कैसे iPhone पर एक रिंगटोन सेट करने के लिए

अगर आपके आईफोन की डिफ़ॉल्ट रिंगटोन इनकमिंग कॉल से जुड़ी हुई है, तो आपको थक गया है, आप पहले से उपलब्ध विभिन्न विकल्पों में से एक नया चुन सकते हैं। लेकिन अपने आईओएस डिवाइस को अनुकूलित करने की संभावनाएं वहां समाप्त नहीं होती हैं: आप एड्रेस बुक में प्रत्येक संपर्क के लिए एक अलग रिंगटोन कॉन्फ़िगर करना चुन सकते हैं, या अगर आपको प्रेरित महसूस हो, तो आप अपने पसंदीदा आईट्यून्स गाने को कस्टम रिंगटोन में बदल सकते हैं। आईफोन पर एक नया रिंगटोन स्थापित करने की प्रक्रिया बहुत सरल है और खुद को दूसरों से अलग करने का एक रचनात्मक तरीका है

कदम

विधि 1

एक एकीकृत रिंगटोन चुनें
सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 1
1
होम स्क्रीन पर संबंधित आइकन का चयन करके सेटिंग एप्लिकेशन लॉन्च करें। आईफोन कंट्रोल पैनल के लिए एक नई स्क्रीन प्रदर्शित की जाएगी।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 2
    2
    आवाज़ को स्पर्श करें "ध्वनि"। स्क्रीन के अंदर "ध्वनि" आपको सूचीबद्ध चेतावनियों और संबंधित ध्वनिक संकेत सेट की एक सूची दिखाई देगी। सभी को आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 3
    3
    वर्तमान सेट रिंगटोन का नाम पता करें यह शब्द के दाईं ओर स्थित शब्द है "रिंगटोन", उदाहरण के लिए "प्रारंभिक" (डिफ़ॉल्ट रिंगटोन)। यह इंगित करता है कि प्रश्न में रिंगटोन वर्तमान में एक सिस्टम रिंगटोन के रूप में कॉन्फ़िगर किया गया है आवाज़ को स्पर्श करें "रिंगटोन" उपलब्ध विकल्पों की सूची देखने के लिए
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 4
    4
    उन उपलब्धों से एक नया रिंगटोन चुनें और सीधे आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम में एकीकृत करें। उनमें से प्रत्येक के पूर्वावलोकन को सुनने के लिए, बस संबंधित नाम का चयन करें। जब आप सिस्टम रिंगटोन के रूप में उपयोग करने के लिए नए संगीत पैटर्न की पहचान करते हैं, तो इसे चुनें ताकि नाम के बगल में एक चेकमार्क दिखाई दे।
  • विधि 2

