धमकी के साथ भौतिक संघर्ष कैसे जीतें

हाथों को प्राप्त करना हमेशा अंतिम तरीका होना चाहिए। झगड़े से दूर होने का प्रयास करें जब भी आपको मौका मिले। यदि आप या किसी प्रियजन पर शारीरिक रूप से हमला नहीं किया गया है, तो आप हमेशा बेहतर हो सकते हैं। जब आप कल्पना करते हैं तो लड़ाई एक वीर और भावनात्मक कार्य की तरह लग सकती है, लेकिन वास्तव में एक लड़ाई में होने का एक भयानक अनुभव है यदि आपको अपनी सुरक्षा की रक्षा की आवश्यकता है, तो याद रखें कि लड़ाई समाप्त करने और जल्दी से दूर होने के लिए हमेशा तरीके हैं।

कदम

विधि 1
अपने आप को बचाने के लिए कौशल विकसित करना

छवि एक शीर्षक विरूद्ध लड़ो चरण 1 के साथ
1
नि: शुल्क लड़ाई टीम दर्ज करें शारीरिक शिक्षाओं में यह अनुशासन बहुत उपयोगी है। शायद यह वास्तविक जीवन में लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि इससे आपको घूंसे और किक से बचने की अनुमति मिलती है। ये शॉट वास्तव में फ्रैक्चर, चोट, आपके लिए खून बह रहा हो सकता है और आप पर हमला करने वाले धमकियों का नेतृत्व कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि जमीन पर कैसे लड़ें, तो आप आसानी से हमलावर के करीब आ सकते हैं, उसे पकड़ कर ले सकते हैं, उसे जमीन दे सकते हैं और उसे पकड़ में डाल सकते हैं कुछ कुर्सियां ​​बहुत दर्दनाक होती हैं और पीड़ित लोगों के लिए परेशान होती हैं, जिन्हें अक्सर आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया जाता है। इस तरह आप उसे बहुत अधिक नुकसान न किए बिना शर्मिंदा करेंगे। इन सभी कारणों से, मुफ्त लड़ाई सीखना एक महान विचार है।
  • संघर्ष करने के लिए आपको अपने शरीर के वजन का अच्छी तरह से इस्तेमाल करने की आवश्यकता है, इसलिए यह अनुशासन आपको अपने मुकाबले बहुत ज्यादा विरोधियों को हरा देने का मौका देता है।
  • छवि एक शीर्षक के साथ विन विवाद के खिलाफ शीर्षक
    2
    संतुलन बनाए रखना सीखें बास्केटबॉल बजाना आपको शारीरिक लड़ाई जीतने में मदद कर सकता है। वास्तव में, एक प्रतिद्वंद्वी को चिह्नित करने के लिए आपको जिस स्थिति का सामना करना पड़ता है वह उस लड़ाई के समान है जिसे आपको लड़ाई में रखना होगा।
  • छवि एक शीर्षक विरूद्ध लड़ाई
    3
    आत्म-रक्षा पाठ्यक्रम का पालन करें। कई और सभी आपको सिखाने में सक्षम हैं कि आप अपने आप को कैसे बचाव कर सकते हैं और खतरनाक परिस्थितियों से बाहर निकल सकते हैं। आप सरल चाल और रणनीतियों को जानने के लिए थोड़े एक सप्ताह के कोर्स का भी पालन कर सकते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप कराटे जैसे एक आक्रामक मार्शल आर्ट में एक कोर्स कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक विवाद विरुद्ध विवाद एक बुली चरण 4
    4
    ट्रेन। अच्छे शारीरिक आकार में होने के कारण संघर्ष को रोकने का एक बढ़िया तरीका है और यदि आप हाथों को प्राप्त करते हैं तो यह उपयोगी होगा। आपको सिर से पैर की अंगुली तक मांसपेशियों से भरा होना जरूरी नहीं है, लेकिन ताकत और धीरज के विकास पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विधि 2
    संघर्ष से बचें

