एंड्रॉइड फोन पर एक अनुस्मारक कैसे बनाएं

क्या आप अक्सर आइटम, वर्षगांठ या नियुक्तियों को भूल जाते हैं? क्या आप अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यों को याद करने में सक्षम होना चाहते हैं? वैसे यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने के लिए रिमाइंडर कैसे बनाएं।

कदम

एक एंड्रॉइड फोन पर रिमाइंडर्स बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
`अनुस्मारक` एप्लिकेशन या किसी अन्य एप्लिकेशन को क्रियाकलापों को रिकॉर्ड करने के लिए बनाया गया है, जैसे `Wunderlist` यह आपके एंड्रॉइड डिवाइस के `एप्लीकेशन` पैनल में उपलब्ध होना चाहिए। एक बार जब आप आइकन को ढूंढते हैं, तो उसे चुनें।
  • एक एंड्रॉइड फोन पर रिमाइंडर बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    चुने हुए आवेदन को शुरू करने के बाद (उदाहरण के लिए `रिमाइंडर` या कोई अन्य ऐप) आपके पास कई विकल्प उपलब्ध होंगे एक नया `अनुस्मारक` या एक नया `गतिविधि` बनाने के लिए बटन का चयन करें
  • एक एंड्रॉइड फोन पर रिमाइंडर बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    अब आपको अपने मेमो की सामग्रियों में टाइप करना होगा अंत में बटन का चयन करें जो आपको समाप्ति की तारीख और आपके व्यवसाय से संबंधित अन्य विवरणों को परिभाषित करने की अनुमति देता है। यह संभव है कि इससे पहले कि आप अपने रिमाइंडर के विवरण दर्ज कर सकें, या रिमाइंडर सृजन विज़ार्ड को जारी रखने के लिए (आप जिस एप्लिकेशन का प्रयोग कर रहे हैं, उसके आधार पर संरचित किया गया है), आपको नई गतिविधि को सहेजने के लिए बटन दबाएं।
  • आपको अब विकल्पों की एक सूची देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक एंड्रॉइड फोन पर रिमाइंडर बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    कुछ स्मार्टफोन मॉडल आपको `कम`, `मध्यम` या `उच्च` के बीच चुनकर अपने अनुस्मारक की प्राथमिकता निर्धारित करने की क्षमता प्रदान करते हैं। प्राथमिकता स्तर के आधार पर, आपका रिमाइंडर अलग-अलग स्थानों पर रखा जाएगा। आम तौर पर, `उच्च` प्राथमिकता को सेट करके, डाले गए अनुस्मारक को उसी प्राथमिकता स्तर के सभी अनुस्मारकों के साथ, प्रदर्शन की जाने वाली कार्यों की सूची के शीर्ष पर रखा जाएगा।



  • एक एंड्रॉइड फोन पर रिमाइंडर बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    आप एक समाप्ति तिथि दर्ज कर सकते हैं, जिसमें रिचिमेंट उपलब्ध फ़ील्ड (`समाप्ति` या `तिथि` पर उपयोग किए गए एप्लिकेशन के आधार पर) पर अभिनय करके आपके रिमाइंडर में शामिल गतिविधि को पूरा करने के लिए शामिल किया जा सकता है।
  • एक एंड्रॉइड फोन पर रिमाइंडर बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    अब जो दिनांक आप चाहते हैं उसका चयन करें कुछ एप्लिकेशन, जैसे `Wunderlist`, आपको आगामी समय सीमा की याद दिलाने के लिए अलार्म सेट करने की अनुमति देते हैं
  • एक एंड्रॉइड फोन पर रिमाइंडर बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    यदि आप `Wunderlist` का उपयोग कर रहे हैं, तो सम्मिलन प्रक्रिया समाप्त होने पर आपकी नई गतिविधि को ध्यान में रखना चाहिए। समाप्त हो गया!
  • टिप्स

    • हमेशा अपनी प्राथमिकताएं सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ अपनी सबसे महत्वपूर्ण गतिविधियां सेट करना याद रखें, ताकि आप भूल न जाएं।

    चेतावनी

    • यदि आप उच्च प्राथमिकता वाले कार्यों की एक बहुत लंबी सूची बनाते हैं, तो सूची में पहला आइटम अंतिम उच्च प्राथमिकता वाला कार्य होगा। सूची के निचले भाग पर अन्य सभी को जांचना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com