एंड्रॉइड डिवाइस के होमपेज को कैसे सेट करें

क्या आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर इस्तेमाल किए गए इंटरनेट ब्राउजर के मुखपृष्ठ को बदलना चाहते हैं? उपयोग किए गए ब्राउज़र के प्रकार के आधार पर, आपके पास कई विकल्प उपलब्ध होंगे देशी एंड्रॉइड इंटरनेट ब्राउज़र आपको पारंपरिक क्रोम और मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स के विपरीत एक पारंपरिक स्टार्ट पेज सेट करने की अनुमति देता है। अंतिम दो आवेदन अभी भी समान सुविधा प्रदान करते हैं, जो आपके मामले में आप बेहतर भी देख सकते हैं। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

मूल ब्राउज़र के होम पेज को बदलें
शीर्षक वाला छवि एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 1 सेट करें
1
इंटरनेट ब्राउज़र शुरू करें डिवाइस होम या पैनल के अंदर के रिश्तेदार आइकन का चयन करें "आवेदन"। आम तौर पर यह शब्दों के साथ एक स्थलीय ग्लोब की विशेषता है "इंटरनेट" या "ब्राउज़र"।
  • यदि आपने अपने फोन पर क्रोम इंस्टॉल किया है, तो अनुभाग देखें "टिप्स"।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज स्टेप 2 सेट करें
    2
    मेनू तक पहुंचें ऐसा करने के लिए आप दोनों बटन दबा सकते हैं "मेन्यू" डिवाइस का आइकन "मेन्यू" प्रोग्राम विंडो के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज स्टेप 3 सेट करें
    3
    आइटम को चुनें "सेटिंग"। इस तरीके से आपको एंड्रॉइड इंटरनेट ब्राउज़र की सेटिंग के बारे में पेज पर निर्देशित किया जाएगा, जिससे आप कुछ कार्यात्मक पहलुओं को संशोधित कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    विकल्प चुनें "सामान्य"। देशी एंड्रॉइड ब्राउज़र के कुछ संस्करणों की सेटिंग्स मेनू अनुभाग के साथ आता है "सामान्य"। इसे एक्सेस करने के लिए इस आइटम को चुनें। अगर विकल्प "सामान्य" यह मौजूद नहीं है, अगले मार्ग को पढ़ना जारी रखें।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज सेट करें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    विकल्प का चयन करें "प्रारंभ पृष्ठ सेट करें"। आपको एक पाठ फ़ील्ड दिखाई देगी जो आपको वांछित होमपेज के यूआरएल में प्रवेश करने की इजाजत देगी, जो ब्राउज़र शुरू होने पर स्वचालित रूप से खुलता है।
  • यदि आप मुख्य पृष्ठ के रूप में वर्तमान में प्रदर्शित पृष्ठ का उपयोग करना चाहते हैं, तो आइटम चुनें "वर्तमान पृष्ठ"।
  • सही ढंग से यूआरएल दर्ज करना सुनिश्चित करें, क्योंकि अन्यथा संकेतित साइट लोड नहीं की जाएगी।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 6 को शीर्षक वाला इमेज
    6
    समाप्त होने पर, नई सेटिंग्स को बचाने के लिए ठीक बटन दबाएं। आपका नया सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया गया प्रारंभ पृष्ठ अगले ब्राउज़र रीस्टार्ट द्वारा प्रदर्शित किया जाएगा। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम मल्टीटास्किंग की अनुमति देता है, इसलिए जो पृष्ठ आप वर्तमान में देख रहे हैं वह अब भी अगली बार ब्राउज़र खोलने पर प्रदर्शित हो सकता है।
  • विधि 2

