कैसे एक लीन संविधान के एक व्यक्ति के रूप में जीने के लिए

बहुत से लोग जो अपना वजन कम करने के लिए संघर्ष करते हैं, उन्मादी नजदीकियों पर नजर रखते हैं जो वे चाहते हैं कुछ भी खाते हैं, प्रतीत होता है बिना परिणाम। आहार और शारीरिक गतिविधि एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं, कितना वजन या कैसे मिस की अपने मन के कई पाउंड मामले में सबसे आगे की परवाह किए बिना: हालांकि, कुछ महत्वपूर्ण टिप्स कि किसी को भी दुबला संविधान के लोगों से सीख सकते हैं। कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि दुबला लोगों से एक उदाहरण लेते हुए आपको आत्मसम्मान और सुरक्षा का प्रभार मिलता है। मानसिकता और जीवन शैली को बदलने के लिए सीखकर आप एक पतली व्यक्ति की तरह प्रकृति से रह सकते हैं और अपने आप से बेहतर महसूस कर सकते हैं।

कदम

भाग 1
मानसिकता बदलें

छवि शीर्षक आहार जबकि स्तनपान चरण 1
1
वजन पर पागलपन बंद करो यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह संभव है कि आप स्केल से बाहर निकलना या कपड़ों की कोशिश कर सकें, यह देखने के लिए कि क्या आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर रहे हैं लाइफस्टाइल और रवैया के मामले में आप दुबला लोगों से सीख सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि यह है कि वजन का जुनून स्वस्थ नहीं है। जिन लोगों के पास वजन की समस्या नहीं है, वे अपने शरीर या किलोग्राम को खुशियों से मिलाते नहीं हैं और आपको इसे या तो नहीं करना चाहिए।
  • अपने शरीर को पूरी तरह से नकारात्मक या पूरी तरह से सकारात्मक निर्णय लेने से बचें। आप अपने वर्तमान वजन के साथ सहज महसूस कर सकते हैं और यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको याद दिलाना है कि आप पहले से ही एक अद्भुत व्यक्ति हैं, भले ही आप अपना वजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हों।
  • छिपी हुई छवि, जिसे आप एक आहार चरण 3 पर हैं
    2
    भोजन के लिए एक स्वस्थ दृष्टिकोण विकसित करें बहुत से लोग, विशेष रूप से जो आहार का पालन करते हैं और / या बाध्यकारी शारीरिक गतिविधि में होते हैं, जब वे खाते हैं तो दोषी महसूस करते हैं यह भावना कुछ व्यक्तियों को स्वयं के आत्म सम्मान और थोड़ा विचार करने के लिए प्रेरित करती है- परिणामस्वरूप वे आहार या शारीरिक गतिविधि को और अधिक जुनूनी तरीके से पालन करते हैं। आपके द्वारा किए गए भोजन के विकल्पों के बारे में जानना जरूरी है, लेकिन आपको यह भी याद रखना चाहिए कि पतले लोगों को वे जो भी खाते हैं, उसे ठीक नहीं किया गया है या आप इसे पसंद नहीं करना चाहिए।
  • इसी समय, हालांकि, बहुत सख्त खाद्य विकल्पों के साथ अधिक बोझ नहीं होने का तथ्य यह भी मतलब नहीं है कि आप किसी भी समय जो भी खाना चाहते हैं - इसका अर्थ यह है कि किसी को समय-समय पर फिर से विफल हो सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि दिन के बाकी हिस्सों में स्वस्थ भोजन छोड़ना और इसका मतलब यह भी नहीं है कि आपको अपने आप को एक झलक देने के तीन घंटे के लिए काम करना होगा। बस इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपने एक गलती की है और फिर अपनी यात्रा जारी रखें।
  • इंजेक्शन का डर शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    उदासी के लिए वास्तविक इलाज खोजें भोजन करना जब आप उदास या अकेला महसूस करते हैं तो एक शांत व्याकुलता हो सकती है, लेकिन अंततः यह केवल यही है: वास्तविक समस्याओं के बारे में नहीं सोचने का एक तरीका उन चिंताओं को वास्तव में हमेशा एक ही होगा, कल और अगले कुछ दिनों में और वहाँ कोई आरामदायक भोजन नहीं है जो वास्तव में उन्हें हल कर सकता है। पतला लोग भोजन से खुशियों से संबद्ध नहीं करते हैं और जब वे उदास या अकेला महसूस करते हैं तो वे अपनी समस्याओं के वास्तविक और निश्चित समाधान की तलाश करते हैं।
  • यदि आप अकेला महसूस करते हैं, तो बाहर जाकर अन्य लोगों से मिलें दोस्तों के साथ कॉफी के लिए रहें या पार्क में चले जाएं या नए दोस्त बनाने के लिए बाहर जाएं। समूह की गतिविधियों ही एकमात्र चीजें हैं जो अंततः अकेलेपन का इलाज कर सकती हैं - इसलिए, यह भोजन में आराम पाने की पूरी तरह से बचा जाता है।
  • यदि आप अधिक गंभीर विकारों से पीड़ित हैं जैसे कि अवसाद, एक डॉक्टर या मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें थेरेपी, दवाएं, या दोनों के संयोजन भोजन की कम कैलोरी से आपको बेहतर महसूस करने की अधिक संभावना है।
  • गाउट के लिए एक आहार के साथ खो वजन के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यह क्या है के लिए अपना जीवन स्वीकार करें। कुछ लोगों को यह आश्वस्त है कि बस कुछ पाउंड को खोने से जीवन में अन्य सभी समस्याओं को भंग कर दिया जाता है - ज़ाहिर है, वास्तविकता बहुत अलग है। यह रवैया जिसकी तलाश करता है एक "बलि का बकरा" यह एक महत्वपूर्ण समस्या है और वजन घटाने और जीवन शैली के बारे में अवास्तविक उम्मीदों के विकास के लिए नेतृत्व कर सकती है। तथ्य यह है कि आपके पास कुछ अतिरिक्त पाउंड आपके भावनात्मक या कामकाजी समस्याओं का कारण नहीं हैं - अतः आपको इन पहलुओं को बदलने या अपना जीवन स्वीकार करने और आप के लिए खुश होने के लिए कड़ी मेहनत करनी है।
  • भाग 2
    फिट रहें और एक स्वस्थ जीवन शैली का पालन करें