    IPhone के लिए एक नया रिंगटोन डाउनलोड करें
    सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन 5 कदम
    1
    आपको उपलब्ध विकल्पों का पता लगाएं वेबसाइट और एप्लिकेशन जिनमें से आप नए रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं अनगिनत हैं, लेकिन अक्सर आपको सावधान रहने की आवश्यकता होती है क्योंकि कई स्पाइवेयर और वायरस के वाहन होते हैं और कॉपीराइट वाले गीतों की पेशकश करते हैं, जिससे आप कानूनी समस्याएं पैदा कर सकते हैं। सबसे सुरक्षित विकल्प आईट्यून स्टोर से सीधे आईफोन से एक्सेस करना है। यदि आपको एक विश्वसनीय वेबसाइट या एप्लिकेशन मिल गया है तो आप अभी भी इस पथ का अनुसरण कर सकते हैं, क्योंकि निर्देश उतना ही समान होंगे जितने लेख के इस भाग में वर्णित हैं।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन पर चरण 6
    2
    IPhone से आईट्यून्स स्टोर तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, बस आइट्यून्स आइकन का चयन करें।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 7
    3
    डाउनलोड के लिए उपलब्ध अंगूठी टन की सूची देखें। कार्ड तक पहुंचें "अधिक" स्क्रीन के निचले भाग में, फिर विकल्प चुनें "रिंगटोन"। इस बिंदु पर, आप शैली द्वारा या श्रेणियों के द्वारा सरल खोज कर सकते हैं "पहली मंजिल" या "स्टैंडिंग"। प्रत्येक वर्तमान रिंगटोन का संक्षिप्त पूर्वावलोकन सुनने के लिए, नाम चुनें।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 8
    4
    एक नया रिंगटोन डाउनलोड करें ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं जहां कीमत इंगित की गई है। खरीद के साथ आगे बढ़ने की इच्छा की पुष्टि करने के बाद, रिंगटोन आपके डिवाइस पर डाउनलोड हो जाएगा और आपसे यह पूछा जाएगा कि आप क्या कार्य करना चाहते हैं:
  • विकल्प चुनें "डिफ़ॉल्ट रिंगटोन के लिए उपयोग करें" सभी प्राप्त कॉल के लिए डिफ़ॉल्ट रिंगटोन के रूप में चयनित ट्रैक सेट करने के लिए
  • विकल्प चुनें "किसी संपर्क को असाइन करें" अपनी पता पुस्तिका में एक संपर्क के लिए कस्टम रिंगटोन के रूप में चुने गए आइटम को सेट करने के लिए इसका मतलब यह है कि हर बार कॉल कहा जाता है, रिंगटोन जो आपने खरीदा था वह खेला जाएगा। अन्य सभी इनकमिंग कॉल सिस्टम डिफ़ॉल्ट रिंगटोन का उपयोग करेंगे
  • बटन दबाएं "अंत" वर्तमान सेटिंग्स में कोई भी बदलाव किए बिना रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए यदि, इस विकल्प को चुनने के बाद, आप इस गीत को सिस्टम रिंगटोन के रूप में सेट करना चाहते हैं, तो आपको सेटिंग ऐप तक पहुंचने की आवश्यकता है, आइटम चुनें "ध्वनि" और विकल्प टैप करें "रिंगटोन"। उस समय, नए खरीदे गए संगीत उपलब्ध विकल्पों की सूची का हिस्सा होगा - इसे डिफ़ॉल्ट सिस्टम रिंगटोन के रूप में सेट करने के लिए बस उसका नाम स्पर्श करें
  • विधि 3

    ITunes के साथ एक iPhone रिंगटोन बनाएं
    सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 9
    1
    उस कंप्यूटर पर आईट्यून्स प्रोग्राम को लॉन्च करें, जिसे आप आम तौर पर iPhone के साथ डेटा सिंक्रनाइज़ करने के लिए उपयोग करते हैं। इस प्रक्रिया को सीधे आईफोन से नहीं किया जा सकता है: इस मामले में कंप्यूटर का इस्तेमाल करना जरूरी है आप iTunes पुस्तकालय में संगीत का उपयोग करके मैक और विंडोज दोनों पर इस प्रक्रिया को कर सकते हैं।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 10
    2
    एक रिंगटोन में बदलना चाहते गीत को ढूंढें याद रखें कि आईओएस उपकरणों के लिए एक रिंगटोन की अधिकतम लंबाई 30 सेकंड हो सकती है, इसलिए आप अपने व्यक्तिगत स्वाद के आधार पर पसंद किए जाने वाले गाने में से एक का केवल सबसे महत्वपूर्ण 30 सेकंड चुन सकते हैं।
  • एक बार जब आपको सही ट्रैक मिल जाए, तो रिंगटोन के रूप में उपयोग करने के लिए आपने 30-सेकंड सेगमेंट के शुरुआती बिंदु पर ध्यान दें। आप इस जानकारी पर वापस विंडो की चोटी पर प्लेबैक कंट्रोल बार को देखकर, ट्रैक जानकारी से ठीक नीचे जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि गाना के प्रारंभिक बिंदु को आप रुचि रखते हैं, तो मिनट 1 और 40 सेकंड में, आपको इन नंबरों की एक नोट बनाना चाहिए।
  • अब चुनें कि गीत भाग को समाप्त करने के लिए कहां 30-सेकंड की अधिकतम अवधि सीमा याद रखें, फिर पिछले उप-आइटम में इंगित बिंदु से प्लेबैक प्रारंभ करें और बटन दबाएं "ठहराव" जब आप रोकना चाहते हैं प्लेबैक बार पर स्लाइडर द्वारा इंगित संख्या का ध्यान रखें। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने प्लेबैक को मिनट 2 और 5 सेकंड में बंद कर दिया था, आपको इस नंबर का नोट बनाना होगा।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 11
    3
    सवाल में टुकड़े की विस्तृत जानकारी से संबंधित विंडो खोलें। ऐसा करने के लिए, चुने हुए गीत का नाम सही माउस बटन (+ OS X सिस्टम पर) के साथ चुनें, फिर विकल्प चुनें "सूचना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 12
    4
    वांछित ट्रैक भाग की शुरुआत और समाप्ति बिंदु दर्ज करें। कार्ड तक पहुंचें "विकल्प", फिर उस खंड के प्रारंभ और समाप्ति बिंदु को दर्ज करें, जो आप क्रमशः टेक्स्ट फ़ील्ड का उपयोग करने में रुचि रखते हैं "प्रारंभ समय" और "समाप्ति समय"। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक फ़ील्ड के बगल में स्थित चेक बटन चुने गए हैं। समाप्त होने पर, बटन दबाएं "ठीक" व्यक्तिगत रिंगटोन बनाने के लिए
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 13



