मैक्एफ़ी अक्षम कैसे करें

मैकैफ़ी आपके कंप्यूटर को वायरस से बचाता है, लेकिन कभी-कभी आपको इसे प्रोग्राम को इंस्टॉल करने या अपने कंप्यूटर पर कुछ उन्नत प्रक्रिया करने के लिए अक्षम करना पड़ सकता है आप अपने कार्यपट्टी मेनू से मैकफी को तुरंत अक्षम कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे पूरी तरह से अनइंस्टॉल करने की आवश्यकता क्यों है? हालात यहां जटिल हो जाते हैं। किसी भी McAfee उत्पाद को अक्षम या अनइंस्टॉल करने के तरीके जानने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ें।

कदम

भाग 1

अस्थायी रूप से अक्षम मैक्एफी
अक्षम छवि मैग्एफी चरण 1
1
इसे सक्षम करने पर विचार करें। यद्यपि प्रोग्राम अक्सर चेतावनी देते हैं कि आपके एंटीवायरस को संस्थापन के दौरान अक्षम करने के लिए, यह व्यावहारिक रूप से आवश्यक नहीं है। स्थापना किसी भी समस्या के बिना आगे बढ़ना चाहिए। इंस्टॉलेशन के दौरान एंटीवायरस को अक्षम करना आपको इंस्टॉलर के अंदर किसी भी मैलवेयर सामग्री के लिए अतिसंवेदनशील छोड़ देता है।
  • अक्षम छवि मैग्एफी चरण 2
    2
    टास्कबार में मैकाफी आइकन को डबल-क्लिक करें यह डेस्कटॉप के निचले दाएं कोने में स्थित है। आइकन एक लाल ढाल पर "एम" जैसा दिखता है यदि आपको आइकन दिखाई नहीं देता है, तो इसे विस्तृत करने के लिए टास्कबार के अंत में तीर बटन पर क्लिक करें और सभी आइकन देखें
  • अक्षम छवि मैग्काफी चरण 3
    3
    "रीयल-टाइम स्कैनिंग" पर क्लिक करें यह बटन हरे बैनर के तहत, खिड़की की शुरुआत में स्थित है। डिफ़ॉल्ट रूप से इसे "चालू" पर सेट किया जाएगा
  • अक्षम छवि मैग्काफी चरण 4
    4
    "रीयल-टाइम स्कैनिंग" अक्षम करें एक बार जब आप बटन दबाते हैं, तो आपको वास्तविक समय में स्कैन को अक्षम करने का अवसर दिया जाएगा और आप जितना चाहें उतना ही चुनने की इजाजत दी जाएगी, जिससे आप अक्षम रहना चाहते हैं। आपको सक्रिय संरक्षण के बिना बहुत अधिक समय व्यतीत नहीं करना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि जैसे ही आप इसे पूरा करने के लिए क्रमादेशित करने के लिए क्रमादेशित होते हैं, आपको क्या करना चाहिए था।
  • अक्षम छवि मैग्एफी चरण 5
    5
    फ़ायरवॉल अक्षम करें यदि आपको मैक्फी फ़ायरवॉल को अक्षम करने की आवश्यकता है, तो आप ऐसा ही तरीके से कर सकते हैं। "वास्तविक समय स्कैनिंग" बटन के नीचे स्थित मैक्फी नियंत्रण कक्ष पर "फ़ायरवॉल" बटन पर क्लिक करें फ़ायरवॉल को अक्षम करने के लिए आप कितने समय चुन सकते हैं वास्तव में वास्तविक समय स्कैनिंग की तरह, यह आवश्यक नहीं है कि वह आवश्यक से ज्यादा निष्क्रिय हो।
  • अगर आपके पास एक प्रोग्राम है जिसे फ़ायरवॉल को बायपास करने की आवश्यकता है, तो पूरे फ़ायरवॉल को अक्षम करने के बजाय पोर्ट खोलने पर विचार करें।
  • भाग 2

    मैकएफ़ी की स्थापना रद्द करें
    अक्षम छवि मैकफी चरण 6
    1
    मैकफी प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें मैकाफी को दूर करना मुश्किल हो सकता है और किसी अन्य कार्यक्रम के इस्तेमाल की आवश्यकता है। ऐसा करने से पहले, हालांकि, आपको सबसे पहले मुख्य प्रोग्राम फ़ाइलों को अनइंस्टॉल करने की आवश्यकता है। यह नियंत्रण कक्ष में प्रोग्राम मेनू से किया जा सकता है।
    • प्रारंभ पर क्लिक करें और चुनें "नियंत्रण कक्ष" या विंडोज 8 उपयोगकर्ता ⌘ विन + X दबा सकते हैं और चयन कर सकते हैं "नियंत्रण कक्ष"।



  • अक्षम छवि मैग्एफी चरण 7
    2
    यदि आप श्रेणियाँ दृश्य में हैं, तो प्रोग्राम पर क्लिक करें या "एक प्रोग्राम अनइंस्टॉल करें" पर क्लिक करें। Windows XP के उपयोगकर्ता "प्रोग्राम जोड़ें / निकालें" पर क्लिक करें।
  • अक्षम छवि मैग्एफी चरण 8
    3
    सूची में मैकाफी खोजें संपूर्ण सूची को लोड करने के लिए आपको कुछ पल इंतजार करना पड़ सकता है। यहां सूचीबद्ध विभिन्न McAfee उत्पादों भी हो सकते हैं आपको प्रत्येक को निकालना होगा
  • अक्षम छवि मैग्एफी चरण 9
    4
    कार्यक्रम को निकालें मैकएफ़ी प्रोग्राम का चयन करने के बाद, अनइंस्टॉल बटन पर क्लिक करें। स्थापना प्रक्रिया के प्रत्येक चरण का पालन करें कार्यक्रमों की सूची में किसी भी अन्य McAfee उत्पाद के लिए दोहराएं।
  • अक्षम छवि मैग्एफी चरण 10
    5
    मैसाफी उपभोक्ता उत्पाद निकालना उपकरण डाउनलोड करें यह एक निशुल्क प्रोग्राम है जो मैकाफी द्वारा प्रदान किया गया है जो आपको सभी McAfee उत्पादों को पूरी तरह से निकालने की अनुमति देता है। आप Google पर McAfee-Search साइट "MCPR" से सीधे इसे डाउनलोड कर सकते हैं और मैकाफी साइट का पहला परिणाम होना चाहिए।
  • अक्षम छवि मैग्एफी चरण 11
    6
    कार्यक्रम को चलाएं। प्रोग्राम डाउनलोड करने के बाद, इसे शेष कार्यक्रमों को हटाने के लिए चलाएं। आपको लायसेंस अनुबंध को स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ने के लिए कैप्चा को पूरा करना होगा। जब कार्यक्रम समाप्त हो गया है, तो आपको "क्लीन अप सफल" संदेश दिखाई देगा। प्रक्रिया पूरी करने के लिए अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • यदि "क्लीन अप असफल" संदेश दिखाई देता है, तो "लॉग देखें" बटन पर क्लिक करें और दिखाई देने वाली टेक्स्ट फ़ाइल को सहेजें। McAfee तकनीकी सहायता से संपर्क करें और अनुरोधित लॉग फ़ाइल प्रदान करें।
  • चेतावनी

    • एंटीवायरस सक्रिय किए बिना आपके कंप्यूटर को ऑनलाइन होने पर संभावित खतरों का खतरा होता है। इंटरनेट से कनेक्ट होने से बचें, जब यह सुरक्षा सॉफ़्टवेयर सक्रिय न हो और जितनी जल्दी हो सके उसे पुनः आरंभ करें।



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com