    एंड्रॉइड के लिए फ़ायरफ़ॉक्स मुखपृष्ठ बदलें


    एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स प्रारंभ करें फ़ायरफ़ॉक्स आपको पारंपरिक प्रारंभ पृष्ठ को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति नहीं देता है, लेकिन आप उपलब्ध विकल्पों को बदल सकते हैं ताकि वेब ब्राउज़ करते समय आपको सबसे अधिक देखी गई साइटों की सूची दिखाई दे। वैकल्पिक रूप से, आप अपनी पसंदीदा साइट्स की एक सूची देख सकते हैं। यह सुविधा आपको वांछित साइट तक पहुंचने की अनुमति देती है।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नया कार्ड खोलें यदि आप पहले से ही एक वेबसाइट देख रहे हैं, तो अपने परिवर्तनों को बनाने के लिए एक नया ब्राउज़र टैब खोलें। स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित टैब के लिए आइकन का चयन करें, फिर आइकन चुनें "+"। नया टैब आपको विभिन्न विकल्पों की अनुमति देगा, जो पता बार के नीचे देखे जा सकते हैं: "मुख्य साइटें", "बुकमार्क", "इतिहास" और "पढ़ने की सूची"।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    3
    कार्ड में पसंदीदा साइटें जोड़ें "मुख्य साइटें"। ऐसा करने के लिए आइकन का चयन करें "+" मुक्त क्षेत्रों में से एक में रखा गया आपको एक नई टैब दिखाई देगी, जो कुछ साइटें सबसे अधिक बार देखी जा रही है, साथ ही टेक्स्ट फ़ील्ड में भी वांछित साइट के यूआरएल को मैन्युअल रूप से दर्ज करने के लिए दिखाई देगा।
  • आप टैब पर साइटों को संपादित कर सकते हैं "मुख्य साइटें" प्रश्न में साइट के बॉक्स को दबाए रखें और चुनना "संपादित करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 10 सेट करें
    4
    कार्ड में पसंदीदा साइटें जोड़ें "बुकमार्क"। जब आप फ़ायरफ़ॉक्स का इस्तेमाल करते हुए वेब ब्राउज करते हैं, तो आप जल्दी से और आसानी से अपने बुकमार्क की किसी भी सूची में एक वेब पेज जोड़ सकते हैं। ऐसा करने से, आप बाद में इसे आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।
  • किसी वेबसाइट को बुकमार्क में जोड़ने के लिए, फ़ायरफ़ॉक्स से सवाल में पेज एक्सेस करें, फिर बटन दबाएं "मेन्यू" स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में रखा गया। आपके बुकमार्क्स सूची में प्रदर्शित पृष्ठ को जोड़ने के लिए दिखाई देने वाले मेनू में स्टार-आकार का आइकन (☆) दृश्यमान चुनें।
  • कार्ड में डालें "बुकमार्क" आपकी सभी पसंदीदा साइटें, ताकि आप उन्हें आसानी से बाद में एक्सेस कर सकें।
  • एंड्रॉइड ब्राउज़र होम पेज चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    5
    कार्ड को कॉन्फ़िगर करें "मुख्य साइटें" या "बुकमार्क" फ़ायरफ़ॉक्स का प्रारंभिक पृष्ठ अपने पसंदीदा साइट्स के साथ प्रश्नों में टैब को पॉपुल करने के बाद, आप एक कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, ऐसा तब दिखता है जब आप ब्राउज़र शुरू करते हैं या एक नया टैब खोलते समय
  • बटन दबाएं "मेन्यू" और आइटम का चयन करें "सेटिंग"। आइटम को चुनें "अनुकूलन", तब आइटम का चयन करें "घर"। वह कार्ड चुनें जिसे आप अपने होम पेज के रूप में प्रदर्शित करना चाहते हैं, फिर विकल्प का चयन करें "डिफ़ॉल्ट के रूप में सेट करें"।
  • यह कामकाजी यांत्रिकी एक से अधिक शक्तिशाली है जो कि आपको एक आरंभिक पृष्ठ की अनुमति देता है, क्योंकि केवल एक और कदम से आपको कई अतिरिक्त विकल्पों का लाभ उठाने की अनुमति मिलती है।
  • टिप्स

    • एंड्रॉइड के लिए क्रोम संस्करण आपको व्यक्तिगत स्टार्ट पेज सेट करने की अनुमति नहीं देता है। इसके बजाय, यह वेबसाइटों का एक चयन दिखाता है जो सबसे अधिक बार देखी गई थी। यदि आप आमतौर पर एक खोज इंजन के वेब पेज को एक होम पेज के रूप में सेट करते हैं, तो Google के साथ खोज करने के लिए आप बस क्रोम के पता बार में कीवर्ड टाइप करेंगे

    चेतावनी

    • यदि आप देखते हैं कि आपके ब्राउज़र की मुखपृष्ठ आपकी स्पष्ट सहमति के बिना बदलता है, हो सकता है आपके वायरस में आपके एंड्रॉइड डिवाइस पर वायरस या मैलवेयर स्थापित हो। एक एंटीवायरस के साथ एक सिस्टम स्कैन चलाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com