ऑटो में छिपे हुए डिटेक्टर को कैसे खोजें

जब ट्रैकिंग डिवाइस से मुकाबला होता है, तो अधिकांश लोग सहज रूप से एक निजी अन्वेषक के बारे में सोचते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में अपराधी हमेशा एक संदिग्ध और बहुत ईर्ष्यापूर्ण साथी या पूर्व प्रेमी है। इन मामलों में प्रवृत्ति आर्थिक डिटेक्टरों का उपयोग करना है जो कि बहुत प्रभावी नहीं हैं और सभी को खोजने और निकालने में आसान हैं। यह भी सबसे छोटी और सबसे परिष्कृत उपकरणों की पहचान करना संभव है, लेकिन इस मामले में एक और अधिक गहन अनुसंधान की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1
कार के बाहर का निरीक्षण करें

एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
टॉर्चलाइट और कार की अनुदेश पुस्तिका प्राप्त करें। सस्ता स्थिति डिटेक्टरों को बक्से में संलग्न किया जाता है, जो कि कम से कम आयाम नहीं हैं, जो चुंबकीय कनेक्शन से सुसज्जित हैं। जाहिर है, यह कहना सही है कि बहुत परिष्कृत और बहुत छोटी डिटेक्टर भी हैं। कुछ मामलों में इस प्रकार के एक उपकरण की उपस्थिति का केवल एक ट्रेस एक साधारण बिजली का तार होता है, जहां वह स्थापित होता है। जब तक आप अपने वाहन से पूरी तरह से परिचित नहीं होते हैं, वाहन के महत्वपूर्ण हिस्सों को हानि करने से बचने के लिए निर्देश और अनुरक्षण मैनुअल तैयार करना हमेशा अच्छा होता है
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    कार के फ्रेम की जांच करें पीठ पर जमीन पर झूठ बोलना, फिर मशाल के प्रकाश किरण को वाहन के नीचे की ओर इंगित करें। स्थिति को ट्रैक करने के लिए अधिकांश कार डिटेक्टरों को जीपीएस कनेक्शन की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें वाहन के बहुत ही छिपे हुए अंक में स्थापित करना संभव नहीं है, जहां कई धातु भागों की मौजूदगी कनेक्शन को ब्लॉक कर देगी। ऐन्टेना, छोटे संदिग्ध बक्से या चिपकने वाली टेप के साथ बांधा वस्तुओं की तलाश में कार के नीचे के बाहरी परिधि पर ध्यान दें।
  • यदि आपको कोई अजीब या अजीब आकार का ऑब्जेक्ट मिलता है, तो थोड़ा दबाव डालने की कोशिश करें।
  • सबसे पहले, ईंधन टैंक की जांच करें। यह एक बड़ी धातु की सतह है, जो अक्सर बिना किसी प्रकार के चिकनाई होती है, एक आदर्श बिंदु इसलिए एक चुंबकीय लगाव के साथ सुसज्जित इस तरह की एक डिवाइस स्थापित करने के लिए।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक छवि छवि 3
    3
    पहरे मेहराब का सावधानीपूर्वक निरीक्षण प्लास्टिक के हिस्सों को सावधानी से जांचें, जिन पर टायर लगाए गए हैं। मुख्य रूप से पहिया मेहराब पर फोकस करें जो ढीली या तुला हैं - ये सबसे स्पष्ट बिंदु हैं, जहां आप स्थिति डिटेक्टर स्थापित कर सकते हैं। याद रखें कि पहिया मेहराब का मुख्य कार्य गाड़ी चलाते समय कार के आंतरिक हिस्सों को स्प्रे और विदेशी एजेंटों से सुरक्षित करना है, इसलिए इन बिंदुओं में एंटेना या केबल के साथ कभी भी विद्युत उपकरण नहीं होते हैं
  • अगर आपको संदेह है कि किसी ने वाहन को विस्तारित अवधि के लिए उपयोग किया है, तो आप पहियों को आंतरिक क्षेत्र की अधिक ध्यान से जांच करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन यह आमतौर पर एक बहुत दुर्लभ घटना है। इस मामले में, सावधान रहें क्योंकि आधुनिक वाहनों को एबीएस से लैस किया जाता है, इसलिए इन कारों के ब्रेक क्लिप्पर पर बिजली के तारों से जुड़े सेंसर लगाए गए हैं जो सही हैं और प्रतिबंधित है कि वे वहां हैं।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    बम्पर के अंदर की जाँच करें दोनों मोर्चे और रियर कई अच्छी तरह से छिपे हुए अंक प्रदान करते हैं, जहां आप आसानी से एक बहुत सस्ते जीपीएस डिटेक्टर भी समायोजित कर सकते हैं। ध्यान से अंदर की जाँच करें जहां कोई भी डिटेक्टर कहीं भी स्थापित कर सकता था।
  • फ्रंट बम्पर पर स्थापित एक डिवाइस भी वाहन के विद्युत प्रणाली से जुड़ा हो सकता है। किसी भी इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को हटाने से पहले, कार की अनुदेश पुस्तिका ध्यान से देखें।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    छत का निरीक्षण करें यह दो प्रकार की विशिष्ट परिस्थितियों में इस प्रकार की एक डिवाइस की स्थापना के लिए एक उपयोगी बिंदु है: एक एसयूवी या एक बहुत ही उच्च वाहन के मामले में, जो कि परिवाशियों की दृष्टि में लोकेटर को छिपाने में सक्षम है या उपस्थित होने के मामले में एक सनरूफ जो आवास में एक छोटी सी डिवाइस को समायोजित कर सकता है जो इसे खोलने की अनुमति देता है
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अंत में, इंजन डिब्बे की जांच करें यह वाहन में एक बिंदु है जो बहुत अधिक तपस्या करता है और अक्सर वाहन के मालिक द्वारा निरीक्षण किया जाता है इन स्थितियों से यह एक लोकेटर स्थापित करने के लिए एक बुरी जगह बना सकता है। किसी भी मामले में यह एक असंभव संभावना नहीं है, लेकिन यह बहुत ही संभावना है कि एक ईर्ष्यापूर्ण भागीदार या निकटवर्ती व्यक्ति अपने स्वयं के लोकेटर को स्थापित करने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहेंगे सुरक्षा के लिए, कार के इंजन डिब्बे की शीघ्र जांच करें, फिर इंटीरियर को सावधानीपूर्वक जांचें।
  • कार बैटरी से जुड़े संदेहास्पद या गलत बिजली के तारों से पता लगाने वाला स्थान मौजूद हो सकता है। गलत निष्कर्ष पर कूदने से पहले, वाहन अनुदेश पुस्तिका में दिखाए गए विद्युत प्रणाली के सही विन्यास का ध्यान रखें।
  • भाग 2
    कार इंटीरियर का निरीक्षण करें

    एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक चित्र छवि 7



    1
    सीट कवर अंदर की जाँच करें। यदि कार को हटाने योग्य सीट कवर और सिर रिस्ट्रिक्ट्स से सुसज्जित है, तो इंटीरियर का निरीक्षण करने के लिए ज़िप खोलें। सावधानी से प्रत्येक हटाने योग्य भाग की जांच करें
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    सीटें और मैट के नीचे जांचें सीटों के नीचे मशाल को इंगित करें याद रखें कि कुछ आधुनिक मशीनें गर्म सीट से सुसज्जित हैं। किसी भी दृश्य विसंगतियों के लिए जांच करने के लिए दोनों सीटों के निचले हिस्से की तुलना करें।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें चित्र 9
    3
    डैशबोर्ड के नीचे के क्षेत्र में प्रवेश करें अधिकांश कार मॉडल में पेडल बोर्ड के ऊपर डैशबोर्ड के तल पर स्थित ऑब्जेक्ट डिब्बे को तोड़ना संभव है। इलेक्ट्रिकल तारों के लिए देखो जो ढीले या वाहन के अन्य विद्युत प्रणाली से जुड़े होते हैं, फिर उन्हें अपने मूल में वापस चलाने की कोशिश करें। गठ्ठा या टेप द्वारा संलग्न ऐन्टेना जैसी ऑब्जेक्ट के लिए डैशबोर्ड के नीचे अपनी अंगुलियों को स्लाइड करें।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें चित्र 10
    4
    बूट की जांच करें याद रखें कि अधिकांश स्थिति डिटेक्टर वाहन के धातु भागों के माध्यम से संकेत प्राप्त करने में असमर्थ हैं। बूट पैनलों का निरीक्षण करने से पहले, पीछे की खिड़की के नीचे स्थित सामान डिब्बे के हिस्से पर ध्यान दें। अपने आवास से अतिरिक्त पहिया को निकालें, फिर सावधानीपूर्वक बाद के और पहिया दोनों की जांच करें।
  • भाग 3
    अतिरिक्त नियंत्रण

    एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक छवि 11 का चरण
    1
    एक पेशेवर किराया यदि आपको कोई डिटेक्टर पता नहीं है, तो यह बहुत संभावना है कि कोई भी नहीं है, लेकिन अगर आपको अभी भी संदेह है कि आप किसी पेशेवर को किराए पर ले सकते हैं जो वाहन का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करेगा। इस तरह से पेशेवरों से संपर्क करने की कोशिश करें:
    • अलार्म सिस्टम के आधिकारिक इंस्टॉलर जो जीपीएस लॉकेटर्स बेचते हैं
    • यांत्रिकी जो पहले से ही वाहनों में स्थापित locators का पता लगाने में अनुभव किया है -
    • निजी जांचकर्ताओं
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक छवि छवि 12
    2
    क्या कार इलेक्ट्रोनिक रूप से विश्लेषण करती है इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज़ जो एक सक्रिय संकेत प्रेषित करते हैं, उन्हें विशिष्ट डिटेक्टरों का उपयोग करके ठीक से पहचान की जा सकती है (अन्यथा, स्थिति डिटेक्टर जो केवल जानकारी स्टोर करते हैं और मालिक द्वारा पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, इस तरह के डिटेक्टरों द्वारा पहचाने जाते हैं)। यदि आप एक महत्वपूर्ण राशि खर्च करने को तैयार हैं, तो आप एक ऐसी कंपनी में जा सकते हैं, जो निगरानी प्रणाली से बचने के लिए डिज़ाइन किए गए डिवाइसेस को बेचने में माहिर है।
  • वहाँ वाहनों को चलते समय ही कभी-कभी या केवल डेटा प्रसारित करने के लिए डिज़ाइन किए गए लोग हैं, इसलिए एक मित्र से सहायता प्राप्त करें और इस प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण को चालू करें, जबकि कार चल रही है (याद रखें कि मोबाइल फोन द्वारा उत्पन्न रेडियो ट्रांसमिशन में हस्तक्षेप हो सकता है इस प्रकार के उपकरणों के सामान्य संचालन के साथ)
  • टिप्स

    • हमेशा याद रखें कि कार को लॉक करना और इसे किसी सुरक्षित जगह पर पार्क करना जब आप इसे उपयोग नहीं कर रहे हैं। ये उपाय जोखिम को पूरी तरह से समाप्त नहीं करते हैं कि कुछ हमलावर जीपीएस डिटेक्टर स्थापित करेगा, लेकिन कम से कम इस घटना की संभावना को कम से कम करना चाहिए।
    • इन डिवाइसों में से अधिकांश को बैटरी की जगह और उनके द्वारा जमा किए गए डेटा को डाउनलोड करने के लिए थोड़े समय में पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता है। उस जगह के निकट एक वीडियो कैमरा स्थापित करके वाहन को नियंत्रित रखें जहां आप आमतौर पर कार को पार्क करते हैं ताकि आप इस तथ्य पर अपराधी को पकड़ सकें। आधुनिक कार की स्थिति डिटेक्टर एक बहुत लंबी बैटरी जीवन और एक ट्रांसमीटर से लैस हैं, इसलिए यह गारंटी नहीं है कि जिस व्यक्ति का उपयोग करता है उसे जरूरी जल्दी से इसे ठीक करना चाहिए।

    चेतावनी

    • वाहन के कुछ हिस्सों में कटौती या नुकसान न करें, जब तक कि आप ठीक से नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। लगभग सभी कार की स्थिति डिटेक्टर कार के किसी भी भाग को नष्ट करने की आवश्यकता के बिना दृश्य और हटाने योग्य हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com