एंड्रॉइड फोन से ईमेल के माध्यम से फ़ोटो कैसे भेजें

यदि आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर कैमरे के साथ खूबसूरत तस्वीरें लेना पसंद करते हैं और आपने एक ईमेल खाता सेट कर लिया है, तो आप इसे अपने साथ जो भी चाहें साझा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यदि आपने अभी तक कोई ई-मेल खाता नहीं जोड़ा है, तो आप सेटिंग ऐप के माध्यम से इतनी आसानी से और तेज़ी से कर सकते हैं। एक बार जब आपने अपनी ईमेल प्रोफ़ाइल को सही ढंग से कॉन्फ़िगर कर लिया है, तो आप गैलरी या फोटो एप्लिकेशन का उपयोग करके आपके द्वारा ली गई तस्वीरों को साझा करने में सक्षम होंगे। वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें सीधे किसी भी ई-मेल संदेश से जोड़ सकते हैं।

कदम

भाग 1

एंड्रॉइड पर ई-मेल अकाउंट कॉन्फ़िगर करें
एक एंड्रॉइड फोन से इमेज पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
डिवाइस सेटिंग ऐप लॉन्च करें ई-मेल के माध्यम से एक तस्वीर साझा करने से पहले, आपको सीधे अपने स्मार्टफ़ोन से अपने ई-मेल खाते का उपयोग करना होगा। आप इस ऐप को सेटिंग्स ऐप के माध्यम से कर सकते हैं।
  • यदि आपने पहले से ही अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर ई-मेल खाता सेट अप कर लिया है, तो आप इस प्रक्रिया को छोड़ सकते हैं और सीधे लेख के अगले भाग पर जा सकते हैं।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आवाज़ को स्पर्श करें "खाता". यह अनुभाग के अंदर रखा गया है "स्टाफ़"।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    विकल्प चुनें "Agg। खाता"। आम तौर पर, यह आइटम स्क्रीन के नीचे रखा गया है।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आइटम का चयन करें "ईमेल" या "गूगल"। यदि आप एक गैर- Gmail ईमेल खाता सेट करना चाहते हैं, तो विकल्प चुनें "ईमेल"। यदि आप इसके बजाय एक जीमेल अकाउंट जोड़ना चाहते हैं, तो आइटम का चयन करें "गूगल"।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने खाते के बारे में जानकारी दर्ज करें आइटम को चुनने के बाद "ईमेल", आपको मेलबॉक्स प्रबंधक का चयन करने के लिए कहा जाएगा। उस सूची में सूचीबद्ध उन लोगों से चुनें जो दिखाई देने या विकल्प का चयन करें "अधिक" अगर यह मौजूद नहीं है यदि आपके पास एक हॉटमेल खाता है, तो आपको विकल्प चुनना होगा "Outlook.com"। ईमेल प्रदाता चुनने के बाद, आपको उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा नए ईमेल खाते के कॉन्फ़िगरेशन को पूरा करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें
  • भाग 2

