डाऊसी छड़ को कैसे बनाएं

आप के लिए चीनी काँटा का उपयोग कर सकते हैं dowsing (बेहतर रूप में जाना जाता है "डोजिंग रॉड") पृथ्वी के भूमिगत जल स्रोत, धातु जमा, खो वस्तुओं और ऊर्जा किस्में ढूंढने के लिए कुछ लोग मृतक के साथ संवाद करने के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं- शास्त्रीय लोग एक कांटेदार, आकार वाले शाखा से बना होते हैं "Y", लेकिन आधुनिक रेडियो एस्टीशियंस उन्हें व्यक्तिगत रूप से दो लोहे के तारों के रूप में बनाते हैं "एल"।

कदम

विधि 1

द्विभाजित शाखा का उपयोग करें
1
दो बिंदुओं के साथ एक शाखा खोजें "Y")। आप इसे किसी पेड़, झाड़ी या लकड़ी के किसी भी महत्वपूर्ण स्रोत से ले सकते हैं एक है जो एक छोर से दूसरे तक कम से कम तीस सेंटीमीटर लंबा है। सत्यापित करें कि विभाजन के दो सेगमेंट अपेक्षाकृत समान लंबाई हैं, अन्यथा छड़ी संतुलित नहीं हो सकती है।
  • संभवतः एक हिरण के मार्ग के कारण या अधिक रहस्यमय कारणों के कारण, पहले से टूटे हुए फोर्क टिंग के लिए जमीन की जांच करें। यदि आप एक आदर्श आकृति के साथ एक छड़ी नोटिस "Y" एक पेड़ पर बढ़ते हुए, इसे अलग करने और इसे इस्तेमाल करने में संकोच न करें।
  • यदि आप पेड़ से एक दांडीदार शाखा तोड़ते हैं, तो इसे जागरूकता से करें पेड़ों को छोटे टुकड़ों में तोड़कर गलती मत करो - वृक्ष, आस-पास के क्षेत्र और कारणों की जांच करें जिससे आप लाठी बना सकते हैं। संयंत्र से लेकर आपने जो जगह ले ली है उसे बदलने के लिए अपनी खुद की कुछ छोड़ने पर विचार करें।
  • 2
    उसी क्षेत्र में शाखा प्राप्त करें जहां आप इसका उपयोग करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप चीनी काँटा का उपयोग करने के लिए जंगल के अज्ञात इलाकों का पता लगाने या एक रहस्यमय घाटी में पानी देखने के लिए योजना बना रहे हैं, जंगल के किनारे पर या घाटी के पास इसे ढूंढें। कुछ डोज़र्स विशेष पेड़ों के टहनियाँ का उपयोग करना पसंद करते हैं, जबकि कई अन्य लोग इसे पसंद करते हैं।
  • सामान्य तौर पर, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में हेज़ेल और हमलेली की शाखाओं का उपयोग किया जाता है, साथ ही साथ विलो और आड़ू के भी। इन शाखाओं में से अधिकांश बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह बहुत हल्का है और porosa- कई लोगों का मानना ​​है कि इस तरह की सामग्री बेहतर अवशोषित कर सकते हैं वाष्प कि धातुओं से या sotterranee- पानी से एक परिणाम के रूप उत्पन्न होती हैं, काँटेदार टिप भारी हो जाता है और अनुरोध किया स्रोत की ओर लक्षित है ।
  • 3
    छड़ी को सजाने के लिए आप शाखा का उपयोग कर सकते हैं "Y" जैसा कि यह है, लेकिन आप अपने निजी स्पर्श को जोड़ने का फैसला कर सकते हैं। यह विवरण विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप एक से अधिक बार छड़ी का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं या यदि आप इसे किसी को देना चाहते हैं आप एक boxcutter का उपयोग सजावटी पैटर्न उत्कीर्ण करने के लिए चुन सकते हैं (लेकिन ध्यान से!), मोतियों के फाइलों के साथ लपेट, या लकड़ी पर ताबीज रंग के कुछ वर्गों पर हमला करने की।
  • संभाल को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कांटेदार छोरों के आसपास कपड़े लपेटें - यह विवरण एक सजावट का भी प्रतिनिधित्व करता है।
  • 4
    प्रत्येक छोर को रखें "Y" एक हाथ में अपने हाथों की लम्बाई पर रखकर, अपने हाथों से नीचे की छड़ी को दूर रखें - सुनिश्चित करें कि यह जमीन के समानांतर है या थोड़ा नीचे झुका हुआ है। पढ़ना इस अनुच्छेद विकसित करने के लिए मानसिक रूप से तैयार सही!
  • विधि 2