    छवि एक शीर्षक विरूद्ध एक बुली के खिलाफ लड़ाई 5 शीर्षक
    1
    समझने के लिए सीखें कि जब यह लड़ने का समय है हिंसा हमेशा अंतिम विकल्प होना चाहिए। यदि आपके पास शारीरिक लड़ाई जीतने का मौका नहीं है, तो आप बहुत ज्यादा नुकसान कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक बुली चरण के खिलाफ एक लड़ाई जीतने 6
    2
    शांति बनाने की कोशिश करो कुछ बुली इस दृष्टिकोण को कमजोरी का एक रूप मानते हैं, लेकिन आपको यह कोशिश करना है यदि आपके पास धमकाने और भविष्य में गलतफहमी को रोकने का मौका है, तो आपको इसे पकड़ना चाहिए।
  • कहने की कोशिश करें: "देखो, मुझे तुम्हारे खिलाफ कुछ नहीं है मुझे नहीं पता है कि आप मुझसे नाराज़ क्यों हैं, लेकिन इस पर एक पत्थर डालते हैं। धन्यवाद"।
  • छवि शीर्षक एक बुली कदम के खिलाफ एक लड़ाई जीत 7
    3
    धमकाने पर ध्यान न दें यदि आप केवल शब्दों में ही हमला कर रहे हैं, तो हालात को कमजोर न करें। चुप्पी में स्थानांतरित करने के लिए सीमित, जैसे कि कुछ नहीं हुआ। डरो मत और आंखों में धमकाने को कभी न देखें। रहें जैसे कि यह अस्तित्व में नहीं था। यदि आपकी कार्रवाई आपको पीड़ा नहीं देती है, तो आप जल्द ही आपको परेशान करने में रुचि खो देंगे।
  • जब धमकाने आपके साथ बातचीत करने की कोशिश करता है, पूरी तरह से तटस्थ अभिव्यक्ति रखें और अपनी गतिविधियों को सामान्य रूप से जारी रखें। यह उसे बहुत निराश महसूस कर देगा और आपको शक्ति की स्थिति में डाल देगा।
  • छवि शीर्षक एक बुली कदम के खिलाफ एक लड़ाई जीतने 8
    4
    अपने हमलावर के खिलाफ स्थिति को चालू करें बैलियां किसी को पसंद नहीं करती हैं यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर खुद को ढूंढ लेते हैं और एक आदमी आपको परेशान कर रहा है, तो अपने दृष्टिकोण को शांतिपूर्वक और निर्णायक रूप से जोर देने से डरो मत। उससे कहो कि दूसरे लोगों के साथ गुस्सा आना अच्छा नहीं है और आपको नहीं पता कि वह ऐसा क्यों कर रहा है। अगर योजना के अनुसार सबकुछ चला जाता है, तो लोग आपके साथ सहमत होंगे और धमकाने के लिए उसी शब्द को दोहराएंगे।



