ बुकमार्क बार चुनें, फिर विकल्प चुनें "फ़ोल्डर जोड़ें ..."। एक नया पॉपअप विंडो आपको फ़ोल्डर को असाइन करने के लिए नाम दर्ज करने की अनुमति देगा और इसे स्टोर करने का स्थान चुनने की अनुमति देगा। आपके फ़ोल्डर्स को व्यवस्थित करने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • यात्रा
  • नौकरियां
  • Blog_da_Seguire
  • बच्चे
  • वीडियो गेम
  • वित्त
  • Progetti_Speciali
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित करें चित्र 13



    4
    आपके पसंदीदाों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने के लिए सबफ़ोल्डर्स बनाएं यह चरण आदर्श है यदि आपके पसंदीदा में विभाजित फ़ोल्डर्स की संख्या बहुत बड़ी है उदाहरण के लिए फ़ोल्डर बनाएं "नौकरियां" और, सब कुछ और अधिक कुशल बनाने के लिए, इसमें सबफ़ोल्डर डालें "खोज", "परियोजनाओं" और "वित्त" इस विषय से संबंधित सभी पसंदीदाों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने के लिए सबफ़ोल्डर बनाने के लिए, विकल्प चुनें "फ़ोल्डर जोड़ें ...", तब उस फ़ोल्डर का चयन करें जिसमें नया एक स्टोर करना है।
  • सबफ़ोल्डर में एक पसंदीदा डालने के लिए, इसे प्रबंधन विंडो से चुनें "पसंदीदा जोड़ा गया"। वैकल्पिक रूप से नए पसंदीदा को सही फ़ोल्डर में खींचें। इस दूसरे मामले में, माउस बटन को रिहा किए बिना, वांछित विषय को फ़ोल्डर के आइकन में खींचें, जिसमें आपकी रुचि के सबफ़ोल्डर शामिल है, जब तक यह फैलता नहीं है, तब उसे सही फ़ोल्डर में छोड़ दें।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक छवि 14 कदम
    5
    एक्सटेंशन डाउनलोड करें "पसंदीदा प्रबंधन" स्वचालित रूप से अपने सभी पसंदीदा को व्यवस्थित करने के लिए गूगल क्रोम के लिए आवेदन, के रूप में जाना जाता है "एक्सटेंशन", बुनियादी कार्यक्रम में नई सुविधाओं को जोड़ने के लिए जो आपको ब्राउज़र को कस्टमाइज़ करने की इजाजत देता है। उन्हें देखने और डाउनलोड करने के लिए, लॉग इन करें "क्रोम वेब स्टोर" और पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में उचित फ़ील्ड का उपयोग करके और खोजशब्दों का उपयोग करके खोज करें "बुकमार्क ऑर्गनाइज़र"।
  • अपनी खोज को परिशोधित करने के लिए, श्रेणी का चयन करना सुनिश्चित करें "एक्सटेंशन" खोज फ़ील्ड के नीचे
  • सुपरस्पोर्ट्स, स्पूसेस्मार्क और बुकमार्क प्रबंधक (विशेष रूप से क्रोम के लिए Google द्वारा बनाई गई) कुछ सबसे पसंदीदा पसंदीदा प्रबंधन कार्यक्रम हैं और स्वचालित रूप से डुप्लिकेट आइटम को हटा सकते हैं और उन्हें फ़ोल्डर्स में विभाजित कर सकते हैं।
  • विधि 3

