एक चक्कर पर एक होवरिंग कार से बाहर निकलने का तरीका

सबसे बड़ी कार दुर्घटनाओं में, कार के सुरक्षात्मक संरचना के अंदर रहने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आपकी कार एक चट्टान पर समाप्त हो जाती है, हालांकि, इससे बाहर निकलने में निश्चित रूप से बेहतर होगा। यदि आप एक चट्टान के किनारे (सीधे गिरने के बिना) हवा में खतरनाक तरीके से फांसी के अपने वाहन के सामने पहियों के साथ, बंद करने के लिए "भाग्यशाली" थे, तो क्या आप कार दुर्घटनाओं से बचने में सक्षम होंगे?

कदम

एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
1
शांत रहो एक चट्टान पर तैयार होने का विचार किसी को भी हिला सकता है, लेकिन जितना अधिक आप शांत और व्यवस्थित होंगे, बचने की आपकी संभावना अधिक होगी। जब तक कार चलती नहीं है या झुकाव (यदि संभव हो तो तेज़ी से निकल जाने के लिए सबसे अच्छा है), कुछ पल लेने के लिए यह पता लगाने के लिए कि आपकी सर्वश्रेष्ठ एस्केप रणनीति क्या है
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे
    2
    ब्रेक पेडल दबाएं रखें यदि आप ब्रेक को दबाकर अपने आप को रोक सकते हैं, तब तक अपना पैर छोड़ दें जब तक कि आप हाथ का सामान खींचने में सक्षम न हों। यह एकमात्र पकड़ है जो आपको शून्य में गिरने से रोकता है।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे
    3
    हाथ का सामान खींचो हैंडब्रेक लीवर को खींचो, बहुत धीमा और धीरे: यदि आप एक संदिग्ध आंदोलन का अनुभव करते हैं, तो रोकें। जब आप सफल हुए हैं, अगर आप अभी भी ब्रेक पेडल को कुचल कर रहे हैं, तो आप धीरे-धीरे पैर हटा सकते हैं
  • याद रखें कि व्यावहारिक रूप से सभी वाहनों में हैंडब्रेक केवल रियर व्हील पर कार्य करता है, जबकि ब्रेक पेडल मुख्य रूप से सामने वाले (75% फ्रंट और 25% पीछे) पर है।
  • यदि आपकी कार विपरीत दिशा में बदल जाती है और केवल सामने वाले पहिये जमीन को छूते हैं, तो उस ऑब्जेक्ट को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो ब्रेक पेडल को पकड़ने में आपकी मदद करे।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    4
    खिड़कियों को खोलें यदि आपको कार के भीतर अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए ले जाना है, तो खुद को इस विचार के लिए तैयार करें कि आपको शायद खिड़की से बाहर निकलना होगा।
  • यदि आपकी कार में बिजली खिड़कियां हैं, तो चालक की सीट छोड़ने से पहले कार के दरवाज़े के नीचे जाएं (लेकिन केवल वाहन चालने के बाद ही आप इसे स्थानांतरित करने के लिए याद रख सकते हैं)।
  • यदि आप खिड़की को कम करने में सक्षम नहीं हैं, तो उस उपकरण को ढूंढें जिसके साथ इसे तोड़ना है, जैसे कि रिंच या पेचकश, और जब आप दरवाजे पर जाते हैं तो इसे अपने साथ ले लें।
  • जाहिर है आपको खिड़की से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा, अगर दरवाज़ा खुल न जाए, या अगर इसके खोलने से वाहन को स्थानांतरित करना चाहिए।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे
    5
    कार बंद करें यदि मशीन अभी भी चालू है, तो इसे बंद करें



  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे
    6
    अपनी सीट बेल्ट बंद करो जब आप उन्हें छोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे इस तरह से तैनात हैं कि आप फंसने के बिना, स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र हैं। अपने यात्रियों को ऐसा करने के लिए कहें
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे` class=
    7
    दरवाजे अनलॉक करें स्थिति के भ्रम में, दरवाजे को अवरुद्ध करना भूलना आसान है। इस मामले में, आप और आपके यात्रियों को आतंकित कर सकते हैं यदि आप सफल होने के बिना एक दरवाजा खोलने की कोशिश करते हैं।
  • आतंक में एक व्यक्ति दरवाजा खोलने के लिए मजबूर करने का प्रयास कर सकता है - यह आंदोलन वाहन को स्थानांतरित करने के कारण हो सकता है।
  • दरवाजों को अनलॉक करने के लिए याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से यदि पिछली सीटें (विशेष रूप से बच्चों, जो अपने खुद के दरवाजे खोलने में सक्षम नहीं हो) में यात्री थे।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे
    8
    ध्यान से और एक ही समय में चलें। यदि आप कार में अकेले नहीं हैं, तो अन्य यात्रियों के साथ अगले कदमों की योजना बनाएं। चट्टान के किनारे के करीब बैठे लोग, सामान्य रूप से, बाहर जाने के लिए सबसे पहले होना चाहिए: इस तरह से वजन कार के सबसे ज्यादा घूमने वाले हिस्से की ओर बढ़ने का खतरा नहीं होगा।
  • पीछे के यात्रियों को सामने आने के लिए सामने वाले को आगे बढ़ना पड़ सकता है - यह कोई समस्या नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि जितना संभव हो उतना नाजुक बनाने की कोशिश करना।
  • यदि यात्रियों को एक ही समय में छोड़ दिया जा सकता है (उदाहरण के लिए, यदि केवल वाहन चालक और वाहन के सामने वाला यात्री, दोनों तरफ दरवाज़े या खिड़कियों के साथ सुलभ हो), तो यह सलाह दी जाती है कि दोनों एक ही समय में बाहर आते हैं।
  • एक कार से बाहर निकलें छवि जिसे
    9
    ध्यान दें, सुनो और किसी भी आंदोलन को समझने की कोशिश करें। यदि आपको थोड़ी सी भी गति महसूस होती है, तो रोकें आपकी प्रवृत्ति आपको कार से बाहर निकलने के लिए जितनी जल्दी हो सके कूद सकती है, लेकिन यह बचने के लिए सबसे अच्छा है, खासकर अगर वहां अन्य यात्री भी हैं जो अभी भी निकल जाते हैं
  • जल्दी से अभिनय करने के बजाय, एक पल के लिए रुको और समझने की कोशिश करें कि क्या आंदोलन बाधित है या नहीं।
  • यदि आपको अधिक स्पष्ट आंदोलन महसूस करना पड़ता है, या यदि आंदोलन तुरंत बंद नहीं हुआ है, तो यह जल्द से जल्द बाहर निकलने का समय है और आशा है कि सबकुछ ठीक हो जाता है।
  • टिप्स

