कैसे एक iPhone या आइपॉड चार्ज करने के लिए

हर कोई जानता है कि कैसे एक बैटरी चार्ज करने के लिए: बस में प्लग, सही? हां, लेकिन और भी बहुत कुछ है! यदि आप सबसे अच्छे परिणाम चाहते हैं, तो यह केवल आपके द्वारा उपयोग में नहीं है, बल्कि कैसे

बैटरी जीवन का विस्तार करने के लिए इसका उपयोग करें यह लेख आपको दिखाएगा कि आपके iPhone या आइपॉड को बेहतर रूप से चार्ज करने के लिए क्या करना है!

कदम

भाग 1

बैटरी को रिचार्ज करें
एक iPhone या आइपॉड चरण 1 प्रभारी शीर्षक छवि
1
यह ड्रॉप। यह आसान हिस्सा है। आपके आईफोन या आइपॉड के साथ प्रदान किए गए एडेप्टर का उपयोग एक शक्ति स्रोत को एक छोर और दूसरे उपकरण को जोड़ता है। लेकिन एक बाधा है: ऐप्पल के कुछ अलग कनेक्टर हैं जिन्हें आप दो तरीकों से जोड़ सकते हैं। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं:
  • अपने कंप्यूटर पर केबल के यूएसबी एंड को और अपने डिवाइस पर दूसरे छोर से कनेक्ट करें। यह न केवल उसे प्रभारित करेगा, बल्कि बैकअप, अपडेट और सिंक्रनाइज़ेशन के लिए संभावित वायर्ड डाटा संचार भी बनाएगा।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 2 प्रभारी शीर्षक छवि
    2
    सही कनेक्टर का उपयोग करें प्रत्येक प्रकार के डिवाइस के लिए कई कनेक्टर हैं पुराने आईपोड्स ने एक यूएसबी कनेक्टर का इस्तेमाल किया - कुछ सालों तक, आइपॉड और आईफ़ोन ने एक बड़े, सपाट 30-पिन कनेक्टर का उपयोग किया है, जबकि नए आईओएस डिवाइस लाइटनिंग नामक एक छोटे से कनेक्टर का उपयोग करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक कनेक्टर है जो आपके डिवाइस को पूरी तरह फिट बैठता है
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 3 प्रभारी शीर्षक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में उपकरण चार्ज कर रहे हैं। कुछ पावर स्रोतों में डिवाइस को संचालित करने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं होती है। यदि यह मामला है, तो सामान्य चार्जिंग बैटरी आइकन के बजाय, यह दिखाई देगा "चार्ज नहीं किया जा रहा है"। अंततः आपको एक संचालित हब या एसी एडाप्टर का उपयोग करना होगा। यूएसबी एंड को पावर एडॉप्टर या हब से कनेक्ट करें और दूसरे को अपने डिवाइस से कनेक्ट करें।
  • भाग 2

    बैटरी लाइफ को अधिकतम करें
    एक iPhone या आइपॉड कदम 4 प्रभारी छवि छवि
    1
    सॉफ्टवेयर अप-टू-डेट रखें चूंकि बैटरी जीवन किसी भी मोबाइल डिवाइस की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है, ऐप्पल हमेशा बैटरी का प्रदर्शन सुधारने की कोशिश करता है नए सॉफ्टवेयर में एक बेहतर बैटरी प्रबंधन दिनचर्या शामिल हो सकती है
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 5 प्रभारित छवि शीर्षक छवि
    2
    चमक नियंत्रण को समायोजित करता है जैसे ही घर में रोशनी की मंदता आपके बिजली की खपत को कम करती है (और आपका बिल), आपके डिवाइस की स्क्रीन को कम करने से ऊर्जा की खपत कम होती है यदि आपके डिवाइस में ऑटो-ब्राइटनेस का उपयोग करने की क्षमता है, तो इसे सेट अप करें ताकि यह केवल तब आवश्यक हो जब इसकी आवश्यकता हो।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 6 प्रभारी छवि छवि
    3
    मेल सेवाओं को बंद करें ई-मेल प्रदाता जैसे एमएस एक्सचेंज, गूगल या याहू "धक्का" आपके डिवाइस पर नए ईमेल, जो प्रत्येक रिसेप्शन पर एक छोटी बैटरी का उपयोग करेगा। "पुश मेल, संपर्क, कैलेंडर" समारोह अक्षम करें - > "नया डेटा डाउनलोड करें" मेल आपके वैश्विक डाउनलोड सेटिंग्स (प्राप्त करें) के आधार पर प्राप्त किया जाएगा, एक सेटिंग जिसे आप बदल सकते हैं, विपरीत से परहेज कर सकते हैं और यह आपको नियंत्रित करने के लिए ईमेल सेवा है