    5
    ट्रैक के चयनित हिस्से को फ़ाइल स्वरूप में परिवर्तित करें जिसे आईओएस डिवाइस से रिंगटोन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। सही माउस बटन (+ OS X सिस्टम पर) के साथ सवाल में गीत का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "एएसी संस्करण बनाएं" संदर्भ मेनू से इस तरह, चयनित ट्रैक का एक नया संस्करण बनाया जाएगा जिसमें चयनित भाग के बिल्कुल शामिल हैं। आईट्यून्स लाइब्रेरी के भीतर, यह मूल ट्रैक के डुप्लिकेट के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा और इसके पहले या बाद में रखा जाएगा। एकमात्र अंतर जो दो पटरियों को अलग करता है, यह स्पष्ट रूप से अवधि है: रिंगटोन के रूप में इस्तेमाल होने वाला संस्करण मूल एक की तुलना में काफी कम अवधि होगा।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 14
    6
    संकेतक निकालें "प्रारंभ समय" और "समाप्ति समय"। सही माउस बटन (+ ओएस एक्स सिस्टम पर) के साथ मूल गीत (सबसे लंबी अवधि वाला) चुनें, फिर आवाज चुनें "सूचना" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया कार्ड तक पहुंचें "विकल्प", फिर दोनों फ़ील्ड को अचयनित करें "प्रारंभ समय" और "समाप्ति समय"।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 15
    7
    अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर नए बनाए गए ट्रैक को खींचें (जो छोटी अवधि वाला है)। ऐसा करने के लिए, इसे iTunes पुस्तकालय में माउस से चुनें, फिर उसे डेस्कटॉप पर खींचें और फिर इसे छोड़ दें। आप मैक और विंडोज दोनों पर यह चरण कर सकते हैं।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 16
    8
    फ़ाइल को डेस्कटॉप पर नाम बदलें इसे सही माउस बटन (+ ओएस एक्स सिस्टम पर) के साथ चुनें, फिर विकल्प चुनें "नाम बदलें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया इस बिंदु पर आपको इच्छित एक का उपयोग करके फ़ाइल का नाम बदलना होगा, लेकिन विस्तार का उपयोग करने के लिए दूरदर्शिता होना चाहिए ".m4r" (बिना उद्धरण) उदाहरण के लिए, यदि मूल ट्रैक नाम है "Nome_Canzone", फ़ाइल का नाम फिर से होना चाहिए "Nome_Canzone.m4r"। विस्तार ".m4r" आईओएस उपकरणों के लिए रिंगटोन प्रारूप को पहचानता है
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 17
    9
    आईट्यून्स लाइब्रेरी में नामित ऑडियो ट्रैक की रिपोर्ट। फ़ाइल को प्रारूप में चुनें "M4R" आईट्यून में रिंगटोन के रूप में स्वचालित रूप से इसे आयात करने के लिए माउस के एक डबल क्लिक के साथ यदि आप iTunes 11 या पिछले संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको कार्ड एक्सेस करने की आवश्यकता होगी "रिंगटोन" यह सुनिश्चित करने के लिए कि चेकबॉक्स चालू है, प्रोग्राम विंडो के शीर्ष दाईं ओर "रिंगटोन को सिंक्रनाइज़ करें" और रेडियो बटन "सभी रिंगटोन" वे दोनों चयनित हैं समाप्त होने पर, बटन दबाएं "लागू"।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 18
    10
    नए रिंगटोन को सिंक्रनाइज़ करें उपयोग में iTunes के संस्करण के आधार पर प्रक्रिया अलग-अलग होती है:
  • यदि आप iTunes 11 या पिछले संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो टैब एक्सेस करें "रिंगटोन" आइट्यून्स विंडो के शीर्ष पर, सुनिश्चित करें कि विकल्प "सिंक रिंगटोन" और "सभी रिंगटोन" चयनित हैं, फिर बटन दबाएं "लागू" तुल्यकालन प्रक्रिया शुरू करने के लिए
  • यदि आप iTunes 12 का उपयोग कर रहे हैं, तो आइटम का चयन करें "रिंगटोन" आईट्यून्स विंडो के बाएं साइडबार में स्थित है, तो वांछित ट्रैक को अपने आईओएस डिवाइस के लिए आइकन में खींचें। यह सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया शुरू करेगा।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन एक आईफ़ोन स्टेप 1 9
    11
    सिस्टम रिंगटोन के रूप में नया रिंगटोन सेट करें IPhone सेटिंग ऐप लॉन्च करें, फिर विकल्प चुनें "ध्वनि"। आवाज़ को स्पर्श करें "रिंगटोन" और रिंगटोन का नाम चुनें जिसे आप सिंक्रनाइज़ करते हैं। अब आपको बस एक नए इनकमिंग कॉल के लिए इंतजार करना होगा, जिससे आप अपनी नई रिंगटोन का आनंद उठा सकें।
  • विधि 4