    बीट एटकिन्स डाइट एंड गॉउट फ्रेंडली चरण 1 शीर्षक वाली छवि



    1
    खाओ जब आप वास्तव में भूख लगी है अनिच्छा से या सिर्फ उदासी की भावना को पूरा करने के लिए स्नैकिंग एक आम समस्या है, जो आसानी से वजन पर नियंत्रण खो सकते हैं। दुबला लोगों के सर्वोत्तम भोजन विकल्पों में से एक जो नकल करने के लायक हैं, केवल तब खा रहा है जब आप वास्तव में भूख लगी हैं
    • यदि आप भोजन के बीच नाश्ते की पूरी तरह से महसूस करते हैं, तो 15-20 मिनट प्रतीक्षा करें और एक गिलास पानी पिएं। अगर आप बाद में भूख लगी हैं, तो आपको शायद वास्तव में भोजन की ज़रूरत है - अन्यथा, यह सचमुच भूख का सवाल ही नहीं है, लेकिन केवल कुछ अनिवार्य रूप से खाने की इच्छा का है।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    2
    याद रखें कि भूख आती है और जाती है यह एक वास्तविक तथ्य नहीं है - ज्यादातर लोगों को भूख के अचानक हमले का सामना करना पड़ता है जो आमतौर पर खाने के बिना जल्दी से गायब हो जाता है। बिना भोजन या नाश्ते के कई घंटे बिताने का प्रयास करें और आप कितना असहज महसूस कर रहे हैं इसका नज़र रखें - बहुत से लोग यह महसूस करते हैं कि वे अगले भोजन तक विरोध कर सकते हैं, ताकि वे ज्यादा देर तक नहीं खड़े हो और प्रतीक्षा करने के बारे में बेहतर महसूस कर सकें।
  • आहार शीर्षक चरण 15
    3
    एक सचेत तरीके से खाएं यदि आप वास्तव में भूख लगी हैं और यह केवल अपने पसंदीदा भोजन पर कुतरने की इच्छा के बारे में नहीं है - एक ऐसा व्यवहार जिसके बाद अपराध होता है - उसमें कोई गड़बड़ नहीं है जिससे थोड़ा सा हो। महत्वपूर्ण बात यह है कि केवल "आंशिक रूप से" लिप्त होना है आपको पूरी आइसक्रीम टब खाने की ज़रूरत नहीं है, आप केवल एक उचित हिस्सा ले सकते हैं, आपको दोषी महसूस करने के बिना अपनी "कुछ अच्छी चीज" को संतोषित कर सकते हैं।
  • स्व-नियंत्रण का अभ्यास करें
  • वैसे भी अपने पसंदीदा भोजन खाने का मौका लेने से आपके द्वि घातुमान की संभावना कम हो सकती है।
  • दोनों लोग स्वभाव से स्लिम हैं और जो लोग शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, उन्हें समय-समय पर कुछ "लहर" की अनुमति देने में ही आनंद लगता है - महत्वपूर्ण बात अतिरंजितता से बचने के लिए है जब आप नाश्ते या मिठाई चाहते हैं तो भोजन की मात्रा कम करें- आप अभी भी संतुष्ट रहेंगे और आप खुद पर विश्वास बनाए रखेंगे
  • चित्र शीर्षक व्यायाम 13
    4
    शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें पतले लोग व्यायाम करते हैं और सिर्फ वजन के कारणों के लिए नहीं। वास्तव में, यह व्यायाम दर्द और तनाव को प्रबंधित करने में मदद करता है, जबकि अवसाद और चिंता के लक्षणों को कम करते हैं - सभी समस्याएं जो बहुत से लोगों को मजबूती से खाने के लिए पैदा करती हैं जब आप उत्सुक या उत्तेजित महसूस करते हैं तो वसा या मीठा नाश्ते खाने के बजाय, अपने मन को साफ़ करने के लिए पैदल चलना या लंबी वृद्धि के लिए बाहर जाएं
  • पतली या दुबला होने पर ध्यान देने के बजाय, एक स्वस्थ जीवन शैली का पालन करने के बारे में सोचें।
  • विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप हर हफ्ते कम से कम 150 मिनट की मध्यम एरोबिक गतिविधि करते हैं या 75 मिनट की उच्च तीव्रता व्यायाम
  • टिप्स

    • एक स्वस्थ आहार का पालन करें, लेकिन अपने आप को उन चीजों से वंचित न करें जिनकी आप पसंद करते हैं।
    • भाग को नियंत्रित करने के बारे में जानें - अपने आप को कभी-कभी कुछ चाल या "लहर" का इलाज करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन आपको अतिरंजना नहीं है - इच्छा को पूरा करने के लिए थोड़ा खाएं और फिर बाकी को हटा दें
    • शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें
    • धीरे से खाएं - इस तरह, आप अपने भोजन को पूरा करने से पहले छोटे हिस्से का उपभोग कर सकते हैं और पूर्ण महसूस कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को ज्यादा पेट मत करो, लेकिन भूख से बचने से भी बचें - आपको एक पूर्ण और संतुलित आहार का पालन करना होगा
    ">
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com