    गैलरी या फोटो ऐप का प्रयोग कर छवियां भेजें
    एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    गैलरी या फ़ोटो एप्लिकेशन प्रारंभ करें इन एप्लिकेशन के माध्यम से आप वर्तमान में डिवाइस में संग्रहीत सभी छवियों को साझा कर सकते हैं।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    पहली छवि को पकड़ो जिसे आप साझा करना चाहते हैं। यह एकाधिक चयन मोड शुरू करेगा और चयनित फ़ोटो स्वचालित रूप से शामिल हो जाएगा।
  • यदि यह प्रक्रिया आपको छवियों के एक से अधिक चयन करने की अनुमति नहीं देती है, तो संभवतः आपको पहले बटन दबाए जाने की आवश्यकता होगी "के साथ साझा करें"। यह क्रिया करने के लिए सटीक प्रक्रिया उपयोग में डिवाइस के आधार पर भिन्न होती है।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    अतिरिक्त छवियां शामिल करें जिन्हें आप भेजना चाहते हैं एकाधिक चयन मोड को सक्रिय करने के बाद, आप उन सभी तस्वीरों को शामिल कर पाएंगे जिन्हें आप ई-मेल के माध्यम से भेजना चाहते हैं।
  • एक ईमेल के साथ एक ही समय में 5 से अधिक छवियों को भेजने की कोशिश न करें। कई ई-मेल प्रदाता आपको अत्यधिक ई-मेल प्राप्त करने की अनुमति नहीं देते हैं। एक समय में अधिकतम 5 छवियों को भेजने के लिए अपने आप को सीमित करके, आप सुनिश्चित करेंगे कि प्राप्तकर्ता उन्हें प्राप्त करने और देखने में सक्षम है।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    तस्वीरों का चयन करने के बाद, बटन दबाएं "के साथ साझा करें"। आम तौर पर, यह विकल्प स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित है, जो कि प्रतीक के अनुसार होता है "<" प्रत्येक छोर पर एक बिंदु के साथ
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    उन अनुप्रयोगों का चयन करें, जिन्हें आप आमतौर पर उन सूचीबद्धों से ई-मेल प्रबंधित करने के लिए उपयोग करते हैं। बटन दबाने "के साथ साझा करें" कार्यक्रमों की एक सूची के साथ एक छोटा मेनू स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। खोजने और आइटम का चयन करने के लिए स्क्रॉल करें "ईमेल"- इस तरह आपको एंड्रॉइड ईमेल ऐप के माध्यम से एक नए ई-मेल संदेश की संरचना के लिए विंडो पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • यदि आवेदन का उपयोग करने के बजाय "ईमेल", एप का उपयोग करें "जीमेल", मेनू से उत्तरार्द्ध का चयन करें दिखाई दिया।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 11



    6
    यदि आवश्यक हो, तो छवि का आकार चुनें। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे डिवाइस और एप्लिकेशन के आधार पर, आपको चित्रों का आकार बदलने का चयन करना पड़ सकता है आपको प्रदान किए गए विकल्पों में से कोई एक चुनें। यदि संदेश का प्राप्तकर्ता बहुत धीमा इंटरनेट कनेक्शन है, तो छवियों को सिकुड़ने का सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है, लेकिन इस मामले में गुणवत्ता विशेष रूप से बहुत बड़ी स्क्रीन पर प्रदर्शित करके प्रभावित होगी।
  • यदि आप Google फ़ोटो ऐप का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको ई-मेल के माध्यम से पूर्ण-आकार की छवियों को साझा करने या एक ऐसा लिंक बनाने के लिए कहा जाएगा जो उन्हें देखने के लिए प्राप्तकर्ता द्वारा उपयोग किया जा सकता है। यह दूसरा विकल्प सबसे अच्छा हो सकता है यदि आपको बड़ी संख्या में फ़ोटोग्राफ़ भेजने की जरूरत हो, जो एक ईमेल में एक साथ साझा नहीं की जा सकती।
  • आकार बदलने वाले छवियों के लिए उपलब्ध विकल्प बहुत भिन्न होते हैं, जो आप उपयोग कर रहे हैं उस डिवाइस के आधार पर और आप गैलरी या फ़ोटो ऐप का उपयोग करते हैं।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 12
    7
    संदेश लिखें ईमेल ऐप चुनने के बाद, आप स्वचालित रूप से संदेश रचना स्क्रीन पर निर्देशित हो जाएंगे। चयनित चित्र ई-मेल में अटैचमेंट के रूप में मौजूद होंगे। इस बिंदु पर, आपको बस प्राप्तकर्ता और संदेश का पाठ दर्ज करना होगा।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक छवि 13
    8
    चित्र भेजें संदेश पाठ लिखने और प्राप्तकर्ता या प्राप्तकर्ताओं के पते को दर्ज करने के बाद, बटन दबाएं "प्रस्तुत करना" ई-मेल भेजने के लिए इस चरण को पूरा करने के लिए, आपको किसी वाई-फाई नेटवर्क या मोबाइल डेटा नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए।
  • संदेश भेजने में कुछ मिनट लग सकते हैं क्योंकि छवियों को मेल प्रदाता के सर्वर पर अपलोड करने की आवश्यकता होती है
  • भाग 3