    • किसी वस्तु को छोड़ दें यह स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन आप के साथ कुछ भी नहीं लाने का प्रयास करें (अलग, शायद, आपका सेल फोन, अगर यह हाथों के करीब है) कार से बाहर निकलने की कोशिश करते समय आपसे कुछ लेना, आंदोलनों को अधिक कठिन बना देगा, लेकिन वस्तुओं को इकट्ठा करने या बढ़ने से वाहन अचानक अस्थिर हो सकता है, यहां तक ​​कि घातक रूप से भी।
    • शिशुओं और छोटे बच्चों को वाहन के अंदर किसी व्यक्ति द्वारा खिड़की या दरवाज़े के माध्यम से बाहर जाना चाहिए अगर बाहर कोई नहीं है और आप सुरक्षित रूप से वाहन को वाहन से बाहर ले जाने में सक्षम नहीं हैं, तो इसे जमीन पर रखने की कोशिश करें या यदि आप दरवाजा खोल नहीं सकते हैं, तो इसे खिड़की से लॉन्च करें, एक अच्छा बिंदु लैंडिंग, जैसे बुश या घास लेकिन सावधान रहने की कोशिश करो!
    • यदि वाहन का पिछला मैदान पर है, तो आप बूट खोलने की कोशिश कर सकते हैं (अक्सर ड्राइवर के डैशबोर्ड पर एक कमांड है) और यात्रियों को पीछे की सीट पर ले जाया जा रहा है - इस बिंदु पर सभी को अपने पैरों के बाहर जाना चाहिए वाहन का, तो एक ही समय में जमीन पर कूदो। कार मॉडल के आधार पर, ऐसा करने के लिए पिछली सीटों को कम करना आवश्यक हो सकता है।

    चेतावनी

    • जब आप एक चट्टान पर संतुलित होते हैं तो कार को शुरू करने की कोशिश न करें। वाहन को शुरू करने और इंजन के संचालन से अत्यधिक आंदोलनों का कारण होगा। जब तक आप पूरी तरह से निश्चित नहीं हैं कि आप खतरे क्षेत्र से अपनी कार को स्थानांतरित कर सकते हैं, तब भी कोशिश न करें।
    • जब तक आप वास्तव में पृथक जगह में नहीं होते हैं, तब भी स्थिर रहने और सहायता के लिए प्रतीक्षा करें! प्रत्येक आंदोलन, चाहे कितना ध्यानपूर्वक, वाहन के नाजुक संतुलन को भंग कर सकता है - इसके अलावा, अगर आप ड्राइवर हैं, तो याद रखें कि आप शायद बैलेंस के बिंदु पर बैठे हैं, जो आपके आंदोलन को बहुत खतरनाक बनाता है। यदि क्षण के लिए स्थिति गिरने के बारे में नहीं प्रतीत होती है, तो अपने जीवन को नुकसान पहुंचाएं या दूसरों को बाहर निकालने का प्रयास करें। बचावकर्ताओं को इस तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और आपको बचाने के लिए आवश्यक उपकरण, संख्या और अनुभव होगा और यहां तक ​​कि आपकी कार भी।
    • एक बार, कार से हट जाएं और वापस आने की कोशिश न करें। यदि आप इतने भाग्यशाली रहे हैं कि आप इसके साथ भाग गए हैं, तो कुछ आइटम पुनर्प्राप्त करने के लिए हर चीज का खतरा नहीं है। जांच करने के लिए भी गंदे मत हो बस चले जाओ
    • याद रखें कि यह संभावना नहीं है कि टीवी शो या फिल्मों में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकें काम करेगी। टेलीविज़न या सिनेमा में, जब एक कार एक चट्टान पर लटकी जाती है, तो स्थिति अभी भी नियंत्रित और सुरक्षित है और इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अभिनेता क्या करते हैं (वे स्टंटमेन हैं), भले ही इसी तरह की कार्रवाई वास्तविक जीवन में घातक साबित हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com