    विशिष्ट संपर्क के लिए एक कस्टम रिंगटोन सेट करें
    सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 20
    1
    उपकरण पर संग्रहीत संपर्कों की सूची से परामर्श करें। ऐप आइकन खोजें "संपर्क", तब इसे खोलने के लिए इसे स्पर्श करें
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 21
    2
    उस व्यक्ति को चुनें जिसे आप कस्टम रिंगटोन को कॉन्फ़िगर करना चाहते हैं संपर्क सूची में संबंधित नाम को स्पर्श करें, फिर बटन दबाएं "संपादित करें" स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 22
    3
    संपर्क सेटिंग्स बदलें उस सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो आइटम को खोजने और चयन करने के लिए दिखाई दिया "डिफ़ॉल्ट रिंगटोन"।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 23
    4
    चयनित संपर्क के लिए रिंगटोन चुनें। आप रिंगटोन में से कोई भी चुन सकते हैं, जिसमें खरीदा या बनाया गया है उत्तरार्द्ध को आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के मूल रिंगटोन के बाद, सूची में प्रदर्शित किया जाएगा।
  • सेट रिंगटोन्स ऑन आईफ़ोन स्टेप 24
    5
    परिवर्तनों को बचाएं बटन दबाएं "अंत" पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर स्थित "रिंगटोन", फिर बटन को फिर से दबाएं "अंत" चयनित संपर्क की विस्तृत जानकारी युक्त पृष्ठ का इस बिंदु पर, चुने हुए संपर्क के पास एक व्यक्तिगत रिंगटोन है
  • टिप्स

    • एक रिंगटोन की अवधि अधिकतम 30 सेकंड होनी चाहिए, यही कारण है कि आप डिवाइस पर किसी भी रिंगटोन को रिंगटोन के रूप में उपयोग करने के लिए बस का चयन नहीं कर सकते।
    • आप अन्य चेतावनी टन भी सुन सकते हैं और संपादित भी कर सकते हैं, जैसे पाठ संदेश प्राप्त करने के लिए संबंधित। ऐसा करने के लिए, सेटिंग ऐप पर जाएं, विकल्प चुनें "ध्वनि", तो उस आइटम का चयन करें जिसमें आप रुचि रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com