    जीमेल या ईमेल ऐप का प्रयोग कर छवियां संलग्न करना
    एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    एप्लिकेशन को लॉन्च करें जिसका उपयोग आप आम तौर पर ईमेल प्रबंधित करने के लिए करते हैं। डायल करने की प्रक्रिया के दौरान आप ई-मेल द्वारा उन्हें सीधे संदेश में इमेज भेज सकते हैं। शुरू करने के लिए, ईमेल या जीमेल आवेदन शुरू करें
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    एक नया ईमेल लिखें आपके द्वारा चुने गए एप्लिकेशन का उपयोग करके और उचित बटन दबाने पर एक नया ईमेल बनाना प्रारंभ करें। आम तौर पर, यह एक पेंसिल के साथ एक लिफाफा के आकार का चिह्न या प्रतीक द्वारा विशेषता है "+"।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 16
    3
    बटन दबाएं "जोड़ना"। संदेश रचना विंडो दिखाई देने के बाद, संलग्नक जोड़ने के लिए बटन दबाएं। आम तौर पर, यह एक पेपर क्लिप द्वारा विशेषता है और स्क्रीन के शीर्ष पर रखा गया है। आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे एप्लिकेशन के आधार पर, आपको पहले बटन को दबाकर मुख्य मेनू तक पहुंचना पड़ सकता है "⋮"।
  • एंड्रॉइड फोन से ई-मेल पिक्चर्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    उन छवियों को ढूंढें जिन्हें आप संलग्न करना चाहते हैं। बटन दबाने के बाद "जोड़ना", एक नया मेनू प्रदर्शित किया जाएगा। डिवाइस में संग्रहीत फ़ोटो देखने के लिए, आपको विकल्प चुनना पड़ सकता है "चित्र" या "फ़ोटो"।
  • विकल्प चुनें "तस्वीरें ले लो" डिवाइस के कैमरे का उपयोग करके एक नई तस्वीर लेने के लिए और ईमेल को सीधे उसे संलग्न करें।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि स्टेप 18
    5
    वे चित्र चुनें जिन्हें आप संलग्न करना चाहते हैं। स्क्रीन पर छवियां दिखाई देने के बाद, आप उन्हें संदेश में संलग्न करने के लिए बस उन्हें स्पर्श कर सकते हैं। कुछ ई-मेल क्लाइंट आपको एक ई-मेल संदेश में केवल एक छवि शामिल करने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य आपको एक से अधिक चयन करने की अनुमति देते हैं।
  • जब आप फ़ोटो का चयन करते हैं तो बटन दबाएं "ठीक" या "✓"।
  • एक एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    6
    संदेश को पूरा करें वांछित छवियों को जोड़ने के बाद, आप सामान्य रूप से ठीक उसी तरह संदेश रचना समाप्त कर सकते हैं संदेश के सभी प्राप्तकर्ताओं के पते को दर्ज करना सुनिश्चित करें।
  • एंड्रॉइड फोन से ईमेल चित्र शीर्षक वाली छवि चरण 20
    7
    ई-मेल भेजें जब आप तैयार हों, तो बटन दबाएं "प्रस्तुत करना": सबसे अधिक संभावना एक लिफाफा और एक छोटे तीर की ओर इशारा करते हुए सही की ओर इशारा करते हैं। इस चरण को पूरा करने के लिए, आपको किसी वाई-फाई नेटवर्क या मोबाइल डेटा नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए। एकाधिक छवियों वाली एक संदेश भेजना कुछ समय ले सकता है
  • टिप्स

    • ई-मेल प्रति अधिकतम 5 छवियां भेजने के लिए सीमित - इस प्रकार आपको सुनिश्चित होगा कि प्राप्तकर्ता को बिना समस्या के संदेश भेजा जाएगा और प्राप्त होगा।
    • अपने ईमेल खाते के प्रबंधक और प्राप्तकर्ता के खाते के आधार पर, संदेश को अंतिम इनबॉक्स में प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com