कैसे एक गुलाबी फ्लेमिंगो आकर्षित करने के लिए

फ्लेमिंगो एक बड़ा चोंच वाला पक्षी है जो एक पैर पर खड़ा होना पसंद करता है। यह एक रमणीय उद्यान आभूषण और कभी-कभी एक उत्कृष्ट क्रॉकेट बल्ला है (देखें ऐलिस इन वंडरलैंड), लेकिन अधिकतर यह केवल एक खूबसूरत जानवर है जो अक्सर चिड़ियाघर में देखा जाता है। यह ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि गुलाबी फ्लेमिंगो कैसे आकर्षित किया जाए।

सामग्री


इस आलेख के रूप में सूचीबद्ध किया गया है ""ठूंठ""


इसका मतलब है कि यह अच्छी तरह से शुरू हो गया है, लेकिन यह अभी भी सुधार किया जा सकता है ताकि यह अपनी पूर्ण क्षमता तक पहुंच सके। आप करने में सक्षम हैं यह विस्तार? यदि आपको लगता है कि लेख पहले से ही पूर्ण और सटीक निर्देश प्रदान करता है, तो आप अभी भी कर सकते हैं टैग को हटा दें!

कदम

आरेखण करें एक गुलाबी फ्लेमिंगो चरण 1
1
एक विकर्ण अंडाकार आकृति बनाएं यह एक पक्षी के सिर के रूप में काम करेगा। इसे अपने शीट पत्र के ऊपरी दाएं कोने में रखने की कोशिश करें, क्योंकि शेष डिजाइन के लिए सिर की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण स्थान की आवश्यकता होगी।
  • आरेखण एक गुलाबी फ्लेमिंगो चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंडाकार के निचले दाएं अनुभाग को ओवरलैप करने के पीछे एक बैक ड्रॉ करें। यह सिर से थोड़ा अधिक लंबा होना चाहिए और वक्रित टिप के साथ समाप्त होना चाहिए। यह फ्लेमिंगो की चोंच के लिए एक सामान्य रूप के रूप में काम करेगा।
  • आरेखण करें एक गुलाबी फ्लेमिंगो चरण 3
    3
    शीट के बाईं तरफ, सिर / चोंच के नीचे, एक बड़े क्षैतिज टिड्ड्रॉप आकार को आकर्षित करें। यह आंकड़ा शरीर को रूपरेखा देगा, और इसे कम वक्र बिंदु के अपवाद के साथ चोंच की तरह दिखना होगा।



  • आरेखण एक गुलाबी फ्लेमिंगो चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सिर और शरीर को नरम एस-आकार वाली रेखा से कनेक्ट करें आपके पास गर्दन का आकार होगा - इसे जितना संभव हो उतना आनुपातिक बनाने का प्रयास करें। दृश्य पैर के साथ एक ही बात करें, जो शरीर के मध्य भाग से सीधे नीचे फैलता है, जो एक ट्रेपोज़ाइड आकार में समाप्त होता है।
  • आरेखण करें एक गुलाबी फ्लेमिंगो चरण 5
    5
    अपने फ्लेमिंगो के आकार को परिभाषित करें और आवश्यक विवरण जोड़ें। चोंच और गर्दन के विवरण का ध्यान रखना और एक छोटी आंख जोड़ना। सभी शरीर पर प्रकाश की रेखाओं के साथ पंख ट्रेस करें लंबी हड्डी पंजा और वेबबेड पैर के साथ पूरा करें
  • आरेखण करें एक गुलाबी फ्लेमिंगो चरण 6
    6
    सभी दिशानिर्देशों को साफ़ करें और अपने डिजाइन में रंग जोड़ें। शरीर के लिए लाल और एक हल्के गुलाबी का प्रयोग करें और पैर के लिए हरे और गुलाबी रंग का उपयोग करें। हो गया!
  • टिप्स

    • यदि आप अपने डिजाइन को रंग देने के लिए मार्करों या जल रंग का उपयोग करना चाहते हैं, तो कागज की एक मोटी शीट के लिए विकल्प चुनें और पेंसिल स्ट्रोक की समीक्षा करें ताकि उन्हें शुरू करने से पहले अंधेरा हो।
    • किसी भी त्रुटि को आसानी से मिटाने के लिए हल्के पेंसिल लाइनों को ट्रेस करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com