  • एक iPhone या आइपॉड कदम 7 प्रभारी छवि छवि
    4
    कम बार डाउनलोड करें यदि आपको वास्तव में हर 15 मिनट में ईमेल की जांच करने की आवश्यकता नहीं है, तो अपने उपकरण को कम से कम मेल प्राप्त करने के लिए सेट करें आप प्रत्येक 15 या 30 मिनट, हर घंटे या मैन्युअल रूप से ईमेल जांचते समय चुन सकते हैं।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 8 प्रभारी छवि छवि
    5
    नोटिफिकेशन बंद करें धक्का. क्या आप उन छोटी लाल हलकों को सफेद अंकों के अंदर, माउस के ऊपर, ईमेल, फेसबुक, संदेश और फोन का प्रतिनिधित्व करते हैं? ये सूचनाएं हैं धक्का. जितना अधिक वे सक्रिय होते हैं, उतनी अधिक बैटरी पावर का उपयोग किया जाता है। आप सूचना पैनल से अलग-अलग एप्लिकेशन के लिए नोटिफिकेशन निष्क्रिय कर सकते हैं आप आने वाली जानकारी को ब्लॉक नहीं करेंगे, लेकिन केवल स्वचालित रूप से सूचित होने से बचें।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 9 प्रभारी शीर्षक छवि
    6
    स्थान सेवाओं का उपयोग करने वाले अनुप्रयोगों को कम करें, जो आपको पता लगाने के लिए जीपीएस उपग्रहों, वाई-फाई पहुंच बिंदुओं और क्षेत्र में पुनरावर्तक कोशिकाओं का लाभ उठाते हैं जब कोई ऐप पहली बार स्थान सेवाओं का उपयोग करता है, तो आपको अनुमति के लिए कहा जाता है, लेकिन तब से इसे दी गई अनुमति के लिए दिया जाता है। गोपनीयता पैनल में, स्थान सेवाएं टैप करें और अपने ऐप्स की जांच करें उन लोगों को अक्षम करें जिन्हें आप अक्सर उपयोग नहीं करते हैं या सभी स्थान सेवाओं को पूरी तरह से अक्षम करते हैं।
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 10 प्रभारी छवि छवि
    7
    हवाई जहाज़ मोड पर स्विच करें। जब आप न्यूनतम या कोई कवरेज वाले क्षेत्र में नहीं होते हैं, तो डिवाइस लगातार कनेक्शन की तलाश में है। अगर आपको नहीं लगता कि आपको पहुंच योग्य होने की आवश्यकता है, तो हवाई जहाज मोड पर स्विच करें। आप कॉल करने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन जब आप आवरण के नीचे वापस आ जाते हैं, तो आपके पास अभी भी बहुत शुल्क होगा
  • एक iPhone या आइपॉड कदम 11 प्रभारी छवि छवि
    8
    जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो अपना फोन बंद रखें डिफ़ॉल्ट रूप से, iPhone और आइपॉड 5 मिनट के बाद बंद हो जाएगा। आप अभी भी कॉल और नोटिफिकेशन प्राप्त करेंगे, लेकिन स्क्रीन रोशन करते समय आप बैटरी से बाहर नहीं होंगे।
  • टिप्स

    • चार्ज करने के दौरान कुछ मामलों में आईफोन या आइपॉड गर्म होता है इसके बदले, बैटरी क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यदि यह मामला है, तो इसे चार्ज करने से पहले डिवाइस से डिवाइस निकालें।
    • यह प्रयोग करें! आईफ़ोन या आईपॉड बेहतर प्रतिक्रिया देगा यदि नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाए महीने में कम से कम एक बार पूरा चार्ज चक्र चलाने की कोशिश करें: पूरी तरह से बैटरी का निर्वहन करें, जिसके बाद यह 100% भार रखता है

    चेतावनी

    • एक आइपॉड या iPhone चार्ज करने के लिए साधन से डिस्कनेक्ट एक लैपटॉप का उपयोग करते समय सावधान रहें यदि आप डिवाइस को चार्ज करते हैं, तो यह लैपटॉप और / या डिवाइस बैटरी को निकाल देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com