    मोबाइल उपकरणों पर पसंदीदा को व्यवस्थित करें
    क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 15
    1
    अपने सभी क्रोम पसंदीदा सिंक करने में सक्षम होने के लिए अपने Google खाते में लॉग इन करें अपने स्मार्टफ़ोन पर क्रोम ऐप इंस्टॉल करने के बाद, आपको अपने Google या Gmail खाते में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। ऐसा करने से क्रोम में संग्रहीत आपके सभी पसंदीदा को आपके फोन पर सिंक कर दिया जाएगा और कॉल फ़ोल्डर में रखा जाएगा "डेस्कटॉप पसंदीदा"।
    • Gmail में साइन इन करके, आपका खाता स्वचालित रूप से Chrome से लिंक होगा
    • यदि आपको अब भी अपने Google खाते तक पहुंच की आवश्यकता है, तो खोजशब्दों का उपयोग करके खोजें "Google में प्रवेश करें" और निर्देशों का पालन करें जो स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक छवि 16
    2
    स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में तीन ऊर्ध्वाधर बिंदुओं के साथ आइकन दबाएं। मुख्य एप्लिकेशन मेनू प्रदर्शित किया जाएगा और आपको अपने पसंदीदा तक पहुंच होगी।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 17
    3
    वर्तमान पृष्ठ को पसंदीदा में जोड़ने के लिए, स्टार आइकन चुनें। मेनू के शीर्ष पर आपको तीन प्रतीकों दिखाई देंगी: दाईं ओर इंगित करने वाला एक तीर, एक स्टार और एक गोल तीर। स्टार आइकन का चयन करके, वर्तमान में प्रदर्शित पृष्ठ पसंदीदा में जोड़ दिया जाएगा।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    विकल्प चुनें "पसंदीदा" अपने सभी पसंदीदाों की पूरी सूची देखने के लिए एक नए पेज को प्रदर्शित किया जाएगा जिनमें कम से कम दो तत्व शामिल होंगे। "डिस्प पर पसंदीदा फर्नीचर" और "डेस्कटॉप पसंदीदा"। पहला फ़ोल्डर में फोन पर सभी पसंदीदा शामिल होंगे, जबकि दूसरे में आपके कंप्यूटर पर सभी शामिल होंगे। इसमें शामिल बुकमार्क देखने के लिए एक फ़ोल्डर का चयन करें
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    5
    किसी पसंदीदा को एक फ़ोल्डर में ले जाने के लिए, छोटा पेन आइकन चुनें इसे पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया है - इसे दबाए जाने के बाद, आपको एक छोटे से एक दिखाई देगा "एक्स" हर पसंदीदा से ऊपर अब सवाल में लिंक पर अपनी उंगली पकड़ो और इसे ले जाने के लिए वांछित फ़ोल्डर में खींचें।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 20
    6
    किसी पसंदीदा को संपादित करने या हटाने के लिए, इसे अपनी उंगली से 1-2 सेकंड तक दबाएं जब तक संदर्भ मेनू दिखाई नहीं देता। प्रदर्शित मेनू आपको इसे संशोधित करने, इसे हटाने या नए या गुप्त कार्ड में खोलने की संभावना देगा।
  • इसे बंद करने और कार्रवाई रद्द करने के लिए मेनू के बाहर कहीं भी क्लिक करें।
  • विधि 4

    समस्या निवारण
    क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 21
    1
    आप अपने पसंदीदा नहीं देख सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपने बटन दबा कर अपने Google खाते में साइन इन किया है "में प्रवेश करें" पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया "पसंदीदा प्रबंधन"। क्रोम आपके बुकमार्क्स को अपने Google खाते में स्टोर करता है जिससे आप उन सभी डिवाइसों पर उपलब्ध होते हैं जिनसे आप कनेक्ट होते हैं किसी भी क्रोम ब्राउज़र से अपने खाते तक पहुंचने के द्वारा, आप पेज का उपयोग करके अपने पसंदीदा देखने में सक्षम होंगे "पसंदीदा प्रबंधन"।
    • विंडो में एक फ़ोल्डर की सामग्री का विस्तार करने के लिए "पसंदीदा प्रबंधन", इस प्रकार सभी सबफ़ोल्डर दृश्यमान बनाते हुए, छोटे त्रिकोण आइकन का चयन करें।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 22
    2
    आप आइटम को नहीं ढूंढ सकते "पसंदीदा प्रबंधन"। सुनिश्चित करें कि आपने Google Chrome का नवीनतम संस्करण स्थापित किया है। इसे जांचने के लिए, विंडो के ऊपरी दाएं कोने में स्थित तीन क्षैतिज समानांतर लाइनों के साथ बटन को दबाकर मुख्य मेनू पर पहुंचें, फिर विकल्प चुनें "Google क्रोम के बारे में" मेनू से दिखाई दिया अगर ब्राउज़र का एक नया संस्करण है, तो इसे स्वचालित रूप से इंस्टॉल किया जाएगा।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित करें चित्र 23
    3
    आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ अपने पसंदीदा साझा नहीं कर सकते। सबसे अधिक संभावना है कि आपके फ़ोल्डरों को निजी के रूप में कॉन्फ़िगर किया गया है इस सेटिंग को बदलना आसान नहीं है, लेकिन समस्या को तुरंत हल करने के लिए, आप सभी लिंक को साझा करने के लिए एक नया सार्वजनिक फ़ोल्डर बना सकते हैं। खिड़की से "पसंदीदा प्रबंधन" आप आइटम का चयन कर सकते हैं "इस फ़ोल्डर को साझा करें"।
  • याद रखें कि एक निजी फ़ोल्डर के भीतर बनाए गए एक सबफ़ोल्डर इस संपत्ति का उत्तराधिकारी होगा।
  • क्रोम बुकमार्क्स व्यवस्थित शीर्षक वाला छवि चरण 24
    4
    आप बुकमार्क्स बार नहीं देख सकते इसे देखने के लिए, शॉर्टकट कुंजी संयोजन का उपयोग करें "Ctrl + Shift + बी" (विंडोज़) ओ "Cmd + Shift + B" (ओएस एक्स)। यदि इस तरह से भी बार दिखाई नहीं देता, तो मुद्रा क्रोम पुनर्स्थापित करें.
  • टिप्स

    • बेहतर अपने क्रोम पसंदीदा को व्यवस्थित करने के लिए, उन लोगों को हटा दें जिन्हें आपको अब और आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com