  • विधि 3
    संघर्ष जीतें

    छवि शीर्षक से एक विवाद विरुद्ध विवाद के खिलाफ बुली कदम 9
    1
    स्थिति का मूल्यांकन करें अगर आपको जीतने की कोई संभावना नहीं है तो कभी लड़ें न। अगर धमकाने के साथ कई दोस्तों के साथ है, हिंसा करने के लिए नहीं मिलता है। हर कीमत पर टकराव से बचें
  • छवि शीर्षक से एक विवाद विरुद्ध विवाद एक बुली चरण 10
    2
    एक बच मार्ग खोजें यहां तक ​​कि अगर आप जीतते हैं, तो आपको जल्दी से भागने की आवश्यकता हो सकती है आसपास के वातावरण का अध्ययन करें और किस तरह से बचने का फैसला करें।
  • छवि शीर्षक से एक विवाद के खिलाफ एक बुली कदम 11
    3
    अपने हाथ में कुछ पकड़ो यदि आप जानते हैं कि धमकाने आपके से अधिक मजबूत है, तो इस तकनीक का प्रयास करें। बैकपैक में सिक्के के दो रोल रखें। जब आपको धमकाने पर हमला किया जाता है, तो उन्हें बाहर खींचकर अपने हाथों में पकड़ कर रखें सिक्कों के वजन के कारण आपके घूंसे ज्यादा शक्तिशाली होंगे। अगर स्थिति निराश हो जाती है, तो आप उन्हें हमलावर को भी खींच सकते हैं। आपके हाथ में कुछ भी होल्डिंग से फ्रैक्चर को रोकने में मदद मिलती है
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने अंगूठे के अंदर अपने अंगूठे को पकड़ नहीं सकते हैं, अन्यथा आप उन्हें तोड़ सकते हैं।
  • छवि एक शीर्षक के खिलाफ जीतना एक बुली कदम 12
    4
    आश्चर्य से हमला एक नुकसान पर रहने के लिए इंतजार मत करो अगर धमकाने ने आपको धक्का दे दिया या अपमान किया है, तो शायद उसके पास एक उच्च गार्ड नहीं है यदि वह अक्सर आप पर हमला करता है, तो आपको विद्रोह करने का पूरा अधिकार है। कमजोर जगह में अपनी सारी ताकत के साथ उसे मारो, फिर कई अन्य शॉट्स के साथ जारी रखें। सबसे बड़ी गड़बड़ियों में से एक लोग झगड़े में फंसते हैं, फिर पंच से निकल जाते हैं। जैसे ही संघर्ष शुरू हो जाता है, आप प्रतिशोध से बचने के लिए हमेशा ही हमले पर रहना चाहिए। इस तरह से आप अप्रिय स्थिति को जल्दी खत्म कर देंगे।
  • वापस पकड़ न करें किसी अन्य व्यक्ति को प्रहार करना अच्छा महसूस नहीं करता है मुट्ठी के आंदोलन को पूरा किए बिना, हाथ वापस खींचने के लिए हमारे पास एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है दुर्भाग्य से, जीतने के लिए आपको सभी शक्तियों का उपयोग करना पड़ता है।
  • छवि एक शीर्षक के खिलाफ जीतना
    5
    यदि धमकाने वाले हमले पहले होते हैं तो दूरी रखें। यदि आप एक स्वतंत्र-लड़ाई विशेषज्ञ नहीं हैं, तो जमीन पर लड़ने से बचने का प्रयास करें। यदि वह आप को तेज कर देता है, तो वह उन्हें चकमा दे रहा है। वास्तविक लड़ाई में आप शॉट्स को प्रभावी ढंग से ब्लॉक नहीं कर सकते अपनी मुट्ठी से बचने के लिए अपना सिर कम करें, या किसी अन्य तरीके से उनसे बचें।
  • छवि शीर्षक से एक विवाद विरुद्ध विवाद एक बुली चरण 14
    6
    कमजोरियों के लिए निशाना अपने पेट, गले और गले को मारने की कोशिश करो यदि आप इन क्षेत्रों को चोट नहीं पहुंचा सकते तो पंच न करें।
  • छवि शीर्षक से एक विवाद के खिलाफ एक बुली कदम 15
    7
    लात मारने से बचें अगर आपको ये पता नहीं है कि इन आक्रामक चालें कैसे उपयोग करें, तो ऊंचे न करें आप संतुलन खो देते हैं और दूसरे व्यक्ति अपना लेग ले सकते हैं और आप को जमीन दे सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक बुली स्टोरी 16 के खिलाफ जीत
    8
    अपने बारे में सुनिश्चित करें और अपनी योजना का पालन करें आप अपने नसों में बहने वाले एड्रेनालाईन को महसूस करेंगे। आपके पैर हिलेंगे और आप अपने दांतों को हरा देंगे। अपने आपको बताते रहें कि आप आक्रमणकारी होना चाहिए। जब तक आपकी जीत निश्चित नहीं होती तब तक रोक न दें, फिर जल्दी चले जाएं
  • दूसरे व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल होने की स्थिति पर हमला न करें। बस सुनिश्चित करें कि आप लड़ाई का अंत डालते हैं और सुरक्षित रूप से दूर जाने में सक्षम होते हैं
  • टिप्स

    • सिर और पेट को सुरक्षित रखें ये ऐसे भाग हैं जो धुनों को अधिक बार लक्षित करते हैं
    • चेहरे को सुरक्षित रखें
    • मदद करने के लिए कुछ दोस्तों से पूछें, आपको एक बार और सभी के लिए समस्या का समाधान करना होगा!
    • यदि आप अधिक आक्रमणकारी का सामना करते हैं, तो अपनी दीवार को एक पेड़ या पेड़ के खिलाफ रखें इस तरह से कोई भी आपसे पीछे से हमला कर सकता है
    • तैयार हो जाओ। हमलावर आपकी कमजोरियों के लिए लक्ष्य की कोशिश करेंगे। यदि आप एक लड़की हैं, बाल खींचें और शरीर के मध्य भाग की रक्षा करें। यदि आप एक आदमी हैं, तो कमजोर बिंदुओं को दबाएं और आपकी रक्षा करें हमेशा सुरक्षाएं पहनें यदि आप जानते हैं कि यह हिंसा में आ जाएगा। हालांकि, लड़ाई में धमकाने को उत्तेजित मत करो, अन्यथा आप गलत पक्ष को पारित करेंगे।
    • एक जम्पर रखो लगभग सभी बुली गंदे खेलते हैं, इसलिए अपनी कमजोरियों की रक्षा करना एक अच्छा विचार है
    • धमकाने के खिलाफ लड़ो केवल अंतिम उपाय के रूप में। अगर एक मित्र या दो के साथ रहें,
    • चेतावनी के बिना हमला करने से विजय प्राप्त हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com