    एक तुला आयरन वायर का उपयोग करें
    1



    तार के दो टुकड़े प्राप्त करें, दोनों के बारे में 50 सेमी यह पीतल, तांबे या स्टील हो सकता है, किसी भी टिकाऊ लेकिन ट्यूबलर सामग्री ठीक है। यदि आप साधारण स्टिक की एक जोड़ी बनाना चाहते हैं, तो दो समान खंड बनाने या हुक के मुड़ भाग को खोलकर दो हैंगर बनाने के लिए एक धातु हैंगर काट लें।
    • उपलब्धता और इच्छित उपयोग के आधार पर सामग्री चुनें - पीतल और तांबे का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है क्योंकि वे जंग नहीं करते हैं अगर आपके पास तार या कपड़े रैक हैं, तो आपके पास अपनी उंगलियों पर निर्भर होने पर भरोसा करने की कोई समस्या नहीं है।
    • वांछित लम्बाई में धागे को काटने के लिए एक कड़े कटर का प्रयोग करें। कोई सख्त और सार्वभौमिक नियम है कि छड़ 50 की लंबाई cm- तय करें कि वे काफी लंबे समय अनायास नीचे ध्यान केंद्रित कर रहे हैं है, लेकिन मुद्दा यह है कि वे धारण करने के लिए असहज महसूस करते हैं करने के लिए नहीं।
  • 2
    दोनों आकार के धागे मोड़ो "एल"। अगर चिपकियां 50 सेमी लंबा होती हैं, तो एक छोर से लगभग 12 सेंटीमीटर गुना बनाओ, 90 डिग्री कोण बनाने के लिए ख्याल रखना। लघु खंड प्रत्येक छड़ी के संभाल को दर्शाता है, जबकि लंबे खंड को लटकना चाहिए, दूसरे के साथ क्रॉस करें और आप जिस सामग्री की तलाश कर रहे हैं उस पर आप के पास पहुंचें।
  • 3
    हैंडल बनाएँ उन्हें आकार की चीनी काट के छोटे से हिस्से को कवर करना चाहिए "एल", या 10-12 सेमी के हिस्से या जब तक यह आप के लिए सहज है हाथों की रक्षा करता है और एक मजबूत पकड़ प्रदान करता है - उन्हें बनाने का कोई एक तरीका नहीं है, इसलिए आपके पास उपलब्ध सामग्री का उपयोग करें
  • केंद्र में एक छेद के साथ लकड़ी के टुकड़े के 2-3 सेमी लंबे टुकड़े का लाभ उठाएं - वैकल्पिक रूप से, आप एक सिलेंडर बनाने के लिए कपास के कई गेंदों को एक साथ गोंद कर सकते हैं।
  • एक कलम का उपयोग करें अंदरूनी ट्यूबों और दो प्लास्टिक के बॉल प्वाइंट के कैप को निकालें और फिर उन्हें रॉड के वांछित छोर पर डालें- यदि आप एक ही सिद्धांत के बाद आवश्यक हो तो दो भूसे का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रत्येक के सबसे छोटे से क्षेत्र को लपेटें "एल" एक चीर के साथ, एक कपड़ा या एक टुकड़ा लगा। अच्छी तरह से फैले रबर बैंड, स्ट्रिंग या यहां तक ​​कि एक सुरक्षा पिन के साथ कपड़े बांधें।
  • 4
    प्रत्येक हाथ में एक छड़ी रखो जब आप डाऊसिंग का अभ्यास करें संभाल द्वारा तार को पकड़ो (कम की तरफ "एल"), ताकि लंबे खंड जमीन के समानांतर हो। एक पकड़ को बहुत तंग नहीं रखने के लिए याद रखें, लाठी को एक तरफ से स्वतंत्र रूप से बोलने दें। उन्हें शरीर से एक हाथ की दूरी पर रखें और एक-दूसरे से 20-22 सेंटीमीटर दूरी पर रखें। यह मत भूलो कि उन्हें जमीन के समानांतर होना चाहिए या थोड़ा नीचे का सामना करना चाहिए। पढ़ना इस अनुच्छेद आप जो ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढने के लिए
  • प्रत्येक छड़ी को तर्जनी पर आराम करना चाहिए, जबकि पकड़ के नीचे हाथ की हथेली के साथ संपर्क में रहना चाहिए।
  • लाठी को कसकर मत करो, क्योंकि उन्हें अपनी नौकरी करने के लिए स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करना पड़ता है - आप स्थिरता में सुधार करने के लिए हाथों को हल्के ढंग से कस कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • तार के छोर को कवर करने पर विचार करें, डंठल और खुद को चोट पहुंचाने से बचने के लिए - किसी भी मामले में सावधान रहें, किसी की तरफ इशारा नहीं होने की बात करें।
    • सावधान रहें कि आप अपने चीनी कांटों में कितना विश्वास डालते हैं वे अपने घर के पास जंगलों को तलाशने और अदृश्य बलों की तलाश करने के लिए एकदम सही हैं, लेकिन वे आधुनिक जीवन में आने वाली बहुत ही तनावपूर्ण परिस्थितियों से सामना नहीं कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com